तो क्या बंद हो जाएगा ‘कौन बनेगा करोड़पति’, पटना HC में शो पर रोक के लिए दर्ज हुई है याचिका
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

तो क्या बंद हो जाएगा ‘कौन बनेगा करोड़पति’, पटना HC में शो पर रोक के लिए दर्ज हुई है याचिका

Muzaffarpur Now

Published

on

मशहूर अभिनेता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले बहुचर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर एक मुसीबत आ गई है. शो के बंद होने के नौबत आ गए हैं. ये हम यों ही नहीं कह रहे हैं. दरअसल अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर रोक लगाने को लेकर एक याचिका कोर्ट में दायर की गई है. ये याचिका एक वकील ने पटना हाईकोर्ट में दर्ज की है.

पटना हाईकोर्ट में एक वकील ने जनहित याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि इस टीवी शो जरिए मिलने वाले टैक्स का उचित हिस्सा देश को नहीं मिल रहा है.

इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने अपने पिटीशन में कहा है कि सरकारी नौकरी से संबंधित लोग भी इस शो का हिस्सा बनते हैं जो नियमों के खिलाफ है. इस मामले में याचिकाकर्ता ने सोनी टीवी के प्रबंध निदेशक और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

शो में इस बार भी जारी है बिहारी जलवा

बता दें कि सोनी टीवी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन में भी हर बार की तरह बिहार का जलवा शो में बरकरार है. केबीसी के 11वें सीजन में करोड़पति बनने वाले पहले कंटेस्टेंट बिहार के सनोज राज थे. सनोज राज बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं. सनोज के पिता पेशे से किसान हैं जबकि सनोज खुद 2 सालों से सहायक कमांडेंट पद पर नौकरी कर रहे हैं. उन्होंने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है.

रेलवे में इंजीनियर हैं गौतम

11वें सीजन में बिहार से दूसरे शख्स जो शो में करोड़पति बने हैं उनका नाम गौतम है. गौतम बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड स्थित गंगद्वार गांव के निवासी हैं. गौतम के पिता अरविंद कुमार झा मधुबनी में वरिष्ठ वकील हैं. गौतम ने मधुबनी के रामकृष्ण महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की. इसके बाद देहरादून और आईआईटी धनबाद से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद गौतम रेलवे में इंजीनियर के पद पर काम कर रहे हैं.

इससे पहले केबीसी के सीजन-5 में बिहार के सुशील कुमार 5 करोड़ रुपये जीत चुके हैं. सुशील मनरेगा में 6 हजार रुपये की नौकरी पर काम करते थे. वो बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी के रहने वाले हैं. वहीं केबीसी-5 में ही पटना के रहने वाले अनिल कुमार सिन्हा ने एक करोड़ रुपए जीते थे. अनिल कोलकाता यूनियन बैंक में मैनेजर हैं.

Input : Live Cities

BIHAR

पीयू में जीत गई पप्पू यादव की पार्टी, जाप के मनीष यादव बन गए नए प्रेसिडेंट

Santosh Chaudhary

Published

on

पटना विवि छात्र संघ चुनाव से जुड़ी सबसे बड़ी ख़बर ये है कि छात्र संघ चुनाव का फैसला आ गया है. फैसला जाप प्रमुख पप्पू यादव के पक्ष में आया है. उनकी पार्टी के छात्र इकाई ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यूनिवर्सिटी में दो पदों पर छात्र जाप को जीत दिलाई है. छात्र जाप को पीयू के अध्यक्ष और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर विजय हासिल हुई है.

इसके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर छात्र राजद के निशांत यादव ने बाजी मारी है. जेनरल सेक्रेटरी के पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव ने बाजी मारी और कोषाध्यक्ष के पद पर आईसा की कोमल कुमारी ने जीत दर्ज की है.

पांचवें और अंतिम चरण की गिनती बाद छात्र जाप के मनीष यादव ने जीत दर्ज कर ली. हालांकि वो लगातार तीसरे राउंड से ही बढ़त बनाए हुए थे. अपने कैंडिडेट की जीत के बाद जाप प्रमुख पप्पू यादव भी काफी खुश दिखे. वहीं छात्र राजद के निशांत यादव ने उपाध्यक्ष पद पर जीत के बाद कहा कि सभी मिलकर रहेंगे. सबका मुख्य मुद्दा विकास ही हैं. छात्र राजद के प्रेसिडेंट पद के प्रत्याशी आयुष को कुल 2375 वोट मिले जबकि जीत दर्ज करने वाले जाप के मनीष को कुल 2815 वोट मिले हैं.

पांचवें राउंड की गिनती के बाद जीते हुए प्रत्याशी के नाम और उनके द्वारा हासिल किए गए वोटों की संख्या-

  • मनीष यादव- प्रेसिडेंट (JACP) – 2815 वोट
  • निशांत यादव- वाइस प्रेसिडेंट (CRJD)- 2910 वोट
  • प्रियंका श्रीवास्तव – जेनरल सेक्रेटरी (ABVP)- 3731 वोट
  • आमिर रज़ा – ज्वाइंट सेक्रेटरी (JACP)- 3143 वोट
  • कोमल कुमारी – कोषाध्यक्ष (AISA) – 2238 वोट

लगातार बढ़त बनाए हुए थे मनीष

पीयू के प्रेसिडेंट पद के लिए छात्र राजद के आयुष और छात्र जाप के मनीष के बीच कड़ी टक्कर चल रही थी. दोनों एक-दूसरे के करीब ही चल रहे थे. लेकिन तीसरे राउंड की गिनती के बाद जो बढ़त मनीष ने बनाई वो कभी खत्म नहीं हुई औऱ पांचवें औऱ अंतिम राउंड की मतगणना के बाद पीयू के प्रेसिडेंट घोषित कर दिए गए. सेंट्रल पैनल में छात्र जाप, छात्र राजद, एबीवीपी और आईसा ने जगह बनाई है.

Input : Live Cities

 

Continue Reading

BIHAR

प्याज के बाद लहसुन की बारी, बिहार में 64 बोरी लू’ट ले गए लु’टेरे

Santosh Chaudhary

Published

on

प्याज और लहसुन के दाम में बेतहाशा उछाल के साथ अब ये लु’टेरों के निशाने पर आने लगे हैं. कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में लु’टेरे एक वाहन से 64 बोरी यानी करीब 1920 किलोग्राम लहसुन लू’टकर फरा’र हो गए. इस मामले की प्रा’थमिकी कुदरा थाना में दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कार पर सवार होकर आए 3 लुटेरे

कुदरा के थाना प्रभारी रणवीर वर्मा ने शनिवार को समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र का रहने वाला अशोक कुमार सिंह दो दिन पहले अपने पिकअप वैन से बनारस से 64 बोरी लहसुन लेकर सासाराम मंडी में पहुंचाने जा रहा था.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे कुदरा थाना क्षेत्र के पछाड़गंज के पास एक कार पर सवार होकर आए दो से तीन लुटेरे आए. उन्होंने पीड़ित की गाड़ी को रुकवाकर उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया और दो-तीन घंटे विभिन्न सड़कों पर घुमाने के बाद फिर से उसे पछाड़गंज के पास ही कार से उतारकर दिया. आरोपियों ने उससे कहा कि यहां से एक किलोमीटर दूर पिकअप वैन खड़ी है, उसे ले जाओ.

64 बोरियां थी गायब

इस दौरान लुटेरों ने अशोक से मोबाइल फोन और करीब 10 हजार रुपये भी छीन लिए. अशोक को एक किलोमीटर दूर अपनी पिकअप वैन तो मिल गई, लेकिन उस पर लदी लहसुन की 64 बोरियां गायब थीं सिर्फ एक बोरी छोड़ दी गई थी, जिसमें 30 किलोग्राम लहसुन था.

थाना प्रभारी वर्मा ने बताया कि पिकअप वैन मालिक अशोक के लिखित बयान पर लहसुन लूट की प्राथमिकी कुदरा थाना में दर्ज कर ली गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. क्षेत्र में इस अजीबोगरीब घटना की चर्चा है. बिहार में लहसुन इस समय 300 से 400 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है.

Continue Reading

BIHAR

बिहार के अररिया में फिर ब’ड़ी वा’रदात, दु’ष्क’र्म के बाद ब’च्ची को रे’ड लाइट एरिया में बे’चा

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार और देश में म’हिलाओं के साथ ब’ढ़ती आ’परा’धिक घ’टनाएं थ’मने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर से बिहार में दि’ल द’हला देने वाली वा’रदात को अ’पराधियों ने अं’जाम दिया है. बिहार के अररिया में अ’परा’धियों ने एक ना’बालिग ब’च्ची के साथ गैं’गरे’प की घ’टना को अं’जाम दिया है.

बताया जा रहा है कि रेप की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने नाबालिग बच्ची को रेड लाइट एरिया में बेच दिया. हालांकि पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

नानी के लिए दवा लाने गई थी बच्ची

अररिया शहर के गधाकाट चौक के पास अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक बच्ची बीमार नानी के लिए दवा लाने गई थी. इसी दौरान तीन हैवानों ने नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. वारदात के बाद दरिंदों ने बच्ची को खगड़िया ले जाकर रेड लाइट एरिया में बेच दिया. वारदात बीते 28 नवंबर की है. इस वारदात का खुलासा तब हुआ जब बच्ची रेड लाइट एरिया से भागकर पुलिस के पास पहुंची.

पुलिस के अनुसार दवा लेने गई नाबालिग बच्ची के साथ अपराधियों ने पहले रेप की घटना को अंजाम दिया और उसके बाद उसे बेहोश कर नेपाल के रास्ते खगड़िया ले जाकर रेड लाइट एरिया में बेच दिया. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी की पहचान गधाकाट चौक के रहने वाले शहादत के बेटे मुमताज के रूप में की गई है. मुमताज बाइक का गैरेज चलाता है. इसके ऊपर पहले भी रेप और लड़कियों के अपहरण के कई मामले दर्ज हैं. लेकिन अब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

खगड़िया ले जाकर बच्ची को बेच दिया

पीड़ित बच्ची ने बताया कि उसे गैरेज में बैठाकर रखा गया था. उसके बाद दो लोग मास्क पहनकर आए और मुमताज के साथ उसे लेकर सुनसान जगह पर चले गए. जहां उन्होंने बच्ची के मुंह में कपड़ा डाल दिया. फिर तीनों बदमाशों ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने बच्ची के साथ मारपीट भी की. जिसके कारण बच्ची बेहोश हो गई. फिर उसे ट्रेन से खगड़िया लेकर चले गए और वहां बच्ची को रेड लाइट एरिया में बेच दिया.

Input : Live Cities

Continue Reading
Advertisement
BIHAR55 seconds ago

पीयू में जीत गई पप्पू यादव की पार्टी, जाप के मनीष यादव बन गए नए प्रेसिडेंट

BIHAR3 hours ago

प्याज के बाद लहसुन की बारी, बिहार में 64 बोरी लू’ट ले गए लु’टेरे

BIHAR12 hours ago

बिहार के अररिया में फिर ब’ड़ी वा’रदात, दु’ष्क’र्म के बाद ब’च्ची को रे’ड लाइट एरिया में बे’चा

BIHAR14 hours ago

चुनाव से पहले हर घर में नल का जल : CM नीतीश

MUZAFFARPUR15 hours ago

मुजफ्फरपुर: ABVP के कार्यालय पर ह’मला, लाखो रुपये के लू’ट का लगाया आ’रो’प

MUZAFFARPUR16 hours ago

मुजफ्फरपुर : आप भी ऑटो से आना-जान करते हैं तो हमेशा रहें सावधान, बाद में सिर धुनने से कुछ भी हाथ नहीं लगने वाला

BIHAR16 hours ago

NEET: करना चाहते हैं रजिस्‍ट्रेशन तो देर ना करें, जारी हो गया है परीक्षा का शेड्यूल

BIHAR17 hours ago

3.75 लाख कांट्रैक्‍ट शिक्षकों को CM नीतीश का तोहफा, अब सेवा काल में तीन प्रमोशन

MUZAFFARPUR18 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर के निबंधन कार्यालय में निगरानी विभाग की छा’पेमारी

MUZAFFARPUR18 hours ago

प्‍याज के ‘फेर’ में फंसे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, मुजफ्फरपुर के CJM कोर्ट में हुआ परिवाद

TRENDING1 week ago

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

INDIA5 days ago

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी

OMG3 days ago

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर बैंक मैनेजर की ह’त्या करने पहुचे शूट’र की लो’डेड पिस्ट’ल ने दिया धो’खा, लोगो ने जम’कर पी’टा

INDIA1 week ago

डॉक्टर गैंगरे’प: पुलिस ने बताई उस रात की है’वानियत की कहानी

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर में 8 ब’म मिलने से ह’ड़कंप, घर में छिपाकर रखा गया था ब’म

BIHAR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर पहुंची श्रीराम जानकी विवाह बरात का शंख ध्वनि के बीच भव्य स्वागत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

BIHAR5 days ago

बिहार पुलिस: सब इंस्‍पेक्‍टर के 221 पदों के ल‍िये आवेदन शुरू, 1 लाख से ज्‍यादा होगी सैलरी

INDIA2 days ago

है’दरा’बाद गैं’गरे’प: एनका’उंटर पर आ’रोपी की पत्‍नी बोली- जहां पति को मा’रा, वहीं मुझे भी मा’र दो

Trending

0Shares