Connect with us

BIHAR

नीतीश कुमार 10 नवंबर के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे-चिराग पासवान

Muzaffarpur Now

Published

on

लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि 10 नवंबर के बाद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि 10 नवंबर के बाद मौजूदा मुख्यमंत्री बिहार के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। चिराग पासवान ने यह भी दावा किया है कि उनकी पार्टी नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उससे बहुत ज़्यादा सीटें जीत कर आएगी।

आपको बता दें कि चिराग पासवान की अध्यक्षता में लोकजनशक्ति पार्टी ने एनडीए से अलग अपने प्रत्याशियों की चुनाव मैदान में उतारा है। चिराग ने ज्यादातर उन सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा है जिन सीटों पर जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार आज शाम खत्म हो जाएगा। पहले दौर की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। सभी दल आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जोर लगाए हुए हैं।

MUZAFFARPUR

पूर्व मेयर हत्याकांड के शूटर का शागिर्द गिरफ्तार

Muzaffarpur Now

Published

on

काजी मोहम्मदपुर पुलिस ने शुक्रवार की देर रात विशेष अभियान चलाकर कारोबारी मुकेश कुमार को धमकी देने के आरोप में एक युवक को धर दबोचा। पूछताछ के बाद शनिवार को उसे कोर्ट में पेशकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केस के आईओ दारोगा शंभूनाथ झा ने बताया कि जेल भेजा गया आरोपित कुमार राहुल मिठनपुरा थाने के हरिसभा चौक का रहने वाला है। उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया था। वह पूर्व मेयर समीर कुमार हत्याकांड के शूटर गोविंद का शागिर्द है।

आईओ ने बताया कि पड़ाव पोखर निवासी कारोबारी मुकेश कुमार ने एक मार्च 2019 को थाने में जेल से धमकी मिलने पर एफआईआर कराई थी। इसमें बताया था कि उन्होंने अपनी जमीन की प्लॉटिंग पड़ाव पोखर निवासी प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही से कराने के लिए एग्रीमेंट किया था। उस दौरान पूर्व मेयर समीर कुमार हत्याकांड में जेल में बंद आरोपित ओंकार सिंह व शूटर गोविंद कुमार ने कुमार राहुल के माध्यम से जेल से फोन कर धमकाया था। एग्रीमेंट रद्द करने व हत्या की धमकी दी थी। कहा था कि उक्त जमीन की प्लॉटिंग गोविंद कुमार, ओंकार सिंह और सुशील छापड़िया मिलकर करेंगे। कारोबारी मुकेश कुमार ने इन सबके खिलाफ एफआईआर कराई थी।

पूर्व मेयर हत्याकांड में चार्जशीटेड:

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, पूर्व मेयर समीर कुमार हत्याकांड में गोविंद कुमार, ओंकार सिंह और सुशील छापड़िया चार्जशीटेड हैं। फिलहाल सभी हाई कोर्ट से जमानत मिलने पर बाहर हैं। वहीं प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही भी इस हत्याकांड में आरोपित है।

Source : Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

सांसद व एमएलसी के नाम पर सीमेंट गबन में दो गिरफ्तार

Muzaffarpur Now

Published

on

सांसद व एमएलसी के नाम पर दो हजार बोरा सीमेंट गबन करने के आरोप में दो दुकानदारों को शुक्रवार की रात गिरफ्तार किया गया है। बेला थाने की पुलिस ने पुरानी बाजार से कारोबारी गौतम कुमार व संतोष कुमार को दबोचा। शनिवार को दोनों को कोर्ट में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्य साजिशकर्ता मो. परवेज छापेमारी की भनक लगने पर फरार हो गया।

बीते एक सितंबर को सीतामढ़ी के परिहार चौक निवासी सीमेंट-छड़ कारोबारी इंद्रकांत झा ने बेला थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी। इसमें बताया था कि सांसद व एमएलसी के नाम पर 24 जून 2020 को कॉल कर उनके साथ जालसाजी की गई। आरोपितों ने दो हजार बोरा सीमेंट नारायणपुर स्थित कंपनी के गोदाम से उठाकर अलग-अलग खुदरा दुकानदार को बेच दिया था। तय समय के अंदर जब कारोबारी इंद्रकांत झा को पेमेंट नहीं पहुंचा तो उन्होंने छानबीन शुरू की। तब ठगी की जानकारी हुई। बता दें कि बेला थाने के तत्कालीन थानेदार रमेश मिश्रा ने घटना के बाद पुरानी बाजार में छापेमारी करके 300 बोरा सीमेंट बरामद किया था।

Source : Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

दस साल में 18 आवेदन, फिर भी नहीं बनी सड़क-नाली

Muzaffarpur Now

Published

on

नाली व सड़क निर्माण के लिए दस साल से नगर निगम का चक्कर काट रहे सिकंदरपुर के देवेश चंद्र ठाकुर ने एक बार फिर शनिवार को जनता दरबार में फरियाद लगायी। मेयर सुरेश कुमार व नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय से कहा कि वह दस साल से अपनी गली में नाली व सड़क निर्माण के लिए दौड़ लगा रहा है। निगम के अलावा विभिन्न जगह अबतक 18 आवेदन दे चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि निगम से आस टूटने पर 2016 में डीएम कार्यालय में अर्जी दी। एक साल बाद आरटीपीएस में आवेदन दिया। आरटीपीएस की ओर से 25 दिनों में कार्य कराने के लिए निर्देशित किया गया। इसके बाद सड़क व नाली के लिए तीन लाख का प्राक्कलन बना, लेकिन फाइल आगे नहीं बढ़ी। बीते जुलाई व सितंबर में संबंधित कर्मियों ने फाइल के बारे में जानकारी से हाथ खड़े कर लिए।

इसी तरह गंदगी, पानी कनेक्शन, दुकान आवंटन व सड़क-नाला आदि से जुड़ी शिकायतों को लेकर 17 शहरवासियों ने निगम कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में फरियाद लगायी। वर्षों से लंबित कार्यों को लेकर आपत्ति जताते हुए नगर आयुक्त ने संबंधित शाखा के अधिकारियों व कर्मियों को जवाब तलब किया। नगर आयुक्त ने फरियाद सुनने के बाद एक सप्ताह के अंदर निदान का आश्वासन दिया।

इस क्रम में साहू रोड के संजय कुमार ने कहा कि खुले में मांस-मछली की दुकानें चल रही हैं। गंदगी व बदबू से घर में रहना मुश्किल हो गया है। धार्मिल स्थलों के आसपास भी मांस- मछली की दुकानें खोल दी गई हैं। आरडीएस कॉलेज के रिटायर प्राध्यापक डॉ. रामानंद सिन्हा ने पानी कनेक्शन व घर पर अवैध कब्जे की शिकायत को लेकर आवेदन दिया। ब्रह्मपुरा के ओमप्रकाश व कन्हौली मठ के अंजनी प्रसाद ने दाखिल-खारिज और साहू रोड के मनोज कुमार सिंह ने होल्डिंग को लेकर आवेदन दिया। बता दें कि इससे पिछले साल दिसंबर में निगम का जनता दरबार लगा था।

बेरोजगारों का छलका दर्द, दुकान आवंटित करने की मांग

निगम के जनता दरबार में बेरोजगारों का भी दर्द छलका। उम्मीद के साथ पहुंचे कुछ युवाओं ने रोजगार के लिए निगम के मार्केट में दुकान आवंटित कराने और कुछ ने आजीविका उपलब्ध कराने की मांग की। स्टेशन रोड निवासी गूंजा देवी ने कहा कि वह बहुत गरीब हूं। पति बेरोजगार है। रोजगार उपलब्ध कराने के लिए फरियाद लगायी। इमलीचट्टी के नरेश चौधरी ने फूल की दुकान लगाने के लिए अनुमति देने की मांग की। वहीं संजय कुमार ने शहर स्थित निगम के मार्केट में एक दुकान का आवंटन देने की मांग की। कई लोगों ने कबीर अंत्येष्टि व पेंशन के लिए फरियाद लगायी। मौके पर उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी समेत कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Source : Hindustan

Continue Reading
MUZAFFARPUR2 hours ago

पूर्व मेयर हत्याकांड के शूटर का शागिर्द गिरफ्तार

MUZAFFARPUR2 hours ago

सांसद व एमएलसी के नाम पर सीमेंट गबन में दो गिरफ्तार

MUZAFFARPUR3 hours ago

दस साल में 18 आवेदन, फिर भी नहीं बनी सड़क-नाली

MUZAFFARPUR3 hours ago

गायब मैट्रिक छात्रा की बूढ़ी गंडक में मिली लाश

MUZAFFARPUR3 hours ago

पताही कोविड केयर का बिजली बिल 40 लाख, सकते में स्वास्थ्य अमला

BIHAR3 hours ago

बिहार में मोटी रकम वसूल कर कई देशों के बनाए जा रहे फर्जी वीजा

SMART-CITY-MUZAFFARP
MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी की ओर कदम : लोगों काे जागरूक करने पर खर्च होंगे 89.20 लाख, दिल्ली से आएगी एजेंसी

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : प्रदूषण से बचाव के लिए सुबह और रात में होने लगा पानी का छिड़काव

patna-airport
BIHAR4 hours ago

अब दरभंगा से दुबई तक की यात्रा होगी आसान, जानिए कैसे

BIHAR14 hours ago

बढ़ती बिमारी और मौत के बावजूद, बिहारियों को नहीं लग रहा कोरोना से डर –

BIHAR1 week ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD2 weeks ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

BIHAR6 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING7 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

INDIA4 days ago

राजस्थान छोड़कर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं IAS टीना डाबी के पति अतहर, लगाई तबादले की अर्जी

BIHAR1 week ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA2 weeks ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR3 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR3 weeks ago

बड़ा ऐलान : नीतीश ने कर दिया राजनीति से संन्यास का एलान

Trending