पटना से बड़ी खबर आ रही है. 352वें प्रकाश पर्व को लेकर बिहार सरकार ने बड़ी घोषणा कर दी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एलान किया है कि 13 जनवरी को सभी सरकारी कार्यलय और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. हालांकि उस दिन रविवार है तो ऐसे भी सरकारी कार्यलय बंद रहते. प्रकाश पर्व पर राजकीय छुट्टी की घोषणा कर दी है.

आपको बता दें कि 12 जनवरी को गाय घाट से नगर कीर्तन निकलेगी जो नगर भ्रमण करते हुए तख़्त श्री हरिमंदिर पहुंचेगा. इस नगर कीर्तन को लेकर पटना में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

पटना में कैसे हैं इंतजाम

पटना पीपा पुल आज से चार दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल ये फैसला प्रकाश पर्व को लेकर लिया गया है. गाय घाट स्थित पीपा पुल को बंद रखने का आदेश दिया गया है. अब पटना से हाजीपुर जाने और आने वाले छोटे वाहनों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. आपको बतादें कि प्रकाश पर्व को लेकर पटना पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है.

दस जनवरी की देर रात से 14 जनवरी की सुबह तक गायघाट से पश्चिम दरवाजा तक ऑटो/छोटे व्यवसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है.

पटना सिटी इलाके से गुजरने वाले वाहन गाय घाट, डंका इमली, नवाब बहादुर रोड, सुदर्शन पथ, तुलसी मंडी, अगमकुआं आरओबी होते हुए पटना साहिब तक जाएंगे और उसी मार्ग से वापस आएंगे. पटना सिटी क्षेत्र में नौ जनवरी की मध्य रात्रि से 14 जनवरी मध्य रात्रि तक की अवधि में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है.

Input : Live Cities

AFTABAFTAB