चंदे के लिए विवि के डिप्टी रजिस्टार की पिटाई, आक्रोशित कर्मचारियों ने विवि कर दिया बंद

0
625

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्टार की छात्रों ने उनके कक्ष में शनिवार को जमकर पिटाई कर दी। मामला सरस्वती पूजा के चंदे को लेकर बताया जा रहा है। विवि से मिली जानकारी के अनुसार, सरस्वती पूजा के लिए चंदा मांगने पीजी छात्रावास के छात्र डिप्टी रजिस्टार आतिफ रब्बानी के कक्ष में पहुंचे जहां श्री रब्बानी के द्वारा कहा गया कि उन्होंने चंदा दे दिया है।

इसके बाद रसीद दिखाने को लेकर विवाद बढ़ गया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से वे घायल हो गए। घटना के दौरान अफरातफरी का माहौल रहा। काफी देर तक हंगामा होते रहा। इस घटना से आक्रोशित विवि के कर्मचारियों ने विवि को बंद कर दिया। वहीं, इसको लेकर कुलपति डॉ. अमरेंद्र नारायण यादव की अध्यक्षता में कर्मचारियों की आपात बैठक हुई और इस घटना की कड़ी निंदा की गई।

बैठक अभी भी चल रही है। बैठक में वीसी के अलावा रजिस्टार कर्नल अजय राय, प्रो वीसी आरके मंडल समेत तमाम कर्मचारी मौजूद थे। घायल डिप्टी रजिस्टार द्वारा इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया की जा रही है। घटना की सूचना विवि थाना की पुलिस को दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस पिटाई करने वाले छात्रों की खोज में जुट गई है।

Input : Danik Jagran