कश्मीर का पुलवामा में शहीद हुए जवानों को पूरा देश अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा है. कोई शहीद हुए जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए नगद पैसे दे रहा है, तो कई उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई कराने की जिम्मेदारी ले रहा है. ऐसे में नवी मुंबई के खारघर इलाके में एक रेस्टोरेंट ऐसा है, जो पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि डिस्काउंट देकर दे रहा है. बस इसके लिए रेस्टोरेंट में आने वाले हर शख्स को एक नारा लगाना होगा.

दरअसल, खारघर इलाके के तवा होटल के मालिक सैय्यद खान ने भी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. लेकिन इसके लिए उन्होंने तरीका थोड़ा सा अलग अपनाया. उन्होंने अपने होटल पर आने वाले किसी भी ग्राहक को एक हफ्ते तक खाने में 10 प्रतिशत का डिसकाउंट देने का ठाना. इस डिस्काउंट के लेने के लिए ग्राहकों को उनके स्टाफ के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने होंगे.

रेस्टोरेंट मालिक सैय्यद खान का कहना है कि पुलवामा में जो कुछ हुआ उससे उनको और उनके परिवार को काफी दुख है. उन्होंने कहा कि वो देश की सेना के साथ जाकर तो दुश्मनों से बदला नहीं ले सकते हैं. इसलिए कायर पाकिस्तान को कोसकर ही अपना दुख को कम कर सकते हैं.

सैय्यद ने बताया कि इस ऑफर के बाद उनके पास बड़ी संख्या में लोगों के फोन आ रहे हैं, जिसमें से ज्यादातर लोग उनके काम की प्रसंशा कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इसका विरोध कर रहे है. उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों के विरोध से कोई फक्र नहीं पड़ता है, वो भारत में पैदा हुए हैं और सच्चे देशभक्त हैं.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके एक दिन बाद, मेजर चित्रेश सिंह नियंत्रण रेखा के पास आईईडी को डिफ्यूज करते वक्त शहीद हो गए थे. वहीं, 18 फरवरी को मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल समेत चार जवान एक मुठभेड़ में शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड भी मारा गया था.

Input : Zee News

 

 

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

 

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?