इंडोनेशिया से एक बेहद फिल्मी मामला सामने आया है. यहां एक महिला बेहद मुश्किल दिनों से गुजर रही थी. उसकी आर्थिक स्थिति इतनी ठीक नहीं थी कि वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सके. ऐसे में एक दिन एक कॉल आया, जिसने उसकी जिंदगी ही बदल कर रख दी. इस महिला के पास एक झटके में 35 लाख रुपए आ गए. लेकिन पूरा मामला जानने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

Woman forgets she had 32 lakh rupees in account bank call reminded her sankri - खाते में 32 लाख रुपए जमा कर भूल गई महिला, 5 साल बाद बैंक वालों ने फोन

आज के दौर में पैसों की अहमियत क्या है, ये उससे पूछिए जो घंटों मेहनत-मजदूरी कर चंद पैसे कमाते हैं और उससे उनकी जरूरत का सामान भी पूरा नहीं हो पाता. ऐसे में एक महिला की कहानी सामने आई है, जिसने सालों पहले बैंक में लाखों रुपए जमा कराए थे. लेकिन उसे इसके बारे में कुछ याद ही नहीं था. सिंडी प्रसेत्या नाम की यह महिला खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रही थी. एक दिन उसके फोन पर अचानक बैंक की ओर से कॉल आया कि आपके खाते में 35 लाख रुपए जमा हैं. इसके बाद यह महिला काफी हैरान रह गई. उसे समझ में नहीं आ रहा था कि बैंक से जो कॉल आया, वो वाकई में सच है भी या नहीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंडी ने पांच साल पहले एक बैंक में अपना खाता खुलवाया था. इसमें महिला ने लगभग 5 लाख जमा कराए थे. चूंकि ये खाता महिला के ऑफिस की ओर से खुलवाया गया था, इसलिए सिंडी को इसकी याद नहीं रही. खाते में जमा पैसे का इंट्रेस्ट हर साल बढ़ता जा रहा था. लेकिन सिंडी को इसकी कोई जानकारी नहीं थी. जॉब जाने की वजह से सिंडी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. इसी बीच, उसे बैंक से कॉल आया कि उन्होंने पांच साल पहले एक सेविंग अकाउंट खुलवाया था. लेकिन बैंक की बात पर पहले सिंडी को भरोसा नहीं हुआ, क्योंकि उसे तो इसके बारे में कुछ भी याद नहीं था.

हालांकि, इसके बाद सिंडी को अपने पुराने खाते के बारे सबकुछ याद आ गया. बुरे दौर में सिंडी के लिए यह किसी जैकपॉट से कम नहीं था. सिंडी का यह मामला इतना फिल्मी था कि बैंक वालों ने खुद इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब वायरल हो गया है. बैंक से कॉल आने के बाद जब सिंडी वहां पहुंची, तो अफसरों ने उसे खाते से पैसे निकाल लेने को कहा. मजेदार बात यह थी कि सिंडी को पता ही नहीं था कि उसके खाते में कितना पैसा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंडी ने अपने खाते में 26 लाख रुपए जमा कराए थे, जो इंट्रेस्ट के साथ 32 लाख हो गया था.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *