Connect with us

INDIA

निजीकरण के विरोध में इन बैंकों में रहेगी हड़ताल, जानिए कब से कब तक कार्य रहेगा प्रभावित

Ravi Pratap

Published

on

सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर 26 नवंबर को बैंकों में हड़ताल रहेगी। सभी व्यावसायिक और ग्रामीण बैंकों में काम ठप रहेगा। हालांकि भारतीय स्टेट बैंक ने खुद को हड़ताल से अलग रखा है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि ऑल इंडिया बैंक इंपलाइज एसोसिएशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन, बैंक इंपलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया और यूनाइटेड फोरम ऑफ ग्रामीण बैंक यूनियन के बैंक प्रबंधन आंदोलन में शामिल होंगे।

स्टेट बैंक का यूनियन एनसीबीई और भारतीय मजदूर संघ का बैंक यूनियन नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स ने भी हड़ताल का नैतिक समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सेंट्रल ट्रेड यूनियन की सामान्य मांगों के अतिरिक्त बैंक यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण का प्रस्ताव वापस लेने, बैंकों में जमा राशि पर ब्याज बढ़ाने, कॉरपोरेट घरानों से एनपीए ऋण की वसूली के लिए सख्त कार्रवाई करने, अस्थायी कर्मियों का नियमितीकरण, आउटसोर्सिंग पर प्रतिबंध, खाली पदों पर अविलंब नियुक्ति, 31 मार्च 2010 के बाद योगदान करने वाले बैंककर्मियों के लिए एनपीएस के बजाय पुरानी पेंशन योजना का कार्यान्वयन और ग्रामीण बैंकों में प्रायोजक व्यावसायिक बैंकों के साथ ही 11वें द्विपक्षीय वेतन समझौता को एक नवंबर 2017 के प्रभाव से लागू करने संबंधी 10 सूत्री मांगों को लेकर बैंककर्मी 26 नवंबर को हड़ताल करेंगे।

26 को ट्रेड यूनियन की हड़ताल

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर 26 नवंबर को प्रस्तावित हड़ताल की तैयारी को लेकर हरिसभा चौक स्थित कार्यालय में भाकपा माले की बैठक हुई। जिला सचिव कृष्णमोहन ने कहा कि सरकार देश की संपत्ति कॉरपोरेट घरानों को दे रही है। मजदूर, कर्मचारियों, कम आय के लोगों पर हमले कर रही है और उनके अधिकार खत्म कर देना चाहती है। बैठक में एक्टू के जिला संयोजक मनोज कुमार यादव, रसोइया संघ के जिला सचिव परशुराम पाठक, वीरेंद्र चौधरी, मो. करीम, आमोद पासवान, सुरेश राम, सुलेखा देवी, चंदेश्वर भगत, राजेश राम, उमेश दास आदि शामिल थे।

Input: Dainik Jagran

INDIA

नई बनी सड़क पर स्कूटी लेकर चढ़ गयी लड़की, लोग बोले-गयी भैंस कंक्रीट में

Muzaffarpur Now

Published

on

इंटरनेट की दुनिया निराली है. यहां कुछ भी कभी भी ट्रेंड कर जाता है. किसी भी वीडियो, पोस्ट और शख्स को भी यहां वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगता. ऐसी ही एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है जिसमें एक लड़की की गलती से मिस्टेक ने लोगों को हंसने का मौका दे दिया. फोटो देखकर लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि लड़की ने ऐसा गलती से किया या जानबूझकर.

girl with Scooty stuck in new built road internet amused with hilarious  comments - Viral : नई नवेली सड़क पर स्कूटी समेत जा चढ़ी लड़की, यूजर बोले :  वो स्त्री है,कुछ भी

ये फोटो एक नई बनी हुई सड़क की है, जिसे बने शायद कुछ ही समय हुआ होगा क्योंकि वो अभी भी गीली है. लेकिन स्कूटी सवार एक लड़की ने आव देखा ना ताव और उस पर गाड़ी लेकर चढ़ गयी. इस वजह से ना सिर्फ सड़क तहस नहस हो गई, बल्कि उसकी स्कूटी भी उस सीमेंटेड सड़क में बुरी तरह फंस गई. किसी यूजर ने उस लड़की और तबाह सड़क के फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाले तो जमकर कमेंट्स आने लगे. किसी ने इसे लड़की की बेवकूफी कहा जो वो गीली सड़क पर गाड़ी चढ़ा दी. तो किसी ने इसे सड़क बनाने वाले की गलती माना जो उसने वहां कोई साइन बोर्ड नहीं लगाया.

हालांकि ये फोटो कहां की है ये जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन सोशल मीडिया पर ये खूब वायरल हो रही है. ट्विटर पर इस पोस्ट को अब तक 2100 लाइक्स मिले हैं और सैंकड़ों री-ट्वीट्स किए जा चुके हैं. लोग ना सिर्फ इसे एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इसपर अपने मजेदार कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं.

Source : TV9

Continue Reading

INDIA

लव जिहाद पर नसीरुद्दीन शाह ने जताई नाराजगी, बोले- इसमें गलत क्या है?

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टरन नसीरुद्दीन शाह ने लव जिहाद मामले पर एक बार फिर अपनी चिंता जताई है. कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया के वीडियो इंटरव्यू में उन्होंने लव जिहाद के नाम पर होने वाले बंटवारे पर चिंता जताई है. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद तमाश की तरह जैसे विभाजन पैदा किया जा रहा है. उससे में बेहद गुस्से में हूं. जो लोग इस शब्द को चलन में लाए हैं उन्हें जिहाद शब्द के बारे में कुछ पता ही नहीं है.

Naseeruddin Shah: There is no movie mafia | Entertainment News,The Indian Express

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई इतना बेवकूफ होगा जो ये मानले कि मुस्लिम हिदु जनसंख्या को ओवरटेक कर लेंगे. इसकी कल्पना भी नहीं हो सकती. पिछले साल नवंबर में, उत्तर प्रदेश जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ अध्यादेश पारित करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया. पिछले कुछ महीनों में, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों ने भी विवाह की आड़ में हिंदू महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित करने के कथित प्रयासों के खिलाफ कानून बनाने की योजना पर बात की है.

Iconic actor Naseeruddin Shah recalls the day his attitude towards prayer changed- The New Indian Express

नसीरुद्दीन शाह ने थिएटर फिल्म एक्टर रतना पाठक शाह से शादी की है. उन्होंने कहा कि मेरा यही मानना था कि हिंदू महिला से शादी एक स्वस्थ उदाहरण स्थापित करेगा. मुझे नहीं लगता कि ये गलत है. एक्टर ने कहा कि जब वह रत्ना से शादी करने जा रहे थे तब उनकी मां ने उनसे पूछा था कि क्या वह चाहते हैं कि उनकी होने वाली पत्नी अपना धर्म परिवर्तन करे, ‘‘इस पर मेरा जवाब ना था.”

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि लव जिहाद के नाम पर प्रताड़ित होते युवा जोड़ों को देख दुख होता है. उन्होंने कहा, यह वो दुनिया नहीं है जिसका मैंने सपना देखा था. ” बता दें,इससे पहले नसीरुद्दीन शाह के एक बयान पर तब बवाल मच मच गया था जब उन्होंने कारवां-ए-मोहब्बत को 2018 में कहा था कि कई स्थानों पर गो हत्या को किसी पुलिसकर्मी की हत्या से अधिक महत्व दिया जा रहा है.

इसके बाद नसीरूद्दीन ने कहा था, इसका गलत मतलब निकाला गया कि मैं डर महसूस कर रहा हूं.” उन्होंने कहा, ‘‘मैं बार-बार कहा हूं कि मैं नहीं डर रहा. मैं क्यों डरूं? यह मेरा देश है, मैं अपने घर में हूं. मेरे परिवार की पांच पीढ़ियों को इसी मिट्टी में दफन किया गया है. मेरे पूर्वज यहां 300 से साल से रह रहे हैं. क्या इससे मैं हिन्दुस्तानी नहीं होता हूं, फिर और क्या चाहिए?’

Source : TV9

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

INDIA

‘पंजाब आकर समझाएं कृषि कानून-हम उठाएंगे आपका खर्च’, हेमा मालिनी को किसानों की पेशकश

Muzaffarpur Now

Published

on

कांढी किसान संघर्ष समिति (KKSC) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की नेता हेमा मालिनी को तीनों कृषि कानूनों के फायदे बताने के लिए पंजाब आने का न्योता दिया है. किसानों के संगठन ने इसी के साथ मथुरा की सासंद को फाइव स्टार होटल में ठहरने और आने-जाने का पूरा खर्च उठाने की पेशकश भी की है.

एक्टर से राजनेता बनीं हेमा मालिनी ने हाल ही में कहा था कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को ये पता नहीं है कि उन्हें क्या चाहिए, क्योंकि उनका कोई एजेंडा नहीं है और उन्हें विपक्षी दल इस्तेमाल कर रहे हैं अपने हित साधने के लिए. हेमा मालिनी के इस बयान के बाद किसानों ने उन्हें चिट्ठी लिखकर पंजाब आने और तीनों कृषि कानूनों को समझाने की अपील की है.

पंजाब ने आपको भाभी की तरह दिया सम्मान

चिट्ठी में KKSC के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह घुम्मन, संरक्षक अवतार सिंह भीखोवाल और उपाध्यक्ष जरनैल सिंह गढ़ड़ीवाल ने कहा कि उन्हें पंजाब में भाभी के रूप में सम्मान मिला है. भाभी मां के बराबर होती है और उन्होंने खुद चुनावी अभियान के दौरान कहा था कि वो पंजाब की बहू हैं. हेमा मालिनी मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र की पत्नी हैं, जो कि पंजाब से संबंध रखते हैं. उनके बेटे सनी देओल भी गुरदासपुर से सांसद हैं.

Hema Malini

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक किसानों ने चिट्ठी में आगे लिखा, “अपनी फसल की सही कीमत की मांग करते हुए पिछले 51 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन रहे हैं और लगभग 100 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे समय पर आपके बयान ने हर पंजाबी को चोट पहुंचाई है. किसान कड़ी मेहनत कर फसल उगाता है. वो अपनी फसल को यूं ही किसी भी दाम पर नहीं बेच सकता.”

उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा, “आप कह रही हैं कि हम (किसान) नहीं जानते कि हमें क्या चाहिए तो कृपया कर आप पंजाब आएं और हमें समझाएं कि हमें ऐसा क्या करना चाहिए ताकि दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसान अपनी जान कुर्बान न करें.” किसानों का कहना है कि हमने तय किया है कि हम फाइव स्टार होटल में आपके ठहरने का इंतजाम करेंगे और इसका पूरा खर्च किसान और मजदूर उठाएंगे.

Source : TV9

 

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
MUZAFFARPUR21 mins ago

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

BIHAR44 mins ago

एलजेपी के उपाध्यक्ष का बड़ा दावा- अगर चिराग अकेले चुनाव नहीं लड़ते, तो तेजस्वी को नहीं मिलती इतनी सीटें

INDIA1 hour ago

नई बनी सड़क पर स्कूटी लेकर चढ़ गयी लड़की, लोग बोले-गयी भैंस कंक्रीट में

BIHAR1 hour ago

नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री का बड़ा आरोप, पैसा लेकर भी जमीन नहीं दे रहा एयर फोर्स अथॉरिटी

INDIA1 hour ago

लव जिहाद पर नसीरुद्दीन शाह ने जताई नाराजगी, बोले- इसमें गलत क्या है?

DHARM1 hour ago

बिना बेलपत्र अधूरी मानी जाती है भगवान शिव की पूजा, जा’निए महत्व

INDIA1 hour ago

‘पंजाब आकर समझाएं कृषि कानून-हम उठाएंगे आपका खर्च’, हेमा मालिनी को किसानों की पेशकश

BIHAR1 hour ago

पंचायत चुनाव: निर्वाचन आयोग का फरमान, मुखिया के घर के सौ मीटर के अंदर बूथ नहीं बनेगा

BIHAR1 hour ago

बिहार में नीतीश के नेता भी नहीं सुरक्षित, फायरिंग करने से मना किया तो JDU नेता को मारी गोली

BIHAR2 hours ago

बिहार के 15 जिले कोल्ड डे की चपेट में, अगले 24 घंटों के लिए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

INDIA2 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING4 weeks ago

भारतीय अरबपति को सिर्फ 73 रुपये में बेचनी पड़ी 2 अरब डॉलर की कंपनी

BIHAR4 weeks ago

इंटेलिजेंस ब्यूरो में ग्रेजुएट्स के लिए ACIO की 2000 भर्ती, जानें IB भर्ती की खास बातें

INDIA3 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING2 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR2 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING2 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR3 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending