Connect with us

INDIA

दिवाली 2020 से पहले लॉन्च होगी सेकंड जनरेशन फोर्स गोरखा, अपकमिंग नई महिंद्रा थार को चुनौती देगी

Muzaffarpur Now

Published

on

फोर्स मोटर्स इस साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी सेकंड जनरेशन गोरखा एसयूवी पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने पहली बार इस मॉडल को फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था।

2020 Force Gurkha Launch In June - Modern and More Powerful

2020 फोर्स गोरखा का कीमतों का ऐलान कब होगा? नई गोरखा इस साल अप्रैल में शोरूम में उतारने के लिए तैयार थी लेकिन वर्तमान में चल रही कोविड-19 महामारी की वजह से फोर्स सहित कई कार निर्माताओं के लॉन्च प्लान पर पानी फिर गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब प्लांट में बड़े पैमाने पर ऑपरेशन्स शुरू कर दिया है, तो ऐसे में अब नई गोरखा का प्रोडक्शन शुरू होना बाकी है। नई एसयूवी को बाजार में अब अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा यानी दिवाली से पहले।

Force Gurkha Price - Reviews, Images, specs & 2019 offers | Gaadi

2020 गोरखा में क्या नया मिलेगा?

  • साल की शुरुआत में दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में नई गोरखा को पेश किया गया था। एसयूवी आउटगोइंग मॉडल से काफी मिलती-जुलती दिख रही है, बावजूद इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। क्लोजर लुक से पता चलता है कि एसयूवी का स्टाइल बिल्कुल नया है और केबिन को भी पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है।
  • इसे अंदर एक नया डुअल-टोन डैशबोर्ड, एक टचस्क्रीन सिस्टम और पावर विंडो दी गई है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक टिल्ट और टेलिस्कोपिक एजडस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, डुअल फ्रंट एयरबैग और एबीएस भी है।
  • नई एसयूवी का सेटअप लेडर-फ्रेम पर किया गया है, जिसे बेहतर क्रैश प्रोटेक्शन प्रदान करने के लिए अपडेट किया गया है और सरकार के नए नियमों के अनुसार तैयार किया गया है।
  • ​​इंजन की बात करें तो नई गोरखा में मर्सिडीज-बेंज OM616 ड्राइव्ड 2.6-लीटर डीजल इंजन का हैविली अपडेटेड बीएस 6 वर्जन मिलेगा जो कि 90hp और 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स यूनिट दिया जाएगा।

Force Gurkha Price - Reviews, Images, specs & 2019 offers | Gaadi

बाजार में किसे चुनौती देगी नई गोरखा? लॉन्च के समय नई गोरखा का सीधा मुकाबला नई महिंद्रा थार से होगा, जो उसी दौरान शोरूम से आएगी। महिंद्रा की तरह फोर्स मोटर्स भी अपने सेकंड जनरेशन ऑफ-रोडर की बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए गोरखा के कस्टमाइजेशन ऑप्शन की लंबी लिस्ट तैयार कर रहा है।

Input : Dainik Bhaskar

INDIA

रिया चक्रवर्ती ने CBI जांच का विरोध किया, सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दाखिल किया है. इस हलफनामे में कहा गया है कि मीडिया उनकी छवि खराब कर रही है. रिया ने यह भी कहा है कि उनका मीडिया ट्रायल हो रहा है. रिया ने आगे कहा कि इससे पहले भी कुछ कलाकारों ने आत्महत्या की थी लेकिन उनके बारे में कुछ भी नहीं दिखाया गया. लेकिन इस मामले में उन्हें टारगेट किया जा रहा है. बता दें रिया के ट्रांसफर पेटिशन पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट से सुशांत सिंह मौत के मामले में चल रहे मीडिया ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट से रोक लगाने की मांग की है. रिया चक्रवर्ती ने अपने हलफनामे में यह भी कहा कि अभी इस मामले में जांच चल रही है लेकिन मीडिया के द्वारा उन्हें इस मामले में दोषी बताया जा रहा है.

सुशांत सिंह सुसाइड केस में दाखिल किये गए हलफनामे में रिया ने आरोप लगाया है कि पटना (Patna) में दर्ज एफआईआर राजनीति से प्रेरित है. उनका कहना है कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की वजह से इस मामले में राजनीति हो रही है. रिया ने हलफनामे में कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar’s CM Nitish Kumar) की इस मामले में दिलचस्पी कि वजह से पटना में एफआईआर दर्ज हुई है. इतना ही नहीं रिया चक्रवर्ती ने हलफनमे में कहा है कि मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करना भी राजनीति का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में बिहार पुलिस या सीबीआई को जांच करने का अधिकार ही नहीं है.

img class=”alignnone size-large wp-image-54387″ src=”https://muzaffarpurnow.in/wp-content/uploads/2020/07/WhatsApp-Image-2020-07-22-at-9.21.07-PM-724×1024.jpeg” alt=”” width=”724″ height=”1024″ />

Continue Reading

INDIA

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजीटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Muzaffarpur Now

Published

on

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। प्रणब मुखर्जी ने ट्विटर पर खुद इसकी जानकारी साझा की है। मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पिछले एक हफ्ते के अंदर जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं मैं उनसे अपील करता हूं कि वह भी अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं और आइसोलेट हो जाएं। प्रणब मुखर्जी के इस ट्वीट के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान का काम भी शुरू हो गया है।

How Pranab Mukherjee used his Presidential campaign for the UPA's ...

प्रणव मुखर्जी के रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूर्व राष्ट्रपति की उम्र 84 साल है और डॉक्टर उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

Continue Reading

INDIA

Chinese Troops ने पाकिस्तानी सैनिकों को जमकर पीटा, जानें आपस में क्यों भिड़े ‘जिगरी यार’

Ravi Pratap

Published

on

पाकिस्तान और चीनी सेना (Pak and Chinese Army) के बीच विवाद को लेकर एक ख़बर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक चीनी सैनिकों (Chinese Troops) ने पाकिस्तानी सैनिकों को बुरी तरीके से पीटा है.पाकिस्तानी सैनिकों का आरोप है कि उनके कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम चीनी सेना के साथ मिले हुए हैं. यह विवाद चीन और पाकिस्तान के बीच वर्कर्स की पोजीशन को लेकर हुआ है. हाल ही में 500 चीनी सैनिक कराची CPEC प्रोजेक्ट को लेकर पहुंचे हैं.

पाक सैनिकों का मनोबल हुआ डाउन

पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan Soldiers) का इस विवाद से मनोबल डाउन हुआ है. लेफ्टिनेंट कर्नल इमरान कासिम जो कि बहावलपुर स्पेशल सिक्योरिटी डिवीज़न की विंग 27 के कमांडिंग ऑफिसर ने 341 लाइट कमांडो ब्रिगेड हेडक्वार्टर को इस विवाद की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी और चीनी सैनिकों के बीच वर्कर्स की पोजीशन को लेकर विवाद हुआ है.

भले ही सैनिकों को पीटा गया, लेकिन कैंप कमांडेंट मेजर शहजाद ने अपने लोगों से डिसएंगेजमेंट के लिए कहा. सूत्रों के मुताबिक इस घटना ने पाकिस्तानी सेना के हौसलों को पस्त कर दिया है.

Input : Tv9

Continue Reading
BIHAR10 mins ago

गंडक नदी पर बंगरा घाट पुल बन कर तैयार 12 काे सीएम नीतीश करेंगे ऑनलाइन उद्धाटन

MUZAFFARPUR19 mins ago

मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस को इस बार सादे समारोह में दी जाएगी श्रद्धांजलि

INDIA2 hours ago

रिया चक्रवर्ती ने CBI जांच का विरोध किया, सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

BIHAR4 hours ago

बिहारी परिवारों को उल्टा- सीधा और नीच सोच का कहने वाली ज्योति यादव जैसी पत्रकार को हम कब जवाब देंगे

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर : दो साल से सैंकड़ो ग़रीब बच्चों को मुफ़्त में पढ़ा रहे- अभिषेक रंजन और उज्जवल कुमार

BIHAR5 hours ago

सुशांत के भाई संजय राउत पर करेंगे मानहानि का केस, पिता पर दूसरी शादी करने का लगाया था आरोप

INDIA5 hours ago

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजीटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

INDIA5 hours ago

Chinese Troops ने पाकिस्तानी सैनिकों को जमकर पीटा, जानें आपस में क्यों भिड़े ‘जिगरी यार’

INDIA6 hours ago

रिया चक्रवर्ती फिर से पहुंची ईडी दफ्तर, नए सवालों का जवाब देने में छूटेगा पसीना

BIHAR7 hours ago

IPS विनय तिवारी को CBI में भेजने वाले अटकलों को उन्होंने खुद बताया गलत, निराश हुए लोग-

BIHAR3 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA4 weeks ago

एक दूल्हे के संग दो दुल्हनों ने लिए फेरे : एक गर्लफ्रेंड, दूसरी मम्मी-पापा की पसंद, Video देखें

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR6 days ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR5 days ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR1 week ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR2 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

BIHAR23 hours ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

Trending