विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा है कि जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा हमले की बात कबूली फिर भी पाकिस्तान मानने को तैयान नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद के प्रवक्‍ता के तौर पर काम कर रहा है और उसे बचाने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने बताया कि भारत ने एक विमान खोया पाकिस्तान दो बता रहा है। अगर उनके पास दूसरे विमान गिराने का कोई सबूत है तो उसे पेश करें। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा और केवल झूठे दावे किए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अगर पाकिस्तान ‘नए सोच’ के साथ ‘नया पाकिस्तान’ होने का दावा करता है तो उसे आतंकवादी संगठनों और सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ भी नया एक्शन भी दिखाना चाहिए। नए पाकिस्तान को आतंकवादी समूहों और उसके ठिकानों पर कार्रवाई करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने अपने देश में आतंकी संगठन जैश के ठिकानों की बात को ही नकार दिया है। इससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कैसा रुख रखता है। हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान जारी रखेंगे, हमारी सेना सतर्क रहेगी।

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान सिर्फ दिखावे के लिए आतंकियों पर कागजी कार्रवाई कर रहा है जो काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि अपनी धरती से आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने 27 फरवरी को घुसपैठ की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि भारत ने एफ 16 विमान गिराने के सबूत दिए लेकिन पाकिस्तान फिर भी इनकार क्यों कर रहा है। भारत के खिलाफ एफ 16 के इस्तेमाल को लेकर पाकिस्तान बेनकाब हुआ है।

Input : Hindustan

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur 

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?