Connect with us

BIHAR

पीयू में जीत गई पप्पू यादव की पार्टी, जाप के मनीष यादव बन गए नए प्रेसिडेंट

Santosh Chaudhary

Published

on

पटना विवि छात्र संघ चुनाव से जुड़ी सबसे बड़ी ख़बर ये है कि छात्र संघ चुनाव का फैसला आ गया है. फैसला जाप प्रमुख पप्पू यादव के पक्ष में आया है. उनकी पार्टी के छात्र इकाई ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यूनिवर्सिटी में दो पदों पर छात्र जाप को जीत दिलाई है. छात्र जाप को पीयू के अध्यक्ष और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर विजय हासिल हुई है.

इसके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर छात्र राजद के निशांत यादव ने बाजी मारी है. जेनरल सेक्रेटरी के पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव ने बाजी मारी और कोषाध्यक्ष के पद पर आईसा की कोमल कुमारी ने जीत दर्ज की है.

पांचवें और अंतिम चरण की गिनती बाद छात्र जाप के मनीष यादव ने जीत दर्ज कर ली. हालांकि वो लगातार तीसरे राउंड से ही बढ़त बनाए हुए थे. अपने कैंडिडेट की जीत के बाद जाप प्रमुख पप्पू यादव भी काफी खुश दिखे. वहीं छात्र राजद के निशांत यादव ने उपाध्यक्ष पद पर जीत के बाद कहा कि सभी मिलकर रहेंगे. सबका मुख्य मुद्दा विकास ही हैं. छात्र राजद के प्रेसिडेंट पद के प्रत्याशी आयुष को कुल 2375 वोट मिले जबकि जीत दर्ज करने वाले जाप के मनीष को कुल 2815 वोट मिले हैं.

पांचवें राउंड की गिनती के बाद जीते हुए प्रत्याशी के नाम और उनके द्वारा हासिल किए गए वोटों की संख्या-

  • मनीष यादव- प्रेसिडेंट (JACP) – 2815 वोट
  • निशांत यादव- वाइस प्रेसिडेंट (CRJD)- 2910 वोट
  • प्रियंका श्रीवास्तव – जेनरल सेक्रेटरी (ABVP)- 3731 वोट
  • आमिर रज़ा – ज्वाइंट सेक्रेटरी (JACP)- 3143 वोट
  • कोमल कुमारी – कोषाध्यक्ष (AISA) – 2238 वोट

लगातार बढ़त बनाए हुए थे मनीष

पीयू के प्रेसिडेंट पद के लिए छात्र राजद के आयुष और छात्र जाप के मनीष के बीच कड़ी टक्कर चल रही थी. दोनों एक-दूसरे के करीब ही चल रहे थे. लेकिन तीसरे राउंड की गिनती के बाद जो बढ़त मनीष ने बनाई वो कभी खत्म नहीं हुई औऱ पांचवें औऱ अंतिम राउंड की मतगणना के बाद पीयू के प्रेसिडेंट घोषित कर दिए गए. सेंट्रल पैनल में छात्र जाप, छात्र राजद, एबीवीपी और आईसा ने जगह बनाई है.

Input : Live Cities

 

BIHAR

गांधी मैदान में 9 बजे सीएम नीतीश फहराएंगे तिरंगा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के बड़े इंतजाम

Ravi Pratap

Published

on

देश आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ऐतिहासिक अवसर पर लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया। वहीं अन्य राज्यों में भी कोरोना महामारी के बीच जश्ने आजादी हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है। बिहार की राजधानी पटना में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुब 9 बजे तिरंगा फहराएंगे।

– मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य एवं देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने राज्य एवं देशवासियों से अपील की है कि आपसी भाईचारा, मेल-जोल, सद्भाव और सहिष्णुता का वातावरण बनाए रखें।

– राज्यपाल फागू चौहान ने ‘स्वतंत्रता दिवस-2020’ के सुअवसर पर सभी बिहारवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी है।

– बिहार के पूर्णिया के झंडा चौक पर शुक्रवार की रात 12 बजकर 01 मिनट पर ध्वजारोहण किया गया। सन 1947 में आजादी के बाद से ही 14 अगस्त की रात 12.01 बजे, तारीख जैसे ही 15 अगस्त होती है, यहां ध्वजारोहण किया जाता है। इस साल भी परंपरा को कायम रखा गया।

Input : Live Hindustan

Continue Reading

BIHAR

फिर नीतीश का दामन थामेंगे मांझी! हम और जदयू में सहमति के आसार

Ravi Pratap

Published

on

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और जनता दल यूनाइडेट (जदयू) के बीच निकटता काफी बढ़ गई है। बताया जाता है कि इन दोनों दलों के बीच गठबंधन  के मामले में भी सहमति बन गई है। हम पार्टी के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल गठबंधन के स्वरूप या सीटों की संख्या के बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है। वैसे इस मामले में अंतिम निर्णय जीतन राम मांझी ही लेंगे।

मांझी अभी गया में हैं। वे संभवत 19 या 20 अगस्त को अपना पक्ष रखेंगे। मांझी का मानना है कि महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन के मामले में कोई फैसला नहीं लिया जा रहा है । इससे असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इधर, उनकी जदयू के शीर्ष नेता से बात हुई है, लेकिन गठबंधन या सीटों की संख्या पर कोई भी बात नहीं हुई है। पार्टी का दावा दर्जनभर से अधिक सीटों पर रहेगा।

पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि जीतन राम मांझी ने सरकार के हर अच्छे कार्य की तारीफ की है, लेकिन गठबंधन की बाबत कोई भी निर्णय वही लेंगे। पार्टी ने उन्हें अधिकृत किया है। रिजवान ने कहा कि राजनीति में नई संभावनाओं का द्वार हमेशा खुला रहता है।

Input : Live Hindustan

Continue Reading

BIHAR

नीतीश सरकार से समर्थन वापस ले सकती है राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा: पार्टी सूत्र

Ravi Pratap

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़े सियासी उठापटक के संकेत मिल रहे हैं। राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी यानी लोजपा नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापस ले सकती है। पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पार्टी सूत्रों की मानें तो जेडीयू के सीनियर नेता ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान किया है और इसी वजह से पार्टी ऐसा कर सकती है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा से गुरुवार को मुलाकात की और इस मुद्दे समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की। इसके बाद चिराग पासवान ने शनिवार को लोजपा के पटना कार्यालय में पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई।

इस बैठक में ललन सिंह के बयान पर गंभीरता से चर्चा हुई। उसी बैठक के बाद कहा जा रहा है कि लोजपा नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापस ले सकती है। गौरतलब है कि ललन सिंह ने हाल ही में चिराग पासवान पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि वह कालिदास की तरह वह एक पेड़ की उसी शाखा को काट रहे हैं, जिस पर वह बैठे हैं।

एक लोजपा नेता ने कहा कि ललन सिंह ने प्रधानमंत्री का अपमान किया है। हम नीतीश कुमार सरकार से अपना समर्थन वापस ले सकते हैं। बता दें कि 243 सदस्यी बिहार विधानसभा में लोजपा के पास महज 2 सीटें हैं।

चिराग पासावना ने आज होने वाली बैठक की सूचना मीडिया को नहीं देने की हिदायत भी दी है। इस तरह पहली बार बिना सूचना चिराग के पटना आने और अचानक बैठक बुलाने को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है चिराग चुनाव को लेकर शनिवार को कुछ अहम फैसला ले सकते हैं। इसके पहले भी वह जरूरत पड़ने पर सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं। अगर, लोजपा अपना समर्थन वापस ले भी लेती है तो सरकार पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा, मगर आगामी विधानसभा चुनाव में इस पर सियासत खूब होगी।

Input : Live Hindustan

Continue Reading
BIHAR9 mins ago

गांधी मैदान में 9 बजे सीएम नीतीश फहराएंगे तिरंगा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के बड़े इंतजाम

BIHAR14 mins ago

फिर नीतीश का दामन थामेंगे मांझी! हम और जदयू में सहमति के आसार

INDIA24 mins ago

74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने सातवीं बार लाल किले से तिरंगा फहराया

BIHAR41 mins ago

नीतीश सरकार से समर्थन वापस ले सकती है राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा: पार्टी सूत्र

INDIA2 hours ago

74वां स्वतंत्रता दिवस आज, लाल किले की प्राचीर से PM नरेंद्र मोदी करेंगे देश को संबोधित

INDIA10 hours ago

सुशांत सिंह ने अंकिता के लिए खरीदा था 4.5 करोड़ का फ्लैट, खुद भर रहे थे EMI

BIHAR10 hours ago

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी नहीं बदले हैं चिराग पासवान के सुर, कल पटना में बुलायी पार्टी की आपात बैठक

INDIA10 hours ago

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के लिए अमेरिका से आ रहा नया विमान एयर इंडिया वन

INDIA11 hours ago

सुशांत के परिवार पर विवादित बयान के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत का यू-टर्न

MUZAFFARPUR11 hours ago

नाले के अवरोधों को साफ़ कर किसी भी सूरत में जलनिकासी सुनिश्चित करें निगम – मंत्रीसुरेश शर्मा

BIHAR1 week ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

INDIA4 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR2 weeks ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

BIHAR6 days ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

MUZAFFARPUR1 week ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending