Connect with us
leaderboard image

INDIA

दिल्ली सरकार ने को’रोना वा’यरस को महा’मारी घोषित किया, 31 मार्च तक सारे सिनेमाघर बंद

Santosh Chaudhary

Published

on

दिल्ली के सारे सिनेमा घर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। को’रोना वा’यरस के ख’तरे के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (12 मार्च) को यह ऐलान किया। इतना ही नहीं, को’रोना को म’हामारी घोषित करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं भी फिलहाल नहीं होंगी।

भारत में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। तेरह नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से, जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश से सामने आया है। वहीं एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है।

राज्यवार आंकड़े बताते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली में बृहस्पतिवार (12 मार्च) तक कोरोना वायरस के छह मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आ चुके हैं।

]https://twitter.com/ANI/status/1238065540423286785

मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। केरल में अब तक कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 73 लोगों में 17 विदेशी नागरिक हैं। इनमें 16 इतालवी हैं।

वहीं दूसरी ओर, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि ईरान में 6000 भारतीय फंसे हैं, जिनमें महाराष्ट्र के 1100 तीर्थयात्री और जम्मू कश्मीर के 300 छात्र शामिल हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि प्रारंभिक जोर तीर्थयात्रियों को वापस लाने का है जिनमें अधिकतर ईरान के कोम में फंसे हैं।  उन्होंने कहा कि ईरान में फंसे भारतीयों में से 529 के नमूनों में 229 जांच में नकारात्मक पाए गए हैं। जयशंकर ने बताया कि ईरान में 1000 भारतीय मछुआरे फंसे हुए हैं और इनमें से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। उन्होंने कहा कि ईरान में व्यवस्था गंभीर दबाव में है और इसलिए हमें वहां मेडिकल टीम भेजनी पड़ी और बाद में क्लीनिक स्थापित करना पड़ा।

INDIA

आइए आपका इंतजार था… लॉकडाउन में निकले बाहर तो पुलिस ने उतारी आरती, बरसाए फूल

Santosh Chaudhary

Published

on

मुंबई. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों (Coronavirus) का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है. ये संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. राज्य सरकार के मुताबिक यहां अब तक संक्रमितों की संख्या 225 हो गई है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है. वहीं, महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह लॉकडाउन में घर से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. हालांकि, इसके बाद भी लोग लॉकडाउन तोड़कर सड़कों पर घूमते देखे जा सकते हैं. ऐसे में पुलिस उन्हें अलग-अलग तरीके से हैंडल भी कर रही है.

महाराष्ट्र में पुलिस ने लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों को सजा देने का अनोखा तरीका निकाला है. यहां की पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों को डंडे से नहीं फटकार रही और ना ही जुर्माना वसूल रही है. सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों की आरती उतारी जा रही है, उनको तिलक लगाकर फूलों का हार पहनाया जा रहा है, ताकि वो शर्मिंदा हों और आगे से ऐसी हरकत न करें.

फ्रीलांस जर्नलिस्ट और ट्विटर यूजर आदित्य राज कौल ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो 25 मार्च का बताया जा रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों की बाकायदा आरती उतार रही है.

एक वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस सड़कों पर घूमने वाले लोगों को रोककर तिलक लगाती है और आरती करती है. बाकी पुलिसकर्मी ‘ओम जय जगदीश हरे’ गा रहे हैं और कहीं ‘आइए आपका इंतजार था’ गाना भी गाया जा रहा है.

इस वीडियो पर लोगों के दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं. लोग पुलिस के इस नए तरीके की तारीफ भी कर रहे हैं. देखें ऐसे ही कुछ ट्वीट्स.

Input : News18

 

Continue Reading

INDIA

बड़ा खुलासा : विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने Coronavirus पीड़ितों की मदद के लिए दिए इतने करोड़ रुपये

Santosh Chaudhary

Published

on

नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli ) ने सोमवार को पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ मिलकर कोरोना वायरस (Coronavirus) पीड़ितों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र सीएम रिलीफ में दान देने का ऐलान किया. हालांकि उन्‍होंने धनराशि का खुलासा नहीं किया, मगर सूत्रों के अनुसार उन्‍होंने इस महामारी का दर्द झेल रहे लोगों की मदद के लिए तीन करोड़ रुपये दान में दिये हैं. विराट और अनुष्‍का सेल्‍फ आइसोलेशन के दौरान लोगों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं. वे लोगों से घर में रहने और हाथों को बार बार धोने की अपील कर रहे हैं.

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मदद की अपील की थी, जिसके बाद से सेलिब्रिटीज सहित आम लोग भी मदद में जुट गए. सौरव गांगुली, सुरेश रैना सहित कुछ खिलाड़ियों ने भी इसमें दान दिया. हालांकि दान देने के बाद बीसीसीआई सहित विराट कोहली भी फैंस के निशाने पर आ गए थे. बॉलीवुड हंगामा की खबर के अनुसार इस कपल के करीबी ने बताया कि विराट और अनुष्‍का ने संयुक्‍त रूप से तीन करोड़ रुपये देने का फैसला किया है.

corona virus, virat kohli, anushka sharma, cricket, sports news, कोरोना वायरस, अनुष्‍का शर्मा, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज

कोहली ने कहा- पीड़ा देखकर दिल टूट रहा है

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी कोरोना वायरस पीड़ितों के दर्द को देखकर टूट गए हैं और मदद के लिए आगे आ गए हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर दान देने की घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि वो और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री राह कोष को दान देंगे. कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इतने लोगों की पीड़ा देखकर उनका दिल टूट रहा है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि उनके योगदान से नागरिकों के दर्द को कम करने की किसी तरह से मदद मिलेगी.

भारतीय क्रिकेटर अब भी पीछे

दान देने के मामले में भारतीय क्रिकेटर अब भी पीछे नजर आ रहे हैं. कोहली के अलावा सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, सौवर गांगुली ने मदद के लिए अपनी तिजोरी खोली, मगर मौजूदा भारतीय टीम के अन्य सदस्य भी इस मुश्किल घड़ी में घर पर टिक-टॉक वीडियो ही बनाते नजर आ रहे हैं. शिखर धवन हों, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant), मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ये सभी सोशल मीडिया पर अपने-अपने वीडियो तो खूब शेयर कर रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के काम में पीछे ही हैं.

Input : News18

 

Continue Reading

INDIA

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

Ravi Pratap

Published

on

लॉकडाउन के दौरान पुलिस (Police) और प्रशासन जरूरतमंदों की पूरी मदद कर रहा है। इसके लिए बाकायदा प्रशासन की तरफ से नंबर जारी किए गए हैं। इस पर जरूरतमंद लोग फोन करके आवश्यक वस्तुएं मंगा रहे हैं। लेकिन कुछ लोग इस पर फोन करके इन सेवाओं का गलत फायदा उठा रहे हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं। ऐसा ही एक मामला रामपुर (Rampur) में सामने आया है।

डीएम ने किया था ट्वीट

रामपुर के डीएम (DM) आंजनेय कुमार सिंह ने पहले ही साफ कर दिया था कि इन सेवाओं का गलत फायदा उठाने वालों से नाली साफ कराई जाएंगी। इसको लेकर उन्होंने आधिकारिक ट्वटिर (Twitter) अकाउंट पर ट्वीट भी किया था। रविवार को डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने ट्वीट किया है, 4 समोसा भिजवा दो… चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा। अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई का कार्य कराया गया।
युवक पर होगा केस दर्ज

दरअसल, स्वार थाना क्षेत्र से एक युवक ने रविवार को कंट्रोल रूम में फोन किया। उसने वहां फोन करके चार समोसों की डिमांड की। मामला डीएम के संज्ञान में आया तो उन्होंने उसके लिए चार समोसे भिजवाए। साथ ही उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी। डीएम आंजनेय कुमार सिंह का कहना है कि अभी उससे नाली साफ कराई है। अब उस पर केस दर्ज कर जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Continue Reading
INDIA12 mins ago

आइए आपका इंतजार था… लॉकडाउन में निकले बाहर तो पुलिस ने उतारी आरती, बरसाए फूल

INDIA18 mins ago

बड़ा खुलासा : विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने Coronavirus पीड़ितों की मदद के लिए दिए इतने करोड़ रुपये

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर में फिर से शुरू हुआ, मौत का तांडव! मौत के अस्पताल में AES से हुई पहली मौत

INDIA4 hours ago

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

INDIA4 hours ago

कार्तिक आर्यन की दरियादिली, कोरोना के खिलाफ 1 करोड़ का दान- फैंस बोले- असली हीरो

INDIA6 hours ago

क्या 21 दिन से आगे बढ़ेगा लॉकडाउन? मोदी सरकार ने दिया ये जवाब

BIHAR7 hours ago

बिहार के दो कोरोना संक्रमित मरीज हुए बिल्कुल ठीक, अस्पताल से जल्द होंगे डिस्चार्ज

MUZAFFARPUR7 hours ago

बंद नहीं होंगी मुजफ्फरपुर में बैंकों की शाखाएं

MUZAFFARPUR7 hours ago

लॉकडाउन से प्रदूषण पर कसा शिकंजा, सांस लेने लायक बनी सभी शहरों की हवा

MUZAFFARPUR8 hours ago

पूर्व राज्य मंत्री अजित कुमार ने डीएम से अपने आवास को अस्थाई अस्पताल के रूप में उपयोग की पेशकश की

BIHAR3 days ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam
INDIA3 weeks ago

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

INDIA1 week ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA3 days ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR2 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बड़ी खुशखबरी: बिहार में घरेलू गैस की अब नहीं होगी किल्लत, बांका में नया प्लांट शुरू

BIHAR5 days ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA4 weeks ago

आज होगी देश की सबसे महंगी शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र

BIHAR5 days ago

लॉकडाउन के बाद पैदल जयपुर से बिहार के लिए निकले 14 मजदूर, भूखे-प्यासे तीन दिन में जयपुर से आगरा पहुंचे

Trending