Whatsapp पर गालीगलौज करने वालों की अब खैर नहीं, होगी पुलिस कारवाई

0
103

वाट्सएप पर आने वाले आप’त्तिजनक संदेशों की शिकायत अब लोग दूरसंचार विभाग (डीओटी) से कर सकते हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि शिकायत करने के लिए वाट्सएप संदेश का स्क्रीनशॉट और मोबाइल नंबर विभाग को ई-मेल करना होगा। शिकायत निचे दिए गए MAIL पर भेजना होगा।

डीओटी के कंट्रोलर कम्युनिकेशंस आशीष जोशी ने एक ट्वीट में कहा कि यदि किसी को गा’ली-गलौ’ज वाला या अपमा’नजनक या जान लेने की धमकी भरा या अभद्र वाट्सएप संदेश मिलता है, तो कृपया संदेश का स्क्रीनशॉट और मोबाइल नंबर दिए गए ई-मेल करें। इस पर जरूरी कार्रवाई करने के लिए हम टेलीकॉम कंपनी और पुलिस प्रमुखों से संपर्क करेंगे।

गौरतलब है कि पत्रकारों सहित कई चर्चित और प्रतिष्ठित व्यक्तियों की ओर से यह शिकायत आती रही है कि उन्हें गाली-गलौज और धमकी वाला संदेश भेजा गया है।

विभाग ने 19 फरवरी को एक आदेश में कहा था कि लाइसेंस की शर्तो के तहत नेटवर्क पर किसी भी रूप में आपत्तिजनक, अभद्र या अनधिकृत सामग्री चलाने पर रोक है। आदेश में विभाग ने सभी टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपनियों को निर्देश दिया है कि ऐसे संदेश भेजने वाले ग्राहकों पर तत्काल कार्रवाई करें। यह ग्राहक आवेदन पत्र में किए गए कस्टमर डिक्लेरेशन का भी उल्लंघन है।

Input : Dainik Jagran

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?