पटना-अहमदाबाद के बीच चलेगी होली स्पेशल ट्रेन

0
131

होली पर्व के दौरान रेल यात्रियों को आने-जाने में परेशानी नहीं हो. इसको लेकर पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने पटना-अहमदाबाद व गांधीनगर-भागलपुर के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि होली के दौरान रेल यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती हैं. इस भीड़ को देखते हुए होली स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है.

09451/09452 गांधीधाम-भागलपुर-गांधीधाम स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या 09451 गांधीधाम-भागलपुर स्पेशल 15 मार्च को गांधीधाम से शाम 5:40 बजे खुलेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 09452 भागलपुर-गांधीधाम स्पेशल 18 मार्च को भागलपुर से सुबह 6:30 बजे खुलेगी. यह ट्रेन सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, बेगुसराय, साहेबपुर कमाल, मुंगेर, सुल्तानगंज स्टेशनों से आयेगी व जायेगी. इस ट्रेन में भी स्पेशल फेयर निर्धारित की गयी है. अप एवं डाउन में यह ट्रेन भचाऊ, सामाख्याली, ध्रांगध्रा, अहमदाबाद, नाडियाड, गोधरा, दाहोद, रतलाम आदि स्टेशनों पर रुकेगी.

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

पटना. पूर्व मध्य रेल की तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में एलएचबी कोच लगाये जा रहे हैं. ट्रेन संख्या 13205/13206 सहरसा-पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 15529/15530 सहरसा-आनंद विहार-सहरसा जनसाधारण एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 15531/15532 सहरसा-अमृतसर-सहरसा जनसाधारण एक्सप्रेस शामिल हैं. सहरसा-पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्स में स्लीपर के दो अतिरिक्त कोच स्थायी रूप से जोड़े गये हैं. जनहित एक्स में सहरसा से 15 मार्च व पाटलिपुत्र से 16 मार्च, सहरसा-आनंद विहार जनसाधारण एक्स सहरसा से मंगलवार और आनंद विहार से 14 मार्च और सहरसा-अमृतसर-सहरसा जनसाधारण एक्स में सहरसा से 17 मार्च और अमृतसर से 18 मार्च से एलएचबी कोच लग जायेंगे.

पूर्व मध्य रेल के मुख्य स्टेशनों व ट्रेनों की बढ़ायी गयी है सुरक्षा

पटना. पिछले दिनों कश्मीर में हुई आतंकी घटना को देखते हुए पूर्व मध्य रेल क्षेत्र के मुख्य स्टेशनों व एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ नेपाल सीमा से लगे रेलवे स्टेशनों व रेलखंडों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के वरीय अधिकारियों व जवानों को निर्देश दिया गया है कि स्थानीय पुलिस व जिला प्रशासन से निरंतर सूचनाओं का आदान-प्रदान करते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

मंगलवार को पूर्व मध्य रेल आरपीएफ के महानिरीक्षक रवींद्र वर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि होली के दौरान लंबी दूरी के ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है. इस भीड़ का लाभ असामाजिक तत्व नहीं उठाएं. इसको लेकर एक्सप्रेस ट्रेनों में स्कॉर्ट टीम को चौकस रहने का निर्देश दिया है, ताकि रेलयात्री सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित कर सकें.

Input : Prabhat Khabar

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?