Connect with us

WORLD

जिंदा हैं तानाशाह किम जोंग उन, 20 दिन बाद बहन किम यो के साथ आए नज़र

Published

on

प्योंगयांग. उत्तर कोरिया (North Korea) के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) ब्रेन डेड होने और हार्ट सर्जरी के दौरान मौत होने जैसी अटकलों के बीच शुक्रवार को सार्वजनिक तौर पर लोगों के सामने आ गए. उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि किम 20 दिनों के बाद एक बार फिर लोगों के बीच पहुंचे और उसने बातचीत भी की.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार किम जोंग उन प्योंगयांग के काफी नजदीक बनी एक फर्टिलाइजर फैक्ट्र्री का काम पूरा होने के मौके पर वहां पर पहुंचे थे. इस दौरान किम की बहन किम यो जोंग भी उनके साथ मौजूद थीं. हालां​कि उत्तर कोरिया की मीडिया ने उनके इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया था.

Advertisement

मुस्कुराते नज़र आए किम जोंग

KCNA के मुतबिक किम जोंग के इस तरह जनता के सामने आने से उनकी सेहत को लेकर उठाए गए सभी सवालों के जवाब मिल गए हैं. सुप्रीम लीडर जो कि नॉर्थ कोरिया में सभी लोगों के नेता हैं ने फैक्ट्री का उदघाटन पर कई लोगों की जिंदगी सुधारी है. किम की जो तस्वीरें जारी की गयीं हैं उनमें वे मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं. किम ने इस पूरे प्लांट का दौरा भी किया और कई लोगों से मुलाक़ात भी की.

Advertisement

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर दावा किया जा रहा है कि उनका ‘ब्रेन डेड’ हो गया है. यानी वो कोमा में चले गए हैं. इससे पहले अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों ने दावा किया था कि किम जोंग की हार्ट की सर्जरी असफल रही और उनकी मौत हो गई है. हालांकि नॉर्थ कोरिया की तरफ से अधिकारिक तौर किसी भी दावे कि पुष्टि नहीं की गई थी.

कोरोना की वजह से खुद को छुपाया

Advertisement

किम जॉन्ग उन को लेकर दुनियाभर में चल रही खबरों के बीच दक्षिण कोरिया की तरफ से लगातार कहा गया है कि उन्हें कुछ नहीं हुआ है. एक दक्षिण कोरियाई मंत्री ने दावा किया कि संभव है किम जॉन्ग उन ने खुद को कोरोना के डर से छुपा रखा हो. हालांकि दुनियाभर से कटे हुए देश उत्तर कोरिया में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

2014 में भी गायब हुआ था किम

Advertisement

ऐसा पहली बार नहीं है जब किम जॉन्ग लोगों की नजरों से ओझल हुआ हो. साल 2014 में भी एक बार वो तकरीबन एक महीने के लिए गायब हो गया था. हालांकि उस वक्त दक्षिण कोरिया के मीडिया की तरफ से दावा किया गया था कि किम की तबीयत खराब है. खैर इन सारी खबरों के बीच करीब 25 दिन बीत चुके हैं लेकिन न किम जॉन्ग सामने आया है और न ही उसकी सरकार की तरफ से कोई स्पष्टीकरण दिया गया है. ऐसे में संभव है कि आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया को लेकर और कयासबाजी सामने आए.

Input : News18

Advertisement

WORLD

ट्विटर-फेसबुक बैन झेल रहे डोनाल्ड ट्रंप बना रहे अपनी सोशल मीडिया कंपनी, 75 अरब रुपये की पूंजी खड़ी!

Published

on

वॉशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई सोशल मीडिया फर्म ने दावा किया है कि उसने स्टॉक मार्केट लिस्टिंग से पहले निवेशकों से 1 बिलियन डॉलर यानी 75 अरब रुपये (75 अरब 13 करोड़ 46 लाख 55 हजार 500 रुपये )जुटाने के समझौते कर लिए हैं. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप अगले साल की शुरुआत में ट्रुथ सोशल नाम का सोशल मीडिया ऐप लॉन्च करने जा रहा है. बता दें यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब ट्रंप इस साल जनवरी से ही ट्विटर और फेसबुक बैन हैं.यूएस कैपिटल पर हमले के बाद से ही दोनों सोशल मीडिया कंपनियों ने उनके कथित भड़काऊ बयानों के लिए सोशल मीडिया से बैन कर दिया था. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने कहा, ‘ 1 बिलियन डॉलर इकट्ठा होना बताता है कि सेंसरशिप और राजनीतिक भेदभाव समाप्त होना चाहिए.’

कंपनी ने कहा- ‘जैसे-जैसे हमारी बैलेंस शीट बढ़ेगी, ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप बिग टेक (फेसबुक-ट्विटर) के अत्याचार के खिलाफ लड़ने के लिए एक मजबूत स्थिति में होगा.’ ट्रंप ने इस साल की शुरुआत में ट्रुथ सोशल लॉन्च करने की योजना की घोषणा करते हुए कहा था कि यह ‘राजनीतिक विचारधारा के आधार पर भेदभाव के बिना’ बातचीत का आधार बनेगा. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन के साथ इस प्रॉजेक्ट पर भागीदारी की है.

Advertisement

इतना पैसा आया कहां से?

शनिवार को ट्रंप की फर्म ने कहा कि उसने ‘संस्थागत निवेशकों के समूह’ से 1 अरब रुपये हासिल किये. हाालंकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह निवेशक कौन हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, सोशल मीडिया फर्म की वैल्यू अब 4 अरब तक पहुंच गई है. रॉयटर्स के अनुसार कई वॉल स्ट्रीट फर्म्स पूर्व राष्ट्रपति के नए वेंचर में निवेश करने से बचीं लेकिन कुछ पारिवारिक निवेश फर्म और अमीर व्यक्तियों ने इसमें मदद की है.

Advertisement

जिस समय उन्हें ब्लॉक किया गया था तब ट्रंप के ट्विटर पर 89 मिलियन, फेसबुक पर 33 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 24.5 मिलियन फॉलोअर्स थे . बीते कुछ दिनों में उन्होंने बार-बार संकेत भी दिए हैं कि वह 2024 में फिर से राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं.

Source : News18

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement
Continue Reading

WORLD

सर्बिया में पाकिस्‍तान की एम्‍बेसी के ट्विटर हैंडल से मैसेज-तीन माह से नहीं मिला वेतन, विदेश मंत्रालय ने कहा-अकाउंट हैक

Published

on

पाकिस्‍तान में महंगाई तेजी से बढ़ रही है और आम लोग परेशान हैं. हालत यह है कि उन्‍हें अपना मासिक खर्चा चलाना भी मुश्किल हो रही है. पाकिस्‍तान की सरकार की हालत भी इससे जुदा नहीं है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ये कह चुके हैं कि मुल्क चलाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है. इस मसले पर पाकिस्‍तान की सरकार को अपने मुल्‍क और विदेशों में भी हंसी का पात्र बनना पड़ रहा है. पाकिस्‍तान की हाल ही में उस समय जगहंसाई हुई जब सर्बिया में पाकिस्तान की एम्‍बेसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर महंगाई और तीन महीने से तनख़्वाह नहीं मिलने की शिकायत की गई है. इस ट्वीट में प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को भी टैग किया गया है. इसी ट्वीट के नीचे एक और ट्वीट किया गया है जिसमें लिखा गया है कि इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं था.

Aap ne ghabrana nahi', Pak embassy in Serbia trolls Imran Khan |  english.lokmat.com

Advertisement

उधर, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास का ट्विटर, फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम पेज हैक कर लिया गया है और जो सामग्री पोस्ट की गई है वो पाकिस्तानी दूतावास की तरफ़ से नहीं है. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान पर विदेशी कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है और वह बड़ी मुश्किल से अपने रोजमर्रा के खर्च चला पा रहा है.आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप झेल रहे पाकिस्‍तान की दुनिया में अच्‍छी छवि नहीं है. फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स की ‘ग्रे लिस्ट’ में पाकिस्तान बना रहेगा. आतंकवाद के वित्तीय पोषण के खिलाफ वैश्विक संस्‍था ने कहा कि संयुक्‍त राष्‍ट्र (द्वारा नामित आतंकियों जैसे भारत के मोस्ट वांटेड हाफिज सईद (और मसूद अजहर के साथ ही उनके नेतृत्व वाले समूहों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में बताने की जरूरत है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Continue Reading

TRENDING

गजब: महिला 11 बार कर चुकी है शादी, अब फिर से तलाश रही दूल्हा

Published

on

52 वर्षीय अमेरिकी महिला जिसकी 11 बार नौ अलग-अलग पुरुषों से शादी हो चुकी है, वह अब फिर से नया पार्टनर तलाश रही है. महिला का नाम मोनेट है, जिसे ‘शादी करने की लत’ है.

‘मिरर यूके’ 

Advertisement

की रिपोर्ट के मुताबिक, मोनेट कहती हैं कि जब वह छोटी थी तो अपने भाई के दोस्तों से शादी करने की कल्पना करती थी. हाई स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के तुरंत बाद मोनेट ने पहली शादी की थी. इसके बाद उन्होंने नौ अलग-अलग पुरुषों से 11 बार शादी की. लेकिन इनमें से कोई भी शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी.

मोनेट अब 52 साल की हो गईं हैं, लेकिन आज भी वो एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश में हैं. TLC न्यूज चैनल से बात करते हुए मोनेट ने कहा कि वो इससे भी अधिक लोगों से शादी कर सकती थी. उसे 28 और शादी के प्रपोजल मिले थे.

Advertisement

अब 57 वर्षीय शख्स को कर रही डेट 

52 वर्षीय महिला ने कहा कि बार-बार शादी टूटने से वो निराश नहीं है. मोनेट अब 57 वर्षीय जॉन (John) को दो साल से अधिक समय से डेट कर रही हैं, जो पहले भी दो बार उससे शादी कर चुका है.

Advertisement

जॉन ने कहा, ‘हम ऑनलाइन मिले थे. कुछ समय बाद मैंने मोनेट को बताया कि मैं उससे प्यार करता हूं. मैं खुद की भावनाओं को व्यक्त करने में विश्वास करता हूं. मुझे जो सही लगा, उसे किया.’ मोनेट और जॉन जल्द ही शादी कर सकते हैं. इस तरह मोनेट की ये 12वीं शादी होगी.

मोनेट का कहना है कि पांचवें नंबर का पति शायद मेरे लिए सबसे अच्छा था. छठवें नंबर का पति भी काफी अच्छे स्वभाव का था, इसलिए मैंने उससे दो बार शादी रचाई थी. आठवें नंबर के पति को मैं ऑनलाइन मिली और फिर एक हफ्ते बाद उससे शादी कर ली. वहीं नौवें नंबर का पति एक करिश्माई व्यक्तित्व का धनी था. महिला ने कहा कि दसवें नंबर के पति को मैं स्कूल टाइम से जानती थी. वह एक बहुत अच्छा इंसान है, लेकिन बाद में मुझे लगा हमें बस दोस्त ही बने रहना चाहिS, इसलिए हम अलग हो गए.

Advertisement

Source : Aaj Tak

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

Continue Reading
BIHAR30 mins ago

नींबू, भैंस और बकरी चोरी के मामले को लेकर नीतीश कुमार के जनता दरबार में पहुंची महिला

BIHAR34 mins ago

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा झाझा-पटना मेमू, महिला समेत तीन यात्री घायल, PMCH रेफर

BIHAR3 hours ago

पटना व मुजफ्फपुर में गाड़ियों के मनचाहे नंबर के लिए मारामारी, 2 लाख तक बोली लगा रहे लोग

BIHAR5 hours ago

वैशाली में 3 लोगों की संदेहास्पद मौत पर मचा हड़कंप, जहरीली शराब की जांच में जुटा प्रशासन

BIHAR6 hours ago

बिहार के पूर्व मंत्री बोले- बच्चों का भविष्य संवारने के लिए शराबबंदी कानून को हटाये सरकार

WORLD6 hours ago

ट्विटर-फेसबुक बैन झेल रहे डोनाल्ड ट्रंप बना रहे अपनी सोशल मीडिया कंपनी, 75 अरब रुपये की पूंजी खड़ी!

INDIA8 hours ago

तबादले के लिए ‘सिफारिश कल्चर’ पर सरकार की सख्ती! राजनीतिक मदद से ट्रांसफर मांगने वाले IAS अधिकारियों को चेताया

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर जंक्शन को मिला आईएसओ सर्टिफिकेट

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर : दादर से जीरोमाइल तक कब्जा वाली दुकानों पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

BIHAR9 hours ago

बिहार : जीपीएस ई-लॉक लगे टैंकर से ही अल्कोहलिक उत्पादों की ढुलाई

VIRAL6 days ago

वीडियो : JCB पर बैठ शादी में मारी एंट्री, अचानक औंधे मुंह गिरे दूल्हा-दुल्हन

BIHAR3 weeks ago

बिहार : जो काम पुलिस नहीं कर पायी अब वह बच्चे करेंगे, शराबबंदी को सफल बनाएंगे स्कूली बच्चे

BIHAR2 weeks ago

बिहार के 38 जिलों में 28 से गुजरेंगे 4 एक्सप्रेसवे, देखें नाम और रूट प्लान

BIHAR1 day ago

बिहार : न बैंड न बारात, कोर्ट की पहल पर जेल में बंद प्रेमी से प्रेमिका ने रचाई शादी

BIHAR2 weeks ago

हिंदुस्‍तानी छोरे पर आ गया फ्रांसीसी मैम का दिल, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी

BIHAR2 weeks ago

बिहार में दिल दहलाने वाली वारदात, ट्रेन रोक युवती को खींचकर उतारा, सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद की हत्‍या

BIHAR2 days ago

कोचिंग सेंटर में खेसारी लाल के गाने दिखा पढ़ाते हैं गुरूजी, मिला ‘बेस्ट टीचर ऑफ ईयर’ का अवार्ड

OMG1 week ago

गाय से शादी करके बोली महिला- ये मेरे पति हैं, मुझसे प्यार भी करते हैं

MUZAFFARPUR2 weeks ago

साइकिल से जा रही मुजफ्फरपुर की छात्रा ने बजाई शादीशुदा मर्द के दिल की घंटी

INDIA5 days ago

आज से मोबाइल रिचार्ज और LPG सिलिंडर हुआ महंगा, बैंकिंग, पेंशन से जुड़े कई बदलाव लागू

Trending