कल्याणी मछली मंडी वाली जमीन को खाली कराने की हुई थी डीलिंग, आईओ ने कहा- अन्य आरो’पितों के खिलाफ जांच जारी

0
124
EX Mayor, Sameer,

पूर्व मेयर समीर कुमार और चालक रोहित ह’त्याकांड में नगर थाने के दारोगा बानेश्वर किस्कू ने बुधवार को 5 आ’रोपितों पर चार्जशीट दायर की। उन्होंने बताया कि आरोपि,त शूटर गोविंद चौधरी, सुजीत कुमार, प्रॉपर्टी डीलर ओंकार, ट्रांसपोर्टर मृत्युंजय कुमार उर्फ पिंटू सिंह और नवीन कुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। इसके साथ न्यायालय में दिए गए पुलिस पेपर में कहा गया है कि कल्याणी मछली मंडी वाली जमीन को खाली कराने की दो करोड़ रुपए की डीलिंग के लिए पूर्व मेयर समीर की ह’त्या की गई। मछली मंडी की डीलिंग पूर्व मेयर के लोगों ने पहले ओंकार के माध्यम से गोविंद समेत अन्य से की थी। बाद में उनसे डीलिंग कैंसिल कर धनौर के गैं’गस्टर शंभू सिंह को दे दी थी। शंभू ग्रुप ने दो करोड़ रुपए के बजाय 70 लाख रुपए में ही जमीन खाली कराने की डीलिंग कर ली थी। मछली मंडी को खाली कराने में व्यवधान डाल रहे आेंकार, गोविंद व अन्य पर भी दबिश बढ़ गई। इस वजह से पूर्व मेयर की ह’त्या की साजिश रची गई।

EX Mayor, Sameer,

इस तरह हुई पूर्व मेयर व चालक की हत्या

23 सितंबर को रेकी के बाद गोविंद और सुजीत बाइक से पीछा करते हुए नवाब रोड पहुंच गए। अखाड़ाघाट रोड के होटल से मिठनपुरा नंद विहार कॉलोनी स्थित आवास लौट रहे पूर्व मेयर की कार को एक प्राइवेट स्कूल के पास घेर लिया। एके-47 से गोलियों की बौछार करके हत्या कर दी। पूर्व मेयर व उनके कार चालक रोहित की मौके पर ही मौत हो गई। चार्जशीट में दारोगा ने कहा है कि अब तक 7 आरोपितों पर चार्जशीट हो चुकी है। साथ ही अन्य आरोपितों पर जांच अभी जारी है। छपरा के मंटू शर्मा, प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही के अलावा पूर्व मेयर के परिवार के बयान में आए पांच अन्य हाईप्रोफाइल लोग जांच के दायरे में हैं।

श्यामनंदन मिश्रा और सुशील छापड़िया के खिलाफ संज्ञान के लिए तय की गई तिथि

नगर थाने के तत्कालीन दारोगा धीरज कुमार ने इस कांड में जेल भेजे गए सुशील छापड़िया और श्यामनंदन मिश्रा के खिलाफ दो माह पहले ही चार्जशीट दायर कर दी थी। इस कांड में दोनों के खिलाफ न्यायालय में संज्ञान के लिए तिथि तय कर दी गई है।

Input : Dainik Bhaskar

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?