Connect with us

WORLD

जिंदा हैं तानाशाह किम जोंग उन, 20 दिन बाद बहन किम यो के साथ आए नज़र

Published

on

प्योंगयांग. उत्तर कोरिया (North Korea) के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) ब्रेन डेड होने और हार्ट सर्जरी के दौरान मौत होने जैसी अटकलों के बीच शुक्रवार को सार्वजनिक तौर पर लोगों के सामने आ गए. उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि किम 20 दिनों के बाद एक बार फिर लोगों के बीच पहुंचे और उसने बातचीत भी की.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार किम जोंग उन प्योंगयांग के काफी नजदीक बनी एक फर्टिलाइजर फैक्ट्र्री का काम पूरा होने के मौके पर वहां पर पहुंचे थे. इस दौरान किम की बहन किम यो जोंग भी उनके साथ मौजूद थीं. हालां​कि उत्तर कोरिया की मीडिया ने उनके इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया था.

मुस्कुराते नज़र आए किम जोंग

KCNA के मुतबिक किम जोंग के इस तरह जनता के सामने आने से उनकी सेहत को लेकर उठाए गए सभी सवालों के जवाब मिल गए हैं. सुप्रीम लीडर जो कि नॉर्थ कोरिया में सभी लोगों के नेता हैं ने फैक्ट्री का उदघाटन पर कई लोगों की जिंदगी सुधारी है. किम की जो तस्वीरें जारी की गयीं हैं उनमें वे मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं. किम ने इस पूरे प्लांट का दौरा भी किया और कई लोगों से मुलाक़ात भी की.

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर दावा किया जा रहा है कि उनका ‘ब्रेन डेड’ हो गया है. यानी वो कोमा में चले गए हैं. इससे पहले अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों ने दावा किया था कि किम जोंग की हार्ट की सर्जरी असफल रही और उनकी मौत हो गई है. हालांकि नॉर्थ कोरिया की तरफ से अधिकारिक तौर किसी भी दावे कि पुष्टि नहीं की गई थी.

कोरोना की वजह से खुद को छुपाया

किम जॉन्ग उन को लेकर दुनियाभर में चल रही खबरों के बीच दक्षिण कोरिया की तरफ से लगातार कहा गया है कि उन्हें कुछ नहीं हुआ है. एक दक्षिण कोरियाई मंत्री ने दावा किया कि संभव है किम जॉन्ग उन ने खुद को कोरोना के डर से छुपा रखा हो. हालांकि दुनियाभर से कटे हुए देश उत्तर कोरिया में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

2014 में भी गायब हुआ था किम

ऐसा पहली बार नहीं है जब किम जॉन्ग लोगों की नजरों से ओझल हुआ हो. साल 2014 में भी एक बार वो तकरीबन एक महीने के लिए गायब हो गया था. हालांकि उस वक्त दक्षिण कोरिया के मीडिया की तरफ से दावा किया गया था कि किम की तबीयत खराब है. खैर इन सारी खबरों के बीच करीब 25 दिन बीत चुके हैं लेकिन न किम जॉन्ग सामने आया है और न ही उसकी सरकार की तरफ से कोई स्पष्टीकरण दिया गया है. ऐसे में संभव है कि आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया को लेकर और कयासबाजी सामने आए.

Input : News18

WORLD

दिल्ली के बाद बांग्लादेश में श्रद्धा हत्याकांड जैसा केस, अबू बकर ने प्रेमिका के किए टुकड़े

Published

on

ढाका. दिल्ली में हुए श्रद्धा वाकर मर्डर केस में एक के बाद एक कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. वहीं अब बांग्लादेश में ठीक ऐसी ही एक घटना सामने आई है. फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अबू बकर नाम के एक शख्स ने अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी. आरोपी ने अपनी हिंदू प्रेमिका का सिर काट दिया. फिर उसके शक के टुकड़े किए और बॉडी पार्ट्स को नाले में बहा दिया. रैपिड एक्शन फोर्स ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम अबु बकर है और मारी गई महिला का नाम कविता रानी बताया जा रहा है. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. इसी बात से तंग आकर उसने घटना को अंजाम दिया.

पहले से शादीशुदा बताया जा रहा है आरोपी

वॉयस ऑफ बांग्लादेश की एक पोस्ट के मुताबिक, पुलिस को प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कवित को अबु के शादीशुदा होने की बात पता चल गई थी. इस वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ था. स्थानीय पुलिस का कहना है कि अबु और कविता रिलेशनशिप में थे. कविता को अबू ने बताया था कि वो सिंगल है. लेकिन कुछ वक्त बाद उसे पता चला कि अबू उसे धोखा दे रहा है और पहले से शादीशुदा है. इसके बाद दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होने लगी.

आरोपी ने बॉडी पार्ट्स को नाले में बहाया

बताया जा रहा है कि राज खुलने के बाद अबू ने कविता को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया. पहले उसने सिर काटकर कविता की बेरहमी से हत्या की. फिर उसके शरीर को 3 टुकड़े किए. बॉडी पार्ट्स को उसने प्लास्टिक बैग में रखा और बाद में नाले में बहा दिया.

आफताब ने श्रद्धा के शव के किए थे 35 टुकड़े

दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब ने बेरहमी से उसे मौत के घाट उतारा. फिर उसके शव के कई हिस्से किए और फ्रिज में रखा. आरोपी फिर उसके बॉडी पार्ट्स को अलग-अलग जगह फेंकता था. 12 नवंबर को पुलिस ने आरोपी आफताब को गिरफ्तार किया था.

Source : News18

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

WORLD

‘जय छठी मईया’ : दुबई के ममजार तट पर भारतीय बिखेरेंगे छठ की छटा

Published

on

महापर्व छठ का महात्म्य अब बिहार-उत्तर प्रदेश और भारतवर्ष तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसकी छटा अब सात समंदर पार तक बिखेरी जा रही है। विदेशों में भी यह पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है।

छठ व्रत कर प्रवासी बिहारी व अन्य भारतीय इस पर्व को विदेशों में भी जीवंत रखने का काम कर रहे हैं। पटना के रहने वाले एनआरआई व दुबई के दीनदयाल फाउंडेशन और अंबेडकर ग्लोबल के संस्थापक रविशंकर चंद ने बताया कि दुबई में बिहार के लोगों ने संस्थाएं बनाई हैं, जिनमें भोजपुरिया समाज, मिथिला समाज और बिहार कनेक्ट शामिल हैं। इन संस्थाओं ने सामूहिक रूप से छठ पूजा की शुरुआत करीब 15 साल पहले की थी। कई भारतीय परिवार दशकों से यहां छठ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी ममजार बीच पर बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य भारतीय लोगों द्वारा छठ किया जा रहा है।

रविशंकर ने बताया कि वह भी दुबई में सपरिवार छठ कर रहे हैं। साथ ही साथ महापर्व छठ की पूजन सामग्री भी व्रतियों के बीच वितरित कर रहे हैं। वह हर पर्व दुबई में बिहारियों सहित अन्य भारतीयों को एकत्रित कर मनाते हैं। रविशंकर ने बताया कि दुबई मुस्लिम देश होने के बावजूद वहां बड़ी संख्या में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग ममजार बीच पर जाकर हर साल छठ करते हैं। दुबई में लाउडस्पीकर पर रोक होने के कारण श्रद्धालु खुद ही गीत गाते हैं। पूजा आयोजकों में मुख्य रूप से विजय ओझा, प्रमोद, लोकेश मिश्रा, संतोष कुमार, अजय शाही शामिल हैं।

ramkrishna-motors-muzaffarpur

दुबई में रह रही मझौलिया की आरती कहती हैं कि पहले लगता था कि छठ पर घर नहीं गए तो कुछ छूट गया। नौकरी और बच्चों की पढ़ाई के कारण हर बार जा नहीं पाती मगर यहां बसे बिहार और झारखंड के परिवारों के कारण अब लगता ही नहीं कि छठ पर घर से दूर हूं। अब तो यहां 20 से अधिक परिवार हैं जो एक साथ मिलकर छठ करते हैं। इंडियन स्टोर से पूजा सामग्री की खरीदारी कर रहे रोहित, दीपक कहते हैं कि इक्का-दुक्का सामान छोड़ दें तो सारी सामग्री यहां मिल जाती है।

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

WORLD

16 फीट के अजगर ने महिला को निगला, पेट फाड़कर लोगों ने शव को निकाला बाहर

Published

on

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियो आप देखते हैं, जिसे देखर आप लोटपोट हो जाते हैं तो कभी डर जाते हैं. ऐसा ही एक भयावह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो को देखकर आप सहम सकते हैं. वीडियो इंडोनेशिया के जांबी प्रांत का बताया जा रहा है, जहां एक 16 फीट के अजगर ने 54 साल की महिला को निगल लिया. स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक जो लोग महिला को ढूंढ रहे थे, उन्होंने अजगर को मारा और फिर उसे फाड़कर महिला को बाहर निकाला. दरअसल, काम पर गई जाहराह नाम की महिला पिछले हफ्ते लापता हो गई थी.

ramkrishna-motors-muzaffarpur

सीएनन इंडोनेशिया की रिपोर्ट के मुताबिक जब महिला के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस तलाश में जुट गई. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस की सर्च पार्टी महिला की तलाश करने निकली तो देखा कि एक अजगर का पेट फूला हुआ है. स्थानीयों ने आशंका जताई की अजगर किसी इंसान को निगला हुआ है. इसके बाद अजगर को मारकर उसका पेट फाड़ा गया. अजगर के पेट के अंदर का नजारा देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, जो महिला लापता हुई थी, उसे अजगर निगल चुका था.

बेतारा जांबी के पुलिस प्रमुख एकेपी एस हरेफा ने स्थानीय मीडिया को बताया कि महिला सांप के पेट में पाई गई थी और जब उन्होंने देखा तो शव काफी हद तक सही अवस्था में था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग वीडियो पर कमेंट कर हैरानी जता रहे हैं कि भला एक अजगर किसी महिला को निगल गया और लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी. हालांकि ऐसी घटनाएं दुर्लभ हैं, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब इंडोनेशिया में किसी को अजगर ने मारकर खा लिया हो. साल 2018 में, एक 54 वर्षीय महिला का शव 7 मीटर लंबे अजगर के अंदर मिला था.

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR4 hours ago

दारोगा की पार्टी में मेहमान बनकर आईं दो महिला चोर, लाखों के गहने और कैश से भरा बैग उड़ाया

BIHAR6 hours ago

आर्केस्ट्रा गर्ल का वीडियो हुआ वायरल… कहा-लड़की गलत नही होती बना दी जाती हैं.. सबने धोखा दिया

BIHAR10 hours ago

17 जिलों के हवाई अड्डे होंगे अतिक्रमण मुक्त, जल्द शुरू होगा हवाई अड्डे का मापी

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर : डॉ. रविकांत को मिला ट्रू लीजेंड पुरस्कार

INDIA13 hours ago

निर्देश : ट्रेन के सफर में जरूरत पर दवा मिलेगी

BIHAR13 hours ago

कलयुग के श्रवण कुमार की खूब हो रही चर्चा, पिता के निधन के बाद बनाई मंदिर,11 सालों से कर रहा पूजा

BUSINESS1 day ago

घर में कितना रख सकते हैं कैश, जानिए क्या हैं इनकम टैक्स के नियम

INDIA1 day ago

पुलिस की ‘जानलेवा’ करतूत: सब्जी वाले का तराजू रेलवे ट्रैक पर फेंका, उठाने गया तो कट गए दोनों पैर

crime-news-muzaffarpur-now-india-bihar
MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर के सिविल इंजीनियर की सुंदरगढ़ में हुई हत्या

BIHAR2 days ago

बिहार बोर्ड: 11 वीं में दाखिले के लिए 15 दिसंबर तक बढ़ी रजिस्ट्रेशन की डेट

TRENDING4 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

INDIA3 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS3 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

ENTERTAINMENT3 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG4 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR3 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर शहर के बैंड-बाजा कलाकार लग्न में नहीं बजाएंगे अश्लील व फूहड़ गाने

VIRAL4 weeks ago

मोहब्बत की अजीब दास्तां : 83 साल की विदेशी महिला को हुआ 28 साल के युवक से इश्क़, किया निकाह

Trending