जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध केंद्र की प्रतिशोध की कार्रवाई: महबूबा मुफ्ती
Connect with us
leaderboard image

Uncategorized

जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध केंद्र की प्रतिशोध की कार्रवाई: महबूबा मुफ्ती

Santosh Chaudhary

Published

on

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की ओर से जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध को ‘प्रतिशोध’ की कार्रवाई बताते हुए शनिवार को कहा कि इसके ‘खतरनाक नतीजे’ होंगे.

मुफ्ती ने पीडीपी मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘ जमात-ए-इस्लामी के युवकों और नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद राज्य में, खासतौर पर, घाटी में प्रतिशोध का माहौल है. जमात-ए-इस्लामी एक सामाजिक और राजनीतिक संगठन है. इसकी एक विचारधारा है और मैं नहीं समझती हूं कि संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके एक विचारधारा को कैद किया जा सकता है. हम इसकी पूरी तरह से निंदा करते हैं.’’

पीडीपी की अध्यक्ष ने कहा कि देश में लोगों की पीट-पीट कर हत्या करने की घटनाओं के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि कश्मीर में ‘गरीबों की मदद करने वाले एक सामाजिक संगठन’ को प्रतिबंधित किया जाता है.

उन्होंने कहा, ‘देश में आपके पास शिवसेना, जन संघ, आरएसएस हैं जिन्होंने एक तरह के मांस खाने के आधार पर लोगों की पीट-पीट कर हत्या की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. बहरहाल, एक संगठन जो गरीबों की मदद करता है और स्कूल चलाता है, उसे प्रतिबंधित कर दिया गया और उसके कार्यकर्ताओं को जेल में रखा गया है. हम ऐसा नहीं होने देंगे. इसके गंभीर नतीजे होंगे.’ मुफ्ती ने केंद्र से जम्मू कश्मीर को जेल में तब्दील नहीं करने को कहा.

उन्होंने कहा, ‘आप एक विचारधारा को कैद नहीं कर सकते हैं. हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं और एक प्रजातंत्र में विचारों की लड़ाई होती है. अगर आपके पास एक बेहतर विचार है इस पर लड़ाई हो, लेकिन जम्मू कश्मीर को जेल में मत बदलिए.’

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने (भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार में) भाजपा को वो नहीं करने दिया जो वो अब कर रही है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें (अब) कोई रोकने वाला नहीं है. जब एक कश्मीरी को पीटा जाता है तो लोग ताली बजाते हैं और खुश होते हैं.’

संगठन की ओर से चलाए जा रहे स्कूलों समेत जमात नेताओं की संपत्ति को सील करने के बारे में पूछने पर मुफ्ती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसा नहीं होना चाहिए था.

उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण, क्योंकि ये स्कूल गरीबों को शिक्षा मुहैया करा रहे थे. उनके छात्र गुणी हैं. इन स्कूलों पर प्रतिबंध लगाने के बाद ये सब छात्र कहां जाएंगे. वे हमारे भविष्य के साथ खेल रहे हैं जो बहुत गलत है. उन्हें इसके बजाए (आरएसएस) शाखाओं पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जहां तलवारें दिखाई जाती हैं. कोई भी जमाती तलवार नहीं रखता है.’

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक की संपत्तियों पर हाल में एनआईए की छापेमारी पर मुफ्ती ने कहा कि केंद्र चाहता है कि हर कश्मीरी ‘उस सोच की कीमत चुकाए जो उसके दिमाग में है.’

उन्होंने कहा, ‘मैं मीरवाइज के यहां एनआईए की छापेमारी की निंदा करती हूं. आखिरकार वह जम्मू कश्मीर के धार्मिक प्रमुख हैं और उनकी लोगों में इज्जत है. ये भी प्रतिशोध की कार्रवाइयां हैं.’

बाद, में पार्टी नेताओं ने जमात-ए-इस्लामी पर रोक के खिलाफ एक विरोध मार्च निकाला. पार्टी के विभिन्न नेता और कार्यकर्ता पीडीपी मुख्यालय पर जमा हुए और लाल चौक सिटी सेंटर तक मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन शेर-ए-कश्मीर पार्क के पास बड़ी संख्या में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक लिया.

Input : Zee News

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

Uncategorized

चार्ज लेते एक्शन में दिखे एसएसपी जयंतकांत; क्रा’इम कंट्रोल को लेकर थानाध्यक्षों को चेताया

Abhay Raj

Published

on

sssp-jayant-kant

मुज़फ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत चार्ज लेते एक्शन में दिखे। एसएसपी कार्यालय में आयोजित क्रा’इम मीटिंग में एसएसपी ने जिले के थानाध्यक्षों को हि’दायत दी है कि जिसके इलाके में लू’ट व छि’नतई की घ’टना होगी,वहाँ के थानाध्यक्ष नपेंगे।

sssp-jayant-kant

sssp-jayant-kant

एसएसपी ने अपने कार्यालय में क्राइम मीटिंग के दौरान थानाध्यक्षों को बढ़ते क्राइम को लेकर फटकार लगाई।उन्होंने साफ साफ थानाध्यक्षों को कहा है कि जिस थाना क्षेत्र में क्राइम होगा वहाँ के थानाध्यक्ष पर गाज गिरेगी। इसके अलावा एसएसपी ने शहरी व ग्रामीणों थानाध्यक्ष को गस्ती और वाहन चेकिंग अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया।

 

एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में सभी थानाध्यक्षों को क्राइम कंट्रोल को लेकर टास्क दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जल्द ही क्राइम कण्ट्रोल में सुधार दिखेगा।

Continue Reading

Uncategorized

साहेबगंज में 17 नवंबर तक प्रतिदिन पांच घंटे बंद रहेगी बिजली की आपूर्ति

Santosh Chaudhary

Published

on

जर्जर तार और मेंटेनेंस को लेकर शहर से ग्रामीण क्षेत्र में कई घंटे बिजली बंद की जाएगी। साहेबगंज में शुक्रवार से 17 नवंबर तक सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक प्रतिदिन बिजली बंद रहेगी। कार्यपालक अभियंता छ¨वद्र प्रसाद सिंह के अनुसार जर्जर तार बदला जाएगा।

पोल में केबल तार लगाने को लेकर नयाटोला इलाके के पॉलीटेक्निक चौक, रामकिंकर लेन, समुंदर साह लेन की बिजली सुबह 11 से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। चंदवारा इलाके में जर्जर तार बदलने को लेकर सुबह 11 से दोपहर तीन बजे से काली कोठी से लेकर सोडा गोदाम, जेल चौक, चर्च रोड में आपूर्ति बाधित रहेगी। वहीं रामबाग इलाके में सुबह दस से शाम पांच बजे तक तथा ट्रांसफॉर्मर बदलने के लिए आपूर्ति बाधित रहेगी।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

Uncategorized

पांचवीं के छात्र के साथ टीचर करती थी अश्ली’ल ह’रकत, CCTV से होगी जांच

Himanshu Raj

Published

on

बुद्धा कॉलोनी थानाक्षेत्र में एक अजीब मा’मला प्रकाश में आया है। एक प्रतिष्ठित स्कूल की महिला टीचर द्वारा पांचवीं क्लास के एक ना’बा’लिग छात्र के यौ’न शो’षण का मा’मला सामने आया है। महापर्व छठ के खरना के दिन पी’ड़ित छात्र के परिवारवालों ने थाने पहुंचकर इसकी शि’कायत की थी। पुलिस ने मा’मले की गं’भीरता को देखते हुए गहन जां’च शुरू कर दी है।

एएसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज की भी जांच हो रही है।

बता दें कि बुद्धा कॉलोनी स्थित एक बड़े निजी स्कूल की शिक्षिका पर पांचवीं कक्षा के छात्र का शारीरिक व मानसिक शोषण करने का आरोप लगा है। छात्र ने शुक्रवार को मां के साथ पहुंचकर बुद्धा कॉलोनी थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित छात्र ने बताया कि उसके साथ ये सब एक साल से चल रहा था। जब वह चौथी कक्षा में था तबसे शिक्षिका उसे अपने चैंबर में लेकर जाती और कपड़े उतरवाकर उसके साथ अश्लील हरकत करती। उसे धमकी देती कि अगर मां को बताओगे तो वो तुम्हारी बात नहीं मानेंगी। तुम्हारे पापा नहीं हैं और तुम्हारी मां का मुझपर पूरा भरोसा है।

बच्चे ने बताया कि यही कारण था कि वह लंबे समय तक चुप रहा। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संबंधित पक्षों से पूछताछ कर सकती है।

छात्र की मां ने बताया कि बेटे के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ गया था। वह कभी मेरे सामने कपड़े नहीं उतारता था। उसके सीने और पीठ पर निशान थे। जब उन्होंने इस बारे में कई बार पूछा तो उसने झल्लाकर कहा कि मैं करंट लगाकर मर जाऊंगा। किसी तरह समझाकर पूछने पर पूरा सच बताया।

इसके बाद मां उसे रेडक्रॉस सोसायटी में लेकर गई, जहां से प्रारंभिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जांच में मालूम हुआ कि उसके निजी अंगों पर भी प्रताड़ना के निशान हैं। छात्र की मां ने स्कूल निदेशक पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि जब टीचर से इसके बारे में पूछा तो उसने कहा कि मैं स्कूल डायरेक्टर की रिश्तेदार हूं और ज्यादा बहस की तो बच्चे का जीवन बर्बाद कर दूंगी।

छठ पर्व के मद्देनजर स्कूल बंद था लिहाजा पुलिस ने छुट्टी के बाद स्कूल के खुलने का इंतजार किया। मामले की जानकारी एएसपी लॉ एंड ऑर्डर को भी दी गई। चार नवंबर को स्कूल खुलते ही पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। इसके बाद थाने से स्कूल मैनेजमेंट को नोटिस दे दिया गया है लेकिन आरोपी शिक्षिका के छुट्टी पर होने की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से जल्द से जल्द सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने का आदेश दिया है।

Input: Danik Jagran

Continue Reading
Advertisement
BIHAR8 hours ago

गिरीराज बोले, राम मंदिर स्थापना का काम पूरा, जनसंख्या नियंत्रण कानून और बन जाए तो छोड़ दूंगा राजनीति

RELIGION9 hours ago

विहिप ने कहा- केंद्र व्यवस्था बनाए तो हिंदू समाज तुरंत राम मंदिर का निर्माण शुरू कर सकता है

MUZAFFARPUR9 hours ago

M.Ed की परीक्षा के लिए बिहार विश्वविद्यालय में रात को बुलाए गए कैंडिडेट्स, एडमिट कार्ड वायरल

MUZAFFARPUR10 hours ago

मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी जयंत कांत चार्ज लेते ही एक्शन में, छापेमारी कर 4 को किया गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

BIHAR11 hours ago

सीएम नीतीश से मिले बिल गेट्स, कहा- 20 वर्षों में गरीबी और बीमारी के खिलाफ बिहार की प्रगति शानदार

JOBS13 hours ago

भर्ती : 12वीं पास के लिए CISF में नौकरी, 300 जीडी हेड कांस्टेबल पदों के लिए करें आवेदन

INDIA14 hours ago

अप्रैल 2020 से शुरू होगा निर्माण कार्य, ऐसे बनेगा राम मंदिर

BIHAR15 hours ago

‘मूर्खता के इस गणराज्य में वशिष्ठ बाबू को पागल होना ही बदा था’

Tiger Shroff
TRENDING16 hours ago

टाइगर श्रॉफ ने किए माइकल जैक्सन के डांस मूव्स, वायरल हो रहा है वीडियो

victory-of-gamcha-campaign-by-nilotpal
BIHAR18 hours ago

होटल ने वेटरों के ड्रेस में गमछा किया शामिल

INDIA4 weeks ago

तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस को कैसे परेशान कर रहे लोग?

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

INDIA2 days ago

आ गया ‘मिर्ज़ापुर 2’ का टीजर, पंकज त्रिपाठी ने इंस्टाग्राम पर किया शेयर

BIHAR3 weeks ago

27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी

BIHAR3 weeks ago

पंकज त्रिपाठी ने माता पिता के साथ मनाई प्री दिवाली, एक ही दिन में वापस शूटिंग पर लौटे

tharki-proffesor
MUZAFFARPUR2 days ago

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के नदीम का भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में चयन, जश्न का माहौल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के लाल शाहबाज नदीम का क्रिकेट देखेगा पूरा विश्‍व, भारतीय टीम में शामिल होने पर पिता ने कही बड़ी बात

MUZAFFARPUR20 hours ago

कुंवारी मां बनी कटरा की पी’ड़िता से दु’ष्क’र्म का आ’रोपी माैलवी गि’रफ्तार

BIHAR2 weeks ago

मदीना पर आस्‍था तो छठी मइया पर भी यकीन, 20 साल से व्रत कर रही ये मुस्लिम महिला

Trending

0Shares