Connect with us

SPORTS

टी-20 वर्ल्ड कपमें मेंटर की भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे धोनी, जय शाह ने किया शुक्रिया

Published

on

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ बतौर मेंटर नजर आएंगे, लेकिन वे इस काम के लिए BCCI से कोई फीस नहीं लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने यह जानकारी दी है। शाह ने ANI को बताया- एमएस धोनी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में अपनी सेवाओं के लिए कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं।

मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे धोनी

17 अक्टूबर से ओमान और UAE के मैदानों पर टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में धोनी को बतौर मेंटर टीम के साथ जोड़ा गया है। वह ड्रेसिंग रूम से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आएंगे। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए धोनी को मेंटर के पद पर नियुक्त किया जाना भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा पॉजिटिव कदम माना जा रहा है। बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

फाइनल में काम आ सकता है धोनी का अनुभव

भारत ने 2017 की ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल, 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और इस साल खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि सभी के नॉकआउट मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस बार धोनी का अनुभव नॉकआउट जैसे अहम मैचों में टीम और कैप्टन कोहली के बहुत काम आ सकता है।

24 अक्टूबर को खेला जाएगा घमासान मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये महा-मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद 31 अक्टूबर को टीम न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। 5 नवंबर को टीम का सामना B1 और 8 नवंबर को A2 के साथ होगा।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SPORTS

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, विश्वकप में ‘इंडिया’ लिखी जर्सी पहनकर खेलेगा, वीडियो से मचा था हंगामा

Published

on

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। वहीं वर्ल्ड कप से पहले ही दोनों देशों के फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स सोशल मीडिया पर काफी चर्चा करते दिख रहे हैं। इसी बीच कुछ दिनों पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अपनी जर्सी को लेकर सवालों के घेरे में आ गया था।

दरअसल हुआ ऐसा था कि पाकिस्तान की तरफ से वायरल हुई जर्सी में इंडिया की जगह यूएई लिखा हुआ था। जबकि आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी टूर्नामेंट्स में सभी टीमों को अपनी जर्सी पर सीने के दाएं ओर टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य होता है।

इस लिहाज से 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। हालांकि कोरोना के कारण भारत में मुकाबले नहीं हो पा रहे जिसके चलते भारत द्वारा टूर्नामेंट का आयोजन यूएई और ओमान में करवाया जा रहा है। लेकिन वर्ल्ड कप से पहले पड़ोसी मुल्क एक बार फिर भारत के आगे झुक गया है।

पाकिस्तान ने शुक्रवार रात अपनी नई जर्सी लॉन्च की। इस नई जर्सी में गलती सुधारते हुए यूएई की जगह इंडिया (INDIA) लिखा गया। पाकिस्तान की इस जर्सी पर अंग्रेजी में लिखा है ‘आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021’।

गौरतलब है कि अपनी इस हरकत के बाद पाकिस्तान को सोशल मीडिया पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। वहीं जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से जताई गई आपत्ति के बाद पाकिस्तान को जर्सी बदलकर इंडिया लिखना पड़ा है।

krishna-motors-muzaffarpur

भारत-पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को

टी20 वर्ल्ड कप में आगामी रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले कभी भी पाकिस्तान भारत को वर्ल्ड कप में मात नहीं दे पाया है। कुल 12 बार वर्ल्ड कप में दोनों टीमें भिड़ी हैं जिसमें हर बार भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का 5 बार और वनडे वर्ल्ड कप में 7 बार आपस में मुकाबला हुआ है।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading

SPORTS

चेन्नई को 4 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान धोनी का साथ नहीं छोड़ेगी CSK फ्रेंचाइजी

Published

on

चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में भी पीली जर्सी में ही दिखेंगे. सीएसके फ्रेंचाइजी धोनी का साथ नहीं छोड़ना चाहती है. सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन में पहला रिटेंशन कार्ड कप्तान को ही रिटेन करने के लिए इस्तेमाल होगा. धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल चैंपियन बन चुकी है. धोनी साल 2008 से ही चेन्नई की तरफ से खेल रहे हैं.

A night to remember for CSK family in Dubai | Photos | Cricket News | Onmanorama

सीएसके के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि रिटेंशन होगा यह तय है. हालांकि, सीएसके कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेगी इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन, ईमानदारी से, महेंद्र सिंह धोनी के मामले में यह गौण है. क्योंकि उन्हें टीम से जोड़े रखने के लिए पहला रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल होगा. जहाज को अपने कप्तान की जरूरत है और निश्चिंत रहें कि वह अगले साल वापस आएंगे.

आईपीएल 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले ने धोनी से अगले साल आईपीएल खेलने को लेकर सवाल पूछा था. तो धोनी ने इसे चेन्नई सुपर किंग्स और बीसीसीआई के ऊपर छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बहुत कुछ बीसीसीआई पर निर्भर करेगा. क्योंकि लीग में 2 नई टीमें आने वाली हैं और हमें यह फैसला करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा होगा. मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी फ्रेंचाइजी को किसी तरह का नुकसान उठाना पड़े.

krishna-motors-muzaffarpur

धोनी ने आगे कहा, “यह अहम नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं. जरूरी है कि हम खिलाड़ियों का मजबूत कोर ग्रुप बनाएं. हमें कोर ग्रुप बनाते वक्त यह देखना होगा कि अगले 10 साल तक कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए खेल सकता है. हमें यही देखना है कि फ्रेंचाइजी के लिए बेस्ट क्या है.”

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading

SPORTS

महेंद्र सिंह धोनी अगला IPL खेलेंगे या नहीं? जानिए बार-बार पूछे जाने वाले सवाल पर उनका जवाब

Published

on

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल का चैम्पियन बनाया. 2018 का बाद सीएसके पहली बार आईपीएल का खिताब जीती तो फैंस का खुश होना भी लाजिमी था. लेकिन उनके मन में इस बात भी डर था कि कहीं धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरह ही अचानक आईपीएल से भी संन्यास लेने का ऐलान ना कर दें. हालांकि, फैंस जिस बात को लेकर डर रहे थे. वैसा कुछ नहीं हुआ और धोनी ने उन्हें एक खुशखबरी दे दी. धोनी से जब मैच के बाद यह सवाल पूछा गया कि क्या वो अगले साल आईपीएल खेलेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि मैंने अभी भी खेलना छोड़ा नहीं.

आईपीएल 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले ने धोनी से अगले साल आईपीएल खेलने को लेकर सवाल पूछा. तो उन्होंने इसे चेन्नई सुपर किंग्स और बीसीसीआई के ऊपर छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बहुत कुछ बीसीसीआई पर निर्भर करेगा. क्योंकि लीग में 2 नई टीमें आने वाली हैं और हमें यह फैसला करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा होगा. मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी फ्रेंचाइजी को किसी तरह का नुकसान उठाना पड़े.

IPL 2021, Final: MS Dhoni First Cricketer to Feature in 300 T20 Games as  Skipper

धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर दिया मजेदार जवाब

इसी सवाल के जवाब में धोनी ने आगे कहा कि यह अहम नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं. जरूरी है कि हम खिलाड़ियों का मजबूत कोर ग्रुप बनाएं. ताकि फ्रेंचाइजी को नुकसान ना उठाना पड़े. हमें कोर ग्रुप बनाते वक्त यह देखना होगा कि अगले 10 साल तक कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए खेल सकता है. हमें यही देखना है कि फ्रेंचाइजी के लिए बेस्ट क्या है. अपना जवाब खत्म करते हुए उन्होंने आखिर में ऐसी बात बोल दी, जिससे फैंस की खुशी बढ़ गई.

MS Dhoni delays return to Ranchi till all his CSK teammates depart | Sports  News,The Indian Express

उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा कि वैसे मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है. यह कहने के बाद धोनी मुस्कुराने लगे. अब उनके इस बयान के पीछे क्या छुपा है ? यह तो माही के अलावा शायद ही कोई बता सके. लेकिन फैंस को जरूर उन्होंने खुश होने का मौका दे दिया.

krishna-motors-muzaffarpur

हमने इस साल अच्छी वापसी की: धोनी

इसके अलावा धोनी ने कहा कि पिछले साल सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी. लेकिन इस बार हमने अच्छी वापसी की. मुझे खुशी है कि हम चैम्पियन बनने में सफल रहे. वहीं, उन्होंने सीएसके के फैंस का शुक्रिया अदा किया. धोनी ने कहा कि हम कहीं भी खेलने जाएं. जब हम दक्षिण अफ्रीका में भी खेलने आए थे. वहां भी बड़ी संख्य़ा में सीएसके के समर्थन मौजूद थे. एक खिलाड़ी के नाते अब यही चाहते हैं. मैं सीएसके के सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. हमें दुबई में भी ऐसा लगा जैसे चेन्नई में खेल रहे.

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

छठ आते ही गूंजने लगते हैं शारदा सिन्हा के गीत, ‘बिहार कोकिला’ के गानों के बिना यह पर्व अधूरा

MUZAFFARPUR1 hour ago

गायघाट से चला वृद्ध रास्ते से गायब

BIHAR3 hours ago

तेजस्वी ने पोठिया मछली दिखाने पर JDU प्रवक्ता का तंज, सोशल मीडिया पर दिखाया अजगर

MUZAFFARPUR4 hours ago

बदलेगी शहर की सूरत : सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण को करार

WORLD15 hours ago

सूअर की किडनी को मानव शरीर से जोड़ा, करने लगी काम, वैज्ञानिकों का सबसे बड़ा चमत्कार

INDIA16 hours ago

मुस्लिम में निकाह एक कॉन्ट्रैक्ट है, हिंदू विवाह के तरह संस्कार नहीं- कर्नाटक हाईकोर्ट

BIHAR17 hours ago

मुकेश सहनी ने तेजस्वी को दी चुनौती, कहा- मछली पकड़ना है तो ब्रांडेड जूते उतार कर तालाब में उतरिये, फिर…

BIHAR19 hours ago

इतिहास : पीएम मोदी से लेकर आमिर खान तक, लिट्टी चोखा की फैन हैं बड़ी हस्तियां

BIHAR19 hours ago

दरभंगा एयरपोर्ट पर अगले दो-तीन महीने में मौसम खड़ी कर सकती मुश्किलें

BIHAR20 hours ago

नेपाल में लगातार बारिश से कोसी आक्रामक, 43 फाटक खोलने के बाद अलर्ट पर प्रशासन

BIHAR4 weeks ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR3 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR4 weeks ago

बिहार के सभी घरों में नजर आएंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर

INDIA4 weeks ago

यू ही नहीं बिहार को कहा जाता आई.ए.एस फैक्ट्री कटिहार का शुभम बना UPSC टॉपर

BIHAR3 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

Trending