Connect with us

BIHAR

कोरोना से जंग: बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने पीड़ितों की मदद में लिए दिए एक करोड़ रुपये

Published

on

विश्वव्यापी महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस से जंग के लिए धीरे-धीरे जन प्रतिनिधि समेत कई संस्थान आगे आने लगे हैं। इसी कड़ी में बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने कोरोना पीड़ितों की मदद में लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। कोरोना पीड़ितों के लिए दी जा रही यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराए जाएंगे।

इससे पहले कोरोना की भयावहता को देखते हुए बिहार के कई मंत्री, सांसद और केंद्रीय मंत्री भी मदद को आगे आए हैं। हाजीपुर केंद्रीय उपभोक्ता मामले के मंत्री एवं राज्यसभा सांसद रामविलास पासवान और हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस ने कोरोना के संक्रमण से बचाव और इलाज के लिए अपने-अपने सांसद मद से 1-1 करोड़ रुपए की राशि देने की अनुशंसा की है।

 

इस राशि से मास्क सेनेटाइजर थर्मल स्केनर साबुन हैंडवॉस सहित अन्य सुविधा देने की बात अनुशंसा पत्र में कही गई है। केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ने पटना के डीएम के नाम अपना पत्र भेजा, जबकि हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस ने वैशाली के डीएम के नाम अनुशंसा पत्र भेजा।

BIHAR

तेजस्वी का तीखा तंज, बोले- चिराग पासवान की हालत जवानी के आडवाणी जैसी हो गयी

Published

on

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान पर तीखा तंज कसा है।उन्होनें चिराग पासवान की तुलना बीजेपी के सीनियर लीडर लाल कृष्ण आडवाणी से की है।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि चिराग पासवान की हालत जवानी के आडवाणी जैसी हो गई है। जिस तरह से आडवाणी जी को वरिष्ठ नेता होने के बावजूद तवज्जो नहीं दी जा रही है वही हाल चिराग भाई का है। उनको न कोई इधर पूछ रहा है न कोई उधर पूछ रहा है।

तेजस्वी दरअसल एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के उस बयान पर तंज कस रहे हैं जिसमें उन्होनें कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का चेहरा या नेतृत्व कौन करेगा इसका फैसला गठबंधन के सबसे बड़े दल बीजेपी को करना है। बिहार और गठबंधन के हित में जो भी फैसला बीजेपी लेगी उसका पार्टी पूरी तरीके से उस फैसले का समर्थन करेगी। इस तरह से बयान से चिराग पासवान नीतीश के नेतृत्व पर ही सवाल खड़े करते दिख रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि चिराग पासवान को कोई पूछ नहीं रहा है। न तो बीजेपी और न ही जेडीयू कोई उन्हें तव्वजों नहीं दे रहा है। लेकिन चिराग पासवान खुद से अपनी राय देते चल रहे हैं जिसे कोई सुनने वाला नहीं हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी हालत बिल्कुल उसी तरह की हो गयी जैसी देश के उप प्रधानमंत्री रहे बीजेपी के सीनियर लीडर लाल कृष्ण आडवाणी की उनके पार्टी के अंदर हो गयी है। चिराग पासवान जवानी में ही लाल कृष्ण आडवाणी बन गये हैं।

दरअसल चिराग पासवान ने बिहार चुनाव से पहले नीतीश कुमार के नेतृत्व पर ही सवाल खड़ा किया तो तेजस्वी यादव को बड़ा मौका मिल गया है। वे इस मौके को किसी कीमत पर हाथ से जाने नहीं देना चाहते। दरअसल चिराग ने कहा है कि बिहार एनडीए का नेतृत्व कौन इसका फ़ैसला भारतीय जनता पार्टी को करना है जो एनडीए में सबसे बड़ा दल है। एलजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि अगर बीजेपी नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने का फ़ैसला करती है तो वो भी उसी फ़ैसले के साथ रहेंगे। चिराग पासवान का बयान इसलिए चौंकाने वाला है क्योंकि गृह मंत्री अमित शाह ने इसी साल 16 जनवरी को बिहार के वैशाली में बीजेपी की एक रैली को सम्बोधित करते हुए ये साफ़ किया था कि एनडीए बिहार विधानसभा का चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगी। उसके बाद से ये समझा जा रहा था कि बिहार एनडीए में नेतृत्व के सवाल पर पूर्णविराम लग चुका है लेकिन चिराग पासवान ने उसे फिर एक नई हवा दे दी है।

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

सांसद वीणा देवी की बेटी का मोबाइल हुआ चोरी, बदमाशों ने कान बाली छीनने की भी की कोशिश

Published

on

MUZAFFARPUR: वैशाली से लोजपा सांसद वीणा देवी की बेटी के साथ लूटपाट की घटना हुई है. वीणा देवी की बेटी से युवक मोबाइल लेकर भाग निकला. इस दौरान उसने कान पर भी झपट्टा मारा, वह कान का जेवरात भी लेकर भागना चाह रहा था, लेकिन वह सफल नहीं हो गया. यह घटना यादवनगर की है.

SOURCE FB

 

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि वीणा देवी की बेटी निशा शंकर खाना खाने के बाद अपने मुहल्ले में टहल रही थी. इस दौरान ही युवक ने घटना को अंजाम दिया. मोबाइल लेकर भाग रहे युवक को उसने पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वह फरार हो गया.

निशा शंकर के पति ने बताया ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची. आसपास के सीसीटीवी में यह घटना कैद हो गई है. फिलहाल पुलिस मोबाइल लेकर भागने वाले शातिर की पहचान करने में जुटी है. लेकिन अभी तक कामयाब नहीं हो पाई है.

Continue Reading

BIHAR

पटना के सांसदों को सताने लगा डूबने का डर, रविशंकर दिल्ली से तो रामकृपाल ऑन ग्राउंड हुए एक्टिव

Published

on

PATNA : प्री मानसून की पहली बारिश ने पटना से जुड़े सांसदों को एक्टिव कर दिया है। पटना साहिब के सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ-साथ पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव को अब डूबने का डर सता रहा है। यही वजह है कि दोनों सांसद अब सक्रिय हो गए हैं। रामकृपाल यादव ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है तो वहीं रामकृपाल यादव ऑन ग्राउंड एक्टिव हो गए हैं।

पटना साहिब सांसद सह केंद्रीय विधि,न्याय, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पटना नगर के विधायकों, नगर निगम आयुक्त और बुडको के प्रबंधक निदेशक के साथ पटना महानगर के नालों की सफाई की समीक्षा की।

पटना शहर के तीनों विधायक अरुण कुमार सिन्हा, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन और महानगर के भाजपा जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने भी अपने सुझाव रखे। रवि शंकर प्रसाद ने पटना के नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा और बुडको के प्रबंधक निदेशक को स्पष्ट निर्देश दिया कि जो कार्य किए जा रहे हैं, वह ठीक है लेकिन इसकी गति को तेज किया जाए और जिला प्रशासन तथा विधायकों के अलावा मोहल्लों के लोगों के माध्यम से भी कार्य की प्रगति की समीक्षा की जाए। उन्होनें आयुक्त से ये भी कहा कि उड़ाही में जो गंदगी और मिट्टी निकलती है,उसे हटाने का कार्य तेजी से होना चाहिए अन्यथा वह दोबारा फिर नालों में ही गिर जाते हैं। साथ ही पंप एवं सम्प स्टेशन के लिए स्पेयर पार्ट्स और पोर्टेबल पम्प की व्यवस्था रखें।

Patna

आज मैंने वीडियो कॉन्फ़्रेन्स के माध्यम से पटना नगर के सभी विधायकों – अरूण सिन्हा, नितिन नवीन और संजीव चौरसिया तथा पटना नगर निगम आयुक्त और MD बुड़को के साथ पटना में जल निकासी और नालों की सफ़ाई के कार्यों की समीक्षा की ताकि पिछले साल की तरह बरसात में जल जमाव की समस्या ना हो।आज की इस समीक्षा बैठक में मैंने अधिकारियों को पटना नगर के सभी नालों की सफ़ाई के काम को जल्दी पूरा करने और सभी पम्प और सम्प की मरम्मत और रख-रखाव को बरसात से पहले दुरुस्त करने के लिए दिशा निर्देश दिए।मैंने पटना नगर निगम आयुक्त से ये भी कहा कि वह पटना नगर के सभी मोहल्लों में जल निकासी व्यवस्था की समीक्षा करें और परम्परागत रूप से अधिक जल जमाव वाले हिस्सों में विशेष तैयारी करें और इसमें स्थानीय लोगों का फ़ीडबैक भी ज़रूर लें।

Posted by Ravi Shankar Prasad on Friday, June 5, 2020

वहीं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और पाटलीपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जल जमाव की लेकर बरसात पूर्व की गई तैयारियों की समीक्षा के लिए जनप्रतिनिधियों के उच्चस्तरीय बैठक बुलाने की मांग की थी। आज शुक्रवार को वे अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ जगनपुरा, पूर्वी जगनपुरा, सिद्धि विनायक नगर, पीसी कॉलोनी फेज 2, चमनचक, कछुआरा मोड़ नंदलाल छपरा और पहाड़ी संप हाउस का दौरा कर विभाग द्वारा कराए जा रहे जल जमाव निरोधक कार्यो के जमीनी हकीकत से रूबरू हुए।

सांसद रामकृपाल यादव ने सबसे पहले जगनपुरा में अस्थाई सम्प हॉउस के निर्माण कार्यों को देखा। अभी काफी कार्य बाकी है। इस नाराजगी व्यक्त करते हुए साथ में चल रहे कार्यपालक अभियंता, बुडको अरुण कुमार को कार्य में तेज़ी लाने का निर्देश दिया। कार्यपालक अभियंता ने सांसद को बताया कि निर्माणधीन अस्थाई संप जगनपुरा में 16 जून तक और दशरथा में 25 जून तक तैयार हो जाएगा। दशरथा के पास प्रस्तावित अस्थाई सम्प हॉउस का निर्माण भूमि विवाद के कारण काफी देर से शुरू हुआ है।

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR3 mins ago

तेजस्वी का तीखा तंज, बोले- चिराग पासवान की हालत जवानी के आडवाणी जैसी हो गयी

WORLD3 hours ago

दाऊद इब्राहिम के कोरोना वायरस से मौत की अटकलें, पुष्टि नहीं

BIHAR5 hours ago

सांसद वीणा देवी की बेटी का मोबाइल हुआ चोरी, बदमाशों ने कान बाली छीनने की भी की कोशिश

WORLD5 hours ago

WHO ने जारी किए मास्क पहनने के नए निर्देश, भीड़ वाले इलाकों में जरूर लगाए

INDIA5 hours ago

नहीं रहीं रेल मंत्री की मां, पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी जानकारी

BIHAR5 hours ago

पटना के सांसदों को सताने लगा डूबने का डर, रविशंकर दिल्ली से तो रामकृपाल ऑन ग्राउंड हुए एक्टिव

INDIA5 hours ago

ट्रेन में टिकट बुक कराने के बदल गए नियम, अब ये जानकारी देने पर ही मिलेगी यात्रा की अनुमति

BIHAR5 hours ago

खोखला है नीतीश सरकार का दावा, शुरु हो गया बिहारी मजदूरों का पलायन

MUZAFFARPUR9 hours ago

झमाझम बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, टूटा बारिश का रिकॉर्ड, 7 जून तक अलर्ट

BIHAR10 hours ago

उत्तर बिहार में प्री-मानसून की झमाझम बारिश से झूमे किसान

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH4 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

TECH1 week ago

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

INDIA3 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

INDIA4 weeks ago

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी ने 19 मजदूरों को कुचला, 16 की मौत, सभी पटरी पर सो रहे थे

Trending