Connect with us

MUZAFFARPUR

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर जिले का गायघाट विधानसभा क्षेत्र सुर्खियों में है. बदलाव की संभावना दिख रही है. यहां वैशाली की लोजपा सांसद वीणा देवी की बेटी कोमल सिंह ने दावेदारी कर दी है. भले ही मां लोजपा में हैं, लेकिन पिता दिनेश सिंह जदयू के विधान पार्षद हैं. कोमल ने 8 सितंबर को गायघाट का दौरा कर सनसनी पैदा कर दी. कोमल सिंह की उम्र अब चुनाव लड़ने की हो गयी है. वह समाजिक कार्यकर्ता भी हैं. उनकी मां जब लोकसभा चुनाव लड़ रही थी, उस समय कोमल स​क्रिय थी.

Image may contain: 7 people, people smiling

2019 में सांसद बनने वाली कोमल की मां वीणा देवी 2015 के विधानसभा चुनाव में हार गई थीं. कारण बने थे अशोक सिंह. अशोक सिंह अभी जदयू में हैं. लेकिन टिकट मिलने की उम्मीद सिटिंग एमएलए महेश्वर यादव को है. वे पिछले माह ही राजद से जदयू में शामिल हुए हैं.

मां लोजपा में तो पिता जदयू में

लोजपा सांसद वीणा देवी की बेटी कोमल सिंह 2015 में मां के चुनाव में काफी सक्रिय थी. सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेती है. इनके पिता जदयू एमएलसी दिनेश सिंह की पकड़ कई पार्टियों पर है.

Image may contain: 2 people, people sitting and indoor

हालांकि, यह तय नहीं है कि कोमल राजद से ही लड़ेगी. पिता जदयू व मां लोजपा में है, ऐसे में राजद से लड़ना भी मुश्किल होगा. लालू यादव यहां महेश्वर यादव को हर हाल में धूल चटाना चाहेंगे. वह जानते हैं कि यहां यादव व राजपूत में टशन चलते रहता है. वह किसी राजपूत को टिकट देंगे तो उनका आधार वोट बैंक उनसे अलग हो सकता है. इस पार्टी से सबसे ज्यादा चर्चा निरंजन राय की है. वीआइपी से लाल बाबू सहनी का नाम आ रहा है. जातीय गोलबंदी मजबूत है.यदि राजद और जदयू दोनों यहां यादव उम्मीदवार देते हैं तो किसी तीसरी पार्टी से कोमल की दावेदारी हो सकती है. लेकिन इन सबसे परे कोमल क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर रही है.

2015 में यह रहा था हाल

बिहार 2020 के चुनाव से पूर्व 2015 के चुनावी नतीजे जान लें. 2015 में राजद के महेश्वर यादव 67,313 मत लाकर चुनाव जीते थे. लोजपा की वीणा देवी हार गई थीं. उन्हें 63,812 मत मिले थे. लेकिन वे लोकसभा चुनाव जीत गईं. 2015 में वीणा देवी की हार की वज​ह अशोक कुमार सिंह बने. वे निर्दलीय लड़े और 7826 मत लाए. वहीं, जीतने वाले महेश्वर यादव अब जदयू में शामिल हो गए हैं. नीतीश इन्हें ही 2020 में टिकट देंगे. अशोक सिंह भी जदयू में ही है.

Source : Live Cities

MUZAFFARPUR

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुलभ ने चलाया मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान, मास्क वितरण कर लोगों को जागरूक किया

Avatar

Published

on

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन के अवसर पर सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गेनाइजेशन ने मुजफ्फरपुर इलाके में “सेवा सप्ताह” के अंतर्गत स्वच्छता का अभियान चलाया, जिसके अंतर्गत लोगों को मास्क वितरण, मासिक धर्म स्वच्छता अभियान, एकल प्लास्टिक के उपयोग तथा वृक्षारोपण को लेकर लोगों को जागरूक किया।

इस अभियान के तहत संस्था ने 70 किशोर लड़कियों और महिलाओं के बीच नैपकिन पैकेट तथा मास्क का वितरण किया। इस स्वच्छता अभियान में मुख्य अतिथि के तौर पर माननीय श्री के. पी पप्पू यादव पार्षद वार्ड नंबर 21 तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती अंजू कुमारी पार्षद वार्ड नंबर 15 मुजफ्फरपुर नगर निगम तथा श्री रूपक कुमार प्राचार्य जिला हाई स्कूल मुजफ्फरपुर में उपस्थित रहें।

इस अभियान में स्वच्छता के साथ- साथ माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए पौधारोपण भी किया गया, जहां इस विशेष अभियान में डॉक्टर पाठक ने संदेश देते हुए यह कहा कि हमने स्वच्छता और पानी के क्षेत्र में एक एनजीओ के रूप में हमने भारत को शौच मुक्त कराने का लक्ष्य पूरा किया और नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

गायघाट : BDO व थानाध्यक्ष ने बूथों का किया निरीक्षण

Deepak Kumar

Published

on

गायघाट | आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीडीओ डां विमल कुमार व थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को दर्जनों मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पदाधिकारी ने बाघाखाल, रामनगर, भूसरा समेत कई पंचायत के बूथो का गहन निरीक्षण किया। इस अवसर पर बीडीओ ने कहा कि मतदाताओं कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए चुनाव से पूर्व सभी तैयारी पूरी कर ली जाएगी। वहीं मतदान केन्द्र पर जाने वाली सड़क को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने मतदान में शत प्रतिशत मतदान के लिए लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों से बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की। निरीक्षण के दौरान संबंधित बीएलओ उपस्थित थे।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय ने सलमान खान, करण जौहर और आदित्य चोपड़ा सहित 8 हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इन सभी को खुद या वकील के माध्यम से अपने पेशी कोर्ट में सुनिश्चित करनी होगी। इन आठों हस्तियों की पेशी के लिए कोर्ट ने 7 अक्टूबर की तारीख तय की है।

मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा के परिवाद पर कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। इन सभी को इस संबंध में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से नोटिस भेजा जा चुका है।

बता दें कि वकील सुधीर ओझा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में 17 जून को परिवाद दाखिल किया था। उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए इन सभी को जिम्मेदार ठहराते हुए आईपीसी की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन पटना में सुशांत के पिता द्वारा एफआईआर कराने के बाद बिहार पुलिस ने भी जांच शुरू की। बाद में सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्टि जाहिर करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र को सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की, जिसे केंद्र सरकार ने मान लिया।

फिलहाल सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है। पूछताछ के दौरान सामने आए अन्य तथ्यों की जांच के लिए ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसियां भी लगी हैं। अभी तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Source : Hindustan

Continue Reading
BIHAR43 mins ago

बिहार में 22 अक्टूबर को होगा डीएलएड का एंट्रेंस एग्जाम, संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए बनाये गए 380 सेंटर

BIHAR49 mins ago

अब नेपाल जाना हुआ आसान, जयनगर-जनकपुर नेपाल रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

MUZAFFARPUR59 mins ago

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुलभ ने चलाया मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान, मास्क वितरण कर लोगों को जागरूक किया

TECH2 hours ago

Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, नियमों के उल्लंघन का आरोप

INDIA2 hours ago

Google ने गूगल प्ले स्टोर से Paytm को हटाया, App हटाने के पीछे बताई ये वजह

MUZAFFARPUR2 hours ago

गायघाट : BDO व थानाध्यक्ष ने बूथों का किया निरीक्षण

BIHAR2 hours ago

सीतामढ़ी से आनंद विहार के लिए चली स्पेशल ट्रेन, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर : सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश

INDIA7 hours ago

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान, सहयोगी दलों ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

BIHAR7 hours ago

बिहार पहुंचते ही आरजेडी पर बरसे संबित पात्रा, कहा – लालटेन में न तेज है और न प्रताप

BIHAR6 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD1 day ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR7 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending