Connect with us

BIHAR

दिल्ली से पैदल बिहार लौट रहा था युवक, रास्ते में ही मिल गई हमसफर, कहा-तुझे लेकर जाऊंगा

Muzaffarpur Now

Published

on

कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों के पलायन की कई एेसी दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आईं जिसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारों की खूब किरकिरी हुई तो वहीं कई एेसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिन्होंने दिल को छू लिया। लॉकडाउन में घर लौट रहे एक एेसे जोड़े की एेसी भी प्रेमकहानी सामने आई है जो चला तो था अकेले, लेकिन रास्ते में ही कुछ एेसा हुआ कि दोनों ने शादी कर ली।

कहते हैं जोड़ियां आसमान बनती हैं, लॉकडाउन में एेसी जोड़ी ने एक-दूजे का होकर ये साबित किया है। दरअसल, लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसा सलमान अपने परिवार के साथ पैदल ही घर के लिए निकला था। हरियाणा के पलवल के बाद का सफर सलमान का सफर मुश्किलों भरा होते हुए भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं था।

सलमान की जिंदगी का ये सुहाना सफर 18 मई को शुरू हुआ जब वह अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली से बिहार के सीतामढ़ी जिले, अपने घर के लिए रवाना हुआ था। हरियाणा के पलवल और वल्लभगढ़ के बीच सलमान अपने परिवार के साथ रूका था। वहीं, उसके पिता के एक मित्र मिल गए जो बिहार जा रहे थे। पिता के मित्र के परिवार में उनकी बेटी शहनाज भी थी। दोनों परिवार साथ-साथ बिहार के लिए निकले।

दोनों परिवार साथ-साथ चल रहे थे। साथ खाना-पीना, रहना और साथ ही एक जगह पर रूकते थे। इस बीच सलमान और शहनाज की भी एक-दूसरे से बात हुई। दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला सफर के साथ चलता रहा।

दोनों परिवार जब आगरा पहुंचे तो शहनाज ने सलमान से पूछा कि ये कौन-सी जगह है तो सलमान ने बताया कि ये आगरा है और यहां ताजमहल है। शहनाज ने कहा कि क्या आप मुझे ताजमहल दिखाएंगे। सलमान ने शहनाज की बात मान ली। दोनों साथ ताजमहल देखने गए।

सलमान और शहनाज की नजदीकी देखकर दोनों के परिवार वालों को लगा कि दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं। लेकिन, कानपुर से चलने के बाद दोनों परिवार के बीच किसी बात को लेकर तू-तू, मैं-मैं शुरू हुई जो बढती चली गई। जब दोनों परिवार के साथ गोरखपुर पहुंचे तो दोनों के परिवार ने तय किया कि यहां से अब दोनों परिवार अलग-अलग चलेंगे।

इसपर सलमान ने अपने पिता को समझाया तो पिता ने कहा कि साथ-साथ क्यों चलें? पिता के एेसा पूछने पर सलमान के सब्र का बांध टूट गया और उसने अपने दिल की बात बता दी कि वह शहनाज को अपने साथ लेकर ही घर जाएगा। इस तरह सलमान सदा के लिए शहनाज हो गया।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

बाबा गरीबनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों के श्रवणी मेले पर प्रतिबंध

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण को देखते हुए अनलॉक-दो में सांस्कृतिक, सामाजिक और राजनीतिक समारोहों के आयोजन पर पूरी तरह प्रतिबंध है। कोरोना संक्रमण के कारण श्रवणी मेले का आयोजन नहीं होगा। समाहरणालय सभाकक्ष में श्रवणी मेला को लेकर बैठक में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने यह कहा। बाबा गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति सहित अन्य मंदिर को पूर्व से ही बंद करने का निर्णय लिया जा चुका है।

डीएम ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए किसी भी तरह के समारोह पर प्रतिबंध है। जिले में किसी भी मंदिर में इस तरह का आयोजन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इसका प्रचार प्रसार किया जाए, ताकि आम लोगों को इसकी जानकारी मिल सके। जिले के देहाती क्षेत्रों में जो भी मंदिर हैं वहां भी आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा।

baba-garibntah

बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले के सीमावर्ती सहित महत्वपूर्ण स्थलों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। बाबा गरीब नाथ मंदिर, दूधनाथ मंदिर, मुक्तिनाथ मंदिर, खंडेश्वर नाथ मंदिर ,भैरवनाथ मंदिर सहित सभी जगहों पर श्रवणी मेला या कांवर यात्र पर प्रतिबंध रहेगा। बैठक में नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा, उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, डीपीआरओ कमल सिंह, बाबा गरीब नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी विनय पाठक, न्यास समिति के सचिव आदि थे।

जिलाधिकारी ने की बैठक अनलॉक-दो में सांस्कृतिक सामाजिक और राजनीतिक समारोहों के आयोजन पर रोक

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

बिहार : शादी समारोह से लौट रहे बिहार पुलिस के कांस्टेबल समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार के औरंगाबाद जिले में शादी समारोह से लौटने के दौरान दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई।

नगर थाना क्षेत्र में रामाबांध के समीप बारातियों से भरी बोलेरो गाड़ी की टक्कर ट्रक से हो गई जिसमें दूल्हे के चाचा बिहार पुलिस में कांस्टेबल 50 वर्षीय रामानुज सिंह की मौत हो गई। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। मृतकों में नालंदा जिला के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के भोला बिगहा के 50 वर्षीय रामानुज सिंह और 66 वर्षीय मिथिलेश सिंह शामिल हैं। रामानुज सिंह दूल्हा के चाचा हैं।

 4

मिली जानकारी के अनुसार ये लोग कुटुंबा के ढीबर में बारात में शामिल होने आए थे और यहां से वापस लौटने के क्रम में इनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

इधर रिसियप थाना क्षेत्र में घेउरा गांव के समीप एक बाइक के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान हसपुरा थाना क्षेत्र के तिलौती गांव के रवि रंजन शर्मा और उपेंद्र कुमार के रूप में की गई है। दोनों बाइक से बारात से वापस लौट रहे थे। रवि रंजन दूल्हे का भाई था। शव का पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही थी।

Input : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

बिहार में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई, बिना मास्क कोई दिखा तो मॉल और दुकानें होगी बंद

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA: बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में मास्क नहीं पहने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. अगर कोई सार्वजनिक स्थल पर कोई मास्क नहीं पहचना है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यहीं नहीं अगर मास्क के बिना कोई मॉल या दुकान में दिखा तो उससे बंद कर दिया जाएगा.

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

डीएम को मिला अधिकार

इसको लेकर लेकर सभी डीएम को बिहार सरकार ने अधिकार दिया है. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश के सभी प्रावधान पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लागू रहेंगे.

मास्क लगाना अनिवार्य

आमिर सुबहानी ने कहा कि सभी शॉपिंग मॉल, दुकानों, सार्वजनिक वाहनों में परिचालन कर्मियों, चालकों और ग्राहकों-सवारियों द्वारा मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है. बिना मास्क वाले गाड़ी में चढ़ने से रोका जाएगा. जो इस आदेश का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ डीएम कार्रवाई करेंगे. बता दें कि बिहार में 8 जून से कई कई गतिविधियां शुरू हो गई है. लेकिन इस दौरान लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं. जिससे संक्रमण बढ़ता जा रहा है.

Input : First Bihar

Continue Reading
MUZAFFARPUR2 hours ago

बाबा गरीबनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों के श्रवणी मेले पर प्रतिबंध

BIHAR2 hours ago

बिहार : शादी समारोह से लौट रहे बिहार पुलिस के कांस्टेबल समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

INDIA2 hours ago

थाने में इंस्पेक्टर ने महिला को दिखाया प्राइवेट पार्ट, वीडियो हुआ वायरल

BIHAR3 hours ago

बिहार में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई, बिना मास्क कोई दिखा तो मॉल और दुकानें होगी बंद

BIHAR3 hours ago

PM मोदी के मास्टर स्ट्रोक से गदगद हैं नीतीश, ट्वीट कर दे डाली बधाई

MUZAFFARPUR3 hours ago

नकली गुटखा फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन ; भाड़ी मात्रा में मादक पदार्थ हुआ जप्त

ENTERTAINMENT12 hours ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

Uncategorized12 hours ago

#MadeInIndia : इस तरह से होगा चीन की दुकान का शटर डाउन

INDIA13 hours ago

Kangana Ranaut ने चीनी ऐप बैन होने पर अपने फैंस से की ऐसी अपील!

INDIA13 hours ago

ओवैसी का PM मोदी पर निशाना, कहा- चीन पर बोलना था बोल गए चना पर

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending