Connect with us

JOBS

नौकरी की चिंता छोड़ Amul के साथ शुरू करें बिजनेस, पहले दिन से होगी मोटी कमाई

Published

on

अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको शुरू कर आप पहले दिन से ही मोटी कमाई कर सकते हैं. डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) के साथ बिजनेस करने का इस समय बड़ा मौका है. अमूल नए साल में भी फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा है. इसमें नुकसान ना के बराबर होने की गुंजाइश होती है.

Amul Franchise: How To Apply Online Via Amul Portal (Amul.com) – Investment, Space Requirement, Margin

2 लाख से शुरू कर सकते हैं बिजनेस

Advertisement

अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है. आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है. फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है. हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है.

कैसे लेनी होगी फ्रेंचाइजी

Advertisement

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है. पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी. अगर आप पहली वाली में निवेश करना चाहते हैं तो 2 लाख रुपए निवेश करने होंगे. वहीं अगर दूसरी फ्रेंचाइजी लेने का सोच रहे हैं तो 5 लाख का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये देने होंगे.

इतना मिलता है कमीशन

Advertisement

अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है.

पड़ेगी इतनी जगह की जरुरत

Advertisement

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए.

कैसे करें अप्‍लाई

Advertisement

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आपको retail@amul.coop पर मेल करना होगा. इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है.

Source : News18

Advertisement

Advertisement

JOBS

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Published

on

इंडियन रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए सुनहरा मौका है क्योंकि इन पदों के लिए कम पढ़े लिखे अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं. नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने गेटमैन के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना जरूरी हैं. अभ्यर्थी का चयन उनकी सैन्य सेवा की अवधि के आधार पर होगा. इच्छुक उम्मीदवार (Applicant) आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

अधिसूचना (Notification) के अनुसार रेलवे द्वारा लखनऊ मंडल और इज्जतनगर मंडल में गेटमैन (Gatemen) के पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए शैक्षिक योग्यता 10 वीं रखी गई है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. इस भर्ती अभियान के तहत संविधा के आधार पर नौकरी दी जाएगी. कार्य संतोषजनक न मिलने पर संविधा की अवधि समाप्त कर दी जाएगी.

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

इतने पदों पर होगी भर्ती

अधिसूचना के अनुसार नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे (North-Eastern Railway) में गेटमैन के पद पर कुल 323 भर्तियां होनी है. इन पद को भरने वाले अभ्यर्थियों को लखनऊ और इज्जतनगर मण्डल में नियुक्ति मिलेगी. लखनऊ मण्डल में 188 पद व इज्जतनगर मण्डल 135 पदों पर भर्ती होगी.

Advertisement

clat

ये होगा वेतन

अधिसूचना के अनुसार संविदा के आधार पर गेटमैन पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 25,000 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा.

Advertisement

आयु सीमा

अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थी एक जुलाई 2022 तक 65 वर्ष से अधिक उम्र का नहीं होना चाहिए.

Advertisement

शैक्षणिक योग्यता

10 वीं पास या समकक्ष उम्मीदवार ही इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

Source : ABP News

Advertisement
Continue Reading

JOBS

ऑफिसर सहित कई पदों पर हो रही है भर्ती, 40 हजार तक मिलेगी सैलरी

Published

on

टाटा मेमोरियल सेंटर (TMC) ने टेक्नीशियन ‘सी’, टेक्नीशियन ‘ए, साइंटिफिक ऑफिसर सहित कुल 13 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21, 23 और 27 दिसंबर 2021 को निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

रिक्त पदों का विवरण – 

Advertisement
  • एडहॉक साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (हेमेटोपैथोलॉजी) -02
  • एडहॉक टेक्नीशियन ‘सी’ (माइक्रोबायोलॉजी) -05
  • एडहॉक टेक्नीशियन ‘सी’ (हेमेटोपैथोलॉजी) -04
  • एडहॉक टेक्नीशियन ‘ए’ (पैथोलॉजी) -02

शैक्षणिक योग्‍यता – टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा और अनुभव होना चाहिए. शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

वॉक-इन-इंटरव्यू की डेट: 

Advertisement

21 दिसंबर 2021- एडहॉक साइंटिफिक ऑफिसर ‘सी’ (हेमेटोपैथोलॉजी) पोस्ट

23 दिसंबर 2021- एडहॉक टेक्नीशियन ‘सी’ (माइक्रोबायोलॉजी) और एडहॉक टेक्नीशियन ‘सी’ (हेमेटोपैथोलॉजी) पोस्ट

Advertisement

27 दिसंबर 2021- एडहॉक टेक्नीशियन ‘ए’ (पैथोलॉजी) पोस्ट

साइंटिफिक ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है. वहीं टेक्नीशियन ‘सी’ के पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है. टेक्नीशियन ‘ए’ के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है.

Advertisement

साइंटिफिक ऑफिसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 40 हज़ार प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी. टेक्नीशियन ‘सी’ के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 20 हजार रुपए वेतनमान दिया जाएगा. टेक्नीशियन ‘ए’ के पद पर चयनित कैंडिडेट को 18,564 रुपए वेतनमान दिया जाएगा. इन पदों पर कैंडिडेट का चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. उम्मीदवार अपना रिज्यूम 20 दिसंबर तक सेंड कर सकते हैं.

Source : Aaj Tak

Advertisement

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

JOBS

नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थी हो जाएं तैयार, एसएससी ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर

Published

on

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए राहतभर खबर है। केंद्रीय कर्मचारी चयन आयोग ने नए वर्ष के लिए परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है। इन परीक्षाओं की तैयारी लाखों अभ्यर्थी करते हैं। जिसमें बिहार के छात्रों की संख्या भी लाखों में होती है।

कर्मचारी चयन आयोग ( एसएससी ) ने 2021-22 में होने वाली भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है। कैलेंडर में एसएससी ने एमटीएस, सीजीएल, सीएचएसएल, दिल्ली पुलिस एमटीएस, एसएससी जीडी कांस्टेबल, सेलेक्शन पोस्ट समेत तमाम भर्तियों के लिए अधिसूचना निकाल दी है। जिसमें संभावित परीक्षा तिथियों की जानकारी दी गई है। कैलेंडर के मुताबिक एसएससी की 2021 की तीन बड़ी भर्तियों (सीजीएल, एमटीएस और सीएचएसएल) का नोटिफिकेशन दिसंबर 2021 से मार्च 2022 के बीच निकलेगा।

Advertisement

15 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर

● सीजीएल 2021 का नोटिफिकेशन 23 दिसंबर को जारी होगा व 23 जनवरी तक इसके लिए आवेदन लिए जाएंगे। सीजीएल टियर-1 का एग्जाम अप्रैल 2022 में होगा।

Advertisement

● एसएससी सीएचएसएल (10+2) परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 1 फरवरी को जारी होगा और इसके लिए 7 मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे। एसएससी सीएचएसएल टियर-1 एग्जाम मई में होगा।

● एसएससी एमटीएस (नॉन टेक्निकल) भर्ती परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 22 मार्च को जारी होगा। इसके लिए 30 अप्रैल तक आवेदन लिए जाएंगे। जून 2022 में टियर-1 परीक्षा होगी।

Advertisement

● एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 10 भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन 10 मई 2022 को जारी होगा। 9 जून तक आवेदन लिए जाएंगे। जुलाई 2022 में परीक्षा होगी।

● दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियर भर्ती परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन 17 मई को जारी होगा। 16 मई तक आवेदन लिए जाएंगे। सितंबर में परीक्षा होगी।

Advertisement

● दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (ड्राइवर) भर्ती परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन 27 जून को जारी होगा। अक्टूबर में परीक्षा होगी।

● दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल का नोटिफिकेशन 4 जुलाई को जारी होगा। नवंबर में परीक्षा होगी।

Advertisement

● दिल्ली पुलिस सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 14 अगस्त को जारी होगा। इसके लिए आवेदन 13 सितंबर 2022 तक लिए जाएंगे। परीक्षा दिसंबर 2022 में होगी।

● जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 22 अगस्त को जारी होगा। दिसंबर में एग्जाम होगा।

Advertisement

● साइंटिफिक असिस्टेंट आईएमडी परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन 29 अगस्त 2022 को आएगा और परीक्षा जनवरी 2023 में होगी।

● दिल्ली पुलिस एमटीएस भर्ती परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन 11 अक्टूबर 2022 को जारी होगा व परीक्षा फरवरी 2023 में होगी।

Advertisement

● जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 28 नवंबर को जारी होगा। आवेदन 27 दिसंबर 2022 तक लिए जाएंगे। टियर-1 परीक्षा मार्च 2023 में होगी।

● स्टेनोग्राफर ग्रेड सी डी भर्ती परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 5 दिसंबर 2022 को और परीक्षा अप्रैल 2023 में होगी।

Advertisement

● दिल्ली पुलिस कांस्टेबल एग्जिक्यूटिव (महिला, पुरुष) भर्ती परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन 9 जनवरी 2023 को निकलेगा। आवेदन 12 फरवरी 2023 तक लिए जाएंगे। परीक्षा मई 2023 में होगी।

● कांस्टेबल जीडी सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ, असम राइफल परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन 22 फरवरी 2023 को निकलेगा। इसके लिए 31 मार्च 2023 तक आवेदन लिए जाएंगे। जून 2023 में परीक्षा होगी।

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

parishram-jee-coaching

Advertisement
Continue Reading
BIHAR6 hours ago

जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM नीतीश पर बरसे चिराग, कहा- शराबबंदी सरकार की विफलता

ASTROLOGY12 hours ago

खरमास खत्म, अब शादियां ही शादियां, जाने कब-कब है शुभ मुहूर्त

BIHAR14 hours ago

ट्रक चालक के प्यार में घर छोड़कर युवती छत्तीसगढ़ से पहुंच गई बिहार, पश्चिम में अनोखा मामला

JOBS2 days ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

BIHAR3 days ago

दरभंगा-रोसड़ा एनएच के निर्माण को केंद्र की मंजूरी

BIHAR3 days ago

12 तो नहीं पर बिहार के बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन की 8 डोज लगवाई, CoWIN की खामियां आईं सामने

BIHAR3 days ago

निर्वाचित महिला प्रतिनिधि सरकारी बैठकों में किसी और को नहीं भेज सकेंगी, पंचायती राज विभाग ने कसी नकेल

BIHAR3 days ago

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा हुए कोरोना संक्रमित, पीए व अन्य भी पॉजिटिव

BIHAR3 days ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ganga-asnan
DHARM3 days ago

मकर संक्रांति से आरंभ होता है देवताओं का दिन व उत्तरायण

BIHAR3 days ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

BIHAR2 weeks ago

राजेंद्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदल जाएगा रूट!

INDIA4 weeks ago

खेसारी यादव और पवन सिंह के दंगल में कूदी अक्षरा सिंह, बोलीं- पैर की धूल बनने लायक भी नहीं हो

BIHAR3 weeks ago

27 दिसंबर से ही बदलने लगेगा सूबे का मौसम, बारिश के आसार

BIHAR6 days ago

आज से 17 तारीख तक आधा दर्जन ट्रेनें रद्द, कई गाड़ियों के रूट भी बदले गए

JOBS2 days ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

INDIA4 weeks ago

एलआईसी हर साल देगी 40,000 रुपये, रोज दें 41 रुपये की प्रीमियम

OMG4 weeks ago

खाते में 32 लाख रुपए जमा कर भूल गई महिला, 5 साल बाद बैंक वालों ने फोन कर दिलाया याद

BIHAR2 weeks ago

बिहार में बनेंगे जलमार्ग, सड़कमार्ग और रेलमार्ग के जंक्शन

BIHAR4 weeks ago

अजब प्रेम की गजब कहानी: भाई को ही दिल दे बैठी तलाकशुदा महिला, गर्भवती होने पर युवक का शादी से इंकार

Trending