Connect with us

SPORTS

टीम इंडिया के भारतीय सेना की कैप पहनने पर बौखलाया पाकिस्तान, की ये मांग

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय क्रिकेटरों के ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने के लिए आईसीसी से कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया। पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने […]

Published

on

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय क्रिकेटरों के ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने के लिए आईसीसी से कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया। पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान के विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को इसके बारे में कुछ करना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कुरैशी ने कहा, ”दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाये जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान लें।

Advertisement

भारतीय टीम इस मैच में 32 रन से हार गयी थी लेकिन फिर भी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे है। सूचना मंत्री फवद चौधरी ने भी कुरैशी की बात का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, ”यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है। उन्होंने कहा, ”और अगर भारतीय टीम को नहीं रोका गया तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भी दुनिया को कश्मीर में भारतीय ज्यादती के बारे में याद दिलाने के लिये काली पट्टी पहननी चाहिए। मंत्री ने साथ ही अनुरोध किया कि पीसीबी को भारत के खिलाफ खेल की विश्व संचालन संस्था में आधिकारिक विरोध दर्ज कराना चाहिए।

 Input : Hindustan

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

SPORTS

IPL मीडिया राइट्स की बोली से अमेजन हटा, अब 4 दिग्गजों के बीच होगी लड़ाई

Published

on

ओटीटी जायंट अमेजन ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मीडिया राइट्स के लिए रविवार को शुरू होने वाली बोली से हटने का फैसला किया. इस कारण अब बीसीसीआई की ओर से आयोजित बोली में वायकॉम18 को टीवी और डिजिटल दोनों अधिकार हासिल करने के लिए मजबूत दावेदारों में से एक माना जा रहा है. डिजिटल अधिकारों के लिए सबसे बड़ी बोली लगाने के लिए बेजोस की अमेजन के सबसे आगे होने की उम्मीद थी, लेकिन उसने कारण बताए बिना इस दौड़ से खुद को हटा लिया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, अमेजन दौड़ से बाहर हो गया है. उन्होंने आज तकनीकी बोली प्रक्रिया में भी हिस्सा नहीं लिया. जहां तक गूगल (यूट्यूब) का संबंध है, तो उन्होंने बोली दस्तावेज लिए थे, लेकिन इन्हें जमा नहीं किया है. अभी तक 10 कंपनियां (टीवी और स्ट्रीमिंग) दौड़ में हैं.’ इस बार मीडिया अधिकारों के लिए 4 विशेष पैकेज हैं, जिसमें प्रत्येक सत्र के 74 मैचों के लिए 2 दिन तक ई-नीलामी की जाएगी, जो 2023 से 2027 तक 5 वर्ष के समय के लिए होगी. जिसमें अंतिम 2 वर्षों में मैचों की संख्या को बढ़ाकर 94 करने का भी प्रावधान है.

Advertisement

4 तरह के हैं पैकेज

पैकेज ए में भारतीय उपमहाद्वीप एक्सक्लूसिव टीवी (प्रसारण) अधिकार हैं, जबकि पैकेज बी में भारतीय उपमहाद्वीप के लिए डिजिटल अधिकार शामिल हैं. पैकेज सी प्रत्येक सीजन में 18 चुनिंदा मैचों के डिजिटल अधिकारों के लिए है, जबकि पैकेज डी (सभी मैचों) विदेशी बाजार के लिए टीवी और डिजिटल के लिये संयुक्त अधिकार का होगा. अधिकारी ने कहा कि इसे स्पष्ट कर देते हैं कि वायकॉम18 जेवी (ज्यांइट वेंचर), मौजूदा अधिकारधारी वाल्ट डिज्नी (स्टार), जी और सोनी पैकेज के लिए 4 दावेदार हैं, जिनकी टीवी और डिजिटल बाजार पर मजबूत पकड़ है.

Advertisement

कुछ अन्य दावेदार, मुख्यत: डिजिटल अधिकारों के लिए टाइम्स इंटरनेट, फनएशिया, ड्रीम11, फैनकोड हैं, जबकि स्काई स्पोर्ट्स (ब्रिटेन) और सुपरस्पोर्ट (दक्षिण अफ्रीका) विदेशी टीवी और डिजिटल अधिकारों की कोशिश में जुटे होंगे. पिछली बार स्टार इंडिया ने टीवी और डिजिटल दोनों अधिकार 16,347.50 करोड़ रुपए की संयुक्त बोली में हासिल किए थे, लेकिन इस बार कुल आधार मूल्य 32,000 करोड़ रुपए से अधिक का होगा. सभी बोली लगाने वाली कंपनियों को इस बार प्रत्येक पैकेज के लिए अलग-अलग बोली लगानी होंगी.

Source : News18

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading

SPORTS

मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 साल के करियर को विराम

Published

on

भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वे तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुकी हैं. मिताली ने बुधवार दोपहर को सोशल मीडिया पर अपने संन्यास ऐलान किया है. इसी के साथ मिताली ने 23 साल के अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया है.

फैंस को ट्वीट कर दी जानकरी

Advertisement

मिताली राज ने 39 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान किया. मिताली राज ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे. हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करती हूं.’

मिताली राज का क्रिकेट करियर

Advertisement

मिताली राज भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए. मिताली राज ने टीम इंडिया के लिए 232 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 7805 रन निकले. मिताली राज के नाम वनडे में 64 अर्धशतक और 7 शतक दर्ज हैं, इस दौरान उनका औसत 50.68 का रहा. मिताली राज ने 89 टी20 मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 37.52 की औसत से 2364 रन बनाए.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

मिताली राज के नाम हैं ये रिकॉर्ड

Advertisement

मिताली राज  के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. मिताली राज भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने वाली कप्तान भी हैं. मिताली राज ने 155 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली थी, जिसमें से टीम को 89 मैचों में जीत मिली और 63 में हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने 8 टेस्ट मैच और 32 टी20 मैचों में भी कप्तानी की थी.

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

आईपीएल 2022 का फाइनल मैच आज, गुजरात और राजस्थान की टीम आमने-सामने

Published

on

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और नई टीम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मैच खेला जाना है. मुकाबले से पहले क्लोजिंग सेरिमनी होगी जिसमें सिने जगत की कई मशहूर हस्तियां परफॉर्म करेंगी.

Advertisement

Advertisement

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. टॉस शाम 7:30 बजे होगा. इससे पहले क्लोजिंग सेरिमनी होनी है जिसमें सिने जगत की कई मशहूर हस्तियां परफॉर्म करेंगी. इनमें बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह, मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान और गायिका नीति मोहन शमिल हैं.

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
BIHAR2 hours ago

बिहार विधानसभा में राजद फिर बनी सबसे बड़ी पार्टी, भाजपा दूसरे तो जदयू तीसरे नंबर पर

BOLLYWOOD2 hours ago

सिंगर लकी अली ने धर्म के नाम कन्हैयालाल की हत्या की आलोचना की कहां – मानवता की हत्या मिले इंसाफ

INDIA3 hours ago

लड़की प्रेमी के साथ भागी तो गलती मां-बाप की ; रामपुर के SP बोले- मेरा बस चले तो मैं लड़की के माता-पिता को भी जेल भेज दूं

BIHAR3 hours ago

असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM के 5 में से चार विधायक आरजेडी में हुए शामिल

BIHAR4 hours ago

बिहार में टूटी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी, पांच में से चार विधायक RJD में होंगे शामिल

BIHAR4 hours ago

जज्बे को सलाम: दोनों हाथ नहीं, फिर भी नहीं मानी हार, पैर से दिया BA का एग्जाम, IAS बनने का सपना

BIHAR5 hours ago

हाजीपुर : रेप में विफल होने वाले मामा ने दोस्त के साथ की थी भांजी की हत्या, आजीवन कारावास की सजा

INDIA5 hours ago

कन्हैया लाल के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़; लगे ‘अमर रहे’ के नारे

SMART-CITY-MUZAFFARP
BIHAR6 hours ago

देश के 100 स्मार्ट शहरों की रैंकिंग में पटना फिर से फिसड्डी ; पटना से आगे निकला मुजफ्फरपुर

BIHAR6 hours ago

बिहार संपर्क क्रांति समेत चार ट्रेनों के रूट डायवर्ट

BIHAR4 weeks ago

यूपीएससी में बजा बिहार का डंका, मधेपुरा की अंकिता सेकेंड टॉपर

TECH1 week ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर की बेटी ने यूपीएससी में 122वां रैंक लाकर किया गौरवान्वित

BIHAR3 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

BIHAR3 days ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के लाल का यूपीएससी में जलवा, मीनापुर के अभिनव, विशाल ने लहराया परचम

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

BIHAR2 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS3 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR7 days ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

Trending