Connect with us
leaderboard image

Uncategorized

चुनाव प्रचार में `निरहुआ` ने कहा था, `मुझे भगवान भी नहीं हरा सकते`, अब सवा लाख वोट से पीछे

Avatar

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गुरुवार को हो रही वोटों की गिनती में अभी तक प्राप्त रुझानों के अनुसार बीजेपी करीब 300 सीटों के साथ फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है. दोपहर तीन बजे तक प्राप्त रुझानों के अनुसार, बीजेपी देशभर में 300 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. ‘बीजेपी की सुनामी’ में विपक्ष पूरी तरह से पस्त हो गया है. हालांकि आजमगढ़ के बीजेपी प्रत्याशी और भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ बहुत पिछड़ते नजर आ रहे हैं. निरहुआ ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि भगवान भी उन्हें नहीं हरा सकते. उनका यह विवादित बयान काफी चर्चा में रहा था. आजमगढ़ में निरहुआ का सामना सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से है.

 

सवा लाख वोट से पिछड़ रहे निरहुआ

अब तक की मतगणना में, अखिलेश यादव को 308120 वोट मिले हैं जबकि निरहुआ को मात्र 174439 वोट मिले हैं. बीजेपी ने निरहुआ पर भरोसा जताते हुए उन्हें आजमगढ़ सीट फतह करने की जिम्मेदारे सौंपी थी, यहां तक कि पीएम मोदी ने यहां पर रैली भी की थी लेकिन नतीजा सपा के पक्ष में आ रहे हैं. 2014 में हुए आम चुनाव ने मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ा था. दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद मुलायम ने आजमगढ़ को ही अपना संसदीय क्षेत्र चुना था. मुलायम सिंह ने बीजेपी के उम्मीदवार और अपने राजनीतिक शागिर्द रमाकांत यादव को हराया था. मुलायम को चुनाव में 3,40,306 वोट हासिल हुए थे. वहीं, रमाकांत को 2,77,102 वोट मिले थे. मुलायम ने दूसरे स्थान पर रहे बीजेपी प्रत्याशी रमाकांत को करीब 63,000 वोटों से शिकस्त दी थी. वहीं, बसपा के शाह आलम 2,66,528 वोट के साथ इस सीट पर तीसरे स्थान पर रहे थे.

आजमगढ़ में यादव सबसे प्रभावशाली

आजमगढ़ में यादव सबसे प्रभावशाली पिछड़ी जाति है. प्रदेश की दलित आबादी में 56 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली जाटव बिरादरी बसपा की वफादार मानी जाती है. वर्ष 1996 से आजमगढ़ में सिर्फ मुस्लिम और यादव उम्मीदवार ही जीतते रहे हैं. रमाकांत यादव ने यहां वर्ष 1996 और 1999 में सपा प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल की थी. वह वर्ष 2004 में बसपा और 2009 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे. वर्ष 1998 और 2008 में इस सीट पर हुए उपचुनावों में बसपा के अकबर अहमद डम्पी ने फतह हासिल की थी. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी उम्मीदवार रमाकांत यादव को करीब 63 हजार मतों से हराया था.

Input : Zee News

Uncategorized

महामुकाबले से पहले PAK को करारा जवाब, इस ऐड से लिया अभिनंदन का बदला, देखें VIDEO

Avatar

Published

on

पाकिस्तान की ओर से जैज़ टीवी ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक उड़ाते हुए भारत को इसका जवाब दिया. अब यू-ट्यूब पर वी सेवन पिक्चर्स नाम से एक ताजा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके माध्यम से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड स्टेडियम में रविवार को होने वाले बहुप्रतीक्षित आईसीसी वर्ल्ड कप मैच से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों टीमों के ‘प्रतिनिधि’ एक-दूसरे का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं, लेकिन अंत में जीत भारतीय फैन की होती है.

इससे पहले भी इस महामुकाबले को लेकर कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. भारत में वर्ल्ड कप के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने ‘अब्बू’ वाला वीडियो क्या बनाया कि पाकिस्तान की ओर से जैज टीवी ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक उड़ाते हुए भारत को इसका ‘जवाब’ दिया.

अब यू-ट्यूब पर ‘वी सेवन पिक्चर्स’ नाम से एक ताजा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके माध्यम से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया है. 20 घंटे पहले यू-ट्यूब पर जारी इस वीडियो को अब तक 10 लाख 32 हजार 419 बार देखा जा चुका है.

इस काउंटर रिस्पांस वीडियो में एक भारतीय प्रशंसक सैलून में बैठकर युवराज सिंह की उस पारी का लुत्फ ले रहा है, जिसमें उन्होंने टी-20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए थे.

भारतीय प्रशंसक कहता है कि इस पारी को हम हमेशा याद रखेंगे, लेकिन कुछ लोगों को हम भूल जाना चाहते हैं. इसी बीच एक पाकिस्तानी प्रशंसक सैलून में प्रवेश करता है और भारतीय प्रशंसक को एक तोहफा सौंपता है. पाकिस्तान प्रशंसक कहता है कि यह फादर्स दे (16 जून) पर उसकी ओर से तोहफा है. वह भारतीय प्रशंसक को ‘अब्बू’ (पिता) कहकर भी संबोधित करता है.

भारतीय प्रशंसक जब उस तोहफे को खोलता है तो उसमें से एक रूमाल निकलता है. भारतीय प्रशंसक जब पाकिस्तानी फैन से पूछता है कि यह क्या है तो उसे जवाब मिलता है कि ये रूमाल है. 16 को हारने के बाद यह रूमाल मुंह छुपाने के काम आएगा.

इसके बाद वह सैलून मालिक से बोलता है कि उसका शेव कर दे. साथ ही वह कहता है कि वैसे ये खेल बड़ा जालिम है क्योंकि इसमें एक दिन में ही बेटा बाप हो जाता है.

इस पर सैलून वाले और भारतीय फैन को झटका लगता है. सैलून चलाने वाले ने भारतीय फैन की ओर इशारों में देखा और दोनों के बीच चुपचाप कुछ संवाद होता है. इसके बाद बिना कुछ बोले उसकी दाढ़ी में से अभिनंदन स्टाइल की मूंछ निकाल दी. इस पर पाकिस्तानी फैन कहता है-ये क्या है यार. इस पर भारतीय फैन कहता है कि ये अभिनंदन कट है, हमारे हीरो का स्टाइल. इस पर पाकिस्तानी फैन कहता है कि वह हमारा हीरो नहीं.

पाकिस्तानी फैन कहता है कि बाहर मेरे दोस्त खड़े हैं, मैं मुंह कैसे दिखाऊंगा तो भारतीय फैन उसे रूमाल सौंपते हुए कहता है कि ये ले ये मुंह छुपाने के काम आएगा. साथ ही वह कहता है कि बड़ा जालिम खेल है ये, सिर्फ एक दिन लगता है बाप को बेटे को समझाने में कि तेरी किस्मत में वर्ल्ड कप नहीं, अभिनंदन का जूठा कप ही रहेगा.

विश्व कप में सातवीं बार भिड़ने जा रही भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच जब भी विश्व कप मुकाबले हुए हैं, वीडियो वायरल हुए हैं, इससे पहले, ‘मौका-मौका’ वीडियो खूब वायरल हुए था. इस साल 30 मई को शुरू हुए विश्व कप के पहले से ही कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें स्टार स्पोर्ट्स ने अलग-अलग टीमों पर भारतीय वर्चस्व को दिखाने की कोशिश की है.

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट इवेंट्स के प्रोमोशन के लिए लगातार ऐसे वीडियो बनाता रहा है. भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच भारत में खेली गई सीरीज से पहले बेबीसीटर वाला वीडियो भी काफी सराहा गया था.

Continue Reading

Uncategorized

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में युवा फैला रहें हैं AES के लिए जागरूकता, आप भी करें प्रयास

Pratik Ratna

Published

on

आज कांटी नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में हो रहें एईएस बचाव संबंधी जानकारी के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। मौके पर अभिषेक कुमार उर्फ गोलू (जिलामंत्री भाजयुमो, मुजफ्फरपुर), डॉ सुरेन्द्र कुमार (राष्ट्रीय सचिव, ग्रामीण चिकित्सा कल्याण विकास संस्थान, पटना), डॉ राजीव कुमार (राष्ट्रीय अध्यक्ष), प्रधूमन कुमार पांडेय, विनोद सहनी (वार्ड पार्षद) एवं मोर्चे के युवा मौजूद थें। इस दौरान डॉ सुरेन्द्र ने लोगों से कहा कि बच्चों को रात में खाना खिलाकर ही सुलाएं। इतना हीं नहीं सुबह में भी बच्चों को भर पेट खाना खिलाकर, चिनी पानी अथवा ग्लुकोज पिलाकर हीं बाहर निकलने दें। साथ हीं उन्होंने किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर स्थानीय पीएचसी से शीघ्र संपर्क करने की अपील भी की।

Continue Reading

Uncategorized

बिहार में जन्म लेने वाले बच्चे को लोग बता रहे हनुमान का अवतार, जानें वजह

Avatar

Published

on

बिहार के जिला मुंगेर के गांव में एक अदभुत बच्चे ने जन्म लिया। बच्चे के जन्म लेने के बाद पूरा गांव अचंभित है। आस पास के लोग इस बच्चे को हनुमान का अवतार बता रहे हैं। बच्चा तो समय अनुसार ही जन्मा है, लेकिन बच्चे के मुंह पर न तो नाक, कान और आंख नहीं है। वही दूसरी तरफ डॉक्टर का कहना है, की बच्चे का पूरा शरीर विकसित नहीं हो पाया है, और बच्चे की जीने की उम्मीद कम है। वहीं बच्चे को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
BIHAR5 hours ago

चमकी बुखार ने छीन ली इस गांव के 11 मासूमों की जिंदगी, जानें…

MUZAFFARPUR8 hours ago

रिसर्च के नाम पर बिहार की शाही लीची बदनाम हो गई

BIHAR8 hours ago

बच्चों की मौत पर सवाल पूछा तो भड़के सुशील मोदी, कहा-ये प्रेस कांफ्रेंस चमकी बुखार के लिए नहीं

MUZAFFARPUR10 hours ago

मुजफ्फरपुरः AES को लेकर डीएम ने की सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द, गांवों में कैंप करने का निर्देश

BIHAR10 hours ago

बिहार में 8 हजार सहायक प्रोफेसर की होगी बहाली, जुलाई महीने से शुरू होगी प्रक्रिया

BIHAR10 hours ago

बिहार में चमकी बुखार का कहर, इससे घबराने की जरूरत नहीं, जानिए

BIHAR10 hours ago

तेजस्वी को खोजिये मत, शायद वर्ल्ड कप देखेने गये हैं…रघुवंश बाबू तो यही कह रहे हैं

MUZAFFARPUR1 day ago

बिहार में AES से 143 की मौत: SC में जनहित याचिका दायर, CM नीतीश व डॉ. हर्षवर्धन पर भी मुकदमा

MUZAFFARPUR1 day ago

Bigg Boss के घर से शुरू हुई लड़ाई पहुंची थाने, दीपक ठाकुर के मजाक पर भड़कीं जसलीन मथारू ने दर्ज कराई शिकायत

BIHAR1 day ago

बिहार में चमकी बुखार से 112 की मौत, सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी सुनवाई

TRENDING2 weeks ago

पिता बनना चाहते थे IAS लेकिन बन नहीं पाए, फिर बेटी पढ लिखकर IAS बनी और पूरा किया पिता का सपना

RELIGION4 weeks ago

इसी जगह पर हुई थी भगवान शिव और देवी पार्वती की शादी, आज भी मौजूद हैं 6 निशानियां

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर में फिर दहेजलोभी ससुरालवालों ने ली एक विवाहिता की जान

BIHAR2 weeks ago

बिहार में दरोगा बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों का सपना होगा पूूरा , 3500 पदों पर भर्ती शुरू

INDIA3 weeks ago

गर्मी से राहत के लिए सरकार उपलब्‍ध कराएगी सस्‍ता AC, बिजली का बिल भी आएगा कम

BIHAR1 week ago

बिहार में माता-पिता की सेवा नहीं करने वालों को होगी जेल

BIHAR3 weeks ago

बिहार में भी बसा है छोटा सा कश्मीर

INDIA2 weeks ago

प्राइवेट नौकरी वालों की हालत मजदूरों से भी बदतर, NSSO के रिपोर्ट में हुआ खुलासा

BIHAR3 weeks ago

PM मोदी सरकार से JDU का किनारा, बिहार में गरमाई सियासत; HAM बोला- हमारे साथ आइए

BIHAR3 weeks ago

बिहार की बेटी बनी जेट फाइटर प्लेन MiG-21 उडा़ने वाली देश की पहली महिला पायलट

Trending

0Shares