भारत पाकिस्तान करे बीच बढ़े तनाव के बीच एक फेसबुक पोस्ट ने पूरे पाकिस्तान ने हंगामा खड़ा कर दिया है। इस पोस्ट में लिखा गया है कि किस तरह पाकिस्तान की सेना की गलत बयानी ने उनके ही एक विंग कमांडर की जान ले ली। पाकिस्तानी सेना के नकारने के बाद कि उसका कोई एफ-16 विमान हमले में ढेर हुए हैं। पाकिस्तानी एयरफोर्स के विंग कमांडर शाहजाद की जान चली गई। पीओके में पाक सेना का ये विमान गिरने के बाद वहां के लोगों ने शाहजाजउद्दीन को भारतीय एयरफोर्स का नागरिक समझकर कर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। उसे अस्पताल ले जाया गया फिर भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। गलत जानकारी देने का खामियाजा खुद पाकिस्तानी एयरफोर्स को भुगतना पड़ा।

ये फेसबुक पोस्ट लंदन में बसे पाकिस्तानी मूल के वकील खालिद उमर ने लिखा है। खालिद उमर ने अपने पोस्ट में लिखा है कि शहजाजउद्दीन के साथ ये वाकया इसलिए हुआ क्योंकि उसे पीटने वालों ने अपने ही पायलट को भारतीय इसीलिए समझा क्योंकि, पाक सेना के प्रवक्ता ने दो भारतीय पायलटों के पकड़े जाने की खबर अधिकाकरिक तौर पर दी थी। हुक्मरानों के झूठ का नतीजा ये हुआ कि पाकिस्तान ने अपने ही एक पायलट को खो दिया।

आपको बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठगन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर गोलीबारी से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत पर हवाई हमले की कोशिश की थी। पाकिस्तानी सेना ने एक पायलट का वीडियो जारी किया था कि उसने भारत के एक फाइट प्लेन को मार गिराया है। वहीं भारत का एक पायलट उसके कब्जे में है जबकि दूसरे भारतीय पायलट को सेंट्रल मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती  है। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी दो पायलटों की गिरफ़्तारी का दावा किया गया था और उनकी तस्वीरें भी दी गईं।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दूसरे भारतीय पायलट को सेंट्रल मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराए जाने की बात कही थी। बात पता चला कि अस्पताल में भर्ती शख्स जिसे वह भारतीय बता रहा है वह पाकिस्तानी पायलट ही है। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एफ 16 को भारत की ओर से मार गिराए जाने के बाद पाक पायलट शाहजाद गंभीर रुप से घायल हो गए। हालांकि वो किसी तरह से एफ 16 से बाहर निकलने में कामयाब रहे। जमीन पर आने के बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें भारतीय समझकर जमकर पीटा। गंभीर रुप से घायल शाहजाद की इस पिटाई के बाद और हालत खराब हो गई और अस्पताल में ही उसकी मौत हो गई।

Input : News24

Total 1 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?