पाकिस्तानी सरकार और सेना के लिए फिर से एक बुरी खबर है। सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर में कहा जा रहा है कि बलूचिस्तान के लोगों ने आज 26 जनवरी को तिरंगा फहराया है। वे कई सालों से आजादी की मांग कर रहे हैं और दावा करते हैं कि उनको भारत से समर्थन प्राप्त है।

बलूचिस्तान में आजादी की मांग काफी पहले से उठ रही है। बलाेच लोग भारत के प्रधानमंत्री की तस्वीरें वहां कई बार रैलियों में लहरा चुके हैं। उनका ये कहना है कि भारत उन्हें पाकिस्तान से आजादी दिलवाएगा। बलोच एक्टिविस्ट और बलूच स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन की अध्यक्ष करीमा बलोच ने मोदी के नाम एक वीडियो बना कर भेजा है। करीमा ने कहा कि बलूचिस्तान में कई सालों से बहनें अपने लापता भाइयों की राह देख रही हैं। उन्होंने कहा कि बलूच लोगों को आपसे आस है।

करीमा ने कहा कि बलूचिस्तानी के लोग अपनी जंग खुद लड़ेंगे, लेकिन आपसे बस इतना चाहते हैं की आप उस जंग की आवाज बनें और दुनिया के हर कोने में उस आवाज को पहुंचाएं। साथ करीमा ने गुजराती में मोदी को शुक्रिया कहा। अंत में करीमा ने पीएम मोदी की मातृभाषा गुजराती में एक संदेश दिया। ‘जै तमे हमारा बलूचिस्तान ना वास्ते करु छे, ऐनु गनो गनो अभिमान।’

Input:Live Bihar

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?