Connect with us

INDIA

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Muzaffarpur Now

Published

on

क्या आप सस्ते में सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं ? तो यह खबर आपके लिए खास है. दरअसल देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा गिफ्ट दिया है. कोरोना वायरस से परेशान देश के लोगों को पेटीएम ने बडी राहत देते हुए कैश बैक का एलान किया है. आज कल लोग रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं. संक्रमण उन तक ना पहुंचे इसके लिए लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा चीजों की होम डिलिवरी कराने का काम कर रहे हैं.

आइए अब काम की बात पर आते हैं. यदि आपका रसोई गैस का सिलेंडर खत्‍म हो गया है और आपका मन बाहर जाने का नहीं है तो आप ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम से सिलेंडर बुक करा सकते हैं. यही नहीं पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने पर आपको 500 रुपये तक का कैशबैक भी कंपनी देगी. हालांकि, ये कैशबैक पहली बार पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने वाले यूजर्स को ही कंपनी दे रही है.

यदि आप पहले भी पेटीएम से सिलेंडर बुक करा चुके हैं तो आपको कैशबैक ऑफर नहीं मिलेगा. आपको बता दें कि पेटीएम ने घर बैठे एलपीजी सिलेंडर बुकिंग सुविधा के लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कंपनी लिमिटेड (आईओसी) के साथ समझौता किया है. इसका मतलब यह हुआ कि इंडेन के ग्राहक पेटीएम का उपयोग कर सिलेंडर बुक करा सकते हैं. इसके अलावा भारत गैस और एचपी गैस के ग्राहक भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.

जानें पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने का तरीका

-आप सबसे पहले अपने फोन में पेटीएम ऐप ओपन करें. इसके बाद होम स्क्रीन पर ऊपर की तरफ ‘बुक सिलेंडर’ का ऑप्शन आपको नजर आएगा.

-यदि आपको ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो शो मोर पर क्लिक करें. इसके बाद बुक सिलेंडर के ऑप्शन पर क्लिक करें.

-इतना करने के बाद गैस प्रोवाइडर कंपनी के नाम पर क्लिक करें. आपको भारत गैस, इंडेन, एचपी गैस का नाम नजर आएगा.

-गैस प्रोवाइडर कंपनी पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या कस्‍टमर नंबर दर्ज कर दें.

-इसके बाद प्रोस‍िड पर क्लिक कर दें. फिर आपके सामने कंज्यूमर का नाम, एलपीजी आईडी और एजेंसी का नाम आ जाएगा.-इतना करने के बाद अपको एलपीजी सिलेंडर की कीमत नजर आएगी.

-इसके बाद अब डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई में पेमेंट के विकल्‍प को सलेक्ट करें. यूपीआई केवल पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है.

-पेमेंट करने से पहले आपको FIRSTLPG एंटर करना जरूरी होता है. इस प्रोमोकोड पर ग्राहकों को 500 रुपये तक का कैशबैक भी कंपनी देती है. इसके बाद आप पेमेंट पूरा कर दें.

-यदि आप प्रोमो कोड नहीं डालेंगे तो ऑफर का लाभ आपको नहीं मिलेगा. इस पेटीएम ऑफर का लाभ तभी मिलेगा जब न्यूनतम राशि 500 रुपये होगी. कंपनी का ये ऑफर केवल 31 अगस्‍त 2020 तक ही वैलिड है तो आप फटाफट आज ही पेटीएम ऐप से सिलेंडर बुक करने का काम करें और इसका लाभ लें.

INDIA

सहवाग का धोनी की टीम पर तंज- ये जीतने वाली टीम नहीं बुजुर्ग कल्याण केंद्र है

Muzaffarpur Now

Published

on

महेद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम यानी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आज आईपीएल में करो या मरो की लड़ाई है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ होने वाले इस मैच में धोनी की टीम को हर हाल में जीत की जरूरत है. हार का मतलब होगा आईपीएल के मौजूदा सीज़न से लगभग बाहर का रास्ता. करो या मरो के इस मुकाबले से पहले भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने धोनी की टीम कर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स एक बुजुर्ग कल्याण केंद्र है.

सहवाग का तंज

सहवाग इन दिनों हर मैच के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक खास कार्यक्रम करते हैं, जहां वो अपनी बेबाक राय रखते हैं. उन्होंने कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स एक बुजुर्ग कल्याण केंद्र है. इस टीम से ड्वेन ब्रावो पहले ही वीआरएस लेकर जा चुके हैं.’

मुश्किल में धोनी

इस बार धोनी की टीम मुश्किल में फंस गई है. इस बार फिलहाल चेन्नई की टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है. साथ ही नेट रनरेट भी माइनस (-0.463) में है. चेन्नई सुपर किंग्स को अभी चार मैच और खेलने हैं. ये मैच हैं- मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ. चेन्नई सुपर किंग्स को बाक़ी बचे चारों मैच में जीत दर्ज करनी होगी. तभी वो अंतिम चार में पहुंच सकते हैं.

पहले भी कसा है तंज

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने धोनी की बैटिंग पर पहले भी  तंज कसा है. उन्होंने कहा था कि 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से लोग पास नहीं होते हैं. सहवाग लगातार अपने खास शो से चेन्नई की टीम पर निशाना साधते रहते हैं.

Source : News18

Continue Reading

INDIA

महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

Muzaffarpur Now

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ा (Heart Attack) है. खबरों के मुताबिक उन्हें दिल्ली के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. कहा जा रहा है की सीने में दर्द के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. हार्ट में ब्लॉकेज के चलते उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल वे खतरों से बाहर हैं. कपिल देव 61 साल के हैं.

Melbourne fifer to Lord's sixes: Kapil Dev reveals eight best moments of his career | Sports News,The Indian Express

सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं की जा रही है. 16 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने वाले कपिल देव कि गिनती दुनिया के बड़े ऑलराउंडर में होती है. एशिया में बल्लेबाजो के मन माफिक पिचों पर भी उनकी स्विंग गेंदों का जलवा दिखता था. 1994 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से वो लगातार मीडिया के जरिए क्रिकेट से जुड़े रहे और अपने लंबे अनुभव का ज्ञान युवाओं तक पहुंचाते रहे हैं.

हाल ही आया था उनका नया लुक
लॉकडाउन में कपिल देव का नया लुक सामने आया था. उन्होंने सिर के पूरे बाल कटवा लिए थे. लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं हटाई थी. इस कारण वे बिल्कुल नए अंदाज में दिख रहे थे.

शानदार करियर
साल 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में शिरकत की. कपिल ने न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली के सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड को तोड़ा था. उन्होंने कुल 434 विकेट लिए. भारत की तरफ से टेस्ट में अनिल कुंबले के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड कपिल के नाम ही है. टेस्ट में उनके नाम 5 हजार से ज्यादा रन हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक भी लगाए थे. इसके अलावा 225 वनडे में कपिल देव ने 253 विकेट लिए थे.  उनकी कप्तानी में भारत को कई यादगार जीत मिली थी.

Kapil Dev reveals what his first reaction was when told about '83' movie- The New Indian Express

चैंपियन कप्तान
 37 साल पहले भारत ने पहली बार कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. भारतीय टीम ने कपिल देव की अगुवाई में वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीम को 43 रनों से हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने महज 183 रन बनाए थे लेकिन वेस्टइंडीज की मजबूत टीम जवाब में सिर्फ 140 रनों पर सिमट गई.

टीम इंडिया के कोच भी रहे
कपिल देव करीब 10 महीने तक टीम इंडिया के कोच भी रहे थे. वो अक्टूबर 1999 से अगस्त 2000 तक टीम के कोच थे. मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते उन्होंने अपने पद से बाद में इस्तीफा दे दिया था. हालांकि बाद में उनके खिलाफ लगाए गए सारे आरोप खारिज हो गए थे.

Continue Reading

INDIA

Voter ID के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए सबसे आसान तरीका

Muzaffarpur Now

Published

on

चुनाव से पहले मतदाता पहचान पत्र की सटीकता में सुधार करने और मतदान के समय धांधली को रोकने के लिए नागरिक मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं। आम तौर पर एक निर्वाचन कार्ड, मतदाता कार्ड के रूप में जाना जाता है, यह आईडी मतदाताओं के लिए एक पहचान प्रमाण के रूप में भी काम करती है।

मतदाता पहचान पत्र में एक यूनिक सीरियल नंबर, कार्डधारक का नाम, लिंग, जन्म तिथि, पिता का नाम, तस्वीर, एक विशेष राज्य का एक होलोग्राम, और डिटेल के साथ आवासीय पता शामिल है। एक भारतीय नागरिक जिसकी आयु कम से कम 18 वर्ष है और उसका स्थायी पता है, वोटर आईडी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकता है। मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन करने के लिए पहचान, पता और फोटोग्राफ का प्रमाण आवश्यक है।

मतदाता पहचान पत्र के लिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए

स्टेप 1: भारत निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (NVSP) पर क्लिक करें।

स्टेप 3: ‘नए मतदाता पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आवश्यक डिटेल जैसे नाम, जन्मतिथि, पता दर्ज करें और पते और जन्म प्रमाण की तिथि जैसे आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

स्टेप 5: ‘सबमिट’ पर क्लिक करें।

एक व्यक्तिगत मतदाता पहचान पत्र के लिंक के साथ आपके मेल आईडी पर एक ईमेल भेजा जाएगा। एक व्यक्ति इस पेज के माध्यम से मतदाता पहचान पत्र को ट्रैक कर सकता है और आवेदन से एक महीने में वोटर आईडी कार्ड प्राप्त कर सकता है।

यदि मतदाता पहचान पत्र प्राप्त नहीं होता है, तो आवेदक नजदीक के चुनाव कार्यालय या मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की आधिकारिक वेबसाइट और ट्रैक स्थिति देख सकता है। आवेदक अपनी मतदाता पहचान पत्र का उपयोग करके अपनी आईडी पर संदेह होने पर अपनी मतदाता पहचान पत्र का सत्यापन ऑनलाइन भी कर सकते हैं। आवेदक को अपने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी या नजदीक के राज्य निर्वाचन कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जाकर वे खोज सकते हैं और जांच सकते हैं कि उनका नाम मतदाता सूची में मौजूद है या नहीं, जिसके बाद वे डिटेल को सत्यापित कर सकते हैं।

मतदाता पहचान पत्र ऑनलाइन सत्यापित करने के तरीके

स्टेप 1: राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (एनवीएसपी) पर जाएं।

स्टेप 2: ‘मतदाता सूची में नाम खोजें’ चुनें।

स्टेप 3: डिटेल दर्ज करें और सत्यापित करें।

Source : Dainik Jagran

Continue Reading
INDIA10 mins ago

सहवाग का धोनी की टीम पर तंज- ये जीतने वाली टीम नहीं बुजुर्ग कल्याण केंद्र है

BIHAR17 mins ago

पीएम मोदी की अपील- त्‍योहारों पर अधिक से अधिक लोकल खरीदें

BIHAR34 mins ago

‘बिहार में का बा’ पर पीएम मोदी ने दिया जवाब, जानिए क्या बोले

INDIA2 hours ago

महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

BIHAR3 hours ago

त्योहारों के मौसम और सर्दियों के महीनों में कोरोना को लेकर बरतें सावधानी, स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील

INDIA3 hours ago

Voter ID के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए सबसे आसान तरीका

BIHAR4 hours ago

बिहार चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी ने कही ऐसी बात कि तोड़ दिया चिराग पासवान का भ्रम!

BIHAR6 hours ago

सबसे अमीर प्रत्याशी अनंत सिंह पर है 17 करोड़ की देनदारी, इन 5 प्रत्याशियों के पास 0 संपत्ति

ENTERTAINMENT6 hours ago

बिहार और ब्राह्मणो के प्रति घृणा फ़ैलाने के उद्देश्य से बना है – मिर्जापुर का नया सीज़न

OMG7 hours ago

इस कारण से महिला ने 15 सालों से नहीं कटवाए बाल, ब्वॉयफ्रेंड क्लिक करता है ऐसी फोटोज!

BIHAR4 weeks ago

गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो पर मचा बवाल, इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD2 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA7 days ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA3 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR5 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

Trending