पिता बनना चाहते थे IAS लेकिन बन नहीं पाए, फिर बेटी पढ लिखकर IAS बनी और पूरा किया पिता का सपना
Connect with us
leaderboard image

TRENDING

पिता बनना चाहते थे IAS लेकिन बन नहीं पाए, फिर बेटी पढ लिखकर IAS बनी और पूरा किया पिता का सपना

Himanshu Raj

Published

on

जरूरी नहीं कि एक बेटा ही पिता का सपना पूरा करता है बेटियों को मौका तो दीजिए बेटियां भी देशभर में पिता का नाम रौशन करती है। ऐसी ना जाने कितनी कहानियां हैं जिनमें बेटियों ने मां बाप का सिर गर्व से ऊंचा किया। आज एक ऐसी ही कहानी हम आपको बता रहे हैं। ये कहानी है साक्षी की। जो उत्तर प्रदेश के रॉबर्टगंज की रहनी वाली हैं। साक्षी 2018 में IAS बनीं।

साक्षी ने बताया कि वह पढ़ाई में शुरू से ही अच्छी रही है और स्नातक तक की पढ़ाई उसने राबर्ट्सगंज में रहकर ही की है। हाईस्कूल में 76 प्रतिशत और इंटर में 81.4 प्रतिशत अंक लाकर उसने अपने स्कूल का नाम रोशन किया था। राजकीय महिला महाविद्यालय से साक्षी ने बीए की डिग्री हासिल की।

इंटर के बाद से ही मन बना लिया: यूपीएससी की तैयारी के सवाल पर साक्षी ने बताया कि इंटर में 81 प्रतिशत अंक आने के बाद उसने मन ही मन में यूपीएससी की तैयारी करने का फैसला कर लिया था, लेकिन राबर्ट्सगंज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अच्छे साधन नहीं होने के कारण उसने ग्रेजुएशन तक इंतजार करने का फैसला किया।

पिता के सपने को किया साकार : साक्षी ने बताया कि ग्रेजुएशन करने के बाद उसने दिल्ली आने का फैसला किया। जब उसने अपने पिता को बताया कि वह पढ़लिख कर आईएएस बनना चाहती है तो उसके पिता ने साक्षी को बहुत सपोर्ट किया। साक्षी के पिता कृष्ण कुमार गर्ग पेश से व्यापारी हैं और माता रेनु गर्ग एक घरेलू महिला हैं।

साक्षी ने बताया कि उसके पिता आईएएस बनना चाहते थे, लेकिन किन्हीं वजहों से वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाए, इसलिए उन्होंने साक्षी को हमेशा यूपीएससी के लिए ना केवल मानसिक रूप से तैयार किया बल्कि हर कदम पर उसका सपोर्ट भी किया। साक्षी के पिता कृष्ण कुमार गर्ग ने बताया कि वह खुद आईएएस बनना चाहते थे, मगर जब उनका सपना पूरा नहीं हुआ तो बेटी को इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Input:Live Bavaal

TRENDING

है’दराबाद एन’काउंटर: पु’लिस पर फूलों की बारिश, लगाए गए जिं’दाबाद के नारे

Ravi Pratap

Published

on

है’दराबाद गैं’गरे’प और म’र्डर के’स में चारों आ’रोपियों का आज तड़के ए’नकाउं’टर कर दिया गया. ए’नकाउं’टर उसी जगह पर किया गया, जहां डॉ’क्टर दिशा के साथ दरिं’दगी को अं’जाम दिया गया था. एन’काउं’टर की खबर पाकर एनएच-44 के अंडरपास के पास भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों ने एन’काउं’टर पर खुशी जाहिर करते हुए पु’लिस पर फू’लों की बा’रिश की गई. लोगों ने पु’लिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

 

मौका-ए-वारदात पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए हैं. पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. लोगों ने पुलिसवालों को गोद में उठा लिया है. इसके साथ ही कई जगहों पर पुलिसवालों को लड्डू खिलाया गया और आतिशबाजी की गई. डॉक्टर दिशा के पड़ोसियों ने भी पुलिसकर्मियों को मिठाई खिलाई.

Continue Reading

TRENDING

वेटर 22 किमी पैदल काम पर जाती थी, ताकि कार खरीद सके; ग्राहकों ने तोहफे में दे दी

Santosh Chaudhary

Published

on

टेक्सास के गेलवेस्टन स्थित डेनीज रेस्त्रां की एक वेटर कार को खरीदने के लिए रोज पैसे बचाती थी। इसके लिए एड्रिना एडवर्ड्स घर से रेस्त्रां और रेस्त्रां से घर तक की 22 किमी की दूरी पैदल ही तय करती थी। इस दौरान उसे पांच घंटे लगते थे।

Image

यह बात मंगलवार को टेक्सास के एक कपल को पता चली। ये ग्राहक रेस्त्रां में ब्रेकफास्ट करने आए थे। इन्होंने वेटर एड्रिना एडवर्ड्स का सपना साकार करनी की सोची। दोनों गाहक बिल अदाकर चले गए, लेकिन डिनर के वक्त दोनों फिर रेस्त्रां पहुंचे। तब उनके हाथ में कार की चाबी थी।

‘कार की कीमत में दूसरों की मदद करें’

इन ग्राहकों ने बताया, “हमने डिनर के बाद एड्रिना को गाड़ी की चाबी सौंप दी। कार देखकर एड्रिना की आंखें खुशी से भर आईं।” महिला ग्राहक ने कहा, ” उसे यह थैंकगिविंग लगा होगा, लेकिन मैंने उसे मैरी क्रिसमस कहा। उससे कहा भी कि वह जब कभी इसकी कीमत अदा करना चाहे तो दूसरों की मदद करे।”

मैं खुद हर दो घंटे सपना देखती थी

महिला ने कहा, “मैं हर दो घंटे में कार का सपना देखती थी। घर की खिड़की से जब भी बाहर की ओर देखती, तो लगता वहां एक कार खड़ी है। फिर जब मैंने देखा, कार की जरूरत दूसरों को मुझसे कहीं ज्यादा है। तब मैंने ऐसे लोगों की हर संभव मदद करने के बारे में सोचा। पिछले साल अलबामा में भी 32 किलोमीटर दूर से सही वक्त पर ऑफिस आने वाले व्यक्ति को उसके बॉस ने कार गिफ्ट की थी।”

Input : Dainik Bhaskar

 

Continue Reading

TRENDING

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

Ravi Pratap

Published

on

हाल ही में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय का पहला वीडियो सोन्ग फिलहाल आया है इस गाने में अक्षय कुमार के साथ साथ एक्ट्रेस कृति सेनन की बहन नुपुर सेनन भी नज़र आ रही हैं। गाना रिलीज़ होते ही हर जगह छा गया था शायद यही कारण है कि कम ही समय में गाने को 100 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं।

9 नवंबर को रिलीज़ हुए गाने फिलहाल से अक्षय कुमार ने अपना म्यूज़िक वीडियो डेब्यू किया था। जाहिर है कि खिलाड़ी कुमार का डेब्यू साधारण तो नहीं हो सकता है, जिसका परिणाम आज 100 मिलियन देखकर मिल चुका है। हाल ही में अपने फैंस के साथ खुशखबरी शेयर करते हुए अक्षय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की है।

इस पोस्ट में अक्षय सिंगर बी प्राक, जानी और नुपुर सनोन के साथ 100 मिलियन व्यूज़ सेलिब्रेट करते नज़र आ रहे हैं। पोस्ट में अक्षय लिखते हैं, फिलहाल तो यूं है कि 100 मिलियन व्यूज़ का सेलिब्रेशन चल रहा है, जब मैंने इस गाने को सुना तो मुझे पता था कि ये कोई साधारण गाना नहीं है, लेकिन मैंने कभी इतने बेहतरीन रिस्पॉन्स की कल्पना भी नहीं की थी, मेरा धन्यवाद, बी प्राक, जानी, नुपुर सनोन, अरविंदर खेरा, अज़ीम और सबसे ज्यादा आपको।

अक्षय कुमार के ट्विटर से शेयर की गई इस वीडियो में वो चलती हुई गाड़ी की पिछली सीट में बी प्राक और नुपुर के साथ अपने गाने फिलहाल के साथ लिपसिंक कर रहे हैं। अक्षय कुमार का इस वीडियो में मस्तीभरा अंदाज़ देखने को मिल रहा है।

फिलहाल गाने ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है, ये पहली ऐसी म्यूज़िक वीडियो है जिसे सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले हैं। वर्ल्ड म्यूज़िक अवॉर्ड्स के ऑफिशियल अकाउंट से रिकॉर्ड ब्रेक होने की जानकारी दी है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
Advertisement
BIHAR1 hour ago

प्‍याज के शतक पर गरमाई बिहार की सियासत, BJP बोली- नौटंकी कर रहे पप्‍पू

BIHAR3 hours ago

बिहार में बंद होंगे पो’र्न साइट्स, नीतीश कुमार केंद्र को लिखेंगे पत्र

HEALTH3 hours ago

गुणों की खान हैं आंवला, आंखों से लेकर दिल तक का रखता है ख्‍याल – जानिए

BIHAR6 hours ago

राबड़ी देवी ने है’दराबाद पु’लिस को सराहा, कहा- बिहार में भी इस तरह के ए’नकाउंट’र की जरुरत है

BIHAR6 hours ago

घर वापसी पर शिवांगी को सम्मानित करेगा पूर्व सैनिक संघ

BIHAR8 hours ago

है’दराबाद पु’लिस का ऑन स्पॉट ए’नका’उंटर, बिहार पुलिस अ’धज’ले श’वों को कब दिलाएगी इं’साफ

TRENDING9 hours ago

है’दराबाद एन’काउंटर: पु’लिस पर फूलों की बारिश, लगाए गए जिं’दाबाद के नारे

INDIA9 hours ago

श’र्मनाक : है’दराबाद एन’काउंटर पर उठे सवाल, पु’लिस पर FI’R द’र्ज करने की मांग

INDIA9 hours ago

म’हिला डॉ’क्‍टर के पिता बोले- अब मिली बेटी को शांति

INDIA10 hours ago

है’दराबाद के द’रिंदों के ए’नकाउं’टर पर बोलीं नि’र्भया की मां- वो इसी लायक थे…

TRENDING1 week ago

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

INDIA3 days ago

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी

OMG1 day ago

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर बैंक मैनेजर की ह’त्या करने पहुचे शूट’र की लो’डेड पिस्ट’ल ने दिया धो’खा, लोगो ने जम’कर पी’टा

INDIA6 days ago

डॉक्टर गैंगरे’प: पुलिस ने बताई उस रात की है’वानियत की कहानी

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर में 8 ब’म मिलने से ह’ड़कंप, घर में छिपाकर रखा गया था ब’म

BIHAR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर पहुंची श्रीराम जानकी विवाह बरात का शंख ध्वनि के बीच भव्य स्वागत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

BIHAR3 days ago

बिहार पुलिस: सब इंस्‍पेक्‍टर के 221 पदों के ल‍िये आवेदन शुरू, 1 लाख से ज्‍यादा होगी सैलरी

tharki-proffesor
MUZAFFARPUR3 weeks ago

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

Trending

0Shares