Connect with us

INDIA

जनवरी के बाद आज सबसे ज्यादा महंगा हुआ Petrol-Diesel

Published

on

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बीते 2 दिन में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.  सऊदी अरामको (Saudi Aramco) पर हुए ड्रोन हमले के बाद कच्चे तेल के दाम आसमान छू रहे हैं. इसका असर घरेलू बाजार में भी दिख रहा है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बीते 2 दिन में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में ये जनवरी के बाद पहली बार है की पेट्रोल एक दिन में इतना महंगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 72.42 रुपये और डीजल 24 पैसे की तेजी के साथ 65.82 रुपये के लेवल पर पहुंच गया. बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में भी भारी बढ़त देखने को मिली है. आज पेट्रोल 14 पैसे प्रति और डीजल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 72.42 रुपये, 78.10 रुपये, 75.14 रुपये और 75.26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 65.82 रुपये, 69.04 रुपये, 68.23 रुपये और 69.57 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

 

Input:News18

INDIA

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Published

on

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) का निधन हो गया है. 74 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के बाद अस्तपाल में भर्ती कराया गया था. बीते 9 मई से वे अस्पताल में भर्ती थे. अजीत जोगी को वेंटिलेटर (Ventilator) की मदद से सांस दी जा रही थी. तब से उनकी मस्तिष्क की गतिविधियां बहुत कम थी. काफी दिनों से अजीत जोगी की हालत नाजुक बनी हुई थी. तकरीबन 20 दिनों से जोगी कोमा (Coma) में ही थे. बुधवार देर रात उनका फिर कार्डियक अरेस्ट हुआ था. फिर शुक्रवार को दोबारा उनकी हालत बिगड़ी थी.

दरअसल, 9 मई की सुबह कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के बाद रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल में अजीत जोगी को भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों का कहना था कि कार्डियक अरेस्ट के बाद अजीत जोगी की धड़कन लगभग रुक गई थी. इसके बाद वे कोमा में चल गए थे. जोगी के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा था.

09 मई से अस्पताल में भर्ती

9 मई को सुबह करीब 10-11 बजे के बीच अजीत जोगी तैयार होने के बाद अपने लॉन में व्हीलचेयर के माध्यम से टहल रहे थे. उस दौरान गंगा इमली भी खाए थे जिसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. गंभीर स्थिति में राजधानी रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित नारायणा अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया. तब से लेकर आज तक स्थिति गंभीर बनी हुई है. बीते 15 दिनों से वे कोमा में चल रहे हैं. तो वहीं देशभर के अलग-अलग अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों से टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा कर अजीत जोगी का उपचार किया जा रहा है. उन्हें लगातार वेंटिलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है, तो वहीं उनके ब्रेन को एक्टिव करने के लिए म्यूजिक थेरेपी का भी सहारा लिया जा रहा है.

जोगी को दी जा रही थी ऑडियो थेरेपी

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को ऑडियो थेरेपी दी जा रही थी. होश में लाने के लिए उनका पसंदीदा संगीत सुनाया जा रहा था. इस ऑडियो थैरेपी के बाद उनकी तबीयत में आंशिक सुधार भी हो रहा था. इसके साथ ही उनके दिमाग में कुछ हलचल देखने को मिली रही थी. बताया जा रहा था कि जोगी के आंखों की पुतलियों के फैलाव में भी कुछ कमी आई थी.

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

Continue Reading

INDIA

क्या देश में लगेगा लॉकडाउन-5.0? PM मोदी और अमित शाह के बीच हो रही है बैठक

Published

on

देश में जारी कोरोना के कहर के बीच लॉकडाउन 4 खत्म होने बाला है. लेकिन संक्रमण का चेन रुकने  के बजाय बढ़ते ही जा रहा है. वहीं संक्रमण का चेन अब ग्रामीण भारत में पहुंच गया है, जोकि एक परेशानी की बात है.

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now

कोरोना संक्रमण के चेन को रोकने के लिए लॉकडाउन के पांचवें चरण पर मंथन शुरू हो गया है.पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक चल रही है. जिसके बाद लॉकडाउन  5.0 पर फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि अमित शाह ने कल सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार शाम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर लॉकडाउन के भविष्य के बारे में उनकी राय मांगी. जिसके बाद माना जा रहा है कि गृह मंत्री  मुख्यमंत्रियों की राय से पीएम मोदी को इस बैठक में अवगत कराएंगे और उसके बाद आगे के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

Continue Reading

INDIA

अमरनाथ यात्रा: इस बार केवल 15 दिन की हो सकती है यात्रा, कोरोना वायरस महामारी का असर

Published

on

कोरोना वायरस महामारी का असर इस बार अमरनाथ यात्रा पर भी पड़ने जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इस बार अमरनाथ यात्रा महज 15 दिनों के लिए हो सकती है।

बाबा बर्फानी की गुफा दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर है। सूत्रों ने बताया कि इस बार यात्रा बालटाल रूट से ही होगी, जोकि अपेक्षाकृत छोटा रूट है। अमरनाथ गुफा तक पहुंचने के लिए दो रास्ते हैं एक बालटाल के जरिए और दूसरा पहलगाम होते हुए।

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के एलजी जीसी मुर्मू की ओर से गुरुवार को आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रमण्यम, एलजी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी बिपुल पाठक और डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे।

गांदरबल के डेप्युटी कमिश्नर को बालटाल ट्रैक को खोलने का निर्देश दिया गया है। फरवरी में सरकार ने इस सालाना तीर्थ के लिए इस साल 42 दिनों की समयसीमा रखने का फैसला किया था।

Shri Amarnath Yatra: Knowing, Organising And Securing The ...

अमरनाथ यात्रा पहलगाम और बालटाल के जरिए 23 जून से प्रस्तावित थी। यात्रा श्रावण पूर्णिमा, रक्षाबंधन के दिन (इस बार 3 अगस्त को है) खत्म होती है। पिछले साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले आतंकवादी हमले के इंटेलिजेंस रिपोर्ट की वजह से यात्रा को समय से पहले समाप्त कर दिया गया था।

Input : Hindustan

Continue Reading
INDIA44 mins ago

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

INDIA60 mins ago

क्या देश में लगेगा लॉकडाउन-5.0? PM मोदी और अमित शाह के बीच हो रही है बैठक

BIHAR1 hour ago

नियोजित शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, सरकार ने FIR वापस लेने का दिया आदेश

TRENDING3 hours ago

OLX पर 200 रुपए में मिल रहे टिक टॉक स्टार आमिर सिद्दीकी! ट्विटर पर वायरल ये मज़ेदार मीम्स

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now
MUZAFFARPUR3 hours ago

अबसे मुजफ्फरपुर भी पुछेगा सवाल,आगे आएं अपनी समस्याओं के साथ #MuzaffarpurAsks

BIHAR3 hours ago

राबड़ी देवी ने नीतीश पर लगाया गंभीर आरोप, बोली…जो गुंडे कहते वही सीएम करते हैं

BIHAR5 hours ago

CM नीतीश कुमार की हाईलेवल मीटिंग : लॉकडाउन 4.0 के बाद की बन रही रणनीति, सभी DM-SP भी जुड़े

INDIA5 hours ago

अमरनाथ यात्रा: इस बार केवल 15 दिन की हो सकती है यात्रा, कोरोना वायरस महामारी का असर

INDIA5 hours ago

रेलवे की सलाह, बीमार, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक के बुजुर्ग ना करें अभी यात्रा

INDIA5 hours ago

एक्टर Sonu Sood का फेवरेट स्कूटर है Bajaj Chetak, गैराज में खड़ी हैं ये लग्जरी कारें

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

Uncategorized4 weeks ago

50 फीसद यात्रियों के साथ बसों का संचालन, बढ़ सकता किराया

INDIA4 weeks ago

पंचतत्व में विलीन हुए ऋषि कपूर, परिवार की मौजूदगी में बेटे रनबीर ने दी मुखाग्नि

Trending