Connect with us

WORLD

पाकिस्तान एयरलाइंस का प्लेन क्रैश, कई लोगों की मौत

Published

on

पाकिस्तान एयरलाइंस का प्लेन पाकिस्तान के आबादी इलाके में क्रैश हुआ है. PIA (Pakistan International Airline) की फ्लाइट लाहौर से कराची आ रही थी और दुर्घटना का शिकार हो गई. इस घटना में कई लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है.

मिली जानकारी के मुताबिक PIA विमान एयरबस 320 कराची मॉडल कॉलोनी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 100 से अधिक यात्री सवार थे. इस घटना में लगभग 90 लोगों के मरने की आशंका है.

 

WORLD

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम निकला कोरोना पॉजिटिव, कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती

Published

on

दुनिया के मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को कोरोना (Corona) हो गया है. इस घटना के बाद दाऊद के गार्ड्स और दूसरे स्टाफ को क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया गया है. दाऊद की पत्नी महजबीन (Mahzabeen) को भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया है. उसे और उसकी पत्नी को कराची के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम निकला कोरोना पॉजिटिव, कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. हालांकि, पाकिस्तान की ओर से इस बात को बार-बार नकारा जा रहा है. टॉप सूत्रों के मुताबिक यह खबर पूरी तरह सही है और दाऊद और उसकी पत्नी को इलाज के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया है.

https://twitter.com/CNNnews18/status/1268825439683981315

बता दें कि पाकिस्तान में काफी समय से दाऊद इब्राहिम अपने परिवार के साथ छुपकर रह रहा है. भारत ने कई बार इस बात के पुख्ता सबूत भी दिए हैं कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है इसके बावजूद पाकिस्तान इस बात को मानने से इनकार करता रहा है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस की दस्तक अब दाऊद इब्राहिम के घर तक पहुंच गई है. दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन में कोरोना के लक्षण मिले हैं. दाऊद इब्राहिम और पत्नी महजबीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसके घर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

कौन है दाऊद इब्राहिम?

दाऊद भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है. दाऊद 1993 में हुए मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड है और अंडरवर्ल्ड डॉन है. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में सारी दुनिया जानती है. लेकिन उनके परिवार के बारे में बहुत कम लोगों को मालूम है. क्योंकि उसने परिवार को हमेशा लोगों की नजरों से दूर रखा. दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीन है. दाऊद और जुबीना के चार बच्चे हैं. तीन बेटियां माहरुख, माहरीन और मारिया, वहीं एक बेटा है जिसका नाम मोइन है.

Input : News18

Continue Reading

WORLD

भारतीय मूल का हीरो, अमेरिकी राहुल दुबे ने 70 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को अपने घर में दी पनाह

Published

on

अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पर अमेरिका में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों में एक भारतीय की भूमिका की इन दिनों जमकर तारीफ हो रही है। वाशिंगटन डीसी के रहने वाले भारतीय अमेरिकी राहुल दुबे ने 70 से अधिक प्रदर्शनकारियों को पनाह देकर लोगों का दिल जीत लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, राहुल दुबे कई प्रदर्शनकारियों को अपने घर में पनाह दी।

 

एस्क्वायर पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में 44 वर्षीय राहुल ने कहा कि उनके घर में करीब 75 लोग थे। उन्हें एक सोफे जितनी ही जगह मिल रही थी। एक मां और बेटी के परिवार को उन्‍होंने अपने बेटे का कमरा दे दिया था ताकि वे आराम कर सकें। उन्‍होंने बताया कि भीड़ ज्‍यादा थी यहां तक कि मेरे बाथटब में भी लोग थे। हालांकि किसी ने कोई भी शिकायत नहीं की। सभी खुश थे क्‍योंकि वे सुरक्षित थे। सभी एक-दूसरे को सहारा दे रहे थे।

 

राहुल सोमवार को हुए प्रदर्शन के बाद से ही चर्चा में आ गए थे। राहुल के इस कदम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है। एक प्रदर्शनकारी ने ट्वीट कर कहा कि राहुल ने उनकी जान बचाई। एक अन्य एलिसन लेन ने लिखा कि पेपर स्प्रे से पुलिस ने मुझे घायल कर दिया था उसके बाद मैं अब डीसी में एक घर में हूं। घर को पुलिस ने घेर रखा है जिसमें हम 100 लोग हैं। सभी लोगों ने अपने घरों के दरवाजे हमारे लिए खोल दिए हैं और हमारी देखभाल कर रहे हैं।

राहुल सोमवार को हुए प्रदर्शन के बाद से ही चर्चा में आ गए थे। राहुल के इस कदम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है। एक प्रदर्शनकारी ने ट्वीट कर कहा कि राहुल ने उनकी जान बचाई। एक अन्य एलिसन लेन ने लिखा कि पेपर स्प्रे से पुलिस ने मुझे घायल कर दिया था उसके बाद मैं अब डीसी में एक घर में हूं। घर को पुलिस ने घेर रखा है जिसमें हम 100 लोग हैं। सभी लोगों ने अपने घरों के दरवाजे हमारे लिए खोल दिए हैं और हमारी देखभाल कर रहे हैं।

राहुल दुबे ने बजफीड न्यूज से कहा कि कोई विकल्प ही नहीं बचा था। लोगों पर पेपर स्प्रे किया जा रहा था और उन्हें पीटा जा रहा था। मैं चाहता हूं कि मेरा 13 साल का बेटा इन्हीं की तरह एक अच्‍छा इंसान बने। मालूम हो कि मिनियापोलिस में 25 मई को एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने अपने घुटने से जॉर्ज फ्लॉयड (46) की गर्दन दबाकर उसकी जान ले ली थी। अमेरिका में इन दिनों जॉर्ज फ्लॉयड के लिए इंसाफ की मांग के लिए हजारों लोग सड़क पर उतर आए हैं।

Continue Reading

WORLD

एलन मस्क की SpaceX ने रचा इतिहास, पहली बार प्राइवेट कंपनी का रॉकेट 2 अंतरिक्ष यात्रियों को लेकर रवाना

Published

on

केप कनेवरल. एलन मस्क की प्राइवेट रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स (SpaceX) ने इतिहास रच दिया है. उसका एक रॉकेट शनिवार को नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों को लेकर इंटरनेशनल स्‍पेस स्‍टेशन के लिए रवाना हो गया. इसमें नासा के अंतरिक्ष यात्री रॉबर्ट बेनकेन और डगलस हर्ले सवार हुए. भारतीय समयानुसार शनिवार रात करीब 1 बजे रॉकेट ने कैनेडी स्पेस सेंटर से उड़ान भरी. अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) 19 घंटे की उड़ान की दूरी पर है.

Image

9 साल बाद…
इस मिशन को अमरीका के फ्लोरिडा स्थित केनेडी स्पेस सेंटर से लॉन्च किया गया. 21 जुलाई 2011 के बाद पहली बार अमेरिकी धरती से कोई मानव मिशन अंतरिक्ष में भेजा गया है. दूसरी बार में ये मिशन कामयाब रहा. इससे पहले बुधवार को खराब मौसम के चलते आखिरी पलों में इस मिशन को टाल दिया गया था.

Image

अंतरिक्ष यात्री दो महीने रहेंगे स्पेस में
दोनों अंतरिक्ष यात्री रविवार को इंटरनेशनल स्‍पेस स्‍टेशन पहुंचेंगे. यहां ये दोनों चार महीने तक स्‍पेस स्‍टेशन पर रहेंगे और बाद में धरती पर लौट आएंगे. इस मिशन को डेमो-2 मिशन का नाम दिया गया है. डेमो-1 मिशन में ड्रैगन स्पेसक्राफ्ट से स्पेस स्टेशन पर सफलतापूर्वक सामान पहुंचाया गया था. स्पेसएक्स नासा के अंतरिक्ष यात्रियों को फाल्कन-9 रॉकेट के ड्रैगन स्पेसक्राफ्ट के जरिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में भेजा गया है.

डोनाल्ड ट्रंप भी पहुंचे थे
इस ऐतिहासिक पल का गवाह अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी बने. राष्ट्रपति ट्रंप लॉन्चिंग देखने के लिए  केनेडी स्पेस सेंटर गए थे. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी बेटी इवांका अपने पति जेयर्ड और दोनों बच्चों के साथ केनेडी स्पेस सेंटर पहुंचे थे.

Input : News18

Continue Reading
BIHAR50 seconds ago

बिहार में रोजगार के लिए 10 लाख रुपये देगी नीतीश सरकार, जानें नियम व शर्त

WORLD4 mins ago

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम निकला कोरोना पॉजिटिव, कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती

MUZAFFARPUR53 mins ago

मुजफ्फरपुर नगर निगम के वार्ड 20 के पार्षद संजय केजरीवाल जदयू छोड़कर बने युवा राजद के प्रदेश महासचिव

MUZAFFARPUR57 mins ago

बिहार में गिरती हुई कानून व्यवस्था एवं STET परीक्षा रद्द होने के विरोध में CM का पुतला फूंका

BIHAR1 hour ago

पुष्पम प्रिया चौधरी पहुंची अणे मार्ग, नीतीश को बताया जेपी का नकली चेला

INDIA1 hour ago

लॉकडाउन में तंगी से गुजर रहे हैं मशहूर अभिनेता, घर का सामान बेच कर चला रहे काम

BIHAR3 hours ago

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय हुए हाईटेक, यूट्यूब चैनल के बाद अब वेबसाइट भी बनाया

INDIA4 hours ago

AAP में शामिल हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, केजरीवाल बोले उनका स्वागत है

BIHAR5 hours ago

UP के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, बिहार के नौ लोगों की मौत, हरियाणा से लौट रहे थे घर

BIHAR5 hours ago

जून में बंद हो जाएंगे पटना के सभी पीपा पुल, पुल निर्माण निगम ने जारी किया आदेश

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

WORLD4 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH4 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

TECH7 days ago

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

INDIA3 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

Trending