Home VIRAL गाय का गोबर खाते हुए MBBS डॉक्टर का वीडियो वायरल, कैमरे के...

गाय का गोबर खाते हुए MBBS डॉक्टर का वीडियो वायरल, कैमरे के सामने गिनाए कई फायदे

723
0

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर गोबर खाते हुआ दिख रहा है. इस डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है. करनाल के रहने वाले एमबीबीएस डॉक्टर मनोज मित्तल पिछले कई सालों से गोमूत्र पीते और गोबर खाते हैं. आजतक से बात करते हुए डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोबर खाने के कई तर्क दिए. हालांकि, दुनियाभर के मेडिकल साइंटिस्ट ऐसे दावों को अंधविश्वास से जोड़कर देखते रहे हैं.

डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि गो गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है. डॉक्टर मनोज का कहना है कि मोबाइल, एसी, फ्रिज और न जाने क्या-क्या रेडिएशन छोड़ते हैं, जिससे कैंसर जैसी बीमारी हो रही है लेकिन गो गोबर के सेवन से रेडिएशन का असर कम किया जा सकता है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि यदि गर्भवती महिला डिलीवरी के समय गो गोबर का रस ले तो डिलीवरी नॉर्मल होने के चांस बढ़ जाते हैं. इतना ही नहीं गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने का दावा डॉक्टर मनोज मित्तल कर रहे हैं. डॉक्टर मनोज मित्तल करनाल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और उनका अपना हॉस्पिटल भी करनाल में है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि वो फर्श पर सोते हैं और उन्होंने कभी भी पंखा या एसी प्रयोग नहीं किया. डॉक्टर मित्तल का कहना है कि गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन होती है जो कि आपकी सेहत को सही रखता है.

वायरल वीडियो पर लोग कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कई लोग डॉक्टर मनोज मित्तल की डिग्री पर सवाल उठा रहे हैं तो कई ऐसे भी हैं तो डॉक्टर मित्तल की बात से सहमत है. फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से तेजी से वायरल हो रहा है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Previous articleCM नीतीश ने फिर से कड़क अफसर के.के पाठक को दिया मद्य-निषेध की जिम्मेदारी
Next articleमुजफ्फरपुर शहर में पहली बार बन रहा 3 लेन का नाला, स्मार्ट सिटी के तहत काम शुरू
Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here