Connect with us
leaderboard image

BIHAR

क्‍या लोकसभा चुनाव के पहले जे’ल से बाहर आएंगे लालू? सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

Avatar

Published

on

क्‍या राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जे’ल से बाहर आकर आगामी लोकसभा चुनाव की कमान संभालेंगे?  पार्टी को इसकी उम्‍मीद सुप्रीम कोर्ट में आज होने वाली उनकी जमा’नत अर्जी पर सुनवाई को लेकर बंधी है। सुप्रीम कोर्ट में मुख्‍य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ में झारखंड उच्च न्यायालय के 10 जनवरी के फैसले को चुनौती देने वाली लालू प्रसाद यादव की याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है। इसके तहत लालू प्रसाद यादव ने मेडिकल ग्राउंड पर अपनी जमानत मांगी है। उधर, लालू के बेटे तेज प्रताप यादव उनकी जमानत के लिए वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे हैं।

रांची हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के तीन मामलों में सजा पाकर रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं। इस बीच तबीयत बिगड़ने के कारण उन्‍हें रांची के ही रिम्‍स (अस्‍पताल) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। झारखंड हाईकोर्ट ने बीते 10 जनवरी को मेडिकल ग्राउंड पर उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

लालू ने इस आधार पर मांगी है जमानत

इसके बाद लालू प्रसाद यादव ने अपनी उम्र और बीमारी का आधार बनाकर सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की, जिसपर आज सुनवाई है। अपनी याचिका में उन्होंने कहा हौकि वे 71 साल के हो गए हैं। बीमार हैं। साथ ही राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं, इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में भी उनकी अहम भूमिका है। लालू प्रसाद यादव ने इन बातों को आधार बना जमानत मांगी है।

कोर्ट के आदेश पर निर्भर जमानत व चुनाव में भूमिका

विदित हो कि भ्रष्‍टाचार और गंभीर अपराधों के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने दागी नेताओं को चुनाव लड़ने से रोक दिया है। ऐसे में सबों की नजरें लालू प्रसाद की इस जमानत याचिका पर कोर्टके फैसले पर टिकी हुई है। पार्टी नेताओं व समर्थकों को उम्मीद है कि लालू को जमानत मिल जाएगी और वे बाहर आकर चुनाव में अपनी भूमितका निभा पाएंगे। हालांकि, यह कोर्ट के फैसले पर निर्भर करता है।

पिता की जमानत के लिए वाराणसी में पूजा कर रहे तेज प्रताप

उधर, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव उनकी जमानत के लिए वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना में जुटे हैं।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading

BIHAR

शॉटगन ने मारा ताना, एनडीए की जीत नहीं, बड़े पैमाने पर हुआ खेल

Avatar

Published

on

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की आंधी के सामने सारा विपक्ष चारों खाने चित हो गया, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के सांसद ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि यह जनता का खेल नहीं बल्कि सब इवीएम का खेल है। ये बातें बीजेपी छोड़कर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहीं है।

बीजेपी की बंपर जीत के बाद कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कुछ तो ‘खेल’ बड़े पैमाने पर हुआ है। खास तौर पर उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में यह खेल देखा गया।आगे उन्होंने शाह की तारीफ करते हुए ‘रणनीति बनाने वाला बड़ा महारथी’ भी बताया है। सिन्हा ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बधाई देता हूं।

जो कि एक बेहतरीन रणनीतिकार हैं। मैं अपने पारिवारिक मित्र रवि शंकर प्रसाद को भी बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि पटना अब स्मार्ट सिटी बनेगी। बता की शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर कांग्रेस से पटना साहिव सीट से चुनाव लड़ रहे थे, इससे पहले इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा लगातार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।

चुनाव से पहले शत्रुघ्न सिन्हा लगातार पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करते रहें थे, जिसके चलते उन्हें पार्टी ने टिकट न देकर पटना साहिव से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को प्रत्याशी बनाया था। रविशंकर प्रसाद ने अच्छे मार्जन से सीट जीती है। शत्रुघ्न सिन्हा के लिए बड़ा झटका है।

Input : News24

Continue Reading

BIHAR

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को दी बधाई, बोले- डबल इंजन सरकार समस्या का करेंगे समाधान

Avatar

Published

on

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी की बड़ी जीत पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं. उन्होंने बिहार सरकरा पर तंज कसते हुए कहा कि हम आशा करते हैं कि बिहार में डबल इंजन सरकार लोगों की समस्या का समाधान करेंगे. जो यहां के लोग समस्या को फेस कर रहे हैं. मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं. आगे की लड़ाई जारी रखूंगा. किसी को निष्कासित करने का कोई कारण नहीं है.

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजों ने नई सरकार की तस्वीर साफ कर दी है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है. अब तक आए रुझानों में बीजेपी का कमल अपने दम पर खिलता नजर आ रहा है. जबकि एनडीए की बढ़त 300 से अधिक सीटों तक पहुंच गई है. वहीं, कांग्रेस समेत पूरे विपक्षी खेमे को बीजेपी ने जड़ से उखाड़ दिया है. यूपी में सपा-बसपा और बिहार में आरजेडी-कांग्रेस का गठबंधन पूरी तरफ फेल हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए हार स्वीकार की और नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी.

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

अजय निषाद ने राजभूषण चौधरी को चार लाख से अधिक वोट से हराया

Avatar

Published

on

लोकसभा सीट मुजफ्फरपुर में बीजेपी प्रत्याशी अजय निषाद ने हम पार्टी के उम्मीदवार राजभूषण चौधरी को चार लाख से अधिक वोट से हराया। अजय को 659833 और राजभूषण को 254832 वोट मिले।

जॉर्ज फर्नाडिस ने भेदा था कांग्रेस का किला, जेल में रहते जीते थे चुनाव

इमरजेंसी से पहले मुजफ्फरपुर कांग्रेस के अभेद्य किले के रूप में जाना जाता था। 1952 से लेकर 1971 तक हुए 5 आम चुनावों में हर बार जीत कांग्रेस के हाथ लगी। आपातकाल के बाद 1977 में हुए पहले आम चुनाव में मजदूरों की लड़ाई लड़ने वाले नेता जॉर्ज फर्नाडिस ने कांग्रेस का किला भेद दूसरी बार संसद पहुंचे। डाइनामाइट केस में जेल में बंद होने के कारण वे एक बार भी अपने निर्वाचन क्षेत्र नहीं गए। लेकिन, इसके बावजूद उन्होंने 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी।

20 सालों से एनडीए का दबदबा

मुजफ्फरपुर सीट पर पिछले 20 सालों से एनडीए का दबदबा रहा है। 1999 से लेकर 2014 तक चार आम चु्नावों में 3 बार जदयू और एक बार भाजपा को जीत मिली। 1999, 2004 और 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए की तरफ से यहां जदयू अपना प्रत्याशी उतारा और तीनों बार उसे जीत मिली। 2014 में जदयू एनडीए से अलग थी और भाजपा ने पहली बार इस सीट से अपना उम्मीदवार खड़ा किया था।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
INDIA22 mins ago

बेटे- बीवी की जीत की खुशी मना रहे हैं धर्मेंद्र,बोले- हमें भारत माता से प्यार है,अच्छे दिन आ गए

BIHAR7 hours ago

शॉटगन ने मारा ताना, एनडीए की जीत नहीं, बड़े पैमाने पर हुआ खेल

BIHAR8 hours ago

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को दी बधाई, बोले- डबल इंजन सरकार समस्या का करेंगे समाधान

TRENDING9 hours ago

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सिद्धू का बयान, ‘अमेठी में राहुल हारे तो छोड़ दूंगा राजनीति’

MUZAFFARPUR10 hours ago

अजय निषाद ने राजभूषण चौधरी को चार लाख से अधिक वोट से हराया

BIHAR11 hours ago

1100 करोड़ की संपत्ति वाले इस उम्मीदवार को मिले सिर्फ 1100 वोट, जानिए इनके बारे में…

TRENDING12 hours ago

पाकिस्‍तान में पीएम मोदी की जीत की धूम, इमरान खान ने ट्वीट कर दी बधाई

INDIA12 hours ago

अब नहीं रहे चौकीदार, बोले- इस स्प्रिट को अगले स्तर पर लेकर जाएंगे

BIHAR12 hours ago

हीरो से जीरो हो गये जीतनराम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी!

INDIA13 hours ago

‘जिंदगी झंड बा, महागठबंधन का मुंह बंद बा’, गोरखपुर में जीत की खुशी मना रहे हैं रवि किशन

BIHAR4 weeks ago

वैशाली लोकसभा से NDA प्रत्यासी वीणा देवी की बढ़ी परेशानी, रघुबंश प्रसाद सिंह ने की गि’रफ्तारी की मांग

BIHAR2 weeks ago

पीडब्ल्यूडी की महिला अधिकारी की तस्वीर देश विदेश में मचाई धमाल

BIHAR6 days ago

बिहार के युवक ने कार को बना डाला हेलीकॉप्टर, पुरे बिहार में बन गया चर्चा का विषय

BIHAR2 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर की लाल की दुबई में मौ’त, घर मे मचा कोहराम

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर में महागठबंधन के चुनावी सभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

Uncategorized2 weeks ago

टाइम मैगज़ीन ने PM नरेंद्र मोदी को बताया ‘India’s Divider In Chief’

BIHAR2 weeks ago

सुप्रीम कोर्ट से नियोजित शिक्षकों को झटका, नहीं मिलेगा समान काम के बदले समान वेतन

Uncategorized4 weeks ago

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैम्पू एवं पाउडर की बिक्री पर रोक

BIHAR1 week ago

माँ की बदौलत पंजाब की बेटी बिहार में बनी IPS ‘लेडी सिंघम’

Uncategorized4 weeks ago

सनी देओल का पहला रोड शो, कहा-हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा

Trending

0Shares