Connect with us
leaderboard image

BIHAR

कल जमुई आने वाले हैं पीएम नरेन्द्र मोदी, चिराग पासवान के लिए मांगेंगे वोट

Santosh Chaudhary

Published

on

मंगलवार को जमुई के खैरा प्रखंड क्षेत्र स्थित नरियाना के बल्लोपुर गांव में पीएम नरेन्द्र मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. जिले की तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया है और चप्पे चप्पे पर निगरानी टीम की कड़ी नजर है. कार्यक्रम के दौरान सभा स्थल पर निगरानी कैमरे चौकस रहेंगे और जगह जगह सुरक्षाकर्मियों द्वारा जांच की प्रक्रिया चलती रहेगी.

सभा स्थल के नजदीक पानी के बोतल, बैग,थैला जैसे सामानों को लेकर जाना वर्जित रहेगा अन्यथा पकड़े जाने पर सभा स्थल तक नहीं जाने के साथ साथ जांच का सामना करना पड़ेगा. नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त, डीआइजी, जमुई के डीएम एवं एसपी ने सभा स्थल का जायजा लिया है और पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए हैं. बताया जा रहा है कि पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभा स्थल पर पहुंचने के लिए रास्ते में लोगों की जगह-जगह सुरक्षा कर्मियों द्वारा जांच की जाएगी.

एसपी जे रेड्डी ने सभा स्थल तक जाने वाले लोगों के लिए यह निर्देश जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति सभा स्थल के पास पानी का बोतल, बैग, थैला आदि लेकर नहीं जाएगा. यदि किसी व्यक्ति के पास बैग, थैला या पानी का बोतल मिलेगा तो उन्हें सभा स्थल तक नहीं जाने दिया जाएगा. संदिग्ध व्यक्ति को त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस हिरासत में ले लेगी और उससे कड़ी पूछताछ की जाएगी. यह भी बताया जा रहा है कि भीड़ में सादे लिबास में पुलिस बल भी तैनात किए जाएंगे जो भीड़ पर नजर रखेंगे.

इधर जमुई से नरियाना होते हुए सोनो की ओर जाने वाले वाहनों की जांच के लिए सिंगारपुर गांव के पास ही बैरियर लगाया गया है. यहां पर वाहनों की जांच होगी और फिर वाहनों को यहीं पर रोक दिया जाएगा. वहीं एनएच 333 A सिकंदरा से खैरा होते हुए सोनो या जमुई की ओर जाने वाले वाहनों को खैरा के पास ही रोक दिया जाएगा.

जबकि देवघर ,गिरीडीह के रास्ते सोनो से जमुई की ओर आने वाले वाहनों को मध्य विद्यालय नरियाना के पास रोक दिया जाएगा. वहीं बताया जा रहा है कि जमुई से खैरा की ओर जाने के लिए सिंगारपुर के पास से केवल वीआईपी वाहन का ही प्रवेश होगा जिसे हाई स्कूल खैरा तक जाने की अनुमति होगी. हाई स्कूल खैरा के पास पार्किंग बनाया गया है जहां वीआईपी वाहनों का पड़ाव होगा. यहां से सभा स्थल तक वीआईपी को भी पैदल ही जाने की अनुमति मिलेगी.

Input : Live Cities

BIHAR

बिहार के पहले दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को हराया,अस्पताल से अब मिलेगी घर जाने की इजाजत

Himanshu Raj

Published

on

 

बड़ी खबर आ रही है राजधानी पटना से जहां कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच दो मरीजों ने सबसे बड़ी जंग जीत ली है. पटना के एनएमसीएच  में इलाजरत मरीजों में से कोरोना के दो मरीजों की रिपोर्ट इलाज़ के बाद निगेटिव आई है. इन दोनों मरीजों में एक पटना सिटी के बटाऊकुआं का जबकि दूसरा पटना के ही फुलवारीशरीफ इलाके का रहने वाला है.

एक मरीज स्कॉटलैंड से आया था जबकि दूसरा गुजरात के भाव नगर से आया है. एक सप्ताह के अंदर दोनों को अस्पताल में एडमिट कराया गया था जहां उनका इलाज़ किया जा रहा था. टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जहा डॉक्टरों ने प्रसन्नता जाहिर की है वहीं स्वास्थ्य महकमा ने भी संतोष जाहिर किया है. यह खबार बिहार के लोगों के लिए राहत देनेवाली है.

इससे पहले रविवार को अस्पताल से जांच के लिए भेजे गए सभी सैम्पल्स की रिपोर्ट निगेटिव आई. रविवार को कुल 40 सैम्पल्स की जांच हुई जिसमें से किसी भी मरीजों के सैम्पल पॉजिटिव नहीं पाए गए. सभी सैंपल्स की जांच आरएमआरआई में हुई है.

Input:News4Nation

Continue Reading

BIHAR

कोरोना से जंग: बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने पीड़ितों की मदद में लिए दिए एक करोड़ रुपये

Ravi Pratap

Published

on

विश्वव्यापी महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस से जंग के लिए धीरे-धीरे जन प्रतिनिधि समेत कई संस्थान आगे आने लगे हैं। इसी कड़ी में बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने कोरोना पीड़ितों की मदद में लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। कोरोना पीड़ितों के लिए दी जा रही यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराए जाएंगे।

इससे पहले कोरोना की भयावहता को देखते हुए बिहार के कई मंत्री, सांसद और केंद्रीय मंत्री भी मदद को आगे आए हैं। हाजीपुर केंद्रीय उपभोक्ता मामले के मंत्री एवं राज्यसभा सांसद रामविलास पासवान और हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस ने कोरोना के संक्रमण से बचाव और इलाज के लिए अपने-अपने सांसद मद से 1-1 करोड़ रुपए की राशि देने की अनुशंसा की है।

 

इस राशि से मास्क सेनेटाइजर थर्मल स्केनर साबुन हैंडवॉस सहित अन्य सुविधा देने की बात अनुशंसा पत्र में कही गई है। केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ने पटना के डीएम के नाम अपना पत्र भेजा, जबकि हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस ने वैशाली के डीएम के नाम अनुशंसा पत्र भेजा।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

लॉकडाउन : पति-बच्चे घर में, बढ़ा महिलाओं पे दैनिक कार्यों का बोझ

Ravi Pratap

Published

on

कोरोना से बचाव को सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन ने महिलाओं के दैनिक कार्य को काफी प्रभावित किया है। आम दिनों में जहां उन्हें कुछ आराम मिल जाता था। वहीं इन दिनों जिम्मेदारी बढऩे से आराम का समय भी नहीं मिल पा रहा है।

सुबह जल्दी जगने के साथ ही शुरू हो जाती है सबकी जरूरतों को पूरा करने की भाग-दौड़। इसमें उन्हें न अपने खाने की फिक्र न आराम की। सबकी जरूरत पूरी होने के बाद ही खुद की फिक्र।

पति, बच्चे जब घर पर हों तो किचन का मैन्यू भी बदल जाता है। कभी पति की फरमाइश पूरी करनी पड़ती तो कभी बच्चों की पसंद की डिश बनानी पड़ती। घर की साफ-सफाई का रूटीन भी बदल गया। पहले जहां एक बार सफाई से काम चल जाता था। वहीं अब दिन में तीन से चार बार सफाई व पोछा करना पड़ रहा है।

Continue Reading
BIHAR43 mins ago

बिहार के पहले दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को हराया,अस्पताल से अब मिलेगी घर जाने की इजाजत

BIHAR2 hours ago

कोरोना से जंग: बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने पीड़ितों की मदद में लिए दिए एक करोड़ रुपये

INDIA2 hours ago

COVID-19: पीएम केयर फंड में पीयूष गोयल और रेलवे कर्मचा​री मिलकर देंगे 151 करोड़ रुपये

INDIA2 hours ago

Be A SuperHero & Defeat Corona in ‘Lockdown’ Style

WORLD3 hours ago

अमेरिका में एक दिन में सामने आए कोरोना के 19000 नए केस, ट्रंप का लॉकडाउन से इनकार

INDIA3 hours ago

कोरोना लॉकडाउन: घर के लिए पैदल ही निकल पड़ा शख्स, 200 किलोमीटर चलने के बाद हुई मौत

INDIA3 hours ago

लॉकडाउन से हुई कठिनाई के लिए माफी, लेकिन कोई और रास्ता नहीं : मन की बात में पीएम मोदी की कही 10 खास बातें

INDIA6 hours ago

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 1029

MUZAFFARPUR6 hours ago

लॉकडाउन : पति-बच्चे घर में, बढ़ा महिलाओं पे दैनिक कार्यों का बोझ

BIHAR7 hours ago

बिहार में 2 और लोग संक्रमित, 11 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या

BIHAR2 days ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA3 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA7 days ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA2 days ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

BIHAR4 days ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA3 weeks ago

आज होगी देश की सबसे महंगी शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र

BIHAR4 days ago

लॉकडाउन के बाद पैदल जयपुर से बिहार के लिए निकले 14 मजदूर, भूखे-प्यासे तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे

Trending