Connect with us

BIHAR

पटना में इंडिगो स्टेशन मैनेजर की हत्या से राजनीतिक उबाल, सत्ता समेत विपक्ष ने की CBI जांच की मांग

Ravi Pratap

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में इंडिगो स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह की हत्या से बिहार की सियासत भी गरमा गई है। सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। इस हत्याकांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है। सभी नेताओं ने राजधानी के पॉश इलाके में हाई प्रोफाइल हत्याकांड की निंदा की है वहीं उन्होंने नीतीश सरकार पर भी हमला बोला।

नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता ने हत्याकांड को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना NDA की सामूहिक विफलता है। नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा एवं उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है। उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफ़ा दें।

इससे पहले उन्होंने हत्याकांड के फौरन बाद ट्वीट कर दुख प्रकट करते हुए कहा कि सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोलियाँ मार हत्या कर दी। वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे। उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूँ। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं।

वहीं जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने ट्वीट कर सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि – CM आवास से 1 KM दूरी पर पुलिस मुख्यालय और सचिवालय के बगल में इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी रूपेश सिंह की हत्या से साफ है कि बीजेपी-जदयू की सरकार अपराधियों की शागिर्द है। इसे एक मिनट सत्ता में रहना नहीं चाहिए। इस हत्याकांड के सीबीआई जांच का तत्काल आदेश दें CM

उधर भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने पटना में इंडिगो स्टेशन मैनेजर की हत्याकांड पर कहा कि आपराधिक चरित्र नहीं होने के बावजूद हुई रूपेश की हत्या चिंताजनक है। यह राज्य की नवगठित एनडीए सरकार पर सवाल उठाता है। हत्या के बाद जारी बयान में बीजेपी सांसद ने कहा कि पटना पुलिस को इस घटना को चुनौती के रूप में लेना चाहिए। तीन से पांच दिनों के अंदर इस आपराधिक वारदात की पड़ताल कर परिणाम देना चाहिए। जरूरत हो तो इसे सीबीआई को देना चाहिए। आखिर क्या कारण हुई, जो हत्या हुई है। कहीं सुनियोजित रणनीति के तहत सरकार की छवि खराब करने की कोशिश तो नहीं की जा रही है। आखिर बिना आपराधिक चरित्र के व्यक्ति को गोली मारा जाना दुखद है।

स्टेशन मैनेजर रुपेश कुमार सिंह को गोलियों से भून डाला
आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार की शाम लगभग सात बजे शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक शंकर पथ में कुसुम विलास अपार्टमेंट के गेट पर पेशेवर अपराधियों ने पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो कंपनी के स्टेशन मैनेजर रुपेश कुमार सिंह (40 वर्ष) को गोलियों से भून डाला। वे मूल रूप से सारण जिले के जलालपुर संवरी गांव के रहने वाले थे। अपराधियों ने उन्हें ताबड़तोड़ छह गोली मारी। गोली लग्जरी कार के शीशे को भेदते हुए मैनेजर के सीने में दाहिनी ओर लगी। गोली लगने से चालक की सीट के पास गेट पर लगा शीशा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। शंकर पथ में लगे एक सीसीटीवी फुटेज की जांच में एक बाइक पर दो अपराधी भागते हुए दिखे हैं लेकिन उनकी तस्वीर स्पष्ट नहीं हो सकी है। देर रात तक घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका था।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

BIHAR

समस्तीपुर में किराना दुकानदार के लापता बेटे की हत्या, हाथ-पैर बांधकर शव नदी किनारे फेंका

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के समस्तीपुर में किराना दुकानदार के लापता 14 वर्षीय नाबालिग बेटे की हत्या कर शव बूढ़ी गंडक नदी फेंक दिया। पुलिस ने नदी किनारे से शव बरामद किया है। विभूतिपुर थाने के बोरिया गांव के किराना दुकानदार महेश महतो का 14 वर्षीय बेटा सोनू राज बीते 14 जनवरी की शाम से लापता था।

सोमवार सुबह बोरिया डीह स्थित बूढ़ी गंडक नदी के किनारे से बरामद किशोर के शव के हाथ पैर बंधे थे और गले मे कपड़े का फंदा लगा हुआ था। शव को प्लास्टिक में लपेटकर नदी किनारे मिट्टी में दबा दी गई थी। मृत किशोर के शरीर पर जख्म के कई निशान भी पाए गये हैं। बताया जाता है कि जंगली जानवरों के मिट्टी उकेरने के कारण लाश के पैर सुबह में दिखने लगे। इसके बाद लोगों ने लापता सोनू की लाश होने की आशंका पर मिट्टी हटाई। उसके बाद ग्रामीणों की आशंका सही साबित हुई। शव देखकर नदी किनारे बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी थी। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष केसी भारती ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

विदित हो कि इस संबंध में थाना क्षेत्र के बोरिया डीह वार्ड 12 निवासी महेश महतो ने अपने पुत्र सोनू कुमार के लापता हो जाने के सम्बन्ध में थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें कहा था कि उसका पुत्र विगत 14 जनवरी को संध्या करीब 6 बजे से लापता है। वह अपनी मां को यह बोल कर निकला था कि एक घंटे में अपने दोस्तों से मिल कर आ जाऊंगा। लेकिन, वापस नहीं आया। उस दिन शाम 6 बजे से पहले कुछ लड़कों के साथ उसे खेलते हुए देखा गया था। जिसमे गांव के ही चार पांच लड़के शामिल थे।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और वीआईपी के मुकेश साहनी ने भरा नामांकन

Ravi Pratap

Published

on

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और वीआईपी के मुकेश साहनी ने विधान परिषद चुनाव के उम्मीदवार के रूप में सोमवार को नामांकन किया।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उपमुख्यमंत्री मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, सांसद सुशील कुमार मोदी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने नामांकन किया।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उन्हें सुशील कुमार मोदी की सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है। इसके लिए मैं पार्टी नेता और मुख्यमंत्री को बधाई धन्यवाद देता हूं। मुकेश सहनी ने भी उम्मीदवार बनाए जाने पर एनडीए नेताओं को धन्यवाद दिया है।

वहीं नामांकन के दौरान पटना प्रमंडल आयुक्त कार्यालय परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही किया जाएगा।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

बिहार की कानून-व्यवस्था पर DGP बोले-गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यकाल से अब की स्तिथि बेहतर

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना: बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे राज्य के डीजीपी एस.के. सिंघल ने दावा किया कि पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यकाल की तुलना में अब स्थिति पहले से बेहतर है. पिछले डीजीपी पांडे ने बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए वीआरएस (VRS) ले लिया था. उसके बाद 22 सितंबर को सिंघल ने बिहार डीजीपी के रूप में कार्यभार संभाला.

हालांकि, जनता दल (युनाइटेड) ने पांडे को टिकट देने से इनकार कर दिया, इस कारण वह चुनाव नहीं लड़ पाए. सिंघल ने कहा, ‘मैंने सितंबर में डीजीपी के रूप में कार्यभार संभाला है. जब आप अक्टूबर 2020 के अपराध ग्राफ की तुलना अक्टूबर 2019 से करते हैं और पिछले वर्ष के साथ अन्य महीनों की समान अवधि के दौरान करते हैं, तो अपराध का ग्राफ कम है.’

सिंघल ने मीडिया से पूछा, ‘आप 2019 के अपराध डेटा को क्यों नहीं दिखाते, जब विभाग ने कहीं अधिक आपराधिक मामले दर्ज किए थे?’ सिंघल को तब से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सार्वजनिक रूप से उनसे फोन पर संपर्क किया और मीडिया के सवालों के जवाब देने का निर्देश दिया.

rama-hardware-muzaffarpur

मुख्यमंत्री को वर्तमान डीजीपी और अन्य पुलिस अधिकारियों के बारे में शिकायतें मिलीं कि ये जनता का सामना करने से बच रहे हैं. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), बिहार कांग्रेस के प्रमुख मदन मोहन झा, जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के नेता पप्पू यादव और अन्य विपक्षी नेताओं ने संबंधित विभागों में नौकरशाहों के एकाधिकार की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि इन्होंने आम लोगों की अनदेखी की और जनप्रतिनिधियों के फोन का जवाब भी नहीं दिया.

बिहार के डीजीपी ने बताया कि अक्टूबर 2020 तक कुल अपराध के मामले 2,14,968 हैं जो 2019 की तुलना में कम है जब उसी अवधि के दौरान विभाग ने 2,27,604 अपराध दर्ज किए गए थे. 2019 की तुलना में 2020 में हत्या जैसे जघन्य अपराध अभी भी अधिक हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

समस्तीपुर में किराना दुकानदार के लापता बेटे की हत्या, हाथ-पैर बांधकर शव नदी किनारे फेंका

BIHAR2 hours ago

बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और वीआईपी के मुकेश साहनी ने भरा नामांकन

HEALTH6 hours ago

कोविड वैक्सीन लगाने के अगले दिन वार्ड ब्वॉय की मौत, परिजनों का आरोप- टीके से बिगड़ी थी हालत

BIHAR7 hours ago

बिहार की कानून-व्यवस्था पर DGP बोले-गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यकाल से अब की स्तिथि बेहतर

INDIA7 hours ago

‘तांडव’ के डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर के खिलाफ FIR, लगाए गए हैं गंभीर आरोप

INDIA7 hours ago

आरोग्य सेतु एप पर भी रजिस्ट्रेशन के बाद मिल सकती है वैक्सीन की डोज़, सरकार बना रही है प्लान

BIHAR7 hours ago

नीतीश के ‘निश्चय’ को मुखिया लगा रहे पलीता, ठेकेदार-सुपरवाइजर के साथ मिलकर बहाई जा रही भ्रष्टाचार की गंगा, देखें घोटाला करने वाले मुखिया की लिस्ट

MUZAFFARPUR8 hours ago

राम काज कर‍िबे को आतुर : मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम मय हुआ मुजफ्फरपुर

MUZAFFARPUR8 hours ago

जदयू ने कोरोना योद्धा के रूप में चिकित्सक व मुजफ्फरपुर नाउ को किया सम्मानित

MUZAFFARPUR8 hours ago

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

INDIA2 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

INDIA3 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING2 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR2 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING3 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR3 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR3 days ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

INDIA2 weeks ago

धोनी के फार्म हाउस की सब्जी दुबई में बढ़ाएगी लोगों का जायका!

Trending