तेजस्वी यादव की नाराजगी के बीच संसद में सांसद पप्पू यादव मिले राहुल गांधी

0
164

देश की राजधानी दिल्ली से बिहार की राजनीति के लिए बड़ी खबर है. बिहार के मधेपुरा से सांसद व जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आज मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाक़ात आज संसद में हुई है. मुलाक़ात के वक़्त कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. मुलाक़ात को सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन दिल्ली के विश्वस्त सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि सांसद पप्पू यादव और राहुल गांधी के बीच करीब आधे घंटे तक बात हुई है. दोनों के बीच लोकसभा चुनाव व महागठबंधन को लेकर चर्चा हुई है. यह मुलाक़ात कई मायनों में बिहार की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण है. आगे वीडियो में सीनियर जर्नलिस्ट ज्ञानेश्वर से जानिये इस मामले में और भी बहुत कुछ…

बता दें कि बिहार में कांग्रेस की सहयोगी राजद के नेता तेजस्वी यादव और पप्पू यादव के बीच की तनातनी जगजाहिर है. तेजस्वी यादव खुद भी इस मुलाक़ात को लेकर सजह नहीं हैं. हालांकि पप्पू यादव ने आज मंगलवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बिहार आने पर धन्यवाद भी दिया है. उन्होंने गांधी द्वारा रविवार को हुई जन आकांशा रैली पर किये ट्वीट के जवाब में यह बात कही है.

सांसद पप्पू यादव ने राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा – राहुल जी, कुछ अपवाद को छोड़ दीजिए तो सभी बिहारी उदार,दिलदार और काफी मददगार होते हैं. सीधे-साधे, सच्चे, स्वाभिमानी होते हैं. इसलिए आपकी सच्चाई को स्नेह दिया. आपको भी सभी बिहारियों की ओर से शुभागमन के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद. छत्तीसगढ़, राजस्थान, एमपी की तरह बिहार का भी ख़्याल रखियेगा.

पप्पू यादव की आज राहुल गांधी से मुलाक़ात को लेकर अब बिहार के राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि तेजस्वी इससे नाखुश होंगे. वे आगामी 8 फ़रवरी को सुपौल में एक जनसभा भी करने वाले हैं. सुपौल पप्पू यादव की पत्नी कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन की सीट है. देखना ये होगा कि क्या तेजस्वी यादव सुपौल में रंजीत रंजन के लिए वोट मांगेंगे.

Input : Live Cities