Connect with us

INDIA

नवाजुद्दीन सिद्दिकी की भतीजी ने लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- ‘चाचा ने मेरे साथ किया गंदा काम’

Muzaffarpur Now

Published

on

मुंंबई. बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. नवाज की पत्नी ने तलाक के लिए नोटिस दिया हुआ है, वहीं अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी (Nawazuddin Siddiqui Niece) ने एक्टर के भाई और अपने चाचा पर यौन उत्‍पीड़न (Sexual Harassment) का गंभीर आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. मामला उस वक्त का है, जब वो 9 साल की थीं. इस खबर के बाद एक बार फिर से नवाजुद्दीन और उनके परिवार के चर्चे तेज हो चले हैं.

Nawazuddin Siddiqui's Estranged Wife Aaliya Siddiqui Makes Cryptic ...

ईटाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की भतीजी ने बताया, ‘ये मामला सालों पुराना है. उस वक्‍त मैं 9 साल की थी. मैं जब दो साल की थी, तब मेरे पैरंट्स का तलाक हो गया. पापा ने दूसरी शादी की और मैं अपने सौतेली मां के साथ रहने लगी. तब मैं बच्ची थी, मुझे कोई समझ नहीं थी. मेरे साथ हिंसा भी हुई, लेकिन जब बड़ी हुई तो एहसास हुआ कि मेरे अंकल (चाचा) ने मेरे साथ गलत किया, उनका हर टच गलत था.’

Exclusive! Aaliya Siddiqui on her relationship with Nawazuddin ...

नवाजुद्दीन की भतीजी ने बताया कि मैंने कोर्ट मैरेज की, लेकिन शादी के बाद भी मुझे और मेरे ससुरालवालों को परेशान किया जा रहा है. इसमें मेरे पापा और बड़े पापा (नवाजुद्दीन) शामिल हैं, उन्‍होंने मेरे ससुरालवालों पर झूठे केस किए हैं. अगर वे उस समय सख्‍ती दिखाते तो यह सबकुछ न होता.

उन्‍होंने कहा कि तब मुझ पर किसी ने विश्‍वास नहीं किया. अब भी हर 6 महीने पर मेरे पिता केस फाइल करते हैं. लेकिन मुझे यकीन है कि मेरी शिकायत के बाद भी वह कुछ न कुछ करेंगे.

हालांकि, इसके लिए मुझे अपने पति का अब काफी सपॉर्ट मिला है. शारीरिक हिंसा के सभी सबूत मेरे पास हैं जो मैंने अपने पति को भेजे थे.

इस बातचीत में नवाज की भतीजी ने बताया कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी से उन्‍हें कभी सपॉर्ट नहीं मिला. उन्होंने बताया कि नवाज (बड़े पापा) ने एक बार मुझसे पूछा कि मैं लाइफ में क्‍या करना चाहती हूं. इस पर मैंने उन्‍होंने बताया कि मेरे साथ क्‍या-क्‍या हुआ था और मैं मेंटली डिस्‍टर्ब महसूस कर रही हूं. इस पर उन्‍होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. मुझे लगा कि कम से कम बड़े पापा समझेंगे, वह दूसरे समाज में रहते हैं और उनकी दूसरी सोच होगी लेकिन उनका कहना था- चाचा हैं, ऐसा कभी नहीं कर सकते.

Input : News18

INDIA

लॉकडाउन में समय पर चुकाई EMI, तो आपके खाते में आएंगे पैसे, सरकार ने दी जानकारी

Santosh Chaudhary

Published

on

क्या आपने भी लॉकडाउन में लोन मोराटोरियम (Loan moratorium) सुविधा का फायदा नहीं लिया और अपनी सभी किश्ते चुकाई. तो दिवाली से पहले आपके खाते में सरकार पैसे ट्रांसफर करेगी. लॉकडाउन में समय पर लोन चुकाने वाले ग्राहकों को केंद्र सरकार की ओर से ये ऑफर दिया जा रहा है. केंद्र सरकार ने लोन मोराटोरियम के दौरान ब्याज पर ब्याज को लेकर अपने फैसले के बारे में पूरी जानकारी देते हुए ये बात कही. केंद्र की मोदी सरकार ने ये ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि जिन्होंने समय पर EMI भरा है, उनको ब्याज पर ब्याज के हिसाब से कॅश बैक मिलेगा. जो EMI समय पर नहीं दे सके, उनके ब्याज पर ब्याज सरकार भरेगी.

किन लोगों को मिलेगा कैशबैक?

सरकार ने कहा है कि लोन लेने वाले जिन भी ग्राहकों ने मोराटोरियम सुविधा का फायदा नहीं लिया और समय पर EMI का पेमेंट किया ऐसे लोगों को कैशबैक मिलेगा. इस स्कीम के तहत ऐसे कर्जदारों को 6 महीने के सिंपल और कम्पाउंड इंट्रेस्ट में डिफरेंस का लाभ मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बारे में ट्वीट करते हुए बताया उन्होंने ट्वीट में लिखा कि जिन्होंने समय पर EMI भरी है, उनको ब्याज पर ब्याज के हिसाब से कैश बैक मिलेगा. इसके अलावा जो EMI समय पर नहीं दे सके, उनके ब्याज पर ब्याज सरकार भरेगी.

सभी तरह के लोन लेने वालों को मिलेगा फायदा

इस योजना के तहत होम लोन, एजुकेशन लोन, क्रेडिट कार्ड का बकाया, वीइकल लोन, MSME लोन, कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन के धारकों को लाभ मिलेगा.

RBI ने दी थी 6 महीने के लिए लोन मोरेटोरियम की सुविधा

आपको बता दें कोरोना महामारी के बीच RBI ने ग्राहकों को 6 महीने के लिए लोन मोरेटोरियम की सुविधा दी थी. महामारी के समय में जो भी लोग EMI का पेमेंट करने में असमर्थ थे उन सभी ने इस सुविधा का लाभ लिया था.

31 मार्च तक ग्राहकों को मिली थी ये सुविधा

बता दें ग्राहकों को 1 मार्च से लेकर 31 अगस्त तक के लिए यह सुविधा दी गई थी. इस सुविधा के बाद में मोराटोरियम पीरियड के दौरान ब्याज पर ब्याज का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और सरकार ने कहा कि कर्जदारों को ब्याज पर ब्याज नहीं भरना होगा. इससे सरकारी खजाने पर करीब 7000 करोड़ का असर होगा.

मिलेगी ब्याज पर ब्याज की छूट

आपको बता दें सरकार ने 2 करोड़ रुपए तक लोन लेने वाले ग्राहकों को लोन मोराटोरियम की सुविधा का फायदा दिया था. सरकार के मुताबिक 6 महीने के लोन मोराटोरियम समय में दो करोड़ रुपए तक के लोन के ब्याज पर ब्याज की छूट देगी.

Source : News18

Continue Reading

INDIA

3 साल की बच्ची को बचाने के लिए ललितपुर से भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ी ट्रेन

Muzaffarpur Now

Published

on

झांसी. उत्तर प्रदेश में मासमू बच्ची की जान बचाने के लिए एक ट्रेन को नॉनस्टॉप दौड़ाया गया. इस दौरान ट्रेन स्टेशन से खुलने के बाद बीच में कहीं पर भी नहीं रुकी. वह सीधे भोपाल स्टेशन (Bhopal station) पर पहुंचने के बाद ही रुकी. हालांकि, ट्रेन को भोपाल पहुंचते ही बच्ची को बचा लिया गया. दरअसल, मामला ललितपुर रेलवे स्टेशन (Lalitpur Railway Station) का है. ललितपुर रेलवे स्टेशन पर एक 3 साल की मासूम बच्ची का अपहरण हो गया था. अपहरणकर्ता मासूम बच्ची को गोद में लेकर भोपाल की तरफ जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस (Raptisagar Express) में सवार हो गया. मामले का खुलासा उस समय हुआ जब लापता बच्ची की खोजबीन करते हुए परिजन ललितपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

जब परिजनों ने शिकायत की कि उनकी बच्ची रेलवे स्टेशन से ही लापता हो गई है. इसके बाद हरकत में आए आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया. तब एक ऐसी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद मिली जिसमें एक युवक 3 साल की बच्ची को गोद में लेकर ट्रेन में सवार होता हुआ दिखाई दिया. जब तक आरपीएफ पूरे मामले को समझ पाती तब तक बच्ची का अपहरण हो चुका था और अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर ट्रेन से फरार हो गया था. मामले की जानकारी मिलने के बाद झांसी में आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल को पूरे मामले की सूचना दी. उन्होंने राप्तीसागर एक्सप्रेस को ललितपुर से लेकर भोपाल के बीच किसी भी स्टेशन पर न रोकने का अनुरोध किया.

ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप चली ट्रेन
आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर के अनुरोध को मानते हुए ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल ने राप्तीसागर को ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ा दिया. ट्रेन को नॉनस्टॉप इसलिए चलाया गया, ताकि मासूम का किडनैपर बच्ची को लेकर बीच में पड़ने वाले किसी स्टेशन पर उतर कर न भाग सके. इस दौरान भोपाल रेलवे स्टेशन पर अपहरणकर्ता को दबोचने के लिए ट्रेन का बेसब्री से इंतजार हो रहा था. जैसे ही ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची मौके पर मौजूद आरपीएफ और जीआरपी के अफसरों ने अपहरणकर्ता को ट्रेन की एक बोगी से खोज निकाला. फिलहाल आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह रजावत की सजगता और सूझबूझ से किडनैप हुई मासूम बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया. पुलिस ने किडनैपर को भी बच्ची संग गिरफ्तार कर लिया. बच्ची को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. शायद इंडियन रेलवे के लिए यह पहला मौका है जब अपहरणकर्ता को पकड़ने के‍ लिए ट्रेन को नॉनस्‍टॉप चलाया गया.

Source : News18

Continue Reading

INDIA

65 साल के हरीश साल्वे करने जा रहे दूसरी शादी, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी

Muzaffarpur Now

Published

on

पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे अगले हफ्ते विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. हरीश साल्वे देश के जाने-माने वकील और ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल हैं. 65 वर्षीय साल्वे, पिछले महीने ही अपने 38 साल के वैवाहिक जीवन को तिलांजलि देकर अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे से तलाक लेकर कानूनी तौर पर अलग हो गए थे. हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं. हरीश साल्वे अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ 28 अक्तूबर को लंदन के एक चर्च में विवाह करने जा रहे हैं. दोनों का ये दूसरा विवाह है.

साल्वे भी धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं. अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिन के साथ वे पिछले दो सालों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं. हरीश साल्वे और कैरोलिन दोनों का ये दूसरा विवाह है. दोनों की पूर्व विवाह से संतानें भी हैं. पेशे से कलाकार कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं. हरीश साल्वे की कैरोलिन से मुलाकात आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी. दोनों के बीच की यह मुलाकात धीरे-धीरे और गहरी हो गई.

Harish Salve SA

बकौल साल्वे तलाक के बाद लंदन में बच्चों से दूर रहते हुए भी कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी संभाला. दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग जमी और बात आगे की जिन्दगी एक साथ गुजारने तक आ पहुंची.

चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे और साल्वे दोनों की पढ़ाई एक ही स्कूल में हुई है. दोनों महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पढ़ाई करते थे. 1976 में साल्वे दिल्ली आए गए और बोबडे मुंबई हाई कोर्ट. बाद में बोबडे हाई कोर्ट जज बन गए और साल्वे सीनियर एडवोकेट और फिर सॉलिसिटर जनरल.

ICJ Verdict: Judgment gladdened hearts, restored faith in rule of law, says Harish  Salve

हरीश साल्वे शुरू से ही अपनी प्रतिभा की बदौलत नामी वकील रहे हैं. यही वजह थी कि उन्हें भारत सरकार ने सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया था. साल्वे, कुलभूषण जाधव सहित कई अंतर्राष्ट्रीय मामलों में भारत सरकार की पैरवी कर देश को गौरवान्वित कर चुके हैं. भारत सरकार की विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के आग्रह पर उन्होंने इस केस की सुनवाई के लिए सिर्फ एक रुपए फीस ली थी.

देश दुनिया के नामी उद्योगपतियों और कंपनियों वोडाफोन, रिलायंस, मुकेश अंबानी, रतन टाटा जैसे सभी बड़े नामों के कानूनी मामलों की कोर्ट में नुमाइंदगी भी साल्वे ने ही की है.

Continue Reading
INDIA2 hours ago

लॉकडाउन में समय पर चुकाई EMI, तो आपके खाते में आएंगे पैसे, सरकार ने दी जानकारी

BIHAR2 hours ago

पीएम मोदी की तस्वीर वाले फुल पेज विज्ञापन पर RJD का तंज; सीएम चुनना है, पीएम नहीं

BIHAR2 hours ago

नीतीश कुमार 10 नवंबर के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे-चिराग पासवान

BIHAR3 hours ago

मुर्दाबाद के नारे सुन नीतीश कुमार बोले, …..अपनी माता से पूछो वो सही बात बतलाएंगी

BIHAR4 hours ago

वीडियो : मास्क न पहनने का ये तर्क सुन छूट जाएगी आपकी हंसी

INDIA5 hours ago

3 साल की बच्ची को बचाने के लिए ललितपुर से भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ी ट्रेन

BIHAR6 hours ago

बिहार के वोटर्स से उद्धव ठाकरे की अपील, बोले- 2014 में हमारे साथ थे नीतीश, सोच समझकर वोट करें

DHARM21 hours ago

रावण की कुंडली में ना होता ये दोष तो असंभव थी मौत, राम के लग्न की खासियत भी जानें

INDIA21 hours ago

65 साल के हरीश साल्वे करने जा रहे दूसरी शादी, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी

INDIA21 hours ago

मोहन भागवत के CAA वाले बयान पर बोले ओवैसी; ‘हम बच्चे नहीं, जो कोई भी भटका दे’

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD3 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA1 week ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA4 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR1 week ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR4 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

BIHAR3 weeks ago

पीठ में खंजर भोंका , कहकर महागठबंधन से बाहर हुए मुकेश सहनी

Trending