Connect with us

WORLD

पाकिस्तान में बेली डांस के सहारे इंवेस्टर्स को लुभाकर गिरती इकोनॉमी को बचाने की कोशिश

Muzaffarpur Now

Published

on

पाक सरहद चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री ने हालही में एक इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन किया था जिसमें इनवेस्टर्स के मनोरंजन के लिए बेली डांसरों का प्रोग्राम रखा गया. पाकिस्तान की पत्रकार गुल बुखारी ने अपने ट्विटर पर इस डांस का वीडियो शेयर किया है. वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की इस हरकत की आलोचना हो रही है।

 

इस समिट का आयोजन 4 से 8 सितंबर को अजरबैजान के बाकू में किया गया था. इस वीडियो में एक शख्स डांसर की फोटो लेते दिखा. वीडियो से साफ जाहिर होता है कि पाकिस्तान ने इन्वेस्टर्स को लुभाने के लिए यह प्रोग्राम रखा.

 

सोशल मीडिया पर लोगों ने पाकिस्तान के इस कदम को ‘नया पाकिस्तान’ बताया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि पाकिस्तान अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए बाल, भैंस, गधा, कुत्ता और सुअर बेचने से लेकर बेली डांस बेचने पर आ गया है.

एक यूजर ने लिखा कि इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए पाकिस्तान के पास बेली डांसिंग के अलावा कुछ नहीं है. बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत बहुत खराब है और उसे चीन, यूएई और सऊदी अरब जैसे देशों की मदद लेनी पड़ रही है.

Input : NDTV

WORLD

नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनल बैन, PAK और चीन के चैनल रहेंगे चालू

Muzaffarpur Now

Published

on

नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने भारतीय मीडिया की कवरेज पर बैन लगाने का फैसला किया है. दरअसल नक्‍शे विवाद पर भारत और नेपाल की बीच की तनातनी के बाद भारतीय मीडिया की कवरेज से ओली सरकार नाराज बताई जा रही है. नेपाल में आजकल चीनी प्रभाव ज्‍यादा देखा जा रहा है. ये भी देखा जा रहा है कि भारत विरोध के मुद्दे पर ओली सरकार की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के भीतर ही मतभेद हैं. उसको सुलझाने में चीनी राजदूत का खुला हस्‍तक्षेप देखा जा रहा है. भारतीय मीडिया की इस कवरेज पर नेपाली पक्ष खफा है.

इसी सिलसिले में नेपाल सरकार के प्रवक्ता युवराज खतिवडा ने नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय चैनलों पर चीनी राजदूत को लेकर दिखाए गए खबरों पर आपत्ति जताते हुए भारतीय चैनलों के खिलाफ कानूनी रास्ता अख्तियार करने की जानकारी दी थी. इसके साथ ही नेपाल में भारतीय प्राइवेट न्यूज चैनल‌ के प्रसारण पर बैन लगा दिया गया है. हालांकि इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि सरकारी प्रसारण डीडी न्‍यूज पर पाबंदी नहीं लगाई गई है. पाकिस्तानी और चीनी चैनलों का प्रसारण पहले की तरह जारी रहेगा

हालांकि नेपाली केबिल टीवी ऑपरेटरों ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा कि नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनलों के प्रसारण को बंद कर दिया गया है. लेकिन इस संबंध में कोई सरकारी आदेश अभी तक नहीं आया है.

Input : Zee News

Continue Reading

WORLD

अमेरिकी विदेश मंत्री पॉम्पिओ ने कहा- भारत ने चीनी आक्रमण का जोरदार जवाब दिया

Muzaffarpur Now

Published

on

वाशिंगटन. भारत-चीन सीमा पर तनाव  (India-China border tensions) को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ (Mike Pompeo, US Secretary of State) ने कहा कि मैंने भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) से कई बार बातचीत की है. माइक पॉम्पिओ ने चीन की निंदा करते हुए कहा कि चीन ने भारत पर अविश्वसनीय रूप से आक्रामक कार्रवाई की. उन्होंने भारतीय सैनिकों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने चीनी सैनिकों के आक्रमण का जोरदार तरीके से जवाब दिया.

अमेरिका ने चीनी अफसरों पर वीजा का प्रतिबंध लगाया

अमेरिका (US) और चीन (China) के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बार अमेरिका ने चीन के कुछ अफसरों पर वीजा पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं. विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (Mike Pompeo) के मुताबिक तिब्बत के लिए विशेष अमेरिकी कानून के तहत यह प्रतिबंध लगाए हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज मैंने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) के अफसरों के वीजा पर प्रतिबंध का ऐलान किया. ये अफसर दूसरे देशों के लोगों को तिब्बत पहुंचने से रोकने में शामिल थे.’

तिब्बत में होता है मानवाधिकार का हनन: पॉम्पिओ

पोम्पियो ने कहा कि चीन अमेरिकी डिप्लोमैट्स, अफसरों, पत्रकारों और टूरिस्ट्स को तिब्बती स्वायत्त क्षेत्र (टीएआर) और वहां के दूसरे इलाकों तक नहीं जाने दे रहा. हमारे देश में चीन के लोगों और अफसरों पर को कहीं भी जाने की छूट है. उन्होंने कहा- चीनी अफसर तिब्बत में दूसरे देशों के लोगों के पहुंचने की नीतियां बनाते हैं और इन्हें लागू करते हैं. तिब्बत में वहां पहुंचना अहम है, क्योंकि वहां मानवाधिकारों का हनन होता है.

पोम्पियो ने कहा- अमेरिका तिब्बत के लोगों के मानवाधिकारों का सम्मान करता है. वहां उनका ही शासन होना चाहिए. वहां की धार्मिक, सांस्कृतिक और भाषा की पहचान बचाई जानी चाहिए. यह तय किया जाएगा कि अमेरिकी लोग तिब्बत और चीन के सभी हिस्सों में जा सकें.

Continue Reading

INDIA

बड़ी कार्रवाई: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 329 करोड़ की संपत्ति जब्त

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने बताया है कि भगोड़े आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत नीरव मोदी की 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है. गौरतलब है कि जून के शुरुआती हफ्ते में पीएमएलए कोर्ट ने आदेश दिया था कि नीरव मोदी की सभी संपत्तियां जब्‍त कर ली जाएं. इस आदेश के बाद अब नीरव की सभी संपत्तियों पर भारत सरकार का अधिकार हो गया है.

बड़ी कार्रवाई: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 329 करोड़ की संपत्ति जब्त

ये संपत्ति हुई है जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने बताया है कि नीरव मोदी की जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई में चार फ्लैट, अलीबाग में जमीन, एक फार्महाउस, लंदन में फ्लैट, यूएई में फ्लैट, जैसलमेर में एक पवन चक्की समेत बैंकों में जमा पैसे और शेयर शामिल हैं. कहा जा रहा है कि ईडी की इस बड़ी कार्रवाई की वजह से नीरव मोदी को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. हालांकि इससे पहले भी ईडी की तरफ से नीरव मोदी पर जब्ती की कार्रवाई की जा चुकी है.

मार्च महीने में हुई थी नीलामी

मार्च, 2020 में हुई उसकी संपत्तियों की नीलामी से 51 करोड़ रुपये प्राप्‍त हुए थे. इन संपत्तियों को ईडी ने ही जब्‍त किया था. नीलाम (Auction) की गई संपत्तियों में रॉल्स रॉयस कार, एमएफ हुसैन और अमृता शेर-गिल की पेटिंग्स और डिजाइनर हैंडबैग शामिल थे. इससे पहले सैफरनआर्ट ने नीरव मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ कलाकृतियों की मार्च 2019 में नीलामी की थी, इससे 55 करोड़ रुपये जुटाए गए थे.

PNB fraud: Nirav Modi refuses to join CBI probe
14 हजार करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी का मामला

नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी (Fraud) का आरोप है. नीरव मोदी देश से फरार है और इस समय लंदन (London) की एक जेल में कैद है.

Input : News18

Continue Reading
WORLD16 mins ago

नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनल बैन, PAK और चीन के चैनल रहेंगे चालू

INDIA30 mins ago

60-70 रुपये किलो पहुंचा टमाटर का भाव, रामविलास पासवान ने दिया मौसम को दोष

BOLLYWOOD2 hours ago

विकास दुबे के एनकाउंटर पर तापसी पन्नू का रिएक्शन, कहा- इसकी उम्मीद नहीं थी

MUZAFFARPUR2 hours ago

गांव में बिना मुंह-नाक ढंके घूमने के अभ्यस्त हैं तो हो जाएं सावधान

TRENDING2 hours ago

विकास दुबे एंनकाउंटर: ट्विटर पर ट्रेंड रोहित शेट्टी, यूजर्स बोले- नई स्क्र‍िप्ट

INDIA3 hours ago

अखिलेश का Tweet- ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर नगर निगम की नाकामी बयां कर रही स्मार्ट सिटी की गलियां

BIHAR3 hours ago

बिहार में JDU MLA के आवास पर गुंडई; ट्रक चालक व खलासी को बंधक बनाकर पीटा, हाथ टूटा

BIHAR3 hours ago

मौसम विभाग की चेतावनी, बिहार में आज से अगले तीन दिनों तक भारी बारिश और वज्रपात

BIHAR3 hours ago

बिहार: STF- SSB जवानों ने चार नक्सलियों को भून डाला, VTR के जंगल में हुई मुठभेड़

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR6 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

INDIA5 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA3 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending