Connect with us

MUZAFFARPUR

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

Muzaffarpur Now

Published

on

tharki-proffesor

छात्राओं के यौ’न शो’षण के आ’रोपी प्रोफेसर डॉ शीतल प्रसाद (Dr. Sheetal Prasad) की ‘पा’प कथा’ की क’रतूतें परत दर परत खुल रही हैं. न्यूज 18 पर खबर दिखाए जाने के बाद प्रोफेसर जे’ल तो चला गया, लेकिन उसकी शि’कार बनी अन्य लड़कियां भी अब सामने आ रही हैं. छात्रा के साथ यौन उ’त्पीड़न करने वाले ‘पा’पी गुरु’ का समाज भी उसके वि’रोध में उतर गया है और सख्त स’जा की मांग कर रहा है. साथ ही उन छात्राओं को समाज सम्मानित कर रहा है जिन्होंने अपनी हिम्मत की बदौलत एक ‘पा’प कथा’ पर विराम लगा दिया.

tharki-proffesor

बता दें कि मुजफ्फरपुर के ‘पापी प्रोफेसर’ शीतल प्रसाद के कुकृत्यों का खुलासा न्यूज 18 ने किया था. उसे जेल भेजे जाने के बाद वे छात्राएं भी न्यूज 18 के सामने खुलकर आई हैं जिन्होनें पर्दे के पीछे रहते हुए न सिर्फ पीड़िता की मदद की बल्कि वहशी गुरु घंटाल को जेल भेजवाया.

ये बहादुर लड़कियां मुजफ्फरपुर में पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही हैं और प्रोफेसर की अश्लील हरकतों का शिकार हुई छात्रा इनकी दोस्त हैं. इन्हीं लड़कियों के सपोर्ट पर उसने अपने ‘पापी गुरु’ से अकेले भिड़ जाने का जोखिम उठाया. न्यूज 18 पर खबर देखने के बाद इन छात्राओं ने संपर्क किया तो उन्होंने कुछ चौंकाने वाली बातें भी बताईं.

दरअसल प्रो शीतल प्रसाद कोचिंग पढ़ने वाली हर छात्रा को आजमाता था. कुछ छात्राएं पढाई छोड़ देती थीं और कुछ पढ़ाई के लिए सितम बर्दाश्त करती थी. यह सिलसिला सालों से चल रहा था और शीतल प्रसाद समय के साथ और ढीठ होता जा रहा था. इस मामले में छात्राएं दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रही हैं.

इन छात्राओं की वीरता की कहानी जब कॉलेज में पहुंची तो उनके शिक्षकों नें उन्हें अपने दफ्तर बुलाया और छात्राओं की प्रशंसा की. वहीं ,एसएसपी जयंतकांत नें भी साफ कर दिया है कि दोषी चाहे कितना भी रसुखदार हो, छात्राओं का यौन शोषण करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे.

Input : News18

 

MUZAFFARPUR

31 जुलाई तक विश्वविद्यालय और सभी कॉलेज रहेंगे बंद

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय समेत इससे संबद्ध सभी कॉलेजों को 31 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया गया है। हालांकि, सभी विभागाध्यक्षों, प्राचार्य और अधिकारियों को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने कार्यालय में रहने को कहा गया है। कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय के आदेश से कुलसचिव डॉ.आरके ठाकुर ने सभी पीजी विभागाध्यक्षों और कॉलेज के प्राचार्यों को पत्र जारी कर दिया है।

कहा गया है कि कोविड-19 के तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देश के बाद विवि ने यह फैसला लिया है। कहा गया है कि सभी शिक्षक और कर्मचारी मुख्यालय में ही रहेंगे। मुख्यालय छोड़ने से पहले संबंधित अधिकारियों को सूचना देंगे। साथ ही घर से ही ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करेंगे। समय-समय पर इसका रिपोर्ट राजभवन को दी जाएगी।

कर्मचारियों को कहा गया है कि वे घर पर रहें और जरूरत पड़ने पर उन्हें फोन कर कार्यालय बुलाया जा सकता है। बता दें कि विवि और कॉलेज खुलने के कारण विद्यार्थी विभिन्न कार्यों को लेकर पहुंच रहे थे। भीड़ को देखते हुए संक्रमण का खतरा बढ़ गया था।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

गुरुवार को मुजफ्फरपुर में तीन चिकित्सकों समेत 32 नए संक्रमित मिले

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना/मुजफ्फरपुर : कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को मुजफ्फरपुर में तीन चिकित्सकों समेत कुल 32 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। तीनों चिकित्सक एसकेएमसीएच से जुड़े बताए जा रहे हैं। इस बीच पहली बार सूबे में एक दिन में रिकॉर्ड 478 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें पश्चिम चंपारण के 14, मधुबनी के 11, दरभंगा के पांच व शिवहर के दो हैं। पटना में इस महामारी ने सबसे तेजी से पांव पसारा है। गुरुवार को यहां कुल 127 मरीज मिले। इस बीच पिछले 24 घंटे में 183 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो गए हैं। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से पांच की मौत हुई है। इनमें रोहतास, पटना, मुजफ्फरपुर, किशनगंज और भोजपुर के एक-एक हैं। सभी महामारी के अलावा अन्य बीमारियों के शिकार थे। अब तक कोरोना से प्रदेश में 81 लोगों की जान गई है।

कोरोना संक्रमित चिकित्सकों की संख्या हो गई सात

जिले में गुरुवार को भी कोराना का कहर जारी रहा। 32 लोग पॉजिटिव मिले। इनमें तीन चिकित्सक शामिल हैं। ये एसकेएमसीएच से जुड़े बताए जा रहे हैं। इस तरह पिछले दो दिनों में संक्रमित चिकित्सकों की संख्या सात हो गई है। इस बीच सोशल मीडिया पर 14 चिकित्सकों के संक्रमित होने की सूची दिनभर वायरल होती रही। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने कहा कि जो सूची वायरल हो रही वह फेक है। साथ ही चेतावनी दी कि कोरोना की गलत खबर चलाने व मरीज का नाम सार्वजनिक करनेवालों पर सख्ती होगी। इधर वरीय मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.एके दास ने जिलाधिकारी व एएसपी से शहर के नामी विशेषज्ञ चिकित्सकों की फर्जी सूची वायरल करने वाले की पहचान कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उधर, पटना एम्स में इलाजरत सदर अस्पताल से जुड़े चिकित्सक के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। एम्स से मिली जानकारी के अनुसार पहले से हालत में सुधार है। इधर जिले के एक वरीय स्वास्थ्य अधिकारी की देर शाम तबीयत बिगड़ गई। बताया कि नमूना देकर जांच कराएंगे।

चिकित्सकों व कर्मियों ने दिए नमूने

सदर अस्पताल के 25 स्वास्थ्य और 30 सफाई कर्मियों ने अपने नमूने संग्रहित कराए। इधर, एसकेएमसीएच के अधीक्षक ने बताया कि नौ चिकित्सकों ने अपने नमूने दिए हैं। सभी नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है। मेडिसिन विभाग के एक चिकित्सक के संपर्क में आए लोगों की तलाश कर उनके नमूने भी लेकर जांच कराई जाएगी।

जूरन छपरा में पसरा रहा सन्नाटा : जूरन छपरा में दो चिकित्सकों के पॉजिटिव आने के बाद वहां पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। अधिकतर चिकित्सकों के क्लीनिक बंद रहे। मरीज भी सहमे दिखे। इस इलाके के शिशु रोग विशेषज्ञ भी चपेट में हैं। उनके क्लीनिक पर भर्ती मरीजों के नमूने संग्रहित किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार उनके क्लीनिक में करीब 50 बच्चे इलाजरत हैं। सभी की पहचान कर जांच होगी। सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल के संबंध में जानकारी मिली है। वहां पर टीम भेजकर जांच व नमूने संग्रहित कराए जाएंगे।

  • सदर अस्पताल के चिकित्सकों समेत 55 कर्मियों ने संग्रहित कराए नमूने
  • स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारी की तबीयत बिगड़ी, कराएंगे जांच
  • चिकित्सकों के संक्रमित होने की सूची सोशल मीडिया पर दिनभर होती रही वायरल

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना पॉजिटिव के लगातार मिल रहे मामलों से घबराने की जरुरत नहीं है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने यह कहा। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि सतर्क रहने की जरूरत है। निर्धारित मापदंड का पालन करते हुए मास्क पहनें और शारीरिक दूरी बनाकर रहें। अभी जो पॉजिटिव पाए जा रहे वे संपर्क वाले नहीं है। रैंडम जांच के क्रम में पॉजिटिव मिले है। अभी श्रृंखला संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है। इसलिए इसे कम्युनिटी स्प्रेड नहीं कहा जा सकता है। अगर इस तरह का मामला सामने आता है तो संक्रमण से बचाव को कंटेंटमेंट जोन बनाने की कवायद की जाएगी। इसके लिए एसडीओ व डीएसपी को निर्देश दिया गया है कि सिविल सर्जन से बात कर कंटेंटमेंट जोन के संबंध में रूपरेखा तैयार कर प्रस्तुत करें। बता दें कि बुधवार को 54 पॉजिटिव केस सामने आए थे। डीएम ने कहा कि मिले संक्रमित मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज कराने की कार्रवाई चल रही है। जो भी डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं, उनकी क्लिनिक को बंद कराया जा रहा है। इधर, सराफा कारोबारियों ने शाम चार बजे तक दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। होम डिलीवरी की भी व्यवस्था की है।

  • पॉजिटिव पाए गए डॉक्टरों की क्लीनिक बंद कराने की कवायद

डॉक्टरों व नर्सो की छुट्टियां 30 अगस्त तक रद

पटना : कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार ने डॉक्टरों, नर्सो और पारामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां 30 अगस्त तक रद कर दी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इसके दायरे में डॉक्टर, मेडिकल अफसर, संविदागत चिकित्सक, प्राचार्य और अधीक्षक आदि भी आएंगे।

सूबे में पांच की मौत, पहली बार एक दिन में मिले 478 कोरोना पॉजिटिव, मुजफ्फरपुर के संक्रमित तीनों चिकित्सक एसकेएमसीएच से जुड़े हुए

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

चुनाव पुर्व तैयारी के तहत जिलाधिकारी ने किया राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि के साथ बैठक

Muzaffarpur Now

Published

on

समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉ०चंद्रशेखर सिंह ने आज जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी- सह- जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए भारतीय निर्वाचन आयोग का सबसे अधिक जोर मतदान केंद्रों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने पर है। इसलिए भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा एक हजार से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रों पर सहायक मतदान केंद्र बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला में ऐसे 1469 मतदान केंद्र हैं। डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए कहा कि गायघाट विधानसभा क्षेत्र में 136, औराई विधानसभा में 125, मीनापुर में 120, बोचहां में 130 ,सकरा में 115, कुढ़नी में 149, मुजफ्फरपुर में 161, कांटी में 147 बरुराज में 110, पारू में 134 और साहेबगंज में 142 .

इस तरह कुल 1469 ऐसे मतदान केंद्र है जहां कुल निर्वाचकों की संख्या 1000 से अधिक है। जांचोपरांत इनमे से 1369 सहायक मतदान केंद्र उसी भवन /प्रीमेसेज में बनाये गए है जबकिं 100 मतदान केंद्र उनके निकट के भवन में टैग किया गया है। इसमे से 88 निकट के सरकारी बिल्डिंग में टैग किये गए हैं। जबकि शेष बचे 12 को निकट के निजी भवन में टैग करने का प्रस्ताव है।

विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा इस पर सहमति व्यक्त की गई साथ ही उनके तरफ से कुछ सुझाव भी प्राप्त हुए। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों का आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में निष्पादन कर और तदनुसार उस पर निर्णय लेते हुए सूची आयोग को भेज दी जाएगी। सूची विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करा दी गई है। बैठक में उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह, सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्र , अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी अनिल कुमार दास,विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि एवं अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading
MUZAFFARPUR1 hour ago

31 जुलाई तक विश्वविद्यालय और सभी कॉलेज रहेंगे बंद

INDIA1 hour ago

होम आइसोलेशन के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

INDIA2 hours ago

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका

BIHAR2 hours ago

राशन कार्ड की आपत्तियां लोक शिकायत कानून में हो सकेंगी दर्ज

MUZAFFARPUR2 hours ago

गुरुवार को मुजफ्फरपुर में तीन चिकित्सकों समेत 32 नए संक्रमित मिले

BIHAR12 hours ago

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला- 65 साल से अधिक उम्र और कोविड पॉजिटिव कर सकेंगे पोस्टल बैलेट का इस्तेमाल

MUZAFFARPUR12 hours ago

चुनाव पुर्व तैयारी के तहत जिलाधिकारी ने किया राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि के साथ बैठक

MUZAFFARPUR12 hours ago

जिले में आगामी विधानसभा चुनाव कि तैयारी तेज ईवीएम और वीवीपैट का दिया गया हैंड्स ऑन ट्रेनिंग

TECH13 hours ago

सैमसंग: एक TV खरीदने पर 2 फोन फ्री, ₹15,000 का कैशबैक

BIHAR13 hours ago

पर्दे पर जल्द ही दिखेगी ज्योति की कहानी, खुद नज़र आएंगी बिहारी गर्ल

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending