Connect with us

BIHAR

पुष्पम प्रिया चौधरी पहुंची अणे मार्ग, नीतीश को बताया जेपी का नकली चेला

Muzaffarpur Now

Published

on

खुद को बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार घोषित कर चुकी पुष्पम प्रिया चौधरी आज एक अणे मार्ग पहुंची. यहां जाते ही सीएम नीतीश कुमार को जेपी का नकली चेला तक बता दिया है.

चौधरी ने कहा कि’’आज आपकी कभी न सम्पूर्ण हुई ‘सम्पूर्ण क्रांति’ का दिन है जेपी, इसलिए सोचा आपको आपके नक़ली चेलों का नक़ली समाजवाद दिखा दें! वरना करना तो हमें पॉज़िटिव पॉलिटिक्स ही है, बिहार बदलना है। आप संदेह नहीं हैं, लेकिन आपका आशीर्वाद क्या कम है.’’

गरीबों का बताते हैं मसीहा

चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि न्याय के साथ सबका विकास होता है. अगर सबका विकास होता तो सीएम आवास के पीछे स्लम एरिया होता. आखिर क्यों नहीं इनका विकास हुआ. चौधरी सीएम आवास के पास जाकर विकास दिखा रही थी. चौधरी लगातार सीएम नीतीश के विकास के दावे की पोल खोल रही है.

बिहार में कर रही दौरा

चौधरी लॉकडाउन खत्म होने के बाद बिहार के कई जिलों में दौरा कर रही है. किसानों  के खेत पहुंचकर उनसे मिल रही है. पालीगंज, वैशाली जिले के कई गांवों का दौरा किया. किसानोंं की समस्या को समझ रही है.

पुष्पम प्रिया चौधरी अचानक आई थी चर्चा में

पुष्पम प्रिया चौधरी ने 8 मार्च को बिहार के अखबारों में छपे एक विज्ञापन ने राजनीतिक गलियारों में सनसनी मचा दी थी. इस विज्ञापन में पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया. पुष्पम कोई और नहीं बल्कि जेडीयू नेता विनोद चौधरी की बेटी है जो लंदन में रहती है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने नई राजनीतिक पार्टी ‘प्लूरल्स’ बनाया है. अपने विज्ञापन में लिखा था कि जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत उनके लिए ये सही प्लेटफॉर्म है. पुष्पम लोगों से उनकी पार्टी ज्वाइन कर सत्ता में बैठे लोगों से ताकत छीनने को कह रही थी. पुष्पम इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है. दरभंगा की रहने वाली चौधरी विज्ञापन पर करीब एक ही दिन में एक करोड़ रुपए खर्च कर चुकी हैं.

Input : First Bihar

BIHAR

कांग्रेस ने कहा.. चिराग पासवान का महागठबंधन में है स्वागत, पहले भी LJP थी हमारे साथ

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार के सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर आ रही है. कांग्रेस ने दावा किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा एनडीए को छोड़ उनके साथ होगी. चुनाव में एनडीए का स्वरूप बदल जाएगा.

File image of Chirag Paswan | Photo: Suraj Singh Bisht | ThePrint

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि चिराग पासवान बिहार सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. इससे यह लग रहा है कि वह एनडीए में खुश नहीं है. कांग्रेस के लिए यह हैरान करने वाली बात नहीं है कि वह महागठबंधन के करीब है. उनके पिता रामविलास पासवान कांग्रेस की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. बिहार में जब रामविलास पासवान लोकसभा चुनाव हार गए थे तो आरजेडी ने ही उनको राज्यसभा भेजा था.

End of an era in Hajipur as Ram Vilas Paswan opts out of poll race

मिश्रा ने कहा कि बिहार के बेहतरी के लिए चिराग सवाल कर रहे हैं, यह अच्छा अवसर चिराग पासवान के लिए हैं. लेकिन फैसला चिराग को करना है कि वह कांग्रेस या महागठबंधन के साथ आते हैं. महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने,एनडीए मुक्त बिहार को करने के फैसले चिराग पासवान को करना है.

By forcing Paswan to campaign in Amethi, Amit Shah has burnt LJP's ...

एनडीए से नाराज है चिराग

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही चिराग पासवान एनडीए से नाराज है. इसका कारण जेडीयू और नीतीश कुमार है. नीतीश कुमार एनडीए में एलजेपी को इग्नोर कर रहे हैं और यह बात चिराग पासवान को बर्दाश्त नहीं हो रहा है. जिसके बाद मौका मिलते चिराग बिहार के कानून व्यवस्था और कई समस्याओं को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ बोलने लगे. चिराग पासवान ने अपनी चुनावी यात्रा के दौरान बिहार में बेरोजगारी से लेकर शिक्षक की मांग, दारोगा बहाली से लेकर कई मुद्दों पर सरकार को घेरा. जिससे एलजेपी और जेडीयू के रिश्तों के बीच खटास बढ़ती गई.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

तेज प्रताप मथुरा में एक सप्ताह से कर रहे पूजा-पाठ, जानिए क्या मांगी बांके बिहारी से मन्नत

Muzaffarpur Now

Published

on

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव का ब्रज से लगाव किसी से छुपा नहीं है। पिछले करीब सात दिनों से तेज प्रताप यादव ब्रज में रहकर ही राधाकृष्ण के दिव्य क्रीड़ास्थलों के दर्शन कर रहे हैं। वहीं बिहार चुनाव में राजद की सरकार बन सके, उसके लिए पूजा अर्चना भी कर रहे हैं।

राधे राधे।। बोलो वृन्दावन बांके-बिहारी लाल की.. जय।

Posted by Tej Pratap Yadav on Wednesday, July 1, 2020

धोती कुर्ता धारण करके माथे पर वैष्णव तिलक लगाकर तेज प्रताप यादव आजकल साधक वेष में ब्रज भृमण पर हैं। तेज प्रताप यादव कस्बे के बरेली वाली धर्मशाला में रुक रहे हैं। इस दौरान वे बृजेश्वर महादेव, आशेश्वर महादेव, टेर क़दम्ब, यशोदा कुंड, पावन कुंड, वृंदा देवी, वृषभान कुंड, प्रियाकुंड, माताजी गौशाला, मोरकुटी, राजस्थान के पहाड़ी क्षेत्र में गंग राजा द्वारा स्थापित माता अंजनी का मंदिर, झिरका फिरोजपुर स्थित झिरका महादेव मंदिर गए और वृंदावन के यमुना तट पर जल विहार किया। पूर्व जेल विजिटर एवं उनके मित्र लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने बताया कि जब भी तेज प्रताप यादव का मन विचलित होता है तो वो ब्रज भृमण पर निकल आते हैं और बिल्कुल साधक रूप में तमाम लीला स्थलों के दर्शन करते हैं। तेज प्रताप ने बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव में राजद की सरकार बनने की मनोकामना के लिए प्राचीन महादेव मंदिरों में पूजा अर्चना की। इस मौके पर उनके साथ वृंदावनी फाउंडेशन के चेयरमैन धनंजय कुमार भी मौजूद थे।

Input : Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

श्रावणी मेला नहीं लगने से करोड़ों का कारोबार चौपट

Santosh Chaudhary

Published

on

मुजफ्फरपुर : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण इस साल जिले में श्रावणी मेला नहीं लग सकेगा। इससे करोड़ों का कारोबार चौपट हो जाएगा। जिले में बाबा गरीबनाथ मंदिर के अलावा औराई प्रखंड के बाबा आनंद भैरवनाथ मंदिर, बन्दरा के बाबा खगेश्वरनाथ महादेव मंदिर, सरैया के कामेश्वरनाथ महादेव मंदिर व मुशहरी के दूधनाथ महादेव मंदिर में श्रावणी मेला लगता था। इन मंदिरों के अलावा अन्य मंदिरों को मिलाकर 25 से 30 लाख कांवरिया व स्थानीय श्रद्धालु भोलेनाथ का जलाभिषेक करते थे। इससे पूरे सावन भर कपड़ा, फूलमाला, प्रसाद, कांवर, ट्रांसपोर्ट समेत अन्य कारोबार 50 से 60 करोड़ का हुआ करता था।

इस बार भी कई व्यवसायियों ने श्रावणी मेले को लेकर तैयारी कर रखी थी। बेहतर कारोबार की आस लगाए बैठे कारोबारियों की उम्मीद पर मेला नहीं लगने से पानी फिर गया है। सूतापट्टी के कपड़ा व्यवसायी नवीन चाचान ने बताया कि पिछले साल का भी माल है और इस बार की भी तैयारी कर रखी थी। श्रावणी मेला नहीं लगने से खरीदार नहीं आ रहे हैं। वहीं, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के मीडिया प्रभारी सज्जन शर्मा ने बताया कि अधिकतर व्यवसायियों ने माल मंगवा लिया था। मेला नहीं लगने से 20 से 25 करोड़ का कपड़े का कारोबार प्रभावित हो जाएगा। स्टेशन रोड के होटल संचालक राजेश कुमार ने बताया कि कांवरियों के हिसाब से खाना बनता था। इससे सावन भर 50 हजार से अधिक की कमाई होती थी।

फूलमाला आर प्रसाद का कारोबार प्रभावित : फूलमाला, चिउरा, मकुरदाना, पेड़ा, बधी का कारोबार भी प्रभावित हो जाएगा। कारोबारी कमलेश कुमार ने बताया कि बंगाल से चिउरा व खगड़ियां से पेड़ा मंगवाने के साथ स्थानीय तौर पर मकुरदाना व पेड़ा बनाकर बेचा करते थे। मेला नहीं लगने से लगभग दो करोड़ का कारोबार नहीं हो सकेगा। वहीं, फूल-माला कारोबारी विनोद कुमार ने बताया कि मंदिर बंद होने से फूलों के कारोबार पर असर पड़ा है।

एक करोड़ का ट्रांसपोर्ट का कारोबार प्रभावित : सावन में जलबोझी के लिए जाने को कांवरिया ट्रांसपोर्ट का अधिक इस्तेमाल किया करते थे। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने बताया कि पूरे बिहार में 20 से 25 करोड़ का ट्रांसपोर्ट का कारोबार प्रभावित हुआ है। जिले में एक करोड़ का कारोबार मेले पर रोक से चौपट हो गया है।

गरीबनाथ मंदिर में 15 लाख श्रद्धालु करते थे जलाभिषेक

गरीबनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए तांता लगता रहता था। प्रधान पुजारी पं. विनय पाठक बताते हैं कि सोमवारी पर रविवार रात से लगातार जलाभिषेक का शुरू सिलसिला सोमवार दोपहर बाद तक चलता था। पूरे सावन माह में 10 से 15 लाख कांवरिया व स्थानीय श्रद्धालु बाबा का जलाभिषेक किया करते थे।

bol-bam-098

Input : Hindustan

Continue Reading
BOLLYWOOD11 mins ago

भारतीय सेना की ताकत दिखाएंगे अजय देवगन, अब भारत-चीन टकराव पर बनेगी फिल्म

Uncategorized54 mins ago

कानपुर एनकाउंटर: चौबेपुर के विकरू गांव में ढहाया गया विकास दुबे का मकान

BIHAR2 hours ago

कांग्रेस ने कहा.. चिराग पासवान का महागठबंधन में है स्वागत, पहले भी LJP थी हमारे साथ

INDIA2 hours ago

कोरोना संक्रमण के संदेह में स्‍टाफ ने युवती को बस से फेंका, धड़कन रुकने से हो गई मौत

WORLD2 hours ago

चीन की हेकड़ी निकालने को तैयार अमेरिका, दक्षिण चीन सागर में युद्धपोतों का अभ्यास

BIHAR4 hours ago

तेज प्रताप मथुरा में एक सप्ताह से कर रहे पूजा-पाठ, जानिए क्या मांगी बांके बिहारी से मन्नत

MUZAFFARPUR4 hours ago

श्रावणी मेला नहीं लगने से करोड़ों का कारोबार चौपट

BIHAR4 hours ago

बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 11 जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी

BIHAR4 hours ago

बिहार के किसानों के लिए राहत की खबर, टिड्डी मुक्त हुआ प्रदेश

BIHAR5 hours ago

बिहार के उर्जा मंत्री ने उठाई मांग, एक देश एक बिजली दर हो लागू

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT4 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

Trending