Connect with us
leaderboard image

BIHAR

कल जमुई आने वाले हैं पीएम नरेन्द्र मोदी, चिराग पासवान के लिए मांगेंगे वोट

Avatar

Published

on

मंगलवार को जमुई के खैरा प्रखंड क्षेत्र स्थित नरियाना के बल्लोपुर गांव में पीएम नरेन्द्र मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. जिले की तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया है और चप्पे चप्पे पर निगरानी टीम की कड़ी नजर है. कार्यक्रम के दौरान सभा स्थल पर निगरानी कैमरे चौकस रहेंगे और जगह जगह सुरक्षाकर्मियों द्वारा जांच की प्रक्रिया चलती रहेगी.

सभा स्थल के नजदीक पानी के बोतल, बैग,थैला जैसे सामानों को लेकर जाना वर्जित रहेगा अन्यथा पकड़े जाने पर सभा स्थल तक नहीं जाने के साथ साथ जांच का सामना करना पड़ेगा. नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त, डीआइजी, जमुई के डीएम एवं एसपी ने सभा स्थल का जायजा लिया है और पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए हैं. बताया जा रहा है कि पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभा स्थल पर पहुंचने के लिए रास्ते में लोगों की जगह-जगह सुरक्षा कर्मियों द्वारा जांच की जाएगी.

एसपी जे रेड्डी ने सभा स्थल तक जाने वाले लोगों के लिए यह निर्देश जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति सभा स्थल के पास पानी का बोतल, बैग, थैला आदि लेकर नहीं जाएगा. यदि किसी व्यक्ति के पास बैग, थैला या पानी का बोतल मिलेगा तो उन्हें सभा स्थल तक नहीं जाने दिया जाएगा. संदिग्ध व्यक्ति को त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस हिरासत में ले लेगी और उससे कड़ी पूछताछ की जाएगी. यह भी बताया जा रहा है कि भीड़ में सादे लिबास में पुलिस बल भी तैनात किए जाएंगे जो भीड़ पर नजर रखेंगे.

इधर जमुई से नरियाना होते हुए सोनो की ओर जाने वाले वाहनों की जांच के लिए सिंगारपुर गांव के पास ही बैरियर लगाया गया है. यहां पर वाहनों की जांच होगी और फिर वाहनों को यहीं पर रोक दिया जाएगा. वहीं एनएच 333 A सिकंदरा से खैरा होते हुए सोनो या जमुई की ओर जाने वाले वाहनों को खैरा के पास ही रोक दिया जाएगा.

जबकि देवघर ,गिरीडीह के रास्ते सोनो से जमुई की ओर आने वाले वाहनों को मध्य विद्यालय नरियाना के पास रोक दिया जाएगा. वहीं बताया जा रहा है कि जमुई से खैरा की ओर जाने के लिए सिंगारपुर के पास से केवल वीआईपी वाहन का ही प्रवेश होगा जिसे हाई स्कूल खैरा तक जाने की अनुमति होगी. हाई स्कूल खैरा के पास पार्किंग बनाया गया है जहां वीआईपी वाहनों का पड़ाव होगा. यहां से सभा स्थल तक वीआईपी को भी पैदल ही जाने की अनुमति मिलेगी.

Input : Live Cities

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MUZAFFARPUR

AES पीड़ितों की सहायता के लिए वायुसेना के वीर ने भी दिया सहयोग

Sant Rajzz Bihari

Published

on

एईस पीड़ित बच्चों के लिए हमने मुहिम की शुरुआत की और आपसभी का जो सहयोग हमें मिला वो वाकई में सराहनीय है। ऐसा हीं एक सराहनीय कार्य हमारे वायुसेना के वीर और मुजफ्फरपुर के बेटे सुरज प्रकाश दर्श ने किया। सुरज जी को ज्यों हीं हमारे मुहिम के विषय में जानकारी ज्ञात हुआ उन्होंने त्यों हीं हमें 5000/- रुपये का आर्थिक मदद हमारे संवाददाता संत राज बिहारी को भेजा। यह इस बात का उदाहरण हैं कि कैसे हमारी सेना के जवान हमारे प्रति समर्पित हैं। जब शत्रु हमपर हमला करनें का प्रयत्न करता है तो हमारे वीर जवान अपनी जान की बाजी लगा देतें हैं और जब आंतरिक मामलों से देशवासी पीड़ित होते हैं तो ये जवान तब भी हमारी सहायता के लिए आगे आते हैं। ऐसे लोगों को हम सलाम करते हैं।

aes, muzaffarpur-litchi, childrens

Continue Reading

BIHAR

बिहार कैबिनेट: 13 एजेंडों पर लगी मुहर, पेंशनभोगियों को अब मिलेगा 154% महंगाई भत्ता

Avatar

Published

on

बिहार कैबिनेट की बैठक शुक्रवार की शाम में हुई। इसकी अध्‍यक्षता मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने की। नीतीश सरकार ने 13 एजेंडों पर अपनी मुहर लगा दी। इसमें एक महत्‍वपूर्ण प्रस्‍ताव पेंशनभोगियों का महंगाई भत्‍ता था। बिहार कैबिनेट ने महंगाई भत्‍ते में इजाफा को स्‍वीकृति दे दी। अब पेंशनभोगियों को 154 परसेंट महंगाई भत्‍ता होगा।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कैबिनेट के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि राज्य सरकार ने नदियों से संबंधित आंकड़ों के संग्रह के लिए अनिसाबाद स्थिति डाटा केंद्र को अपग्रेड करने का फैसला किया है। इस काम के लिए 20.62 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। जल संसाधन विभाग के अंतर्गत बाढ़ प्रबंधन सुधार सहायक केंद्र अनिसाबाद (पटना) में चल रहा है।

यहां से कोसी बाढ़ समुत्थान परियोजना, कोसी बेसिन विकास परियोजना एवं राष्ट्रीय जल विज्ञान परियोजना का कार्यान्वयन किया जा रहा है। साथ ही यहां से विभिन्न नदियों के मॉडलिंग कार्य, बाढ़ पूर्वानुमान लगाने और चेतावनी देने की प्रणाली भी काम कर रही है। इन कार्यों को और तेज गति से करने तथा सारे जलीय आंकड़ों का संग्रण वास्तविक समय में करने और नेशनल हाइड्रोलॉजी प्रोजेक्ट के कार्यान्वयन सहित 72 घंटे पूर्व विभिन्न नदियों के लिए बाढ़ पूर्व चेतावनी विकसित करने के इरादे से इस केंद्र को अपग्रेड करने का फैसला किया गया है। इस कार्य के लिए मंत्रिमंडल ने आज राशि स्वीकृत कर दी है।

प्रधान सचिव ने बताया कि मंत्रिमंडल ने 2010 से संविदा पर काम कर रहे 212 व्यवसाय अनुदेशकों को एक वर्ष का अवधि विस्तार देने का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया है। इसके अलावा बिहार सचिवालय आशुलिपिक सेवा नियमावली 2006 में संशोधन का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया है। संशोधन के बाद आशुलिपिक सेवा संवर्ग में आप्त सचिव एवं प्रधान आप्त सचिव को राजपत्रित पद नामित किया जा सकेगा।

उन्‍होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग के प्रस्ताव पर चर्चा के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम के संगम ज्ञापन में संशोधन की मंजूरी भी दी है। इसके साथ ही राज्य आयोग, उपभोक्ता संरक्षण एवं जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्षों एवं सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया, वेतन भत्ते एवं सेवा शर्त नियमावली 2019 के गठन का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

लोकसभा में गूंजा AES से बच्चों की मौत का मामला, केंद्रीय मंत्री ने कहा-मैं भी मां हूं…

Avatar

Published

on

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई 156 बच्चों की मौत का मामला उठा तो बच्चों में कुपोषण की समस्या को लेकर सदन में रखे गए सवालों पर महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने जवाब देते हुए कहा कि यह मानवता से जुड़ा प्रश्न है। मैं भी एक मां हूं और जानती हूं कि बच्चों की मौत से उन मांओं पर क्या बीतती होगी। ये कितना दुखद है इसका मुझे एहसास है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा बिहार में बच्चों की मौत का मुद्दा उठाने पर महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि कुपोषण की वजह से बच्चों की मौत सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश के कई हिस्सों में हो रही है। वहीं, राज्यसभा में भी एईएस से हुई बच्चों की मौत पर दो मिनट का मौन रखा गया।

aes, muzaffarpur-litchi, childrens

बता दें कि बिहार के 16 जिले इस लाइलाज बीमारी के चपेट में आ चुके हैं। मुजफ्फरपुर जिले में सबसे अधिक अब तक 122 बच्चों की मौत हुई हैं।  इसके अलावा इस बीमारी से भागलपुर, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीतामढ़ी और समस्तीपुर समेत अन्य जिलों से भी मौत के मामले सामने आए हैं।

aes-muzaffarpur, contribution, donation, help, bihar, childrens

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
MUZAFFARPUR4 hours ago

AES पीड़ितों की सहायता के लिए वायुसेना के वीर ने भी दिया सहयोग

BIHAR4 hours ago

बिहार कैबिनेट: 13 एजेंडों पर लगी मुहर, पेंशनभोगियों को अब मिलेगा 154% महंगाई भत्ता

BIHAR18 hours ago

लोकसभा में गूंजा AES से बच्चों की मौत का मामला, केंद्रीय मंत्री ने कहा-मैं भी मां हूं…

MUZAFFARPUR2 days ago

रिसर्च के नाम पर बिहार की शाही लीची बदनाम हो गई

BIHAR2 days ago

बच्चों की मौत पर सवाल पूछा तो भड़के सुशील मोदी, कहा-ये प्रेस कांफ्रेंस चमकी बुखार के लिए नहीं

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुरः AES को लेकर डीएम ने की सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द, गांवों में कैंप करने का निर्देश

BIHAR2 days ago

बिहार में 8 हजार सहायक प्रोफेसर की होगी बहाली, जुलाई महीने से शुरू होगी प्रक्रिया

BIHAR2 days ago

बिहार में चमकी बुखार का कहर, इससे घबराने की जरूरत नहीं, जानिए

BIHAR2 days ago

तेजस्वी को खोजिये मत, शायद वर्ल्ड कप देखेने गये हैं…रघुवंश बाबू तो यही कह रहे हैं

MUZAFFARPUR3 days ago

बिहार में AES से 143 की मौत: SC में जनहित याचिका दायर, CM नीतीश व डॉ. हर्षवर्धन पर भी मुकदमा

TRENDING2 weeks ago

पिता बनना चाहते थे IAS लेकिन बन नहीं पाए, फिर बेटी पढ लिखकर IAS बनी और पूरा किया पिता का सपना

RELIGION4 weeks ago

इसी जगह पर हुई थी भगवान शिव और देवी पार्वती की शादी, आज भी मौजूद हैं 6 निशानियां

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर में फिर दहेजलोभी ससुरालवालों ने ली एक विवाहिता की जान

BIHAR3 weeks ago

बिहार में दरोगा बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों का सपना होगा पूूरा , 3500 पदों पर भर्ती शुरू

INDIA3 weeks ago

गर्मी से राहत के लिए सरकार उपलब्‍ध कराएगी सस्‍ता AC, बिजली का बिल भी आएगा कम

BIHAR2 weeks ago

बिहार में माता-पिता की सेवा नहीं करने वालों को होगी जेल

BIHAR3 weeks ago

बिहार में भी बसा है छोटा सा कश्मीर

INDIA2 weeks ago

प्राइवेट नौकरी वालों की हालत मजदूरों से भी बदतर, NSSO के रिपोर्ट में हुआ खुलासा

BIHAR3 weeks ago

PM मोदी सरकार से JDU का किनारा, बिहार में गरमाई सियासत; HAM बोला- हमारे साथ आइए

BIHAR3 weeks ago

बिहार की बेटी बनी जेट फाइटर प्लेन MiG-21 उडा़ने वाली देश की पहली महिला पायलट

Trending