Connect with us

BIHAR

तेजस्वी यादव पर तेजप्रताप के करीबी को फोन कर धमकाने का आरोप, पुलिस तक पहुंचा मामला

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव के एक करीबी सहयोगी ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, तेजस्वी यादव का एक कथित पुराना ऑडियो बुधवार को वायरल हुआ। इसके बाद एक युवक ने पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ने उसे फोन कर उसे गाली-गलौज करते हुए धमकी दी है, लिहाजा उसके जान को खतरा है। आरोपों के मुताबिक तेजस्वी ने उससे, ‘अब घूमो…तो हम तुमको बताते हैं, नेता बनोगे तुमलोग..’ जैसे शब्दों का प्रयोग तेजस्वी यादव ने किया।

शिकायत दर्ज कराने वाले अभिनंदन यादव ने खुद को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का प्रदेश महासचिव बताया है। इसके साथ ही उन्होंने ने दावा किया है कि जब तेज प्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री थे तब मैं (अभिनंदन यादव) उनका निजी सचिव था।

जांच के बाद होगी कार्रवाई- पुलिस

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) उपेंद्र शर्मा को की गई लिखित शिकायत में अभिनंदन ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव ने फोन करके अपशब्द का प्रयोग किया और धमकी दी। अभिनंदन ने तेजस्वी के साथ रहने वाले लोगों से खुद की जान को खतरा भी बताया है। अभिनंदन ने अपने आवेदन के साथ बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी से वर्ष 2018 में फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो क्लिप भी संलग्न किया है। पटना पुलिस अभिनंदन द्वारा की गई शिकायत की जांच कर रही है जिसके बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई होगी।

आवेदन में मोबाइल नंबर का जिक्र

अभिनंदन के लिखित आवेदन में एक मोबाइल नंबर का भी जिक्र है। आरोप है कि इसी नंबर से तेजस्वी यादव ने उन्हें फोन कर धमकी दी थी। युवक ने खुद पर जान का खतरा बताते हुए पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। यह ऑडियो पूर्व में भी एक बार वायरल हो चुका है। ऑडियो में आवाज तेजस्वी की बताई जाती है। इसमें वे युवक से कहां होने, आकर मिलने की बातचीत के साथ बीच में कुछ अपशब्द सुनाई दे रहा है। हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि हिन्दुस्तान नहीं कर रहा।

Input : Live Hindustan

BIHAR

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी नहीं बदले हैं चिराग पासवान के सुर, कल पटना में बुलायी पार्टी की आपात बैठक

Muzaffarpur Now

Published

on

दिल्ली में कल देर शाम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद भी लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के सुर नहीं बदले हैं. चिराग पासवान नीतीश कुमार को लेकर सॉफ्ट होने को तैयार नहीं है. आज देर शाम पटना पहुंचे चिराग ने कल अपनी पार्टी की आपात बैठक बुलायी है.

दिल्ली में नड्डा से मिले चिराग पासवान
एलजेपी सूत्रों के मुताबिक कल देर शाम दिल्ली में चिराग पासवान की मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई. दोनों के बीच तकरीबन एक घंटे तक बातचीत हुई. एलजेपी सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को साफ साफ कह दिया कि वे नीतीश कुमार के एजेंडे पर चलने को तैयार नहीं है. बिहार में अगर एनडीए चुनाव लड़ेगा तो एजेंडा भी तीनों पार्टियों को मिलाकर बनाना होगा. चुनाव से पहले कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाना होगा जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट विजन को भी जगह देनी होगी.

जानकारों के मुताबिक चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के रवैये को लेकर जेपी नड्डा के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लगातार लोक जनशक्ति पार्टी की उपेक्षा करते आये हैं. एलजेपी ने तो बीजेपी का हर कदम पर साथ दिया है लेकिन तीन तलाक से लेकर CAA-NRC और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर नीतीश कुमार ने हमेशा बीजेपी के स्टैंड का विरोध किया.

सीटों पर कोई चर्चा नहीं
सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान और जेपी नड्डा के बीच मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई. एलजेपी नीतीश कुमार के रवैये पर झुकने को तैयार नहीं है. चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने स्टैंड की दो टूक जानकारी दे दी.

Input : First Bihar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

नाले के अवरोधों को साफ़ कर किसी भी सूरत में जलनिकासी सुनिश्चित करें निगम – मंत्रीसुरेश शर्मा

Muzaffarpur Now

Published

on

शहर के नालों के जल निकासी में जहाँ भी अवरोध है उसे किसी भी सूरत पर साफ़ करें नगर निगम। कूड़ा डंपिंग प्वाइंट के सुव्यवस्थित निर्धारण के साथ-साथ मोहल्ले के नालों का मुख्य नालों से जुड़ाव एवं जल निकासी में जहाँ भी बाधा आए उससे सख़्ती से निपटें नगर निगम। यह बातें नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने पंकज मार्केट,बालूघाट एवं कमरा मोहल्ले के निरीक्षण कार्यक्रम में नगर निगम अधिकारियों को कही। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नाले की उगाही का ठीक से न होने के कारण भी स्थिति भयावह रूप धारण की हुई है तथा जगह-जगह अतिक्रमण भी जल निकासी में बाधा उत्पन्न कर रही हैं।

कुछ अतिक्रमणकारियों के कारण पूरे मोहल्ले को जलजमाव का सामना करना पड़े यह सर्वथा अनुचित है।मंत्री श्री शर्मा ने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वार्ड नंबर 15,16,17, 18,19,20 के नालों की उगाही एवं अतिक्रमण को निगम अधिकारी अविलंब साफ़ एवं ख़ाली करवाए और जल जमाव से इन क्षेत्रों को मुक्त करवाए। कमरा मोहल्ला स्थित सम्प हाउस के पास भी अत्याधिक मलबा जमा है कि उसकी भी सफ़ाई करवाने का निर्देश मंत्री श्री शर्मा ने दिया है।

इस आशय की जानकारी मंत्री के आप्त सचिव संजीव कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।मंत्री श्री शर्मा के निरीक्षण कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद,नगर निगम के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार सिन्हा, वार्ड पार्षद के.पी. पप्पू,भोला चौधरी,रामू सहनी,सुबोध कुमार, अमन राज सहित अन्य निगम के अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर का युवक निकला साइबर क्रिमिनल पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नाम पर करता था फर्जीवाड़ा

Ravi Pratap

Published

on

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने साइबर क्राइम के एक बड़े मामले का खुलासा किया है. सॉइल साइंटिस्ट की पढ़ाई कर रहा एक स्टूडेंट देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के नाम पर ठगी कर रहा था. इंस्टाग्राम ग्राम पर ऑफिस ऑफ डॉ मनमोहन सिंह के नाम से एक प्रोफाइल बनाकर उसे फॉलो कर रहे लोगों के साथ फर्जीवाड़ा कर रहा था. फॉलो कर रहे लोगों से पे टीम के जरिए डोनेशन की उगाही कर रहा था. रुपए मंगाने के लिए वो पे टीएम का इस्तेमाल कर रहा था. इस फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल को 90 हजार लोग फॉलो कर रहे थे.

इस मामले की जानकारी आर्थिक अपराध शाखा के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार को हुई. फिर साइबर सेल की टीम को जांच के लिए एक्टिव किया गया. पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर बनाये गए फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को खंगाला गया. जांच के क्रम में प्रोफ़ाइल के एडमिन का मोबाइल नम्बर 8210039492 मिला. जब इस नम्बर का डिटेल निकाला गया तो वो मुजफ्फरपुर के पैगम्बरपुर कोल्हुआ के पुलिस लाइन चौक की रहने वाली पूनम सिंह के नाम से मिली.

फिर आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने पे टीएम के नोडल ऑफिसर से कॉन्टैक्ट किया. जो डिटेल पे टीएम के अधिकारी से मिला, उसके अनुसार इंस्टाग्राम से लिंक्ड पे टीएम वॉलेट का इस्तेमाल सोमू नाम का कोई व्यक्ति कर रहा है. वॉलेट से लिंक्ड बैंक अकाउंट मुजफ्फरपुर के पुलिस लाइन चौक के रहने वाले सोमेश्वर सिंह के नाम पर है. इसके बाद आर्थिक अपराध शाखा की तरफ से पूरे मामले की जानकारी मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत को दी गई. इसके बाद मुजफ्फरपुर की एक स्पेशल टीम ने छापेमारी कर 22 साल के सोमेश्वर सिंह को अपने कब्जे में लिया. उससे पूछताछ की. उसके पास से एक मोबाइल बरामद किया.

इसी मोबाइल में 8210039492 का सिमकार्ड लगा हुआ मिला. इसके साथ ही उस मोबाइल में दूसरी सिमकार्ड भी मिली. जिसका नम्बर 8375835574 है. इसी मोबाइल में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नाम से बनाई गई फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल मिली. पुलिस की जांच में पता चला कि पूनम सिंह सोमेश्वर की मां का नाम है. यह शातिर देहरादून के दून बिजनेस कॉलेज से सॉइल साइंटिस्ट की पढ़ाई कर रहा है. इसके पास से कोटक महिंद्रा बैंक का पासबुक मिला है. यह वही अकाउंट है, जो पे टीएम से लिंक है. गलत तरीके से मंगाए जा रहे डोनेशन के रुपए इसी अकाउंट में आये हैं. अब पुलिस टीम अकाउंट के डिटेल्स को खंगाल रही है. उसमें कितने रुपए आये हैं, इसका पता लगाया जा रहा है. साइबर क्राइम के तहत पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Input : Live Cities

Continue Reading
INDIA4 hours ago

सुशांत सिंह ने अंकिता के लिए खरीदा था 4.5 करोड़ का फ्लैट, खुद भर रहे थे EMI

BIHAR4 hours ago

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी नहीं बदले हैं चिराग पासवान के सुर, कल पटना में बुलायी पार्टी की आपात बैठक

INDIA5 hours ago

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के लिए अमेरिका से आ रहा नया विमान एयर इंडिया वन

INDIA5 hours ago

सुशांत के परिवार पर विवादित बयान के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत का यू-टर्न

MUZAFFARPUR5 hours ago

नाले के अवरोधों को साफ़ कर किसी भी सूरत में जलनिकासी सुनिश्चित करें निगम – मंत्रीसुरेश शर्मा

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर का युवक निकला साइबर क्रिमिनल पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नाम पर करता था फर्जीवाड़ा

BIHAR6 hours ago

फोन कर माफी मांग रहा नेपाल, भारतीयों को पीटने वाले पुलिस के दो जवान हटाए गए

BIHAR6 hours ago

बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, दारोगा व सार्जेंट नियुक्ति के लिए आवेदन 16 अगस्त से

BIHAR6 hours ago

गांव की गलियों में खेलने वाला बिहार का लाल आकाशदीप अब खेलेगा IPL

MUZAFFARPUR8 hours ago

अखाड़ाघाट : कोचिंग संचालक से विवाद होने के बाद नदी में कूदी छात्रा

BIHAR1 week ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA3 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

INDIA4 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

BIHAR5 days ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

MUZAFFARPUR7 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending