Connect with us

BIHAR

तो क्या बंद हो जाएगा ‘कौन बनेगा करोड़पति’, पटना HC में शो पर रोक के लिए दर्ज हुई है याचिका

Muzaffarpur Now

Published

on

मशहूर अभिनेता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले बहुचर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर एक मुसीबत आ गई है. शो के बंद होने के नौबत आ गए हैं. ये हम यों ही नहीं कह रहे हैं. दरअसल अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर रोक लगाने को लेकर एक याचिका कोर्ट में दायर की गई है. ये याचिका एक वकील ने पटना हाईकोर्ट में दर्ज की है.

पटना हाईकोर्ट में एक वकील ने जनहित याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि इस टीवी शो जरिए मिलने वाले टैक्स का उचित हिस्सा देश को नहीं मिल रहा है.

इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने अपने पिटीशन में कहा है कि सरकारी नौकरी से संबंधित लोग भी इस शो का हिस्सा बनते हैं जो नियमों के खिलाफ है. इस मामले में याचिकाकर्ता ने सोनी टीवी के प्रबंध निदेशक और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

शो में इस बार भी जारी है बिहारी जलवा

बता दें कि सोनी टीवी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन में भी हर बार की तरह बिहार का जलवा शो में बरकरार है. केबीसी के 11वें सीजन में करोड़पति बनने वाले पहले कंटेस्टेंट बिहार के सनोज राज थे. सनोज राज बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं. सनोज के पिता पेशे से किसान हैं जबकि सनोज खुद 2 सालों से सहायक कमांडेंट पद पर नौकरी कर रहे हैं. उन्होंने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है.

रेलवे में इंजीनियर हैं गौतम

11वें सीजन में बिहार से दूसरे शख्स जो शो में करोड़पति बने हैं उनका नाम गौतम है. गौतम बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड स्थित गंगद्वार गांव के निवासी हैं. गौतम के पिता अरविंद कुमार झा मधुबनी में वरिष्ठ वकील हैं. गौतम ने मधुबनी के रामकृष्ण महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की. इसके बाद देहरादून और आईआईटी धनबाद से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद गौतम रेलवे में इंजीनियर के पद पर काम कर रहे हैं.

इससे पहले केबीसी के सीजन-5 में बिहार के सुशील कुमार 5 करोड़ रुपये जीत चुके हैं. सुशील मनरेगा में 6 हजार रुपये की नौकरी पर काम करते थे. वो बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी के रहने वाले हैं. वहीं केबीसी-5 में ही पटना के रहने वाले अनिल कुमार सिन्हा ने एक करोड़ रुपए जीते थे. अनिल कोलकाता यूनियन बैंक में मैनेजर हैं.

Input : Live Cities

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : माँ की चमकी पर जानकारी ने बचायी गोलू की जान

Muzaffarpur Now

Published

on

किसी बच्चे के लिए पहली पाठशाला उसकी माँ होती है। माँ के पास पास सटीक जानकारी हो तो वह अपने बच्चे के स्वास्थ्य और भविष्य दोनों को बना सकती है। ऐसी ही एक माँ हैं कांटी प्रखंड के विजय छपरा की रिंकू देवी। रिंकू देवी ने अपनी जानकारी की बदौलत अपने बच्चे गोलू को चमकी के मुंह से खींच लायी। 14 अप्रैल को दिन में दो बजे गोलू बाहर कहीं से खेल कर अपने आंगन में आया। तभी वह अचानक पसीने से तर-बतर हो गया। तुरंत ही सांस फूलने लगा और शरीर में ऐंठन शुरु हो गयी. यह देखते ही रिंकू देवी समझ गयी कि उनके बेटे को चमकी का अटैक आया है। बिना देरी की वह बगल से ऑटो किराए पर लिया और एक घंटे के अंदर एसकेएमसी हॉस्पिटल पहुंच गयी। जांच में पता चला कि गोलू चमकी बुखार से पीड़ित है. छह दिन एसकेएमसी हॉस्पिटल में ईलाज होने के बाद गोलू स्वस्थ होकर अपने घर आ गया।

नि:शुल्क मिली सारी सुविधाएं :

गोलू के पिता धौर सहनी ने बताया वह एक किसान है. अगर सरकारी अस्पताल में चमकी बुखार के ईलाज की निःशुल्क एवं बेहतर सुविधा उपलब्ध नहीं होती तो आज गोलू की जान नहीं बच पाती. वह कहते हैं, उनकी आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं हैं कि वह अपने बेटे का ईलाज किसी अच्छे निजी अस्पताल में करा पाते. उन्होंने बताया एसकेएमसी हॉस्पिटल में ईलाज के दौरान उनका एक रुपया भी नहीं लगा। जांच से लेकर बेड सभी सुविधाएं आसानी से और नि:शुल्क मिली। वहीं डॉक्टरों का भी रवैया सहयोगात्मक रहा। उन्हें दवा भी बाहर से नहीं खरीदनी पड़ी.

माँ को आशा ने दी थी जानकारी :

गोलू की मां रिंकू देवी बताती हैं इस साल बहुत पहले से ही एईएस पर गांव में जानकारी फैलायी जा रही थी। वह महिलाओं के मुंह से सुनती भी थी कि आज उसके घर आशा आयी थीं एवं उसने एईएस के बारे में उन्हें जानकारी दी है. एक दिन उनके घर आशा और आंगनबाड़ी दीदी दोनों ही आयीं। दोनों ने काफी अच्छे से चमकी के बारे में उन्हें जानकारी दी. उन्होंने बताया जिस दिन से उन्हें चमकी बुखार पर जानकारी मिली, उस दिन से वह अपने बच्चों को भूखे पेट रात में कभी सोने नहीं देती थी। पर जिस दिन गोलू को सांस फूलने, पसीना आने और शरीर ऐंठने की शिकायत हुई वह समझ गयी कि हो न हो इसे चमकी ही है. वह बताती हैं अब आशा दीदी गोलू के स्वास्थ्य जांच करने भी अक्सर आती हैं एवं वह खुद भी लोगों को एईएस से सतर्क रहने के बारे में जानकारी देती हैं.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

आया जिला प्रशासन का निर्देश जूरन छपरा को नहीं माना जाएगा कंटेनमेंट जोन

Muzaffarpur Now

Published

on

कोविड-19 को लेकर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में जिला स्तरीय सभी वरीय अधिकारियों के साथ सदर अस्पताल के चिकित्सक तथा एसकेएमसीएच के अधीक्षक एवं प्रिंसिपल उपस्थित थे। बैठक में कोविड-19 के संबंध में वर्तमान हालात एवं अद्धतन स्थिति की समीक्षा की गई और इस संबंध में विस्तृत विचार विमर्श किए गए।

(1) जूरन छपरा एवं उसके आसपास के एरिया को फिलहाल कंटेन्मेंट जोन बनाने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए चिकित्सकों/संस्थानों के अन्य सभी चिकित्सा पदाधिकारी/पारा मेडिकल कर्मी का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है एवं उनके द्वारा उनके क्लोज कांटेक्ट का लिस्ट भी उपलब्ध कराई जा रही है और उनका जांच भी किया जाएगा। संस्थानों में पूर्व से भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों का भी कोरोना जांच करवाने का निर्देश दिया जा चुका है। नए मरीज भर्ती नही लिए जा सकेंगे।

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

चिकित्सकों द्वारा जिन- जिन मरीजों का ट्रीटमेंट किया गया है उनकी सूची संबंधित चिकित्सक और संस्थान द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है ताकि उन सबों की भी स्क्रीनिंग की जा सके। जूरन छपरा एरिया को पूर्णतया सैनिटाइज कराने की कवायद भी की जा रही है। चुकी अभी कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है एवं सभी चिकित्सकों संस्थानों के क्लोज कनेक्ट के जांचोपरांत रिपोर्ट आने के पश्चात ही कंटेंटमेंट जोन को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। फिलहाल कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया जा रहा है।

(2) सदर अस्पताल की सामान्य ओपीडी सेवा अगले 48 घण्टे के लिये बन्द कर दी गई है। सदर अस्पताल के दो चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अतः सदर अस्पताल का सामान्य ओपीडी सेवा अगले 48 घंटे के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। परंतु इमरजेंसी एवं प्रसव सेवा दी जा सकेगी। सदर अस्पताल को पूर्णतया सैनिटाइज करने एवं सुरक्षा मानकों की जांच करने के पश्चात मंगलवार से अस्पताल की ओपीडी सेवा पुनः बहाल कर दी जाएगी।

(3) मास्क नहीं पहनने वालों को भरना होगा जुर्माना सोमवार से जिला प्रशासन द्वारा मास्क पहनो अभियान को मूर्त रूप देने के बाबत सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत आम लोगों के साथ-साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट एवं दुकानों/ प्रतिष्ठानों की भी जांच की जाएगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यदि बिना मास्क के पैसेंजर पाए जाएंगे तो उनसे ₹50 का जुर्माना वसूला जाएगा साथ ही संबंधित वाहन को एमभीआई एक्ट के विभिन्न प्रावधानों के तहत जब्त किया जाएगा और ढाई हजार रुपया का जुर्माना भी वसूला जाएगा। जिन दुकानों/ प्रतिष्ठानों में ग्राहक यदि बिना मास्क पहने पकड़े जाते हैं तो संबंधित दुकान /प्रतिष्ठान को सीज किया जाएगा। इसके साथ ही जिला प्रशासन आम लोगों से यह अपील भी करता है कि इस विकट परिस्थिति में मास्क जरूर पहने। सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा सरकार के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें।

 

Continue Reading

BIHAR

बिहार: बिना मास्क लगाए चलाई गाड़ी तो होगी जब्त, बगैर मास्क मिले जो दुकानदार या ग्राहक तो 3 दिन के लिए दुकान बंद

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार (Bihar) में बिना मास्क (Mask) लगाए ड्राइविंग (Driving) की तो जुर्माना तो होगा ही, तीन दिन के लिए आपकी गाड़ी जब्त कर ली जाएगी. राज्य सरकार (State Government) ने इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि यह नियम सभी गाड़ियों के साथ लागू होगा. इतना ही नहीं दुकान, रेस्टोरेंट में भी में भी मास्क लगाना अनिवार्य है, जिसकी औचक जांच कभी भी हो सकती है. रेस्टोरेंट (Restaurant) और दुकान (Shop) में भी बिना मास्क के पाए जाने पर तीन दिन तक दुकान-रेस्टोरेंट बंद कर दिए जाएंगे. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल, पटना डीएम कुमार रवि, ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी​ और अन्य पदाधिकारियों के साथ आज कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बढ़ते मुद्दे पर बैठक हुई​. हालांकि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले ही मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है, नहीं लगाने वालों से बतौर फाइन 50 रुपये वसूले जाने का आदेश था. वहीं अब राज्य सरकार ने इसे और गंभीरता से लेते हुए बिना मास्क के सार्वजनिक और निजी गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाने जा रही है.

DEMO PIC

मास्क लगाने को लेकर नए निर्देश

1. बिना मास्क लगाए टैक्सी, ऑटो, बस चलाते पकड़े गए तो लगेगा जुर्माना और 3 दिनों के लिए जब्त किए जाएंगे वाहन.

2. दुकान, रेस्टोरेंट आदि की होगी औचक जांच. बिना मास्क लगाए दुकानदार या शॉपिंग कर रहे लोग मिले तो तीन दिन के लिए दुकान करवा दी जाएगी बंद.

3. मास्क लगाना सुनिश्चित कराने और दुकान, रेस्टोरेंट और ऑटो आदि वाहनों की औचक जांच के लिए बनेगी फ्लाइंग स्क्वायड टीम.

4. सभी अनुमंडल पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी का दिया निर्देश .

5. बिना मास्क लगाए ऑटो चालक पकड़े गए तो ऑटो का परमिट भी रद्द करने की होगी कार्रवाई

कोराना संक्रमण से बचाव के लिए सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. सार्वजनिक या निजी वाहन चलाने वाले के साथ उसमें सवार यात्रियों को भी मास्क लगाना होगा. इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना जिलाधिकारी कुमार रवि एवं ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी को निर्देश दिया है.

एरिया वाइज सक्रिय रहेगी फ्लाइंग स्क्वाइड टीम

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि कोविड-19 से संबंधित प्रावधानों (मास्क लगाने) को लागू कराने के लिए शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक एसपी और अन्य जगहों पर बीडीओ और एसडीओ को अधिकृत किया जाए. शहरी इलाकों में एरिया वाइज फ्लाइंग स्क्वायड टीम गठित करें और संबंधित एरिया में मॉनिटरिंग के लिए मजिस्ट्रेट तैनात करें.

बढ़ाई जाएगी आइसोलेशन सेंटर की संख्या

कोविड-19 की समीक्षा करते हुए प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की लगातार बढ़ती स्थिति को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर की संख्या बढ़ाने और प्रत्येक सेंटर के लिए एक प्रभारी की प्रतिनियुक्ति कर जवाबदेही सुनिश्चित करें जिलाधिकारी. प्रमंडलीय आयुक्त ने आइसोलेशन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के लिए काउंसलिंग और इंटरटेनमेंट की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश जिलाधिकारी पटना को दिया.

Input : News18

Continue Reading
BOLLYWOOD1 hour ago

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर लोगों से की मास्क लगाने की अपील, लिखा-सुन लेंगे ये बात, तो ‘हमरी’ लाज बनी रह जाएगी

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर : माँ की चमकी पर जानकारी ने बचायी गोलू की जान

MUZAFFARPUR2 hours ago

आया जिला प्रशासन का निर्देश जूरन छपरा को नहीं माना जाएगा कंटेनमेंट जोन

BIHAR2 hours ago

बिहार: बिना मास्क लगाए चलाई गाड़ी तो होगी जब्त, बगैर मास्क मिले जो दुकानदार या ग्राहक तो 3 दिन के लिए दुकान बंद

RELIGION2 hours ago

कल से घर बैठकर करें बाबा बर्फानी के दर्शन, सुबह-शाम आरती का दूरदर्शन पर होगा सीधा प्रसारण

BIHAR2 hours ago

LJP को लेकर कांग्रेस के दावों पर भड़के लोजपा नेता, कहा- दिन में सपने देखना बंद करें कांग्रेसी

BIHAR3 hours ago

बिहार के सचिवालय में खैनी खा रहा कर्मचारी सस्पेंड, डिप्टी सीएम के विभाग में था तैनात

INDIA3 hours ago

59 चीनी ऐप्स पर बैन के बाद पीएम मोदी ने लॉन्च किया ये चैलेंज, मिलेगा 20 लाख रुपये का कैश अवार्ड

BIHAR4 hours ago

कोरोना से बचाव: बिहार चुनाव में छड़ी से EVM का बटन दबाएंगे वोटर, खादी का मास्क मिलेगा

RELIGION5 hours ago

Sawan 2020 : इस बार पांच सोमवार का बन रहा अद्भुत संयोग, जानिए क्या है इसका खास महत्व

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT4 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

Trending