Connect with us

SPORTS

कोरोना : शोएब अख्तर ने कहा- फंड जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान खेलें वनडे सीरीज

Ravi Pratap

Published

on

कोरोना वायरस के कहर से इस वक्त इंडिया और पाकिस्तान दोनों ही जूझ रहे हैं. ऐसे मुश्किल वक्त में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की मांग की है. अख्तर का कहना है कि इस सीरीज के जरिए कोरोना वायरस के खिलाफ फंड जुटाने की कोशिश होनी चाहिए.

भारत और पाकिस्तान के खराब रिश्तों का असर दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों पर भी पड़ा है. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत अब केवल वर्ल्ड कप या एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ही देखने को मिलती है. भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है.

Shoaib Akhtar congratulates Indian pacers, cheers Pakistan to beat ...

शोएब अख्तर ने कहा, ”ऐसे मुश्किल वक्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन किया जा सकता है. इस सीरीज के नतीजे से किसी देश के लोग निराश नहीं होंगे. विराट कोहली के शतक से पाकिस्तान के लोग खुश होंगे और बाबर आजम की सेंचुरी से हिंदुस्तान के लोगों को खुशी मिलेगी. इस सीरीज से दोनों देशों की जीत होगी.”

मदद के लिए लगाई गुहार

अख्तर का दावा है कि इस सीरीज को बड़ी तादाद में देखा जाएगा. उन्होंने कहा, ”इस सीरीज के मैचों को बड़ी तादाद में देखा जाएगा. इस सीरीज से जो भी पैसा इकट्ठा हो उसे दोनों मुल्कों की सरकारों को बराबर बांट दिया जाना चाहिए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बड़ी मदद मिले.”

हालांकि अख्तर ने साफ किया है कि इस वक्त लॉकडाउन की वजह से दोनों देशों के बीच सीरीज का आयोजन संभव नहीं है. लेकिन अख्तर का कहना है कि जैसे ही स्थिति में सुधार हो इस सीरीज के आयोजन पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए.

इससे पहले भी अख्तर ने कहा है कि यह वक्त सिर्फ खुद को इंसान समझकर एक-दूसरे की मदद का है. अपनी बात को दोहराते हुए अख्तर का कहना है कि अगर भारत पाकिस्तान को 10 हजार वेंटिलेटर मुहैया करवाता है तो यह बहुत बड़ी मदद होगी.

Input : ABP News

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

SPORTS

BCCI ने किया साफ चीन की कंपनी Vivo से खत्म नहीं करेंगे करार, चीनी कंपनी से देश को फायदा

Ravi Pratap

Published

on

एक ओर जहां चीन के उत्पादों और कंपनियों के देशभर में विरोध हो रहा है वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई (BCCI) ने साफतौर पर कह दिया है कि वो आईपीएल के प्रायोजक वीवो से करार खत्म नहीं करेगी. बीसीसीआई ने कहा कि वो अगले दौर के लिये अपनी प्रायोजन नीति की समीक्षा के लिये तैयार है लेकिन आईपीएल के मौजूदा टाइटल प्रायोजक वीवो (VIVO IPL) से करार खत्म करने का कोई इरादा नहीं है. साथ ही बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल का कहना है कि आईपीएल में चीनी कंपनी से आ रहे पैसे से भारत को ही फायदा हो रहा है, चीन को नहीं.

‘चीनी कंपनियों से भारत को फायदा’

लद्दाख में सीमा पर गलवान में दोनों देशों के बीच सैन्य तनाव के बाद चीन विरोधी माहौल गर्म है . चार दशक से ज्यादा समय में पहली बार भारत चीन सीमा (India-China) पर हुई हिंसा में कम से कम 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. उसके बाद से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मांग की जा रही है. धूमल ने हालांकि कहा कि आईपीएल जैसे भारतीय टूर्नामेंटों के चीनी कंपनियों द्वारा प्रायोजन से देश को ही फायदा हो रहा है. बीसीसीआई को वीवो से सालाना 440 करोड़ रूपये मिलते हैं जिसके साथ पांच साल का करार 2022 में खत्म होगा.

चीनी कंपनियों से देश को फायदा, नहीं ...

धूमल ने कहा, ‘जज्बाती तौर पर बात करने से तर्क पीछे रह जाता है. हमें समझना होगा कि हम चीन के हित के लिये चीनी कंपनी के सहयोग की बात कर रहे हैं या भारत के हित के लिये चीनी कंपनी से मदद ले रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘जब हम भारत में चीनी कंपनियों को उनके उत्पाद बेचने की अनुमति देते हैं तो जो भी पैसा वे भारतीय उपभोक्ता से ले रहे हैं, उसमें से कुछ बीसीसीआई (BCCI) को ब्रांड प्रचार के लिये दे रहे हैं और बोर्ड भारत सरकार को 42 प्रतिशत कर चुका रहा है. इससे भारत का फायदा हो रहा है, चीन का नहीं.’

बीसीसीआई का चीनी कंपनी 'वीवो' से करार ...

ओप्पो भी थी प्रायोजक

पिछले साल सितंबर तक मोबाइल कंपनी ओप्पो (OPPO) भारतीय टीम की प्रायोजक थी लेकिन उसके बाद बेंगलुरू स्थित शैक्षणिक स्टार्टअप बायजू ने चीनी कंपनी की जगह ली. धूमल ने कहा कि वह चीनी उत्पादों पर निर्भरता कम करने के पक्ष में हैं लेकिन जब तक उन्हें भारत में व्यवसाय की अनुमति है, आईपीएल जैसे भारतीय ब्रांड का उनके द्वारा प्रायोजन किये जाने में कोई बुराई नहीं है.

Continue Reading

SPORTS

क्रिकेट को दोबारा खड़ा करने के लिए सौरव गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाया जाए- ग्रीम स्मिथ

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के डायरेक्टर और सफलतम टेस्ट कप्तान ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने गुरुवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा खड़ा करना है तो आईसीसी अध्यक्ष के पद पर एक अच्छे और दूरदर्शी शख्स का बैठना जरूरी है और इस पद के लिए सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) से अच्छा दूसरा कोई और नहीं हो सकता. ग्रेम स्मिथ का मानना है कि मुश्किल के मौके पर गांगुली ही हैं जो क्रिकेट को दोबारा ऊपर उठा सकते हैं.

गांगुली बनें आईसीसी अध्यक्ष: स्मिथ

ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने जोहानिसबर्ग में हुए एक टेली वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ ये बहुत जरूरी है कि आईसीसी के अध्यक्ष पद पर कोई सही शख्स बैठे. कोरोना वायरस के बाद आईसीसी को एक मजबूत नेता की जरूरत है जो कि आधुनिक खेल के करीब भी हो और उसके अंदर नेतृत्व क्षमता भी हो. ‘ बता दें आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर ने पिछले साल दिंसबर में कह दिया था कि वो आईसीसी के इस पद पर दोबारा नहीं बैठेंगे. उनका कार्यकाल मई के अंत में खत्म हो रहा है.

Graeme Smith Biography, Profile, Net Worth, Ranking & Records

साउथ अफ्रीका चाहता है टीम इंडिया से टी20 सीरीज

बता दें क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने गुरुवार को खुलासा किया कि बीसीसीआई (BCCI) ने अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की इच्छा जतायी है. इससे पहले बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी ने मानसून के बाद खेल शुरू होने की उम्मीद व्यक्त की थी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच श्रृंखला का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है.

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

फॉल ने गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है. अगर यह श्रृंखला स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है. हमारी उनके (बीसीसीआई) बातचीत बहुत अच्छी रही. ‘ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस श्रृंखला की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘पहले हमें खिलाड़ियों को ‘ग्रीन जोन’ में अनुकूलन शिविर में रखना होगा. निश्चित तौर पर अगर चीजें सही रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो हम साउथ अफ्रीका में खेलेंगे.’

बीसीसीआई (BCCI) का इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा. सीएसए ने कहा कि यह श्रृंखला भारत और साउथ अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी. फॉल ने कहा कि उन्होंने साउथ अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Input : News18

Continue Reading

SPORTS

चाहे लाहौर में बर्फ पड़ जाए, लेकिन भारत-पाक सीरीज नहीं होगी, सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

Santosh Chaudhary

Published

on

sunil gavaskar

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए भारत-पाकिस्तान सीरीज का आयोजन करने की बात कही थी. शोएब के इस प्रस्ताव को कपिल देव ने सिरे से नकार दिया था. अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वनडे सीरीज की संभावनाओं को खारिज कर दिया है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक है लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली जा सकती.

सुनील गावसकर (video grab)

भारत-पाकिस्तान सीरीज असंभव

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को उनके यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला से अधिक है.’ उन्होंने कहा, ‘दोनों टीमें विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी लेकिन उनके बीच श्रृंखला अभी संभव नहीं है.’

टेस्ट चैंपियनशिप में हर टीम एक-दूसरे से भिड़नी चाहिए

भले ही गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत-पाकिस्तान सीरीज की संभावनाओं को नकार दिया लेकिन उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप के सवाल पर ये जरूर कहा कि हर टीम को एक-दूसरे से एकबार तो भिड़ना ही चाहिए. गावस्कर के मुताबिक उस टेस्ट चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं जब कोई टीम हर विरोधी से ना भिड़े. अगर आपको सही मायने में वर्ल्ड चैंपियन देखना है तो ऐसा जरूरी है.

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना मुश्किल था

सुनील गावस्कर ने ये भी बताया कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना कितना मुश्किल था. गावस्कर के मुताबिक बल्लेबाजों को वहां होने वाली रिवर्स स्विंग से खासी दिक्कत होती थी. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में मैंने रिवर्स स्विंग खेली थी. नई गेंद खेलना आसान होता था लेकिन गेंद पुरानी होते ही वो स्विंग होती थी. रिचर्ड हेडली, इमरान खान और वेस्टइंडीज के खिलाफ तो हमेशा खेलना मुश्किल होता था.’

कोरोना वायरस पर गावस्कर ने कहा

कोरोना वायरस पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि जिंदगी से बड़ा कोई खेल नहीं है. उन्होंने रमीज राजा से कहा, ‘क्रिकेट ही नहीं दूसरे खेल बंद हो गए हैं. जिंदगी का सवाल हो तो खेल मामूली चीज है. मैं तो फोन पर भी दूर से ही बात कर रहा हूं. सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है, इससे आप कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकते हैं. जैसे ओपनर को समझाया जाता है तो नई गेंद के खिलाफ आपको थोड़ा संभलकर खेलना चाहिए.'(भाषा के इनपुट के साथ)

Continue Reading
BIHAR2 mins ago

बिहार में मास्क नहीं पहना तो लगेगा 50 रुपए जुर्माना, साथ में दो मास्क भी मुफ्त में मिलेगा

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर ट्रैफिक पुलिस अब डिवाइस के सहारे वसूलेगी जुर्माना

HEALTH2 hours ago

Covid-19: देश में जल्द लॉन्च हो सकती है COVAXIN, 7 जुलाई से होगा ह्यूमन ट्रायल

INDIA2 hours ago

सरोज खान के निधन के बाद अमिताभ बच्चन ने लिखा- “मन अशांत है…”

INDIA3 hours ago

भारत-चीन विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे लेह-लद्दाख

MUZAFFARPUR4 hours ago

जो चिकित्सक संक्रमित हुए हैं वो आपके परिजनों का इलाज़ करते-करते ही संक्रमित हुए हैं,करें उनकी निज़ता का ख्याल

BIHAR4 hours ago

पायलों की छन-छन और चूड़ियों की खनक के साथ ससुराल से सीधे अस्पताल पहुंची दुल्हन, किया ऐसा काम कि बन गईं मिसाल

MUZAFFARPUR6 hours ago

31 जुलाई तक विश्वविद्यालय और सभी कॉलेज रहेंगे बंद

INDIA6 hours ago

होम आइसोलेशन के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

INDIA6 hours ago

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending