Connect with us

INDIA

कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ शिकायत, 2 भाजपा नेता हिरासत में

Ravi Pratap

Published

on

राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश की बात सामने आई है। हालांकि, सरकार गिराने के मंसूबे नाकाम साबित हुए। कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज की गई है। इन विधायकों में दौसा के महवा से ओमप्रकाश हुड़ला, अजमेर के किशनगढ़ से सुरेश टांक और पाली के मारवाड़ से खुशवीर सिंह के नाम है।

आरोप है कि इन तीनों विधायकों ने राज्यसभा चुनाव से पहले बांसवाड़ा में कांग्रेस विधायकों से संपर्क किया था। उन्हें खरीद फरोख्त के लिए करोड़ों रुपए की रकम देने का प्रलोभन दिया था। अब एसीबी इन विधायकों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुला सकती है। वहीं, भाजपा के दो स्थानीय नेताओं अशोक सिंह और भरत मलानी को हिरासत में लिया गया है।

एसओजी की जांच में खुलासा

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बताया कि हथियारों की तस्करी से जुड़े मामले में दो मोबाइल नंबरों (9929229909 और 8949065678) को सर्विलांस पर लिया हुआ था। इन पर हुई बातचीत में सामने आया कि राज्यसभा चुनाव से पहले सरकार गिराने की साजिश रची गई थी। विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए देने की जानकारी भी सामने आई है। कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की रिपोर्ट पर जांच के बाद एसओजी ने यह खुलासा किया। शुक्रवार को एसओजी ने इस मामले में केस भी दर्ज किया।

सूत्रों के मुताबिक, इस एफआईआर में बांसवाड़ा जिले में कुशलगढ़ से महिला विधायक रमीला खड़िया और पूर्व मंत्री और वर्तमान में बांसवाड़ा जिले से कांग्रेसी विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय का नाम सामने आया। इन्हें विपक्षी दल की ओर से मोटी रकम का लालच देकर खरीद फरोख्त की कोशिश की गई थी। इस बीच मामला प्रदेश के सीएम गहलोत तक पहुंच गया। इसके बाद मुख्य सचेतक महेश जोशी द्वारा राज्य सभा चुनाव से पहले एक लिखित रिपोर्ट एसओजी, जयपुर में दी गई थी।

गहलोत बोले- भाजपा हमारे विधायक तोड़ने में लगी
अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा के लोग सरकार गिराने में लगे हुए हैं। हमें, हमारे मंत्रियों को सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। हम कोरोना से जंग में लड़ रहे हैं। वे लोग (भाजपा) इसी में लगे हैं कि सरकार किस तरह से गिरे, कैसे खरीद-फरोख्त करें। ये अब खुलकर देश के सामने आ गए हैं। गोवा, मणिपुर में देखिए, वहां पर कांग्रेस की सरकारें बदली गईं। उत्तरखंड में 5 मंत्री वो हैं, जो कांग्रेस से गए। महाराष्ट्र में कमाल हो गया। बहुमत नहीं था, तब भी शपथ दिला दी गई। मध्यप्रदेश में सभी को मालूम है क्या हुआ। इनकी सोच ही यही है।

एसओजी को दी गई शिकायत में लगाए गए थे ये आरोप

जोशी का आरोप था कि वर्तमान कांग्रेस सरकार के विधायकों और समर्थन दे रहे विधायकों को लालच देकर राज्यसभा चुनाव में वोटिंग को प्रभावित करने और सरकार अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। इस रिपोर्ट में दो मोबाइल नंबर दिए गए है। आरोप है कि इन्हीं नंबरों से फोन कर विधायकों से खरीद-फरोख्त कर सरकार को गिराने की कोशिश की गई थी।

दो मोबाइल नंबरों से होगा खुलासा- किसने की थी खरीद फरोख्त की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक, इस बातचीत में यह भी कहा जा रहा है कि मौजूदा सरकार को गिराकर ये लोग नई सरकार बनवाकर 1000-2000 करोड़ रुपए कमा सकते हैं। इसी बातचीत में यह भी कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच झगड़ा चल रहा है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को तोड़कर सरकार गिराई जाए।

रिपोर्ट के मुताबिक, फोन पर हुई चर्चा में यह भी सामने आया कि वर्तमान सरकार को गिराकर नया मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। लेकिन भाजपा का कहा कि मुख्यमंत्री हमारा होगा और उपमुख्यमंत्री को केंद्र में मंत्री बना दिया जाएगा। बता दें कि गहलोत ने भी राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा विधायकों को 25-25 करोड़ रु का प्रलोभन देकर खरीदने की बात कही थी। इसके बाद यह मामला जांच के लिए एसओजी तक पहुंचा।

26 विधायकों ने दिया संयुक्त बयान

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में शुक्रवार देर रात 26 विधायकों ने संयुक्त बयान जारी किया। यह मुख्य सचेतक महेश जोशी और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी की तरफ से जारी किया गया। इसमें भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। इन कांग्रेसी विधायकों ने भाजपा के शीर्षस्थ लोगों को इस साजिश में शामिल होने की बात भी कही।

Input : Dainik Bhaskar

INDIA

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजीटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Muzaffarpur Now

Published

on

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। प्रणब मुखर्जी ने ट्विटर पर खुद इसकी जानकारी साझा की है। मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पिछले एक हफ्ते के अंदर जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं मैं उनसे अपील करता हूं कि वह भी अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं और आइसोलेट हो जाएं। प्रणब मुखर्जी के इस ट्वीट के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान का काम भी शुरू हो गया है।

How Pranab Mukherjee used his Presidential campaign for the UPA's ...

प्रणव मुखर्जी के रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूर्व राष्ट्रपति की उम्र 84 साल है और डॉक्टर उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

Continue Reading

INDIA

Chinese Troops ने पाकिस्तानी सैनिकों को जमकर पीटा, जानें आपस में क्यों भिड़े ‘जिगरी यार’

Ravi Pratap

Published

on

पाकिस्तान और चीनी सेना (Pak and Chinese Army) के बीच विवाद को लेकर एक ख़बर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक चीनी सैनिकों (Chinese Troops) ने पाकिस्तानी सैनिकों को बुरी तरीके से पीटा है.पाकिस्तानी सैनिकों का आरोप है कि उनके कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम चीनी सेना के साथ मिले हुए हैं. यह विवाद चीन और पाकिस्तान के बीच वर्कर्स की पोजीशन को लेकर हुआ है. हाल ही में 500 चीनी सैनिक कराची CPEC प्रोजेक्ट को लेकर पहुंचे हैं.

पाक सैनिकों का मनोबल हुआ डाउन

पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan Soldiers) का इस विवाद से मनोबल डाउन हुआ है. लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम जो कि बहावलपुर स्पेशल सिक्योरिटी डिवीज़न की विंग 27 के कमांडिंग ऑफिसर ने 341 लाइट कमांडो ब्रिगेड हेडक्वार्टर को इस विवाद की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी और चीनी सैनिकों के बीच वर्कर्स की पोजीशन को लेकर विवाद हुआ है.

भले ही सैनिकों को पीटा गया, लेकिन कैंप कमांडेंट मेजर शहजाद ने अपने लोगों से डिसएंगेजमेंट के लिए कहा. सूत्रों के मुताबिक इस घटना ने पाकिस्तानी सेना के हौसलों को पस्त कर दिया है.

Input : Tv9

Continue Reading

INDIA

रिया चक्रवर्ती फिर से पहुंची ईडी दफ्तर, नए सवालों का जवाब देने में छूटेगा पसीना

Muzaffarpur Now

Published

on

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर रिया चक्रवर्ती कसता जा रहा है। मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने रिया चक्रवर्ती एक बार फिर से पहुंच गई हैं। ईडी ने पूछताछ के लिए रिया को दूसरी बार बुलाया है। रिया ईडी दफ्तर पहुंच गई हैं जहां उन्हें नए सवालों का जवाब देना होगा। रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ ईडी दफ्तर पहुंची हैं।

सिनेजीवन: सुशांत के पिता ने पूछा ...

ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा रिया की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ईडी ने जो केस दर्ज किया है उसमें अब रिया पर शिकंजा कसता जा रहा है। रिया और सुशांत सिंह राजपूत के बीच वित्तीय लेनदेन में कई तरह की गड़बड़ियों को ईडी ने पकड़ा है। चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी क्रॉस चेक कर गड़बड़ी की जानकारी ली है। प्रवर्तन निदेशालय पहले रिया चक्रवर्ती से 9 घंटे पूछताछ कर चुका है। उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से शनिवार को 18 घंटे तक लंबी पूछताछ हुई थी।

सुशांत सिंह केस: ED ऑफिस पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, इन सवालों का देना होगा जवाब!

रिया अपने भाई के साथ

शौविक चक्रवर्ती से हुई पूछताछ में ईडी को इस बात के पक्के सबूत मिले हैं कि रिया और सुशांत के बीच पैसे के लेनदेन नियमों की अनदेखी कर हुई। शौविक और रिया दोनों सुशांत के साथ अलग-अलग कंपनियों में जुड़े हुए थे और यहीं से मनी ट्रांजैक्शन हुआ ईडी पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि रिया ने साल 2018 में 80 लाख रुपए एक फ्लैट खरीदने के लिए दिए। मुंबई के खार इलाके में इसके लिए रिया ने लोन भी लिया हुआ था लेकिन फ्लैट की 45 फीसदी कीमत खुद चुकाई। सुशांत के साथ कंपनियों पर में पार्टनरशिप और अन्य सवालों पर रिया से आज लंबी पूछताछ हो सकती है।

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR6 mins ago

बिहारी परिवारों को उल्टा- सीधा और नीच सोच का कहने वाली ज्योति यादव जैसी पत्रकार को हम कब जवाब देंगे

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर : दो साल से सैंकड़ो ग़रीब बच्चों को मुफ़्त में पढ़ा रहे- अभिषेक रंजन और उज्जवल कुमार

BIHAR1 hour ago

सुशांत के भाई संजय राउत पर करेंगे मानहानि का केस, पिता पर दूसरी शादी करने का लगाया था आरोप

INDIA1 hour ago

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजीटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

INDIA2 hours ago

Chinese Troops ने पाकिस्तानी सैनिकों को जमकर पीटा, जानें आपस में क्यों भिड़े ‘जिगरी यार’

INDIA3 hours ago

रिया चक्रवर्ती फिर से पहुंची ईडी दफ्तर, नए सवालों का जवाब देने में छूटेगा पसीना

INDIA3 hours ago

‘जय श्रीराम’ और मोदी जिंदाबाद ना बोलने पर बुजुर्ग ऑटो रिक्शा ड्राइवर के साथ मारपीट

BIHAR4 hours ago

IPS विनय तिवारी को CBI में भेजने वाले अटकलों को उन्होंने खुद बताया गलत, निराश हुए लोग-

HEALTH4 hours ago

WHO की चेतावनी- वैक्सीन कोई जादुई गोली नहीं होगी, जो पलक झपकते ही खत्म कर देगी वायरस

SPORTS4 hours ago

IPL-2020: योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि IPL-13 की टाइटल स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल

BIHAR3 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA4 weeks ago

एक दूल्हे के संग दो दुल्हनों ने लिए फेरे : एक गर्लफ्रेंड, दूसरी मम्मी-पापा की पसंद, Video देखें

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR6 days ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR5 days ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR1 week ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR2 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: ईश जिले के 114 इलाकों में नहीं चलेंगे ऑटो रिक्शा, यहां देखें पूरी लिस्ट

Trending