Connect with us

BIHAR

तेजस्वी ने माना- हमसे कुछ गलतियां हुई उसकी सजा जनता ने हमें दिया, अब तो…

Muzaffarpur Now

Published

on

तेजस्वी ने नीतीश सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया है. उन्होंने सरकार की विफलता गिनाते हुए कहा कि अपराध को रोकने में सरकार पूरी तरह से विफल रही है. लॉकडाउन के दौरान अपराध का ग्राफ बेहद बढ़ गया. बढ़ते अपराध के कारण लोग डरे हुए है. अपराधियों पर नकेल कसने के बजाए सरकार उसको सह देने का काम कर रही है.

वहीं बिहार में एक फिर बाढ़ से तबाही की आशंका जताते हुए तेजस्वी ने कहा कि समय रहते बिहार के बांधों का काम पूरा नहीं किया गया. ना ही बांधों की मरम्मती करायी गयी. ऐसे में उत्तर बिहार में एकबार फिर बाढ़ से तबाही की संभावना है.

उधर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा के दावों पर पलटवार करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मॉनसुन की पहली बारिश में पटना की सूरत बदल गयी है. आम लोगों की कौन कहे मंत्रियों के आवास में भी पानी घुस गया है. जो अभी तक नहीं निकाले गए है. ऐसे में मंत्री जी के दावों में कितनी सच्चाई है यह बिहार की जनता देख रही है.

तेजस्वी ने यह भी कहा कि हमारी सरकार से कुछ गलतियां हुई जिसकी सजा हमलोग भुगत रहे है. उसकी गलती के कारण आरजेडी सत्ता से अभी तक बाहर हैं. लेकिन पिछले 15 सालों से बिहार में बीजेपी-जेडीयू की सरकार है. आखिर 15 सालों में बिहार के इन समस्याओं का समाधान क्यों नहीं हुआ ? यह बात प्रदेश की जनता पूछ रही है. सत्ता में रहने वालों से हर कोई सवाल पूछेगा.

Input : Live Cities

BIHAR

आईपीएस पीके दास और शंकर झा को डीआईजी स्तर के सैलरी ग्रेेड में मिला प्रमोशन

Muzaffarpur Now

Published

on

आईपीएस अधिकारी प्राणतोष कुमार दास और शंकर झा के लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार ने इन दोनों आईपीएस अधिकारी को सैलरी ग्रेड में प्रमोशन दे दिया है. अब इन दोनों पुलिस अधिकारियों को डीआईजी स्तर की सैलरी मिलेगी. सोमवार को इस संबंध में होम डिपार्टमेंट की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. नोटिफिकेशन के अनुसार 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी प्राणतोष कुमार दास को सैलरी ग्रेड पे 13 के तहत 1 लाख 23 हजार 100, 2 लाख, 15 हजार, 600 में प्रमोट किया गया है. जबकि शंकर झा को सैलरी ग्रेड पे-13 ए के तहत 1 लाख 31 हजार 100, 2 लाख 16 हजार 600 में प्रमोट किया गया है. आईपीएस पीके दास वर्तमान में इकॉनोमिक ऑफेंस यूनिट के एसपी हैं. प्रोमोशन मिलने के बाद वर्तमान के तीन डीआईजी को छोड़कर बाकी से वरीय बन गए हैं.

लंबी लड़ाई के बाद मिला रिजल्ट

प्रमोशन के लिए आईपीएस अधिकारी प्राणतोष कुमार दास को एक लंबी लड़ाई सरकार और अपने डिपार्टमेंट से लड़नी पड़ी. सोर्स बताते हैं कि उनके खिलाफ डिपार्टमेंट ने एक एक्शन लिया था. मामला साल 2000 का है. जब वो दरभंगा में एसडीपीओ थे. उस वक्त बिरौल इलाके से एक बलात्कार का केस आया था. उस वक्त मामले की जांच करते हुए प्राणतोष कुमार दास ने अपने सुपरविजन में बलात्कार के केस को झूठा पाया था. इनके रिपोर्ट पर उस दौरान हंगामा मच गया था. सीनियर पुलिस अधिकारी सुपरविजन रिपोर्ट के खिलाफ हो गए थे. यही वजह थी कि डिपार्टमेंट ने उन पर कार्रवाई कर दी थी. कई साल डिपार्टमेंटल प्रोसिंडिंग चलती रही. उनका प्रमोशन रोक दिया गया था. हालांकि बाद में बलात्कार का वो मामला कोर्ट में भी झूठा साबित हो गया था. इस मामले में पीके दास की सुपरविजन रिपोर्ट सही पाई गई. तब जाकर इनके प्रमोशन का रास्ता साफ हुआ. सोर्स की मानें तो इसके लिए उन्हें काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. पटना से लेकर दिल्ली तक जवाब देना पड़ा था.

Input : Live Cities

 

 

 

 

 

Continue Reading

BIHAR

चिराग के बयान ने NDA को चौंकाया, अलर्ट मोड में आई BJP

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अब राजनीतिक खेमे में हलचल तेज हो गई है। पिछले कुछ दिनों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के खिलाफ लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं और उनकी इस नाराजगी को दूर करने के लिए अब उन्हें मनाने के लिए भाजपा खुद आगे आई है। सीट बंटवारे के पहले दोनों गठबंधनों में उठापटक देखी जा रही है।

लोजपा को एनडीेए में कम मिल रहा है महत्व

सूत्रों का कहना है कि चिराग पासवान चाहते हैं कि उनकी पार्टी लोजपा को भी एनडीए में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की तरह ही तवज्जो मिलनी चाहिए। एनडीए में नीतीश कुमार के शामिल होने के बाद से ही लोजपा को लगता है कि गठबंधन में उनको जदयू के मुकाबले कम तवज्जो मिल रहा है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से चिराग पासवान अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं।

बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने की चिराग से मुलाकात

चिराग की इस नाराजगी को दूर करने के लिए बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव खुद रविवार देर शाम चिराग पासवान के घर पहुंचे और उनसे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे बातचीत चली।

चिराग ने कहा है-एनडीए का स्वरूप बदल सकता है

लगातार चिराग नीतीश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को कार्यकर्ताओं के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान उन्होंने यहां तक कह दिया कि एनडीए का स्वरूप बदल सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा।

चिराग के इस बयान के बाद एनडीए खेमे में हलचल तेज हो गई थी। आखिरकार रविवार शाम तक बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान से मिलने उनके आवास पर पहुंचे।

चिराग को भूपेंद्र ने दिया है आश्वासन

सूत्रों का कहना है कि भूपेंद्र यादव ने कहा है कि एनडीए के तीनों दलों के नेता की आपसी बातचीत के बाद ही सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार होगा। हालांकि उन्होंने चिराग का आश्वासत किया है कि गठबंधन में उनकी पार्टी का सम्मान बरकरार रहेगा। भूपेंद्र यादव ने चिराग पासवान से कहा है कि आगे वे ऐसा कोई बयान नहीं देंगे जिससे एनडीए की एकजुटता प्रभावित हो।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

क्या बिहार में बिना चुनाव ही CM बने रहेंगे नीतीश! युवाओं ने EC से की यह मांग

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. कोरोनाकाल (COVID-19 crisis) में ही बिहार में विधानसभा चुनाव होगा, अब यह तय हो चुका है, लेकिन क्या नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे? यह सवाल भविष्य के गर्भ में है. लेकिन इस बीच बिहार के कुछ युवाओं ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) को एक पत्र भेजा है, जिसमें चुनाव न कराने और नीतीश कुमार को ही सीएम पद पर बने रहने देने की मांग की गई है. जी हां, चुनाव आयोग के सामने ऐसी मांग रखने की बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है. पटना (Patna) के कुछ युवाओं ने चुनाव आयोग से मिलकर कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) स्थगित करने की मांग की है. साथ ही यह भी कहा है कि अगले 5 साल तक नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने दिया जाए.

Nitish Kumar-led JD-U faction joins hands with BJP-led NDA – Aaj ...

आयोग के सामने रखी अजीब दलील

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी हलचल तेज है. इस बीच निर्वाचन आयोग को सौंपे गए इस पत्र को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. आयोग को पत्र सौंपने वाले युवाओं के नेतृत्वकर्ता वरुण कुमार ने अपनी मांग को लेकर दलीलें भी रखी हैं. वरुण कुमार ने कहा है कि जिस तरह कोरोना महामारी को देखते हुए सीबीएसई और आईसीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दीं. आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों का रिजल्ट देने का फैसला किया गया, उसी तरह चुनाव आयोग भी यह निर्णय ले सकता है. अपनी मांग को लेकर वरुण कुमार ने कहा, ‘कोरोनाकाल में चुनाव न होने से जनता भी इस महामारी से बच सकेगी और बिहार में एक योग्य मुख्यमंत्री काम करता रहेगा.’ उन्होंने मांग की कि पिछले 15 साल के परफॉर्मेंस को देखते हुए नीतीश कुमार को अगले 5 साल भी इस पद पर बने रहने दिया जाए.

As BJP's Hindutva Plank Loses Steam, Nitish Kumar Has the Edge in ...

पत्र को लेकर शुरू हुई राजनीति

पटना के युवाओं द्वारा निर्वाचन आयोग को ऐसा पत्र भेजने को लेकर आयोग की तरफ से भले अभी तक कोई प्रतिक्रिया न आई हो, लेकिन सियासी हलचल जरूर बढ़ गई है. राजद ने जहां इसको लेकर सत्तारूढ़ जेडीयू पर हमला किया है, वहीं जदयू का कहना है कि ऐसे किसी पत्र के बारे में पार्टी को जानकारी नहीं है. राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, ‘नीतीश कुमार आने वाले चुनाव की चुनौतियों को देखते हुए पहले ही हार मान चुके हैं, इसलिए अपने लोगों से इस तरह की मांग करवा रहे हैं. जनता सारी बातें समझती है, वह चुनाव में इसका जवाब देगी.’ वहीं, जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने इस बाबत कहा, ‘मुझे नहीं मालूम कि कौन युवा हैं, जिन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. नीतीश कुमार को जनता फिर से भारी बहुमत देगी, चाहे चुनाव जब भी हो. नीतीश जी जनता के नेता हैं और जनता ही उनकी मालिक है.’

Input : News18

Continue Reading
INDIA20 mins ago

भारत में बन रही कोविड-19 वैक्सीन को बड़ी कामयाबी, ह्यूमन ट्रायल की मिली मंजूरी

INDIA57 mins ago

सरकार का बड़ा फैसला, Tik Tok समेत 59 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन

BIHAR2 hours ago

तेजस्वी ने माना- हमसे कुछ गलतियां हुई उसकी सजा जनता ने हमें दिया, अब तो…

BIHAR2 hours ago

आईपीएस पीके दास और शंकर झा को डीआईजी स्तर के सैलरी ग्रेेड में मिला प्रमोशन

Uncategorized2 hours ago

MLC बनने की खुशी में कोरोना को भूले, संक्रमण के बीच बहादुरी या लापरवाही ?

INDIA2 hours ago

कंपनी खोलना हुआ आसान, रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ आधार कार्ड होगा जरुरी

WORLD3 hours ago

डोनाल्‍ड ट्रंप की गिरफ्तारी का आदेश, इस देश ने जारी किया वारंट

WORLD3 hours ago

PoK में स्कार्दू एयरबेस पर दिखा चीनी फाइटर एयरक्राफ्ट, भारत के खिलाफ बड़ी साजिश की आशंका

BIHAR4 hours ago

चिराग के बयान ने NDA को चौंकाया, अलर्ट मोड में आई BJP

BIHAR5 hours ago

क्या बिहार में बिना चुनाव ही CM बने रहेंगे नीतीश! युवाओं ने EC से की यह मांग

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR4 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending