Connect with us

MUZAFFARPUR

दामोदरपुर बवाल के ढाई दर्जन आरोपित गांव छोड़ फरार

Muzaffarpur Now

Published

on

दामोदरपुर बवाल के करीब ढाई दर्जन आरोपित गांव छोड़कर फरार हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए इनमें से कुछ दूसरे प्रदेश तो कई अपने रिश्तेदारों के घर में शरण लिए हैं। कांटी पुलिस के अलावा विशेष टीम इनकी तलाश में जुटी है। पुलिस कई दफा फरार आरोपितों और इनके रिश्तेदारों के घरों पर भी दबिश दे चुकी है, लेकिन गिरफ्त में नहीं आ रहे हैं।

इधर, दामोदरपुर, ईदगाह चौक व शुभंकरपुर आदि इलाके में स्थिति सामान्य हो रही है। बीते दिनों के अपेक्षा रविवार को ईदगाह चौक और दामोदरपुर में दुकानें खुली। स्थानीय लोगों ने भी दैनिक उपयोग के सामान की खरीदारी की। वहीं दोबारा तनाव न उपजे, इसे लेकर पूर्व से चिह्नित सभी पोस्ट पर पुलिस, सीआईएटी के जवान और रैफ की टीम कैंप कर रही हैं। संवेदनशील इलाके में बारी-बारी से पेट्रोलिंग भी कर रही है। पुलिस के वरीय अधिकारी भी औचक जांच और निरीक्षण कर रहे हैं।

अज्ञात आरोपितों को चिह्नित करने में जुटी पुलिस :
तनाव व तोड़फोड़ के दोनों पक्ष से करीब ढाई सौ अज्ञात को भी आरोपित किया गया था। पुलिस सबका सत्यापन करने में जुटी है। अधिकारियों का कहना है कि फोटो और वीडियो फुटेज से अज्ञात आरोपितों की पहचान की जा रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप व फेसबुक के एडमिन को नोटिस :

बीते 12 अगस्त को कांटी थाना के दामोदरपुर में दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ था। तोड़फोड़ व पुलिस पर पत्थरबाजी हुई थी। साथ ही कुछ लोगों ने इसे लेकर व्हाट्सएप और फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट किया था। इसे लेकर अपर थानेदार ने आईटी एक्ट में एफआईआर की थी।

इसमें व्हाट्सएप व फेसबुक एडमिन को आरोपित किया था। इस संबंध में पुलिस एडमिन की गिरफ्तारी से पहले पूछताछ करना चहती है। इसे लेकर उनलोगों को नोटिस भेजी गई है। इसमें कई राजनीतिक संगठन से भी जुड़े लोग शामिल हैं।

दामोदरपुर की स्थिति नियंत्रण में है। शांति बनी हुई है। पुलिस कैंप कर रही है। फरार आरोपितों के लिए छापेमारी जारी है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले एडमिन को नोटिस भेजा गया है। पूछताछ के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Input : Live Hindustan

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

Abhay Raj

Published

on

बिहार में सरकार के अधीन कार्य करने वाले कर्मी ही शराब बंदी का मखौल उड़ा रहे हैं.कर्मी सरकारी कार्यालय में जाम छलकाते है.मुशहरी प्रखंड अंचल कार्यालय के अंदर शराब पिते एक तस्वीर जिला में तेजी से वायरल हो रही है.वायरल तस्वीर में टेबल पल डिस्पोजल गिलास रखे हुए है. एक गिलास में शराब के पैग की कुछ अंश भी बचे हुए है.

वायरल तस्वीर के बारे में जानकारी मिल रही है की चेक शर्ट में दाहिनी तरफ जो शख्स बैठा है, वह रविश शाही हैं. जो ब्लॉक कॉर्डिनेटर के पद पर कार्यरत है.

बता दे कि एक तस्वीर वायरल होने के बाद एक वीडियो भी वायरल हो गया है. वायरल वीडियो किसी समारोह का है.जिसमे रविश शाही बार बाला के पीछे स्टेज पर नजर आ रहे है.शराब के साथ की तस्वीर गुरूवार की बताई जा रही है. वहीँ बार बाला वाला वीडियो पुराना बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो पर मीडिया की टीम जब मुशहरी प्रखंड के बीडीओ से सवाल किया तो बीडीओ ने कहा की शराब पिने की बात प्रकाश में आयी है.जिसका फोटो वायरल हुआ है.मामले की जांच की जा रही है. जांच केके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर : अपहरण के शक पर लोगो ने किया सड़क जाम ; जमकर काटा बवाल

Abhay Raj

Published

on

मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के खरौना गाँव के नवीन कुमार बीते सोमवार से गायब है.परिजनों का कहना है कि वो सब्जी लाने के लिए घर से मोटरसायकिल से निकले थे.आज (बुधवार) तक वो घर नही लौटे है.काफी खोज बिन करके के बाद भी उनका कोई पता नही चला है.वही परिजन वरीय अधिकारियों समेत कई थानों का चक्कर काट चुके है.अभी तक कही से कोई जानकारी नही मिली है.जिससे आक्रोशित हो कर परिजन व ग्रामीणों ने पताही एयरपोर्ट के पास हाईवे को जाम कर दिया है.जिससे काफी दूर तक गाड़ियों का कतार लग गया.साथ ही सड़क पर टायर जला कर जमकर प्रशासन क सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी कर रहे है.जाम की सूचना वरीय अधिकारियों को मिली तो मौके पर करजा थानाध्यक्ष सरोज कुमार को भेजा गया.

मौके पर पहुँचने के बाद वरीय अधिकारियों से वार्तालाप के उपरांत थानाध्यक्ष ने बताया कि नवीन कुमार को मोतिहारी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है.सब इंस्पेक्टर सरोज कुमार ने अपने मोबाइल से नवीन के परिजनों को उससे बात करवाई.लेकिन परिजनों का कहना है कि वीडियो कॉलिंग के माध्यम से नवीन से बात करवाया जाए.साथ ही लिखित रूप में बताया जाए कि नवीन को कब और किस मामले में गिरफ्तार किया गया है.तभी जाम खत्म होगा.

खबर लिखे जाने तक आक्रोशित लोगों ने हाईवे को जाम किया हुआ है.जिस कारण आवागमन पूरी तरह ठप है.गाड़ियों की काफी लम्बी कतार लग गई है.पुलिस आक्रोशित लोगों को समझा कर जाम समाप्त करवाने की प्रयास कर रही है.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के युवाओं ने वर्चुअल मीटिंग के लिये बनाया मेड इन इंडिया एप

Muzaffarpur Now

Published

on

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर जिले के युवाओं की एक टीम ने देश को एक तोहफा दिया है। वर्तमान में ऑनलाइन मीटिंग के लिए लोगों को स्वदेशी एप की तलाश थी। जिले के संतोष श्रीवास्तव और उनकी टीम ने अपनी प्रतिभा से न केवल इस जरूरत को पूरा किया है बल्कि, उनके ‘संपर्क भारत’ एप को स्टार्टअप इंडिया प्रोग्राम के पहले चरण में चुन भी लिया गया है। इस एप से वीडियो संवाद की राह आसान होगी।

संतोष बताते हैं कि उन्होंने शानू श्रीवास्तव, भास्कर भगवान सिंह व ऋतिक शर्मा के साथ मिलकर वीडियो कॉलिंग और मीटिंग के लिए ‘संपर्क भारत’ एप विकसित किया। एप पूरी तरह से निशुल्क है। टीम के सारे सदस्य गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक मुजफ्फरपुर के वर्ष 2019 के पास-आउट हैं। एप को बनाने ओर उसको मार्केट में लाने तक की देखरेख प्रो़ निखिल कुमार ने की।

CLICK HERE TO DOWNLOAD APP

ये हैं फीचर्स : एप में एक साथ बिना किसी तय सीमा के लोगों से वीडियो संवाद कर सकते हैं। साथ ही अपने मीटिंग को इस एप से उसी वक्त यूट्यूब पर लाइव चला सकते हैं। एप का डाटा केबल कॉल से कनेक्टेड डिवाइस के साथ ही शेयर किया जाता है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
MUZAFFARPUR21 mins ago

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

BIHAR11 hours ago

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

BIHAR11 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

INDIA11 hours ago

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

BIHAR12 hours ago

बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने स्थिति स्पष्ट की, DGP गुप्तेश्वर पांडे बोले- कोई केस नहीं हुआ

BIHAR13 hours ago

बिहार : नंबर प्लेट को लेकर सख्त हुए नियम, अब वाहन मालिक के साथ डिलर पर भी होगा एक्शन…

INDIA13 hours ago

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

BIHAR15 hours ago

चुनाव रोकने के लिए हाईकोर्ट जाएंगे पप्पू यादव, आयोग को 10 लाख पोस्टकार्ड भेजकर जताएंगे विरोध

INDIA15 hours ago

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

MUZAFFARPUR18 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर : अपहरण के शक पर लोगो ने किया सड़क जाम ; जमकर काटा बवाल

BIHAR6 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA2 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR5 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending