Connect with us

BIHAR

दीवाली और छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेने

Santosh Chaudhary

Published

on

दीपावली एवं छठ के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने तीन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की है। इनमें मालदा टाउन-हरिद्वार, हावड़ा-गोरखपुर और हावड़ा से छपरा एक्सप्रेस शामिल हैं। तीनों ट्रेनें साप्ताहिक होंगी।

DEMO PHOTO

मालदा टाउन-हरिद्वार एक्सप्रेस पटना होते हुए 7 अक्टूबर से 25 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को चलेगी। वापसी में यह ट्रेन 8 अक्टूबर से 26 नवंबर के बीच हरिद्वार से प्रत्येक मंगलवार को खुलेगी और अगले दिन दोपहर 12:48 बजे पटना और देर रात 11:30 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी।

हावड़ा-गोरखपुर एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच प्रत्येक शुक्रवार को हावड़ा से खुलेगी। वापसी में यह प्रत्येक शनिवार को खुलेगी। तीसरी ट्रेन हावड़ा और छपरा के बीच 7 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार को रात 8:05 बजे खुलेगी और अगले दिन 10 बजे छपरा पहुंचेगी। वापसी में यह प्रत्येक मंगलवार को दोपहर 12:55 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 3:40 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

 

BIHAR

कुदरत ने बिहार में फिर बरपाया कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार में एक बार फिर वज्रपात (Thunderclap) की घटनाओं ने कहर बरपाया है. गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अलग-अलग जिलों में 25 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इनमें पटना में 9, समस्तीपुर में 8, पूर्वी चंपारण में 4, शिवहर और कटिहार में 2-2 लोगों की मौत हुई है. हालांकि आधिकारिक आंकड़ों में अभी 14 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) के अनुसार पटना जिला में 5 जबकि मोतिहारी में 4, शिवहर में 2 और समस्तीपुर में 2 लोगों की मौत हुई है.

Rain, Thunderstorms Leave 135 Dead In Four States

पटना जिले में 9 लोगों की मौत

न्यूज 18 को मिली जानकारी के अनुसार पटना के दुल्हिन बाजार में 5 लोगों पर ठनका गिर गया जिससे उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि घटना सरकुना, सोरामपुर, जीआईडी गांव में घटी है. वहीं यहां बड़की खरवां और सोरामपुर के दो लोग जख्मी है. जख्मी लोगों का का इलाज दुल्हिन बाजार रेफरल हॉस्पिटल में चल रहा है. वहीं बिहटा में तीन व्यक्ति की जान चली गई, जबकि दानापुर में भी एक बच्चे की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई.

More than 100 killed by lightning as India's monsoon storms arrive ...

समस्तीपुर में आठ लोगों की मौत

समस्तीपुर में आठ लोगों की मौत हो गई है. यहां रोसरा के बटहा में तीन, पूसा के मोरसंड में एक, समस्तीपुर के राजखण्ड में एक,  मुसरीघरारी के लाटबेसपूरा में एक, विभूतिपुर के खासटभका वार्ड 08 में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि दलसिंहसराय के पांड में एक घायल हो गया.

पूर्वी चंपारण-शिवहर में 6 की मौत

वहीं पूर्वी चम्पारण में बिजली के चपेट में आने चार लोगों की मौत हो गई. बंजरिया के अजगरवा और आदापुर के कटगेनवा में अलग अलग घटनाओं  में दो की मौत हो गई. पताही के परसौनी कपूर में महिला की मौत हो गई. जबकि  बनकटवा के कोदरकट में भी एक की मौत हो गई. शिवहर में वज्रपात में 2 लोगों की मौत हो गई. यहां के तरियानी के छपरा और माधोपुर छाता गांव में धान रोपने के दौरान ये हादसा हुआ.

कटिहार जिले में दो लोगों की मौत
जबकि कटिहार में बिजली गिरने से दो महिला की मौत हो गई जबकि एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसा  कोढ़ा थाना क्षेत्र के विनोद पुर गांव में हुआ है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि खराब मौसम के बीच सजेनुर खातून, रजिया खातून और मोहम्मद मोतिन खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान बिजली गिरने से यह लोग खेत में ही बने मोटर रूम के पास  आ गए थे, लेकिन वहां भी आसमानी बिजली गिरने से दोनों की मौत घटनास्थल पर हो गई. जबकि मोहम्मद मतीन को नाजुक हालत में सदर अस्पताल भेजा गया है.

Input : News18

Continue Reading

BIHAR

साली करिश्मा की एंट्री से कन्फ्यूजन में तेजप्रताप, तेजस्वी के फैसले का विरोध जता पलटी मारी

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल में अपनी साली करिश्मा राय की एंट्री के बाद तेज प्रताप यादव कन्फ्यूजन में है. तेज प्रताप यादव साली करिश्मा के आरजेडी में शामिल होने पर पहले छोटा सा बयान देकर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं. लेकिन थोड़ी ही देर बाद वह तेजस्वी यादव के इस फैसले का यह कहते हुए विरोध कर देते हैं कि उन्हें उस परिवार के किसी सदस्य पर भरोसा नहीं जिसने उनके साथ धोखा किया तेज प्रताप यादव ने अपनी साली करिश्मा यादव की आरजेडी में शामिल होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए यह ट्वीट किया था.लेकिन अब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट डिलीट कर दिया है.

पहले पार्टी के फैसले का किया था स्वागत

करिश्मा राय के शामिल होने के बाद तेजप्रताप ने पार्टी के फैसले का स्वागत किया था, लेकिन अब तेजस्वी यादव को ऐश्वर्या राय के परिवार पर भरोसा नहीं है. तेजप्रताप ने कहा कि इसके बारे में मुझे से कोई न तो चर्चा कि गई और नहीं कोई राय लिया गया है. पार्टी में शामिल कराने का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है.

करिश्मा ने लालू परिवार की तारीफ

करिश्मा राय ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा कि लालू प्रसाद , राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव तेजस्वी यादव और मीसा भारती की जमकर तारीफ की है. कहा कि आज मैं भले ही पार्टी में शामिल हो रही हूं. लेकिन लालू परिवार से उनका दादा दारोगा राय प्रसाद के समय से पारिवारिक संबंध है. दोनों परिवार एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होते रहा है.

डेंटिस्ट हैं करिश्मा

करिश्मा राय ने इस मौके पर फर्स्ट बिहार के साथ खास बातचीत में कहा कि बिहार में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है. बिहार में डबल इंजन की सरकार इससे निपटने के लिए कुछ नहीं कर पा रही है. उन्होनें कहा कि तेजस्वी यादव युवा हैं उन्होनें एक नयी सोच की शुरूआत की है. वे सकारात्मक दिशा में काम कर रहे हैं. करिश्मा राय ने बताया कि वे डेंटिस्ट हैं पैसा कमाना ही जीवन का उदेश्य नहीं है, वे अब समाज सेवा का काम करना चाहती हैं, वे गरीबों की मदद करना चाहती हूं, उन्होनें कहा कि राजनीति में उतरने के लिए मेरे प्रेरणास्रोत मेरे दादाजी दरोगा प्रसाद राय हैं जो बिहार की जनता के लिए समर्पित होकर काम कर चुके हैं.

जो जिम्मेवारी मिलेगी उसको निभाउंगी

करिश्मा राय ने कहा कि मेरे चाचा चंद्रिका राय आरजेडी में शामिल हैं वे पार्टी के एमएलए हैं. उन्होनें कहा कि आरजेडी की सदस्यता लेना मेरे लिए स्वभाविक है. उन्होनें कहा कि मेरे दादाजी के वक्त से ही मेरे पिता विधानचंद्र राय के अच्छे संबंध आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से रहे हैं, दोनों परिवारों के बीच दशकों से संबंध रहा है. विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पर कहा कि मैं पार्टी में काम करने आयी हूं, पार्टी मुझे जिस भूमिका को निभाने के लिए कहेगी मैं उसके लिए तैयार रहूंगी.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

PHED में 641 स्थायी पदों पर होगी परमानेंट नियुक्ति, नीतीश कैबिनेट ने 5 एजेंडों पर लगाई मुहर

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक में पांच एजेंडो पर मुहर लगी. कैबिनेट ने अहम निर्णय लेते हुए उत्पाद से जुड़े मामलों का अनुसंधान पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भी करने का अधिकार दे दिया जबकि पहले सब इंस्पेक्टर या उससे ऊपर के अधिकारी ही जांच कर सकते थे. दरअसल शराबबंदी के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य कैबिनेट ने यह फैसला लिया है. इसके साथ ही बैठक में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग यानी PHED के सुदृढीकरण और विस्तार के लिए लगभग 40 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई.

इसके अलावा PHED में ही 641 स्थाई पदों के सृजन का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया गया. वहीं तीन अस्थाई पद भी सृजित किए गए, साथ ही तीन अध्यादेशों को भी मंजूरी दी गई. कैबिनेट ने यह फैसला भी किया कि स्कूल के शिक्षकों की सेवा शर्त नियमावली को संशोधित करने के लिए बनी समिति में अपर महाधिवक्ता की जगह महाधिवक्ता या उनके द्वारा नामित अधिवक्ता सदस्य होंगे. बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द से जल्द हो नियमावली का प्रकाशन किया जाए.

वहीं डॉ. विनय कुमार लाल चिकित्सा पदाधिकारी पोठिया किशनगंज को सेवा से बर्खास्त करने पर केबिनेट ने मुहर लगाई. विनय कुमार लाल को लंबे समय से लगातार सेवा अनुपस्थित रहने के कारण उन्हें बर्खास्त किया गया है. साथ ही राज्य में लागू माल और सेवाकर प्रणाली के प्रावधानों में संशोधन की स्वीकृति दी गई है.

बैठक में जगजीवन राम शोध संस्थान में कर्मियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मिली मंजूरी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से कोरोना से बचाव को लेकर भी कई बातें कही जिसमें नेताओं को कहीं भी जाने पर भीड़ भाड़ ला लगे इसपर ध्यान रखने और खुद के साथ साथ लोगों के बचाव पर ध्यान देने की भी अपील की.

Input : News18

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

कुदरत ने बिहार में फिर बरपाया कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत

INDIA2 hours ago

भूलकर भी आंख न उठाए चीन, भारत रूस से खरीद रहा 33 लड़ाकू विमान

BIHAR2 hours ago

साली करिश्मा की एंट्री से कन्फ्यूजन में तेजप्रताप, तेजस्वी के फैसले का विरोध जता पलटी मारी

INDIA2 hours ago

सावन के साेमवार में भगवान शिव पर जलाभिषेक के लिए घर बैठे मिल जाएगा गंगा जल

BIHAR3 hours ago

PHED में 641 स्थायी पदों पर होगी परमानेंट नियुक्ति, नीतीश कैबिनेट ने 5 एजेंडों पर लगाई मुहर

INDIA3 hours ago

खराब हुआ चाइनीज फोन तो दोगुना चार्ज देकर कराना पड़ेगा ठीक

BIHAR4 hours ago

…तो लालू यादव ने खोज निकाली बहू ऐश्वर्या राय की काट, बड़ी बहन करिश्मा को दिलाई RJD में एंट्री

INDIA4 hours ago

पहले ऐप बैन, फिर हुआवेई को झटका और अब हाइवे का रोड़ा; चीन की आशाओं पर इस तरह भारत ने फेरा पानी

BIHAR6 hours ago

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 5 एजेंडों पर लगी मुहर

BIHAR6 hours ago

बिहार से अब चलेंगी 45 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, ECR ने रेलवे बोर्ड को भेजा 23 जोड़ी नयी ट्रेनों का प्रस्ताव

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR6 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending