Connect with us

MUZAFFARPUR

ज़िले के युवा सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री से पुछ रहें हैं #MuzaffarpurAsks #WhereIsMyAirport

Muzaffarpur Now

Published

on

चुनाव एक सतत् प्रक्रिया है जो समय समय पर होती ही रहती है,और जब भी चुनाव आता है तो भारतीय राजनीति के सबसे बड़ा चेहरा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुजफ्फरपुर की धरती पर जरुर आते रहें हैं चाहे वो चुनाव विधानसभा का हो या लोकसभा का। ऐसे ही पताही हवाई अड्डा मैदान से 2019 लोकसभा चुनाव की एक रैली के दौरान उन्होंने मुजफ्फरपुर की जनता से “नियमित सेवाएं देने वाले पताही एयरपोर्ट” का वादा करते हुए दिल्ली में एक इमानदार सरकार के लिए वोट करने कि अपील की थी,लोगों ने स्पष्ट बहुमत दिया और मुजफ्फरपुर और आसपास की सारी सीटें उनके उम्मीदवारों को प्रचंड बहुमत से जीताया था। दो साल होने के बाद अब एयरपोर्ट के धूमिल हो रहे आशा के बीच आज फिर प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल मैदान में आ रहें हैं। जिले के शक्रिय सोशल मीडिया यूजर युवाओं ने #MuzaffarpurAsks for #MuzaffarpurAirport #WhereIsMyAirport हैशटैग के साथ उनके वादे वाले विडियो उन्हें दिखा कर उनके मुजफ्फरपुर से किए वादे को याद दिला रहें हैं।

2014 चुनाव से पुर्व पटियासा में हुए उनकी रैली में मुजफ्फरपुर की जनता से उन्होंने खुद को पहली बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट माँगा,मुजफ्फरपुर की जनता ने यहाँ के उम्मीदवार को पाँच लाख वोटों के अंतर से विजयी बनाया। मोदी जी स्पष्ट बहुमत वाले प्रधानमंत्री बनें।

2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए परिवर्तन रैली के नाम से हुई उनकी पहली जनसभा मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में ही हुआ,सरकार नहीं बनी लेकीन यहाँ के भाजपा उम्मीदवार 95 हजार के अंतर से विजयी हुए।

ऐसे में मुजफ्फरपुर से उन्होंने जो भी माँगा मुजफ्फरपुर ने उससे ज्यादा ही दिया है,अब बारी प्रधानमंत्री जी की है।

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : खुले में मांस-मछली बेचने पर हो कार्रवाई

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला ने कहा है कि खुले में मांस-मछली बेचने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय को पत्र लिखकर ऐसे दुकानदारों को नोटिस भेजने के लिए कहा है। लिखा है कि शहर के विभिन्न इलाकों में खुले में मांस एवं मछली की दुकानें चल रही हैं। सरकार द्वारा तय निर्देशों को पालन नहीं किया जा रहा है। मांस एवं मछली के अवशेष को भी खुले में फेंका जा रहा है। इससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। ऐसे दुकानदारों को तय मानकों का पूरा करने के लिए नोटिस देना जरूरी है।

साथ ही जो मानकों को पूरा नहीं करते उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने नगर आयुक्त को दुकानदारों को नोटिस देने के साथ-साथ आवश्यक कदम उठाने को कहा है। उपमहापौर ने कहा कि मीट मछली के दुकानदार दुकान के सामने पर्दा लगाएं। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें, अवशेषों का सुरक्षित निष्पादन करें। साथ ही कोरोना के बचाव के उपायों पर ध्यान दें।

Source : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

तीन से 23 दिसंबर तक होगी प्री लॉ व एलएलबी की परीक्षा

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से प्री लॉ व एलएलबी की परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी गई है। परीक्षा तीन से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए महिला शिल्प कला भवन कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि इस परीक्षा में कॉल 2682 छात्र-छात्रएं भाग लेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि काफी संख्या में छात्र-छात्रएं परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे। उनके लिए पांच सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ 26 से 28 नवंबर तक फॉर्म भरने का समय दिया गया है। बताया कि छात्र छात्रओं को 28 नवंबर के बाद एडमिट कार्ड दिया जाएगा।

दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा: परीक्षा का आयोजन दो पाली में किया जाएगा। पाली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 1:30 से संध्या 4:30 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में प्री लॉ व एलएलबी के विद्यार्थी भाग लेंगे। इसके लिए चार अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं।

Source : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

प्रशासन के आदेश से ही खुलेगा ड्यूक हॉस्टल

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : एलएस कॉलेज में 10 नवंबर को छात्र राजवर्धन की हत्या के बाद से बंद ड्यूक हॉस्टल को खोलने की मांग को लेकर बुधवार को विद्यार्थी और छात्र नेताओं का समूह कुलपति से मिलने पहुंचा। छात्र नेताओं ने कहा कि हॉस्टल को खोल दिया जाए ताकि परीक्षा देने वाले छात्रों को परेशानी नहीं हो।

छात्र नेताओं ने एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओपी राय पर कई आरोप भी लगाए। साथ ही उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की। इस पर कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय ने कहा कि हॉस्टल को प्रशासन ने अनुसंधान के उद्देश्य से बंद करने का निर्देश दिया है। फिलहाल पुलिस हॉस्टल और घटनास्थल के आसपास मामले की जांच में जुटी है। अब पुलिस प्रशासन की ओर से आदेश मिलने के बाद ही छात्रवास को खोला जाएगा। कुलपति ने बताया कि प्राचार्य पर लगे आरोपों के खिलाफ कोई सबूत उपलब्ध नहीं है। ऐसे में किसी के आरोप मात्र लगा देने से कार्रवाई किया जाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि आगे कोई साक्ष्य मिलता है तो जांच कमेटी का गठन किया जाएगा।

पुलिस पदाधिकारी बोले, हॉस्टल से पहले भी बरामद हुए हथियार अब नियमित होगी छापेमारी

इधर मंगलवार को पुलिस की ओर से की गई ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद से पीजी छात्रवास और उसके आसपास के इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस पदाधिकारियों का कहना है कि ड्युक व पीजी छात्रवासों से पहले भी हथियार की बरामदगी हो चुकी है। साथ ही कई ऐसे छात्र हैं जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं। पिछले कुछ महीनों में शहर में हुए वारदातों को अंजाम देने में भी हॉस्टल के छात्रों की भूमिका संदिग्ध रही है। ऐसे में पीजी समेत अन्य सभी छात्रवासों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। साथ ही नियमित अभियान चलाकर तलाशी ली जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन को भी सख्ती बढ़ाने के लिए कहा गया है। बता दें कि राजवर्धन की हत्या के मामले में पुलिस बदमाशों को दबोचने में अब तक असफल रही है। हालांकि, छापेमारी जारी है।

Source : Dainik Jagran

Continue Reading
JHARKHAND3 mins ago

चूड़ियाँ बेचने के साथ मज़दूरी भी करती थीं मां, बेटे को बनाया आईएएस- प्रेरक के साथ-साथ भावुक कर देने वाली है इस अफ़सर की संघर्ष गाथा

INDIA1 hour ago

घूसखोरी में भारत के लोग एशिया में नंबर 1, पुलिस सबसे ज्यादा भ्रष्ट

BIHAR3 hours ago

लालू यादव के वायरल ऑडियो को लेकर झारखंड HC पहुंची BJP, PIL की दायर

BIHAR4 hours ago

ट्विटर ने सुशील मोदी का ट्वीट हटाया, लालू के फोन पर बात करने वाला नंबर किया था सार्वजनिक

BIHAR4 hours ago

ट्रेड यूनियंस का भारत बंद : वैशाली में भैंसों के साथ सड़क पर उतरे RJD कार्यकर्ता

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर : खुले में मांस-मछली बेचने पर हो कार्रवाई

MUZAFFARPUR4 hours ago

तीन से 23 दिसंबर तक होगी प्री लॉ व एलएलबी की परीक्षा

MUZAFFARPUR5 hours ago

प्रशासन के आदेश से ही खुलेगा ड्यूक हॉस्टल

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर शहर में दिन में चला अभियान, शाम होते सड़क पर सजीं दुकानें

BIHAR6 hours ago

शनिवार से बदलेगा हवा का रुख, और बढ़ेगी ठंड

BIHAR1 week ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD2 weeks ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

BIHAR3 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

INDIA4 weeks ago

JEE MAINS का टॉपर गिरफ्तार, परीक्षा में दूसरे को बैठाकर पाए थे 99.8 % अंक

TRENDING4 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

BIHAR1 week ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending