Connect with us

INDIA

क्या 21 दिन से आगे बढ़ेगा लॉकडाउन? मोदी सरकार ने दिया ये जवाब

Published

on

नई दिल्ली. भारत समेत दुनिया के तमाम देश इस वक्त चीन से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे हैं. भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में इस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. हालांकि, जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या और मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. उससे ऐसी चर्चा है कि सरकार लॉकडाउन को 21 दिन से आगे भी बढ़ा सकती है. इससे लोग खासे परेशान भी हैं. हालांकि अब सरकार ने साफ किया है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने वाली बात आधारहीन है.

लॉकडाउन के दूसरे दिन मोदी सरकार ने राहत पैकेज का ऐलान किया. इसके अगले दिन आरबीआई ने भी ईएमआई और लोन को लेकर कई बड़े ऐलान किए, लेकिन दोनों में ही तीन महीने की बात कॉमन थी. जिस तरह हर योजना को अगले तीन महीने के लिए तैयार किया गया उससे इस बात की संभावनाओं को बल मिलने लगा है कि क्या ये लॉकडाउन का संकट 21 दिनों से बड़ा होने वाला है. हालांकि, सरकार ने इसे महज अफवाह करार दिया है.

प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. PIB ने कहा, ‘लॉकडाउन को आगे बढ़ाने वाली बात अफवाह है और मीडिया रिपोर्ट के आधार पर ये बातें कही जा रही हैं. कैबिनेट सेक्रेटरी ने इन खबरों को खारिज किया है. उनका कहना है कि इन खबरों का कोई आधार नहीं है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा ने कहा कि लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरें चौंकाने वाली हैं, हमारा ऐसा कोई प्लान नहीं है.

क्या काफी है 21 दिनों का लॉकडाउन?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कई बार इसका जिक्र किया है कि विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए 21 दिनों तक सोशल डिस्टेंसिंग जारी रखने की बात कही है. इसी वजह से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है.

हालांकि, अगर विश्व स्वास्थ्य संगठन के द्वारा दिए गए कुछ बयानों को गौर करें तो इनमें कहा गया है कि ये जरूरी नहीं है कि लॉकडाउन से ही कोरोना वायरस का खतरा खत्म हो जाता है, इसके लिए उन मरीजों की तलाश करना और इलाज करना जरूरी है जो इससे पीड़ित हैं. साथ ही उनके संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारनटीन में रखना भी जरूरी है. ऐसे में ये पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि 21 दिनों का लॉकडाउन काफी है.

Input : News18

 

 

INDIA

सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को

Published

on

कोरोना के कारण टाली गई सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा आगामी 4 अक्टूबर को आयोजित कराई जाएगी। वहीं पिछले साल की सिविल सेवा की प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा में चुने गए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 20 जुलाई से शुरू होगा। यह जानकारी शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने दी।

आयोग ने कहा कि इस साल प्रारंभिक परीक्षा 31 मई को निर्धारित थी लेकिन कोरोना के कारण टाल दिया गया। हालात पर विचार करने के बाद आयोग ने परीक्षाओं की नई तिथियां तय कीं। नये कार्यक्रम के अनुसार 4 अक्टूबर को प्रारंभिक परीक्षा के बाद 9 जनवरी 2021 को मुख्य परीक्षा (मेन) कराई जाएगी। वर्ष 2019 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 20 जुलाई से शुरू होगा। इसी तरह एनडीए और एनए (प्रथम) और एनडीए और एनए (द्वितीय)-2020 की परीक्षा आगामी 6 सितंबर को होगी। उधर, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) में अधिकारी और लेखा अधिकारी के लिए 4 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

Continue Reading

INDIA

स्वच्छ भारत के समर्थन में फिर उतरे सलमान खान, यूलिया से भी लगवाई झाड़ू

Published

on

मुंबई. बीते दिनों महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आए निसर्ग तूफान (Cyclone Nisarg) का कहर देखने को मिला था. इस तूफान ने मुंबई में भी कई जगहों पर ऐसी तबाही मचाई है कि लोग बिजली-पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस गए हैं. वहीं इस तूफान की वजह से सलमान खान (Salman Khan) के पनवेल स्थिल फार्महाउस (Panvel Farmhouse) पर भी जबरदस्त तबाही देखने को मिली. अब फार्महाउस में सफाई करते सलमान के वीडियोज सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए सामने आए हैं.

वहीं, सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर (Iulia Vantur) ने फार्महाउस के अंदर सफाई करती नजर आ रही हैं.

View this post on Instagram

#SwachhBharat #WorldEnvironmentDay Music Credits: Mark Mothersbaugh

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

हाल ही में सलमान के फार्म हाउस की तस्वीरें वहां पर ठहरी यूलिया वंतूर ने शेयर की हैं. उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर स्टोरी में कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं. जिनमें तूफान के पहले और बाद का साफ देखने को मिल रहा है. यूलिया वंतूर ने जो तस्वीरें और वीडियोज शेयर किए हैं उनमें तेज हवाएं… ताबड़तोड़ बारिश… टूटे हुए पेड़ और तबाही के कई सबूत देखने को मिल रहे हैं. वहीं इसके साथ ही यूलिया तूफान गुजर जाने के बाद की तस्वीरें भी शेयर की हैं, ये तस्वीरें वाकई चौंकाने वाली हैं. उनके फार्महाउस पर कई बड़े-बड़े पेड़ टूट कर गिर पड़े हैं.

बात करें सलमान की तो बाकी स्टार्स की तरह वो भी लॉकडाउन के दिनों में अपने घर पर ही समय बिता रहे हैं लेकिन इस दौर में भी वो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से साथ लगातार जुड़े हुए हैं और उनके मनोरंजन का भी खास ख्याल रख रहे हैं. अपने फार्म हाउस में बंद रहते हुए सलमान, फैंस के लिए अब तक दो म्यूजिक वीडियोज रिलीज कर चुके हैं.

Input : News18

Continue Reading

INDIA

BJP की महिला नेता ने अफसर को चप्पल से पीटा, गाल पर मारी थप्पड़, वीडियो वायरल

Published

on

हमेशा से सुर्ख़ियों में छाई रहने वाली टिक टॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट एक बार फिर से सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर 2 वीडियो जंगल में लगी आग की तरह तेजी से वायरल हो रहे हैं. इस वीडियो में BJP की महिला नेता सोनाली फोगाट एक अफसर को चप्पल और थप्पड़ से पिटाई करती हुई दिख रही हैं.

सोनाली फोगाट हिसार में एक अनाज मंडी का जायजा लेने पहुंची थीं. वहां उनकी मार्केट कमेटी के सेक्रेट्री सुल्तान सिंह से तू-तू मैं-मैं हो गई. ये विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि सोनाली ने सभी के सामने उस अधिकारी को थप्पड़ लगा दिया. वायरल वीडियो में अधिकारी सोनाली को बार-बार रोकने की कोशिश कर रहा है, लेकिन नेता इतनी ज्यादा गुस्साई हुई थीं कि उन्होंने उस अधिकारी को चप्पल से पीट दिया. सोनाली बहस के दौरान लगातार अधिकारी को डांटती दिख रही हैं. अब मंडी में ऐसा क्या हुआ कि सोनाली को इतना गुस्सा आ गया, ये वजह अभी तक साफ नहीं है.

एक विवाद के चलते अधिकारी को थप्पड़ मारने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. वीडियो में पुलिसवाले भी दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने खटटर सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट कर लिखा कि “खट्टर सरकार के नेताओं के घटिया कारनामे. मार्केट कमेटी सचिव को जानवरों की तरह पीट रही हैं आदमपुर, हिसार की भाजपा नेता. क्या सरकारी नौकरी करना अब अपराध है ? क्या सीएम मनोहर लाल खट्टर कार्रवाई करेंगे? क्या मीडिया अब भी चुप रहेगा ?”

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट हरियाणा के हिसार में आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के इलेक्शन लड़ी थीं. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उस समय चुनाव प्रचार के दौरान सोनाली की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रही थीं, उसी के चलते उन्हें टिक टॉक स्टार भी कहा जाने लगा था.

Input : First Bihar

Continue Reading
MUZAFFARPUR1 hour ago

झमाझम बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, टूटा बारिश का रिकॉर्ड, 7 जून तक अलर्ट

BIHAR1 hour ago

उत्तर बिहार में प्री-मानसून की झमाझम बारिश से झूमे किसान

BIHAR2 hours ago

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले पर कोरोना संकट का साया, अब तक तैयारी नहीं हुई शुरू

MUZAFFARPUR3 hours ago

सदर अस्पताल में 100 बेड के नए मातृ-शिशु अस्पताल व एसकेएमसीएच में 102 बेड की पिकू का आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे उद्घाटन

BIHAR3 hours ago

नाइट कर्फ्यू में भी ऑटो, निजी वाहन से एयरपोर्ट, बस स्टैंड, स्टेशन जाने की छूट, रखना होगा टिकट

MUZAFFARPUR3 hours ago

दाता कंबल शाह के सालाना उर्स पर चादरपोशी की रस्म हुई अदा

MUZAFFARPUR3 hours ago

मौसम नरम, फिर भी पहुंचा एईएस पीड़ित एक बच्चा

INDIA3 hours ago

सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को

JAYNAT-KANT-SSP-IPS
MUZAFFARPUR3 hours ago

तुर्की में आर्म्स फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

BIHAR4 hours ago

Rising India: बिहारी लाल का एक और कमाल, सॉफ्टवेयर बताएगा भीड़ में किसने नहीं पहना मास्क

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH4 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

TECH1 week ago

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

INDIA3 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

INDIA4 weeks ago

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी ने 19 मजदूरों को कुचला, 16 की मौत, सभी पटरी पर सो रहे थे

Trending