जब मोदीजी लेंगे संन्यास, मैं भी छोड़ दूंगी राजनीति: स्मृति ईरानी

0
341

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दिन राजनीति से संन्यास लेंगे, उस दिन वह भी राजनीति को अलविदा कह देंगी. हालांकि, स्मृति ईरानी ने ये भी कहा कि मोदी अभी कई बरस तक राजनीति में रहेंगे.

जब स्मृति ईरानी से पूछा गया कि वो कब प्रधान सेवक बनेंगी?

पुणे में एक कार्यक्रम ‘वर्ड्स काउंट महोत्सव’ में एक परिचर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से लोग सवाल पूछ रहे थे. वहीं जब एक श्रोता ने उनसे पूछ लिया कि वह कब ‘प्रधान सेवक’ बनेंगी?

केंद्रीय मंत्री ने इस पर जवाब दिया-

‘‘कभी नहीं. मैं राजनीति में बेहतरीन नेताओं के साथ काम करने के लिए आई हूं और इस मामले में मैं बेहद सौभाग्यशाली रही हूं कि मैंने दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी जैसे दिग्गज नेता के नेतृत्व में काम किया और अब मोदी जी के साथ काम कर रही हूं.’’

स्मृति ईरानी, केंद्रीय कपड़ा मंत्री

इसी जवाब के क्रम में जब उन्होंने आगे की बात कही तो सभी लोग चौंक गए. स्मृति ईरानी ने आगे कहा, ‘‘जिस दिन ‘प्रधान सेवक’ नरेंद्र मोदी राजनीति से संन्यास ले लेंगे, मैं भी भारतीय राजनीति को अलविदा कह दूंगी.’’

प्रखर वक्ता की है छवि

स्मृति ईरानी प्रखर वक्ता के तौर पर जानी जाती हैं. उनकी हाजिरजवाबी भी जगजाहिर है. ऐसे में उनसे इस अंदाज में जवाब की अपेक्षा तो की ही जा सकती है. चाहे संसद में विपक्षियों को करारा जवाब देना हो या किसी सभा को संबोधित करना हो, स्मृति ईरानी अपने अंदाज से सबको हक्का बक्का कर देती हैं.

बीजेपी की ओर से संभालती हैं मोर्चा

स्मृति ईरानी को कई बार बीजेपी ने अलग-अलग मुद्दों पर बोलने के लिए भी आगे किया है. कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने जब राफेल विमान सौदे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था, उस वक्त भी बीजेपी की तरफ से स्मृति ईरानी ने ही मोर्चा संभालकर पलटवार किया था.

हाल ही में जब पीएम मोदी को फिलिप कोटलर प्रेसीडेंशियल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, तब इस पर राहुल गांधी के पीएम की आलोचना करने पर ईरानी ने उन्हें करारा जवाब दिया था.

Source : The Quint