Connect with us

MUZAFFARPUR

पीएम मोदी ने कहा, मुजफ्फरपुर में सीढ़ी घाट बन जाने से छठ व्रतियों को होगी सुविधा, पर्यटन का तेजी से होग विकास

Ravi Pratap

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को नमामि गंगे परियोजना (Namami Gange Project) के तहत मुजफ्फरपुर नदी तट विकास योजना ( Muzaffarpur Riverfront Development Plan)का ऑनलाइन शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इससे छठ व्रतियों को सुविधा होगी। इसके साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस योजना के तहत 9.57 करोड़ की लागत से शहर के तीन नदी घाटों, अखाड़ाघाट, सिकंदरपुर सीढ़ीघाट एवं आश्रम घाट का विकास किया जाएगा। निर्माण सह सौंदर्यीकरण कार्य का मुख्य समारोह आश्रम घाट पर हुआ।

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा (Urban Development and Housing Minister Suresh Kumar Sharma)यहां मौजूद थे। पूरे शहर में इसका लाइव प्रसारण किया गया। प्रत्येक वार्ड में एलईडी स्क्रीन एवं मोबाइल एलईडी के जरिए चौक-चौराहे पर प्रसारण की व्यवस्था नगर विकास एवं आवास मंत्रालय की ओर से की गई थी।

Input: Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय ने सलमान खान, करण जौहर और आदित्य चोपड़ा सहित 8 हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इन सभी को खुद या वकील के माध्यम से अपने पेशी कोर्ट में सुनिश्चित करनी होगी। इन आठों हस्तियों की पेशी के लिए कोर्ट ने 7 अक्टूबर की तारीख तय की है।

मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा के परिवाद पर कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। इन सभी को इस संबंध में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से नोटिस भेजा जा चुका है।

बता दें कि वकील सुधीर ओझा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में 17 जून को परिवाद दाखिल किया था। उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए इन सभी को जिम्मेदार ठहराते हुए आईपीसी की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन पटना में सुशांत के पिता द्वारा एफआईआर कराने के बाद बिहार पुलिस ने भी जांच शुरू की। बाद में सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्टि जाहिर करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र को सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की, जिसे केंद्र सरकार ने मान लिया।

फिलहाल सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है। पूछताछ के दौरान सामने आए अन्य तथ्यों की जांच के लिए ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसियां भी लगी हैं। अभी तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Source : Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह पहुँचे मुजफ्फरपुर

Abhay Raj

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज़ हो गई है.इस बीच सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में युद्ध अस्तर पर जुट गई है.इस बीच मुजफ्फरपुर पहुचे जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने 200 से अधिक सीटे जितने का दावा किया है.

शुक्रवार की सुबह जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह दरभंगा जाने के क्रम में मुजफ्फरपुर के भगवानपुर स्थित एक होटल में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया.इस दौरान कार्यकर्ताओ ने गर्मजोशी के साथ प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया.प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओ को कई टिप्स दिए.साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई.उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा की गई कामो को जन जन तक पहुचाना है.उन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारी के साथ ही एनडीए के साथ मिलकर बिहार में 200 से अधिक सीट जितने का दावा किया.उन्होंने कहा कि NDA में किसी भी तरह का कोई मतभेद नही है.हमलोग मिलजुल कर सरकार बनाएंगे.

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा कि NDA मिल कर चुनाव लड़ेगी.हमारा गठबंधन अटूट है.जितने भी समाजवादी नेता है वो खुल कर बोलते है.ये उनका अधिकार भी है.जदयू जात,पात या धर्म की बात नही करता है.बैठक में जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के ज़िला अध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह,ज़िला सचिव निर्मल कुमार गुप्ता,प्रदेश सचिव बीरेंद्र प्रसाद सिंह,प्रदेश महासचिव प्रोफेसर संगीता कुमारी,स्वामी सहजानंद किसान मजदूर संगठन के जिला अध्यक्ष संभु शरण ठाकुर आदि मौजूद रहे.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर के SSP ने दिया निर्देश, पूर्ण शराबबंदी को हर हाल में लागू करें थानाध्यक्ष

Ravi Pratap

Published

on

JAYNAT-KANT-SSP-IPS

एसएसपी जयंत कांत ने सभी निर्वाची व पुलिस पदाधिकारियों को संवेदनशील तथा वरनेबल मतदान केंद्रों की सूची का सत्यापन कर अपडेट करने का निर्देश दिया। मतदाताओं को प्रभावित करने वाले स्थानीय गुंडा प्रवृत्ति, दबंग छवि वाले व्यक्तियों को सूचीबद्ध करते हुए कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। पूर्ण शराबबंदी को हर हाल में लागू करने के लिए सभी डीएसपी व थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया। कहा कि मतदान को प्रभावित करने या मतदाताओं को किसी भी प्रकार प्रभावित न किया जा सके। इसके लिए शराबबंदी पर सख्ती जरूरी है।

एसएसपी ने डीएसपी, सभी थानाध्यक्षों, सभी आरओ सभी एआरओ तथा सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को कहा कि बीएलओ, चौकीदार तथा अन्य गुप्त सूचनाओं के आधार पर प्राप्त सूचनाओं का सत्यापन कर आवश्यक सतर्कता के लिए धारा 107 व अन्य सुसंगत धाराओं का प्रयोग करें। अद्र्धसैनिक बलों व पुलिस फोर्स की प्रतिनियुक्ति करने हेतु सभी बूथों का माइक्रो प्लान तैयार करने तथा पुलिस फोर्स को ठहराने के लिए उपयुक्त स्थलों की पहचान करने का निर्देश दिया गया। विधि व्यवस्था के मद्देनजर जिले के सभी रेड वारंटी, बेतामिला वारंटी व परमानेंट वारंटी आदि की सूची बनाने हेतु सभी एसडीओ, एसडीपीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को निर्देश दिए।

गड़बड़ी फैलाने की आशंका पर चार हजार लोगों पर 107 की कार्रवाई

विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका के मद्देनजर अब तक चार हजार लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई है। इसमें पूर्वी अनुमंडल के गायघाट विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न थाना व ओपी क्षेत्र से 912, औराई विधानसभा क्षेत्र से 453, मीनापुर से 781, बोचहां से 602, सकरा से 150 व मुजफ्फरपुर नगर क्षेत्र से 611 लोग शामिल हैं। सरैया पुलिस अनुमंडल इलाके से पांच सौ से अधिक लोगों पर धारा 107 की कार्रवाई हुई है।

Continue Reading
MUZAFFARPUR9 mins ago

मुजफ्फरपुर : सलमान और करण जौहर समेत 8 फिल्मी हस्तियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश

INDIA4 hours ago

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान, सहयोगी दलों ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें

BIHAR4 hours ago

बिहार पहुंचते ही आरजेडी पर बरसे संबित पात्रा, कहा – लालटेन में न तेज है और न प्रताप

INDIA4 hours ago

भारत ने लगाया निर्यात पर प्रतिबंध तो प्याज के आंसू रोने लगा नेपाल, 4 दिन में 150 रुपए किलो तक पहुंची कीमत

INDIA4 hours ago

इकबाल अंसारी का सीबीआई कोर्ट से आग्रह- बाबरी मस्जिद मामला खत्म कर सभी आरोपियों को बरी करें

INDIA4 hours ago

लोकसभा में पास हुए किसानों से जुड़े बिल, 10 प्वाइंट में जानें क्या हैं विधेयक, क्यों हो रहा विरोध, किसने क्या कहा

MUZAFFARPUR5 hours ago

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह पहुँचे मुजफ्फरपुर

JAYNAT-KANT-SSP-IPS
MUZAFFARPUR5 hours ago

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर के SSP ने दिया निर्देश, पूर्ण शराबबंदी को हर हाल में लागू करें थानाध्यक्ष

INDIA5 hours ago

जया बच्चन पर गरजे ‘शक्तिमान’ बोले- ‘इंडस्ट्री किसी के बाप की नहीं है’

BIHAR5 hours ago

पीएम मोदी ने बिहार को दी 516 करोड़ की सौगात, कोसी महासेतु का किया उद्घाटन

BIHAR5 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD1 day ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR7 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending