Connect with us

BIHAR

तेजस्वी का बड़ा ऐलान, लालू का खू’न हूं, पप्पू-कन्हैया हैं मंजूर, नीतीश-भाजपा कभी नहीं

Published

on

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को बड़ा ऐलान  किया है और साफ कर दिया है कि वह किसी भी हाल में भाजपा और जदयू के साथ नहीं जाएंगे। पार्टी के अल्संख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में उन्होंने साफ कहा कि मैं लालू यादव का बेटा हूं, मेरे शरीर में लालू प्रसाद का खू’न है। मैं भी पिता की तरह मनुवादी या सा’म्प्रदायिक शक्ति से कोई समझौता नहीं कर सकता। जनादेश न मानने वालों के भी मैं कभी नहीं जा सकता। मुझे कन्हैया और पप्पू यादव मंजूर हैं, लेकिन नीतीश कुमार और भाजपा कतई मंजूर नहीं।

तेजस्वी को कन्हैया और पप्पू यादव से परहेज नहीं

लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार और पप्पू यादव से दूरी बनाने वाले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को दोनों से अब कोई परहेज नहीं है। तेजस्वी ने कहा कि उन्हें सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परहेज है। अगर पप्पू यादव और कन्हैया महागठबंधन में आना चाहते हैं तो विचार किया जाएगा। मीडिया को दिए बयान में तेजस्वी ने कहा कि कि नीतीश कुमार को लेकर राजद में नाराजगी है। राजद के लोग नहीं चाहते कि नीतीश महागठबंधन में आएं।

दो महीने बाहर रहा तो साजिश रची गई

इसके पहले तेजस्वी ने अपने सरकारी आवास पर बुधवार को राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक की। राजद की मजबूती पर जोर दिया और कहा कि बीमारी के कारण वह दो महीने बाहर रहे तो साजिश के तहत प्रचारित किया गया। लोगों को भ्रमित किया गया।

लालू की तरह ही कभी भी मनुवादी ताकतों से समझौता नहीं करूंगा

तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद की तरह मैं भी मनुवादी ताकतों से समझौता नहीं करूंगा। समाज में जहर घोला जा रहा है। हमें मिलजुल कर ऐसी घटनाओं को रोकना है। इसके लिए संगठन को मजबूत करना होगा। उन्होंने फिर दोहराया कि राजद में हर तबके, संप्रदाय और जाति को तरजीह दी जाएगी।

तेजस्वी ने कहा कि असल मुद्दे से लोगों को भटकाया जा रहा है। बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई और मंदी पर चर्चा न करके हिंदू-मुस्लिम, पाकिस्तान और कश्मीर पर चर्चा की जा रही है।

अपने आवास एक पोलो रोड पर आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी, गरीबी, मंगाई, आर्थिक मंदी पर बात नहीं होती है। लोगों को असल मुद्दे से भटकाया जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है। लालू प्रसाद ने अपने विचार और सिद्धांत से समझौता नहीं किया।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

नियोजित शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, सरकार ने FIR वापस लेने का दिया आदेश

Published

on

 इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. जहां बिहार सरकार ने एक बड़ा आदेश दिया है. सरकार के इस आदेश के बाद शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है. सरकार की ओर से शिक्षकों के ऊपर की गई कानूनी कार्रवाई को वापस लेने का आदेश दिया गया है. हड़ताल के दौरान शिक्षकों पर दायर प्राथमिकी अब वापस हो जाएगी.

Input : First Bihar

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

Continue Reading

MUZAFFARPUR

अबसे मुजफ्फरपुर भी पुछेगा सवाल,आगे आएं अपनी समस्याओं के साथ #MuzaffarpurAsks

Published

on

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now

मुजफ्फरपुर के नागरिकों को अपनी समस्याओं से जुड़े सवाल अपने चुनें हुए जनप्रतिनिधियों से सोशल मीडिया पर पूछने का ज़रिया बनता जा रहा है #muzaffarpurasks. विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर सक्रिय जिले के युवाओं द्वारा एक नई मुहिम कि शुरुआत कि गई है जिसमें हर तरह कि समस्याओं, लंबित पड़े चुनावों के दौरान किए गए वादें,चल रही योजनाओं और अपने आस-पास फ़ैली अनियमितताओं को संबंधित विभाग, अधिकारी और नीती निर्धारक मंत्रीयों और अधिकारियों को टैग करके उनसे मुख्यतः ट्विटर पर और अन्य अलग-अलग सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर सवाल पूछा जा रहा है। विभिन्न समस्याओं के लिए एक हैशटैग #muzaffarpurasks लगा कर युवा अपने चुनें गए जनप्रतिनिधियों और नीती निर्धारण में अपनी सहभागिता रखने वाले विभाग और अधिकारियों से सीधा सवाल कर रहें हैं.

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now

मुजफ्फरपुर के लोगों को सवाल उठाने का आदत डालना क्यों है जरुरी?

मुजफ्फरपुर में वर्षो से देखा जा रहा है कि लंबित पड़े मामलें और वादों के दावों कि फेरहिस्त लंबी है। चाहे वो मुजफ्फरपुर को स्मार्ट सीटी बनानेे के लिए चयनित करके स्मार्ट सीटी बनाने का दावा हो या मुजफ्फरपुर के बंद पड़े पताही हवाई अड्डा से नियमित हवाई सेवा देने का वादा,शहर में लग रहे जाम और बरसात के बाद शहर के मुख्य सड़कों पर फीटों फ़ीट बरसात के बाद नाले का पानी हो इन सबका निदान के लिए हमारे अपने चुनें गए जनप्रतिनिधियों के हाँथ में ही है . स्मार्ट सीटी परियोजना को समय रहते ज़मीन पर उतार दिया जाए तो हर आम नागरिक का जीवन सुगम हो जाएगा,व्यापार बढेंगे और रोजगार मिलेगा।मुजफ्फरपुर हवाई अड्डा चालू हो जाने के दावों और वादों को समय से हकीक़त का अमली जामा पहना दिया जाए तो जिले के हर क्षेत्र का स्वर्णिम विकास संभव हो सकेगा. जिले कि बदहाल शिक्षा व्यवस्था, रोजगार के लिए बंद पड़े कल कारखाने, काॅलेजों में समय से परीक्षा नहीं होना जैसे बहुत दिनों से चले आ रहे हर आम समस्याओं को छू रहे सवालों को आप भी #muzaffarpurasks लगा कर जरुर पुछें, हो सकता है आपके सवालों को नजरअंदाज किया जा सकता है लेकिन उन सवालों का असर आम जनता कि आवाज़ पर पड़ेगा और सवाल पूछते हुए माँगें उठाने का आदत बनता चला जाएगा।

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

कोरोना काल में कैसा है इस कैंपेन का महत्व?

बिहार विधानसभा चुनाव साल 2020के अंत में अपेक्षित है,और पुर्व कि भांति इस बार चुनाव बसों में भर कर लाई गई भीड़ भरे मैदानों कि रैलियों के भाषण और उंचे उछाले जा रहे नारों के बीच नहीं बल्कि सोशल मीडिया के माध्यम से लड़े जाने कि संभावना है. विभिन्न पार्टियों ने सोशल मीडिया केंद्रित अपनी रणनीति को आकार देना शुरू भी कर दिया है,ऐसे में मुजफ्फरपुर के युवाओं द्वारा लोकतंत्र में सवाल पुछने के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल को भविष्य में बदल रहे लोकतांत्रिक प्रक्रिया के रुप में देखा जा सकता है।

बदल रहे समय के साथ सोशल मीडिया सिर्फ एक दूसरे से जुड़ने और फोटो पोस्ट करके लाईक,शेयर और कमेंट करने का जरिया मात्र नहीं रह गया है। इसका सही इस्तेमाल आपके जीवनशैली को सुगम बनाते हुए आपकी समस्याओं का निदान भी करा सकता है।आप भी मुजफ्फरपुर से जुड़ी अपनी हर समस्याओं को सही तरीके से अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर #muzaffarpurasks लगा कर पुछना शुरु कर दें। आपके इस प्रयास मे आपका मुजफ्फरपुर नाउ हमेशा के तरह आपकी आवाज़ को अपना मंच मुहैया कराते हुए उसे बल देगा।

Continue Reading

BIHAR

राबड़ी देवी ने नीतीश पर लगाया गंभीर आरोप, बोली…जो गुंडे कहते वही सीएम करते हैं

Published

on

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी गोपालगंज जाने से रोकने पर भड़की हुई है. राबड़ी ने कहा कि जो गुंडा कहते हैं वही बिहार के सीएम नीतीश कुमार करते हैं. सरकार गोपालगंज जाने नहीं दे रही है. 15 साल से बिहार में मर्डर और रेप हो रहा है. इतना कांड किसी देश में नहीं हुआ है.

राबड़ी ने कहा कि कहा कि जो गुंडा कहता है वह नीतीश कुमार करते हैं. मर्डर कर अमरेंद्र पांडेय 2 हजार लोगों को लेकर जुलूस निकाला. इस दौरान भी तो कोरोना फैलने का डर था. क्यों सरकार ने जुलूस निकालने दिया है. सीएम नीतीश कुमार कार्रवाई नहीं करते हैं. वह डरपोक हैं.

बिहार में आतंक की सरकार

राबड़ी देवी ने कहा कि 15 साल में बिहार में आंतक की सरकार है. हमारी पार्टी के नेता का मर्डर किया जा रहा है. क्या हम घर में बैठे रहेंगे. राबड़ी देवी ने कहा कि अगर हमलोग गलत है तो हमलोगों को पुलिस गिरफ्तार करे. गोपालगंज मेरा घर है. क्या हमलोग अपने घर नहीं जा सकते हैं. कोरोना संकट में लॉकडाउन में लोग पैदल आ रहे हैं. क्या वह बिहार और केंद्र सरकार को नहीं दिख रहा है.

Input : First Bihar

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

Continue Reading
INDIA37 mins ago

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

INDIA52 mins ago

क्या देश में लगेगा लॉकडाउन-5.0? PM मोदी और अमित शाह के बीच हो रही है बैठक

BIHAR55 mins ago

नियोजित शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, सरकार ने FIR वापस लेने का दिया आदेश

TRENDING2 hours ago

OLX पर 200 रुपए में मिल रहे टिक टॉक स्टार आमिर सिद्दीकी! ट्विटर पर वायरल ये मज़ेदार मीम्स

muzaffarpur-asks-campaign-by-muzaffarpur-now
MUZAFFARPUR3 hours ago

अबसे मुजफ्फरपुर भी पुछेगा सवाल,आगे आएं अपनी समस्याओं के साथ #MuzaffarpurAsks

BIHAR3 hours ago

राबड़ी देवी ने नीतीश पर लगाया गंभीर आरोप, बोली…जो गुंडे कहते वही सीएम करते हैं

BIHAR4 hours ago

CM नीतीश कुमार की हाईलेवल मीटिंग : लॉकडाउन 4.0 के बाद की बन रही रणनीति, सभी DM-SP भी जुड़े

INDIA4 hours ago

अमरनाथ यात्रा: इस बार केवल 15 दिन की हो सकती है यात्रा, कोरोना वायरस महामारी का असर

INDIA5 hours ago

रेलवे की सलाह, बीमार, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक के बुजुर्ग ना करें अभी यात्रा

INDIA5 hours ago

एक्टर Sonu Sood का फेवरेट स्कूटर है Bajaj Chetak, गैराज में खड़ी हैं ये लग्जरी कारें

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

Uncategorized4 weeks ago

50 फीसद यात्रियों के साथ बसों का संचालन, बढ़ सकता किराया

INDIA4 weeks ago

पंचतत्व में विलीन हुए ऋषि कपूर, परिवार की मौजूदगी में बेटे रनबीर ने दी मुखाग्नि

Trending