Connect with us

JHARKHAND

झारखंड के बाजार में आ गया धौनी ब्रांड टमाटर, लोग जल्द ले सकेंगे ब्रोकली का जायका

Muzaffarpur Now

Published

on

ऐसा लगता है कि टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और झारखंड की शान महेंद्र सिंह धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले ही अपने रिटायरमेंट के बाद की प्लानिंग कर ली थी. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रांची के महि यानी महेंद्र सिंह धौनी के ब्रांड की सब्जी लोकल मार्केट में आ गयी है. जी हां, धौनी ब्रांड टमाटर बाजार में खूब बिक रहे हैं. दो महीने बाद धौनी ब्रांड की ब्रोकली की सब्जी भी लोग खा सकेंगे.

धौनी ब्रांड टमाटर 40 रुपये किलो की दर से बाजार में बिक रहे हैं. यह TO 1156 किस्म का टमाटर है. धौनी के रांची स्थित 43 एकड़ के फार्म हाउस में इस साल 3 एकड़ क्षेत्र में टमाटर उगाये गये हैं. कुछ और सब्जियां भी उगायी जा रही हैं. गोभी, मटर और ब्रोकली भी लगाये गये हैं. दो महीने बाद ब्रोकली की फसल बाजार में आ जायेगी.

ਸੰਨਿਆਸ ਲੈਣ ਮਗਰੋਂ ਮਹਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਧੋਨੀ ਕਰ ਰਹੇ ਹਨ ਜੈਵਿਕ ਖੇਤੀ, ਵੇਚ ਰਹੇ ਹਨ ਟਮਾਟਰ  ਅਤੇ ਦੁੱਧ

धौनी के कृषि सलाहकार रोशन कुमार की मानें, तो महेंद्र सिंह धौनी ने उनसे कहा है कि जब वह अपने फार्म हाउस आयेंगे, तो खेत में बैठकर मटर खायेंगे. महि को मटर बहुत पसंद है. रोशन का कहना है कि महेंद्र सिंह धौनी चाहते हैं कि उनका फार्म हाउस पर उन तमाम लोगों की कमाई का जरिया बने, जो वहां खेती के काम से जुड़े हैं.

mahendra singh dhoni trying his hand in farming after cricket selling  tomatoes at rs 40 kg ranchi | ધોની વેચી રહ્યો છે 40 રૂપિયા કિલો ટામેટા,  જાણો કેમ? - sports

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि वन डे और टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लेने वाले कैप्टन कूल ने इसी साल टी-20 फॉर्मेट से भी संन्यास ले लिया था. उन्होंने कहा था कि अभी वह इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलते रहेंगे. धौनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने तीन बार आइपीएल का खिताब जीता. हालांकि, इस बार यानी वर्ष 2020 के आइपीएल में उनके प्रदर्शन से फैंस बहुत निराश हुए थे.

Source : Prabhat Khabar

JHARKHAND

लालू को अब नहीं मिलेगा नॉनवेज, डॉक्टर बोले- किडनी ठीक रखना है तो शाकाहारी बनें

Muzaffarpur Now

Published

on

रांची: लालू को अब नहीं मिलेगा नॉनवेज, डॉक्टर बोले, किडनी ठीक रखना है तो शाकाहारी बनिए. ऐसा सलाह दिया जा रहा है चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को क्योंकि उनकी तबीयत को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें रांची के रिम्स के सामने आती रही है. लालू यादव का लंबे अरसे से रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज चल रहा है और पिछले हफ्ते ये खबर आई थी कि उनकी किडनी केवल 25 फ़ीसदी ही काम कर रही है.

rama-hardware-muzaffarpur

अब लालू यादव (Lalu Yadav) को डॉक्टरों ने नॉनवेज नहीं खाने की सलाह दी है. डॉक्टरों ने कहा है कि अगर किडनी को ठीक रखना है तो लालू यादव को शाकाहारी बनना होगा.

रिम्स के डाइटिशियन मीनाक्षी कुमारी की मानें तो लालू जी की जैसी सेहत है ऐसे में उन्हें नॉनवेज को अवॉइड करना ही उनके सेहत के लिए लाभकारी होगा. जितना अधिक साग सब्जी और बिना तेल मसाला और बिना प्रोटीन के चीज खाएंगे तो उनकी सेहत ठीक रहेगी. वैसे भी किडनी के मरीज को कम प्रोटीन लेने की सलाह दी जाती है.

वहीं, आरजेडी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव की मां ने तो लालू जी की सेहत को लेकर बिहार झारखंड ही नहीं देश भर में लालू यादव के समर्थक चिंतित हैं. पहले भी लालू यादव ने नॉन वेज खाना छोड़ दिया था लेकिन बीच में फिर से थोड़े-थोड़े खाया करते थे. रिम्स के डॉक्टर और उनके परिवार के डॉक्टरों ने भी उनकी रिपोर्ट देखकर यह सलाह दी है कि फिलहाल लालू यादव नॉनवेज खाना छोड़ दें तो उनकी सेहत और किडनी के लिए लाभदायक होगा.

बता दें कि लालू यादव की किडनी सिर्फ 25% ही काम कर रहा है. ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. हम सभी भगवान से दुआ करते हैं कि लालू यादव जल्द से जल्द ठीक हो कर हम लोगों के बीच वापस आएंगे.

Source : Zee News

Continue Reading

INDIA

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर रेप के आरोप मामले का राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

Muzaffarpur Now

Published

on

राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर लगाए गए दुष्‍कर्म के आरोप मामले में संज्ञान लिया है। इस मामले में आयोग ने महाराष्‍ट्र के डीजीपी से विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है। मुंबई की रहने वाली एक मॉडल ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। मॉडल ने मुख्‍यमंत्री के अलावा सुरेश नागरे नाम के एक अन्‍य व्‍यक्ति पर भी दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है।

महिला आयोग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा है कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मॉडल ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर 2013 में दुष्‍कर्म करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही एक अन्‍य व्‍यक्ति सुरेश नागरे पर भी दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। मॉडल ने न सिर्फ दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है बल्कि पब्लिक में घटना के बारे में बोलने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल ने कहा है कि घटना के बारे में बोलने पर लगातार धमकी दी गई।

राष्‍ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने इस मामले में महाराष्‍ट्र के डीजीपी को पत्र लिखकर 2013 में दर्ज किए गए केस और इस मामले में विस्तृत कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि इससे पूर्व गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप लगाया था कि वे झारखंड के डीजीपी के साथ मिलकर दुष्‍कर्म का आरोप लगाने वाली लड़की की हत्‍या करा सकते हैं। उन्‍होंने गृह मंत्री अमित शाह और शरद पवार से भी ट्विटर पर कहा था कि एक बेटी की जान को खतरा है। माफिया से मिलकर उसकी हत्‍या करा सकते हैं।

Continue Reading

JHARKHAND

लालू की 25 फीसद किडनी ही एक्टिव

Muzaffarpur Now

Published

on

रांची : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की तबीयत ठीक नहीं है। उनकी किडनी 25 फीसद ही काम कर रही है। इसे किडनी के चौथे स्टेज में पहुंचना कहा जा रहा है। स्वास्थ्य में गिरावट इसी तरह जारी रही तो जल्द ही उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है।

चिकित्सकों के अनुसार पिछले 20 सालों से लालू शुगर के मरीज हैं। इस कारण किडनी पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। जब लालू प्रसाद रिम्स आए थे तो उस समय उनकी किडनी 50 फीसद काम कर रही थी। उनका इलाज कर रहे रिम्स के डा. उमेश प्रसाद ने कहा कि हाल में जो जांच रिपोर्ट आई है, उसे देखने के बाद कहा जा सकता है कि उनकी किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। ऐसे में उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। इस संबंध में रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी गई है। जिस प्रकार से लालू प्रसाद की किडनी काम कर रही है, उसे देखते हुए उन्हें बाहर भेजने की भी जरूरत पड़ सकती है।

Continue Reading
INDIA14 mins ago

अब वोट देने के लिए नहीं जाना होगा घर, कहीं से भी कर पाएंगे मतदान, यह है EC की प्लानिंग

INDIA17 mins ago

राशन कार्ड हुआ गजब खेल, पत्नी बनी बहन, बेटा बना भाई

BIHAR21 mins ago

अब बदल गई है Cycle Girl ज्योति की जिंदगी, PM Modi आज करेंगे वर्चुअल संवाद

BIHAR25 mins ago

किडनी के साथ फेफड़ों के संक्रमण से भी लड़ रहे लालू, सांस लेने में परेशानी बरकरार

BIHAR29 mins ago

सीएम नीतीश कुमार को क्‍यों सता रहा है कुर्सी जाने का डर? कर्पूरी ठाकुर का जिक्र छेड़ कह दी बड़ी बात

INDIA2 hours ago

अब Aadhar कार्ड की तरह फोन पर Download कर सकेंगे Voter ID कार्ड, आज से शुरू हो जाएगी सुविधा

BIHAR2 hours ago

मोतीपुर में उपद्रवियों ने वैशाली पुलिस पर किया हमला, हथियार छीनने की कोशिश

BIHAR2 hours ago

बिहार : मुखिया लगवाएंगे गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट

TRENDING22 hours ago

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ईनाम में देंगे 730 करोड़ रुपये, लेकिन करना होगा ये काम

BIHAR23 hours ago

लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत पर बोले नीतीश कुमार- वे जल्द ठीक हों, मेरी शुभकामना उनके साथ

TRENDING7 days ago

WagonR का Limousine अवतार! तस्वीरों में देखिए एक मैकेनिक का शाहकार

INDIA3 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

INDIA1 week ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING3 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS4 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR3 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING1 week ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR4 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर समेत 3 शहरों में फरवरी से दौड़ने लगेंगी इलेक्ट्रिक बसें, किराया भी कम लगेगा

BIHAR1 week ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

Trending